IhsAdke.com

कैसे रक्षात्मक मोटरसाइकिलें ड्राइव और दुर्घटनाओं को रोकें

किफायती होने के अतिरिक्त, बाइक एक हल्का और तेज वाहन है हालांकि, यह बहुत खतरनाक हो सकता है अगर आपको नहीं पता कि इसके साथ कैसे निपटें (और ट्रैफ़िक के साथ) यहां, इस अनुच्छेद में, आपको अपनी बाइक चलाते समय दुर्घटनाओं से बचने के तरीके पर कुछ युक्तियां मिलेंगी।

चरणों

चित्रा शीर्षक से मोटरसाइकिल रक्षात्मक रक्षा और दुर्घटनाओं को रोकने चरण 1
1
अपने वाहन की ठीक से देखभाल करें सुनिश्चित करें कि आपके पास गंतव्य तक पहुंचने के लिए पर्याप्त ईंधन है। रिजर्व में ईंधन स्तर के साथ यातायात प्राप्त करने से बचें। टायर, ब्रेक, इंजन श्रृंखला, निलंबन, रोशनी और तेलों और तरल पदार्थों की जांच करें
  • चित्रा शीर्षक से मोटरसाइकिल रक्षात्मक और सड़कों दुर्घटनाओं को रोकने के चरण 2
    2
    उपयुक्त कपड़े और उपकरण पहनें चश्मा, जूते, दस्ताने, जींस या चमड़े और एक जैकेट आपकी त्वचा को एक संभावित दुर्घटना में डामर से बचाएंगे। प्रदर्शन के साथ हेलमेट पहनें, जैसा कानून द्वारा जरूरी है हेलमेट ने कई जीवन बचाए हैं, यह एक आवश्यक सहायक है। घुटनों, कोहनी और कंधों के लिए सुरक्षात्मक कपड़े महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे संरक्षित क्षेत्र में फ्रैक्चर और चोटों को भी रोक सकते हैं। हल्के दुर्घटनाओं में, जो सबसे खराब हो सकता है, जब आप बाइक गिरते हैं तो आप शरीर के अंगों को चोट पहुंचाते हैं। यदि आप हिट हो गए हैं, तो एक गंभीर चोट से पीड़ित होने की संभावना अधिक होती है जो बहुत अधिक वसूली के समय की आवश्यकता होती है। भारी बूट, जैकेट, दस्ताने और अन्य मजबूत वस्त्रों के इस्तेमाल से ब्रेस्ट्रेशन्स और लेसेरेशन को रोकने या कम करने में प्रभावी रहे हैं, जो मोटरसाइकिल दुर्घटनाओं में सामान्य हैं।
  • चित्रा शीर्षक से मोटरसाइकिल रक्षात्मक रहिए और दुर्घटनाओं को रोकें चरण 3
    3
    दृढ़ता या आक्रामकता से नहीं, विश्वास और दृढ़ता से ड्राइव करें एक आक्रामक मोटरसाइकिल दूसरे को लेन के बाईं ओर अकेले गलियों को बदलने या ड्राइव करने के लिए मजबूर करता है। हालांकि, कारों और ट्रकों की तुलना में बाइक अधिक नाजुक है। सही से आगे निकलने से बचें - खतरनाक और अवैध होने के अलावा, बाईं लेन पर कुछ कार सही देखे बिना सही लेन में बदल सकती है (वे भी देख सकते हैं, लेकिन मोटरसाइकिल गाड़ी के अंधे स्थान में हो सकता है)। एक मुखर मोटरसाइकिल दूसरे मोटरसाइकिलों के प्रदर्शन को ध्यान में रखेगा और कभी भी उन्हें सीढ़ियों या मजबूती से आगे निकलने में मजबूर नहीं करेगा - यह हमेशा अन्य मोटरसाइकिलों से सुरक्षित दूरी रखने के लिए सिफारिश की जाती है। लेन का चयन करने का प्रयास करें जो आपको सबसे ट्रैफ़िक दृश्य प्रदान करता है। एक आक्रामक मोटरसाइकिल सवार को इस बात पर कोई परवाह नहीं है कि किन लेन का पालन करना है, क्योंकि वह क्या चाहता है, वह आगे बढ़ना है - यह रवैया कई दुर्घटनाओं का कारण है, उनमें से ज्यादातर घातक हैं
  • चित्रा शीर्षक से मोटरसाइकिल रक्षात्मक रक्षा और दुर्घटनाओं को रोकें चरण 4
    4
    देखा और सुना है। दिन के दौरान आपके हेडलाइट्स पर छोड़ दो और खतरे का कोई भी संकेत आवाज में बहुत ही महत्वपूर्ण दूसरों आप को देखने के लिए, के बाद से बाइक छोटे वाहनों है कि किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं। अन्य वाहन अपनी बाइक के रूप में एक ही दिशा में नहीं आ रहा है, तो है (जब आप एक सड़क पर angularly में प्रवेश करेंगे या एक वक्र प्रदर्शन कर रहे हैं), बाइक के चालक के लिए दृश्यता शून्य हो जाएगा। जब एक मोटरबाइक खरीदते हैं, तो एक बड़ा और चुनौतीपूर्ण रंग चुनें, क्योंकि ट्रैफ़िक में अच्छी दृश्यता होगी। शोर मोटरसाइकिल ड्रायवरों के ध्यान आकर्षित करने के लिए भी अच्छे हैं (बस अत्यधिक शोर के बारे में सावधान रहें ताकि आपकी सुनवाई को नुकसान न पहुंचे)
  • चित्रा शीर्षक से मोटरसाइकिल रक्षात्मक रक्षा और दुर्घटनाओं को रोकें चरण 5
    5



    घटता: राष्ट्रीय सुरक्षा प्रशासन यातायात, संयुक्त राज्य अमेरिका, "केवल एक वाहन को शामिल दुर्घटनाओं में के अनुसार, उन सवार त्रुटि की वजह से सभी के दो तिहाई हैं cases- सबसे आम गलती अचानक ब्रेक लगाना या की वजह से बाइक से गिर जाता है उच्च गति के साथ एक वक्र बनाओ "
  • चित्रा शीर्षक से मोटरसाइकिल रक्षात्मक रक्षा और दुर्घटनाओं को रोकें चरण 6
    6
    चौराहों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए, यदि आप कार बाईं ओर कर देते हैं और अपने हाथ में एक कार में एक ही कर रही है, एक ढाल के रूप में उपयोग जब semáforo- पार करने गलियारों के माध्यम से, एक ढाल के रूप में उपयोग करते हैं, भले ही वह बंद हो जाता है कुछ जगह की प्रतीक्षा कर रहा है जब एक जंक्शन जहां विपरीत दिशा में एक कार है, जबकि संकेत है कि बाएं मुड़ें जाएगा (सामने गुजर) बंद कर दिया है के लिए आ रहा, बिना किसी हिचकिचाहट के, विश्वास के साथ चौराहे गुजरती हैं। जंक्शन पर पहुंचने में तेजी न करें अपनी गति बदलने से दूसरे पक्ष पर चालक को भ्रमित किया जा सकता है, इससे पहले कि आप पहुंचने से पहले गुजरने का समय लगता है। चालकों के साथ आँख संपर्क बनाने से बचें। अधिकांश बाईकर्स जो पार में पर चलाया गया कसम खाई है कि ड्राइवर जो मारा उसे देख रहा था, वह जाने से पहले ड्राइवर के साथ आँख से संपर्क किया था। इससे भी बदतर यह है कि कभी-कभी जब आप ड्राइवर से आँख संपर्क स्थापित करते हैं, तो वह सोच सकता है कि आप अपना रास्ता दे रहे हैं।
    1. कार से दूर रहें, खासकर अगर यह आप की तरफ़ इशारा कर रही है। आपकी दूरी ड्राइवर का ध्यान आकर्षित करेगी - इसके अतिरिक्त, आप कार से जितने आगे हैं, उतना ही इसे आपके रास्ते अवरुद्ध करने के लिए यात्रा करना होगा। याद रखें कि दूरी बराबर समय और अधिक साधनों का मतलब है।
    2. हालांकि मोहक, मत करो ब्रेक का उपयोग कम हो या ब्रेक का उपयोग करें (जब तक कि टकराव से बचने के लिए यह आवश्यक नहीं है) ब्रेक लगाना ड्राइवर को लगता है कि संकेत पीला हो गया - इसके अलावा, कुछ चालकों को बाएं कटने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप टक्कर हो सकती है
  • चित्रा शीर्षक से मोटरसाइकिल रक्षात्मक रक्षा और दुर्घटनाओं को रोकें चरण 7
    7
    ट्रैफिक में "बुलबुले" ढूंढें जब संभव हो, कारों के बीच उस विस्तृत स्थान तक बढ़ोतरी करें, या ट्रैफ़िक पास न दें, जब तक कि कोई जगह या वाहन न हो। पर्याप्त स्थान अधिक सुरक्षा और शांति प्रदान करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक मोटरसाइकिल रक्षात्मक और दुर्घटनाओं को रोकें चरण 8
    8
    अधिक सुरक्षा के लिए ट्रैक पर रहें जब आप एक राजमार्ग पर हैं, तो हमेशा बाईं ओर स्थित लेन पर रहें। सही लेन वाहनों के प्रवेश द्वार और बाहर निकलने में काम करती है, धीमी लेन होने के अलावा।
    • बाईं ओर रास्ते के साथ कुछ रास्ते में, देखभाल केंद्र लेन, इस वजह से कुछ ड्राइवरों अंतिम मिनट निर्णय लिया प्रवेश द्वार है, जो उन्हें एवेन्यू पर जारी रखने के लिए उनके सही करने के लिए ट्रैक पर अचानक आ कर सकते हैं लेने के लिए नहीं ले। हालांकि केंद्रीय रनवे अधिक भागने वाले मार्गों की पेशकश करते हैं, वे दो बार जोखिम प्रदान करते हैं, क्योंकि वाहन दोनों तरफ से पारित होंगे।
    • यदि बाएं लेन में कंधे नहीं हैं, तो केंद्र लेन या दाएं लेन का उपयोग करें, इसलिए यदि आपके पास कुछ भी होता है तो आप अधिक से अधिक बचने के मार्ग बनाएंगे। अगर कुछ दुर्घटना होती है या आपके पास कुछ कार होती है तो शोरलाइन एक महान भागने का रास्ता है।
    • आक्रामक चालकों आमतौर पर अचानक किसी भी साइन-आवेगी दृष्टिकोण है कि कई दुर्घटनाओं का कारण बनने के रूप में यह चालक की अधीरता, जो पूरे विश्व वह एक मोटरसाइकिल से अधिक कार फेंक खत्म हो सकता है खर्च करने के लिए चाहता है के कारण होता है दिए बिना छोड़ दिया पर डाल आओ जो उसने नहीं देखा था
    • यह एक वाहन के किनारे पर चलने की सलाह नहीं है, क्योंकि यह बिना किसी चेतावनी के अपने लेन में प्रवेश कर सकता है।
    • अपने आंदोलन की भविष्यवाणी करने के लिए आपसे आगे की कारों की आवाजाही देखें - यह ध्यान दें कि क्या यह दूसरी लेन से चिपका है, चाहे लेन बदलना आदि। बाएं लेन का उपयोग करते हुए एक कार से आगे निकलते समय, चालक की अचानक संभावनाओं को कम करने और दुर्घटना में आपको शामिल करने के लिए जल्दी से ऐसा करते हैं। हमेशा कारों के बीच रिक्त स्थान के करीब ड्राइव करें - यदि आवश्यक हो, तो आप दूसरी लेन में एक कार से थोड़ा आगे भी चला सकते हैं, इससे यह सुनिश्चित होगा कि इसका आपके पास पूर्ण दृश्य है।
    • वाहन के पीछे के पक्ष में स्थित कार के अंधा स्थान के पास ड्राइविंग से बचें।
    • इसके अलावा, बाएं और दाएं फ्रीवे पर ध्यान दें, क्योंकि अधिक वाहन इन प्रवेश द्वारों के माध्यम से राजमार्ग में प्रवेश करेंगे और बाहर निकलेंगे।
  • चित्रा शीर्षक से राक्षसी मोटरसाइकिल सुरक्षित रखें और दुर्घटनाओं को रोकें चरण 9
    9
    दूसरे मोटरसाइकिल के साथ चलते समय, किनारे से खड़े होने से बचें। के लिए, जब आप ट्रैक पर एक जानवर, पत्थर या कुछ भी नहीं देख बाईकर्स के जोखिम को एक पर डाल करने के लिए, यह सबसे अच्छा है हमेशा एक भागने स्थान की। यदि आप किसी दूसरे मोटरसाइकिल के किनारे पर चलते हैं, तो आप अपने पलायन विकल्पों को सीमित कर रहे हैं। यह सीमित भागने जगह है के लिए खतरनाक है, के बाद से, अगर ट्रैक पर आवश्यक चकमा कुछ और आप कोई जगह नहीं है, और एक दुर्घटना है, तो आप एक और मोटरसाइकिल को शामिल लग सकती है। एकत्रित (या वैकल्पिक) गठन एक अच्छा विकल्प है, जैसा कि आपके पास होगा, दुर्घटनाओं से बचने के लिए जगह के अलावा, ट्रैक का अच्छा दृश्य। केवल ट्रैफिक लाइट पर ही आपको सलाह दी जाती है कि आप एक मोटरसाइकिल वाले के साथ-साथ खड़े रहें।
  • युक्तियाँ

    • शराब की खपत पर, सूखे कानून से अवगत रहें- अगर आप कम से कम शराब पीते हैं, तो आप ड्राइव करने में सक्षम नहीं होंगे। अमेरिकी नेशनल ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, यह कहते हैं कि लगभग आधे घातक यातायात दुर्घटनाओं में शराब शामिल है।
    • सावधान रहें क्योंकि कई कारों के पीछे सवारों को मारने का अंत होता है
    • ऐसे ड्राइवर हैं, जो एक और स्ट्रीट, राजमार्ग या एवेन्यू में प्रवेश करने से पहले, अपने आस-पास के वाहनों को भूल जाते हैं और कुछ अवांछित मोटरसाइकिल वाले को मारते हैं।
    • एक बाइकर :. "अधिक मोटरसाइकिल को शामिल दुर्घटनाओं के आधे से अधिक, सवार, वाहन के साथ अनुभव के कम से कम 5 महीने की थी, हालांकि अनुभव के साथ उसकी मोटरसाइकिल तीन साल Motorcyclists ड्राइविंग कीचड़ गंदगी बाइक की औसत है कम शामिल हैं का अनुभव दुर्घटनाओं में, "अमेरिकी राष्ट्रीय आवागमन सुरक्षा प्रशासन के मुताबिक
    • बाइक को चलाने के लिए उचित प्रशिक्षण, साथ ही साथ इसे चलाने की क्षमता भी हो, महत्वपूर्ण कारक हैं
    • की तरह बाइक पर राष्ट्रीय सुरक्षा प्रशासन यातायात, अमेरिका के अनुसार, "इस तरह के अर्द्ध हेलिकॉप्टर या कैफे रेसर से जुड़े लोगों के रूप में संशोधित बाइक,, अक्सर दुर्घटनाओं में शामिल कर रहे हैं",।
    • मोटरसाइकिल दुर्घटनाओं के चार सबसे सामान्य कारण हैं:
      • कार एक बाइकर के सामने मोड़ के चालक (कई मामलों में, चालक मोटरसाइकिल आ साकार बिना छोड़ दिया बदल जाता है), ब्रेक करने के लिए मजबूर कर रहा सवार repentinamente- यह सवार बाइक का नियंत्रण खो बनाना होगा और कार टक्कर मार दी। यह वही है जो मोटर साइकिल और दूसरे वाहन से जुड़े तीन दुर्घटनाओं में से तीन में होता है।
      • हर तीन मामलों में जहां एक कार एक मोटरसाइकिल की पसंद, छाज-benders में दो परिणाम अनादर। मोटर चालक दुर्घटनाओं का प्रमुख कारण कार चालकों की बेहिचकता के साथ-साथ यातायात में मोटरसाइकिलों की पहचान की कमी है। आम तौर पर, दुर्घटना है, क्योंकि कार चालक है कि बाइक टक्कर से पहले आ नहीं देखा था, या तो वह मोटरसाइकिल से मान्यता प्राप्त जब दुर्घटना अपरिहार्य था। सबसे सामान्य मोटरसाइकिल दुर्घटना तब होती है जब कार, जो मोटरसाइकिल के सामने होती है, मोटरसाइकिल पर ध्यान नहीं देती है और मोटरसाइकिल के पास को बंद कर देती है। नेशनल ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, क्रॉसिंग एक मोटरसाइकिल दुर्घटना के सबसे अधिक संभावना वाले स्थान हैं, क्योंकि कारें जो मोटरसाइकिलों के संकेत या वरीयता का सम्मान नहीं करती हैं।
    • एक मोटरसाइकिलवाला, जो मारक का इस्तेमाल नहीं कर सकता, सड़क से उतरने या बाइक का नियंत्रण खोना समाप्त होता है।
    • आकार और बाइक और प्रकाश व्यवस्था के सामान की रंग: राय यह है कि ड्राइवर बाइकर है के नजरिए बाइक की दृश्यता के लिए महत्वपूर्ण है और कुछ दुर्घटनाओं को रोकने के। खुद बाइक chamatividade कई दुर्घटनाओं में एक महत्वपूर्ण कारक है, साथ ही एक दुर्घटना की संभावना कम हो जाता है अगर आप दिन के दौरान हेडलाइट पर और एक पीले रंग की जैकेट, नारंगी या एक और चमकीले रंग पहनने के साथ हो रहा है। बाइक पर फ्रंट दिखाता है, साथ ही साथ बाइक के मोर्चे पर एक आकर्षक रंग, कारक हैं जो ड्राइवरों के लिए बाइक की दृश्यता बढ़ा सकते हैं, जिससे दुर्घटनाओं की संख्या कम हो सकती है। "बाइक और राइडर के सामने दृश्यता के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं काफी असामान्य दुर्घटनाओं में यह कर रहे हैं। बाधकों हवाओं या fairings के साथ सुसज्जित मोटरसाइकिलें क्योंकि इन सामान बाइक भेद करने में मदद के लिए और भी प्रशिक्षित या अधिक अनुभवी सवार के साथ जुड़े रहे यूएस नेशनल ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, "हाई ओकटाइन मोटरसाइकिल दुर्घटनाओं में कम से कम हैं, लेकिन उच्च-गंभीरता से जुड़े दुर्घटनाओं से जुड़े हैं।"
    • दुर्घटनाओं और दुर्घटना के साथ जुड़ी मोटरसाइकिल नियंत्रण से संबंधित मुख्य कारक हैं:
    • एक कार का चालक जो एक ट्रैक के लिए अचानक ट्रैक बदलता है जो पहले से ही एक मोटरसाइकिल पर कब्जा कर लिया जा रहा है
    • आयु: नेशनल ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, ज्यादातर मोटरसाइकिल दुर्घटना मोटरसाइकिल में 26 वर्ष से कम उम्र के होते हैं।

    चेतावनी

    • ज्यादातर मामलों में कार के चालक मोटरसाइकिल से जुड़े दुर्घटना के लिए जिम्मेदार होते हैं, सबकुछ के बारे में जागरूक होने, बाइक की अच्छी देखभाल करने, रक्षा करने और रक्षात्मक दिशा बनाए रखने वाली चीजें ऐसी चीजें हैं जो दुर्घटनाओं को कम कर सकती हैं और यहां तक ​​कि कम कर सकती हैं।
    • मोटरसाइकिल के लिए बचाव की मुद्रा में ड्राइविंग कार चालकों के लिए एक छोटे से अलग है: सवार हमेशा उनके कार्यों और आंदोलन, जबकि एक कार के पास से सावधान रहना चाहिए, और हमेशा हर समय बचाव की मुद्रा में युद्धाभ्यास के लिए देखो। अगर वहाँ बाइकर के पास कोई वाहन है, सुरक्षा काम करते हैं और बाइक को नियंत्रित करने की क्षमता पर ही निर्भर करते हैं। यदि आप अभ्यास करना चाहते हैं, तो अप्रापुषित ग्रामीण सड़कों का उपयोग करने की कोशिश करें - वे शहर की सड़कों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं, जो कि सीखना चाहता है, उसके लिए यह एक अच्छा विकल्प है। शहर के चौराहों की वजह से अपनी बाइक ड्राइव करने के लिए सबसे खतरनाक जगह है, तेजी से यातायात, भीड़, शहरी वातावरण कि बाइकर कार चालक का ध्यान ले सकता है फिर उसके बगल में, आदि के distractions है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com