IhsAdke.com

आपकी कार के लाभ को कैसे बढ़ाएं और कम ईंधन का उपयोग करें

आपकी ड्राइविंग की आदतों, वाहन का प्रकार और जिन शर्तों के तहत इसे संचालित किया जाता है वे कारक हैं जो पर्यावरण में आपके प्रदर्शन को प्रभावित करते हैं। इसे ध्यान में रखते, यहाँ कुछ गुर कि अपनी कार और अधिक "टिकाऊ" कर सकते हैं और है कि मदद से आप ईंधन पर पैसे बचाने हैं।

चरणों

चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
1
धीरे और धीरे-धीरे ब्रेक को गति दें "जाओ धीमा" नियम बहुत ईंधन को बचा सकता है सिर आगे कार से कुछ दूरी रखने और त्वरण या बार-बार ब्रेक लगाना तो अपने ईंधन खर्च और ब्रेक को नुकसान पहुंचा अनावश्यक से बचें। इतना सुरक्षित!
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    2
    उच्च गियर में ड्राइव करें इंजन 1500 और 2,500 आरपीएम (अभी भी कम डीजल) पर अधिक कुशलता से चलाता है। इन स्तरों को कम रखने के लिए, जितनी जल्दी हो सके गियर को बदल दें और इंजन 2,500 आरपीएम तक पहुंचने से पहले। स्वचालित ट्रांसमिशन को अधिक तेज़ी और आसानी से बदल दिया जाएगा यदि आप त्वरक पर अपने पैरों को आराम करते हैं, जब यह उच्च गति तक पहुंचता है।
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    3
    गति सीमा के तहत ड्राइव यह ईंधन बचा सकता है और ज़िंदगी बचा सकता है जितना तेजी से आप जाते हैं, उतना ही पेट्रोल / डीजल आप उपभोग करेंगे। 110 किमी / घंटा पर, कार का इस्तेमाल 25% अधिक ईंधन से होता है, यदि यह 90 किमी / घं
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    4
    रक्षात्मक रूप से ड्राइव करें, आक्रामक रूप से नहीं ट्रैफ़िक रोशनी को हरा होने के बाद शुरू होने से बचें यह एक दौड़ नहीं है! ड्राइव न करें जैसे कि आप ग्रैंड थेफ्ट ऑटो खेल रहे थे तेजी से बढ़ते समय अनावश्यक या ब्रेक लगाना बहुत अधिक समय बचा नहीं करता है। इसके अलावा, यह अधिक ईंधन की खपत करता है और वाहन भागों पर पहनता है, जैसे ब्रेक पैडल और टायर।
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    5
    टायर पूरी तरह फुलाएं और ठीक से गठबंधन रखें। फ्लैट टायर को बढ़ाने के वाहन शक्ति, और अधिक ईंधन की खपत और तेजी से बाहर पहनते हैं। इन भागों रखें और अधिकतम की सलाह दी दबाव (मुद्रित मैनुअल) 3 और 4% के बीच के साथ ही टायर जीवन में वृद्धि ईंधन के उपयोग को कम कर सकते करने के लिए भर दिया। यह भी सुनिश्चित करें कि इन लाभों के लिए पहियों को ठीक से गठबंधन किया गया है नामित अंतराल टायर स्पिनिंग उन्हें समान रूप से पहनने के लिए कारण है, और लंबे समय तक रहता होगा। अमेरिका प्रकाशन "उपभोक्ता रिपोर्ट", एक टायर के प्रतिरोध के अनुसार, "बढ़ाने या के बीच 1.6 और 3.2 किमी ईंधन के उपयोग कम हो सकती है 4 लीटर प्रत्येक।"
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    6
    अपनी कार को स्थिर मत छोड़ो आधुनिक इंजनों को गरम करने की आवश्यकता नहीं है। 30 सेकंड से अधिक के लिए वाहन को स्थिर रखने से अत्यधिक उत्सर्जन होता है और ईंधन खर्च करता है। जब इंजन स्थिर हो या लंबी अवधि के लिए खड़ा हो तो इंजन को बंद कर दें। ऐसा करने से - कुछ मिनटों के लिए भी - इससे आपको अधिक ईंधन की बचत होगी, इससे बर्बाद हो जाएगा (जब आप इंजन पुनः शुरू करते हैं तो प्रतिक्रिया के कारण)। सावधानी: अधिक व्यापक वस्त्रों का कारण लापरवाही है
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    7
    एक कोठरी के रूप में कार छत का उपयोग न करें हल्का कार अधिक ईंधन बचाने वाहन पर चीजों को ढंकने से इसकी वायुगतिकी और ईंधन अर्थव्यवस्था 5% तक कम हो जाती है।[आवश्यक उद्धरण] ऐसा करने से बचें, क्योंकि यह गाड़ी की गंभीरता का केंद्र बदलता है और नाटकीय रूप से इसकी ड्राइविंग गतिशीलता को बदलता है। ध्यान दें: एक वाहन में उतना अधिक वजन होता है, जितना अधिक ईंधन का उपयोग करता है यदि आप 50 किलो अधिक चार्ज करते हैं, तो आप अपने खर्च को 2% तक बढ़ा सकते हैं। तो, ट्रंक से अतिरिक्त वजन को हटा दें केवल अतिरिक्त टायर और आपातकालीन किट रखें!



  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    8
    खिड़कियां खोलने के साथ उच्च गति पर ड्राइव न करें खुली खिड़कियां मोटर वाहनों पर वाहन के वायुगतिकी को कम करती हैं, जो बदले में ईंधन अर्थव्यवस्था को कम कर देता है इस तरह के छत और विफल (या यहां तक ​​कि खुले विंडो) के रूप में कार के बाहर अतिरिक्त भागों, के बाद 20% से प्रतिरोध और ईंधन की खपत बढ़ सकता है। ध्यान दें: एयर कंडीशनर को चालू करने से 10% अधिक ईंधन का उपयोग किया जा सकता है। फिर भी, जब 80 से अधिक किमी / घंटा संबोधित इस उपकरण का उपयोग एक भी खुली खिड़की रखने से ईंधन की खपत के लिए बेहतर है।[आवश्यक उद्धरण]
  • 9
    खड़ी होने पर सौर रिफ्लेक्टर का उपयोग करें ये रिफ्लेक्टर कैबिनेट के तापमान सेट करते हैं जब वाहन स्थिर होता है, जब आप वापस आते हैं तो एयर कंडीशनर पर लोड कम करते हैं। यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा हो सकता है!



  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    10
    अपने वाहन को मैकेनिक से अक्सर ले जाओ एक साफ इंजन केवल कम ईंधन का उपयोग नहीं करेगा बल्कि इससे भी कम निकास उत्सर्जन का कारण होगा। नियमित जांच और तेल परिवर्तन करें एक अच्छी तरह से इंजीनियर इंजन हमेशा अधिक कुशल होगा और कम ईंधन का उपयोग करेगा।
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    11
    एयर फिल्टर को बदलें[आवश्यक उद्धरण] वाहन मैनुअल आपको बताएगा कि यह कितनी बार किया जाना चाहिए।
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    12
    गुणवत्ता वाले ईंधन का उपयोग करें वाहन के मैनुअल में अनुशंसित चिपचिपाहट सूचकांक से मेल खाने वाले विकल्पों का हमेशा उपयोग करें लोकप्रिय ब्रांडों का उपयोग करें - अन्यथा आप लंबे समय तक अधिक खर्च कर सकते हैं।
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    13
    अपनी कार को पावर आउटलेट से कनेक्ट करें एक रूपांतरण किट (या उन्नत बैटरी और अपनी कार के लिए और अधिक कंप्यूटिंग शक्ति जोड़ने के बाद, आप एक घर के सॉकेट से वाहन कनेक्ट कर सकते हैं। इस प्रकार, वाहन जब भरी हुई "अपने दम पर" काम कर सकते हैं के लिए साइन अप करने के लिए 65 किमी। यह हो जाएगा । आम काम दिनचर्या के लिए कुशल और अधिक से अधिक चेतावनी: इस तकनीक है, लेकिन मूल रूप से न के बराबर, बहुत कम ब्राजील में विकसित किया है।
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    14
    अपने गंतव्यों को एक यात्रा में एकत्रित करें समय और ईंधन बचाने के लिए एक ही यात्रा में आप जितने कार्य कर सकते हैं उतनी ही करें इंजन किसी भी यात्रा के पहले कुछ ही मिनटों में ठंडा होगा, इसलिए उन अवधियों में अधिक ईंधन का उपयोग करेगा। किसी अपरिचित पड़ोस में बंद या बंद हो जाने वाली दुकानों पर ईंधन को बर्बाद न करें। अपने रास्तों को एक जीपीएस छोड़ने या इंटरनेट का इस्तेमाल करने से पहले मैप करें।
  • चित्र आपकी कार को बढ़ाएं` class=
    15
    ड्राइव न करें टिकाऊ कार होने के कारण कोई भी कार नहीं होने के संबंध में एक विकास हो सकता है - एक अन्य विकल्प अपने स्वयं के समझौते को चलाने के लिए नहीं है अगर आप इस तरह जीने की कोशिश करना चाहते हैं, तो कार किराए पर लेने वाली कंपनियों का समाधान हो सकता है इन प्रणालियों के उपयोगकर्ता ट्यूशन का भुगतान, वेबसाइटों में भर्ती, अपने कार्ड पास कर सकते हैं और बस यात्रा कर सकते हैं पैकेज में ईंधन और वायुरोधी शामिल हैं
  • युक्तियाँ

    • क्रूज नियंत्रण का उपयोग करें जब भी आप सपाट सड़कों पर हों[आवश्यक उद्धरण]
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com