IhsAdke.com

आपकी कार में एक स्लाइडिंग क्लच का निदान कैसे करें

कई ड्राइवरों के लिए, एक मानक संचरण कार की गति को बदलना ड्राइविंग अनुभव का एक अनिवार्य हिस्सा है। दुर्भाग्य से, यदि आप अत्यधिक रोकथाम वाले इलाके में कई स्टॉप के साथ चलाते हैं, तो हो सकता है कि आप गति को बदलने के समय कुछ बुरी आदतों को विकसित कर सकें, जिसके परिणामस्वरूप एक फिसल या ग़ैर-छिपी क्लच हो सकती है। आप एक स्लाइडिंग क्लच का निदान कैसे करें, यह जानने के लिए कि आप पुस्तकों को पढ़ सकते हैं, या यहां तक ​​कि किसी स्कूल में जा सकते हैं, लेकिन यहां आप इस समस्या का निदान करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली शर्तों को सीखेंगे। यह जानकारी विशेष रूप से हाइड्रॉलिक रूप से संचालित क्लच तंत्र से संबंधित है, और यांत्रिक कप्ललिंग के साथ चंगुल पर लागू नहीं हो सकती है।

चरणों

आपकी कार चरण 1 में फिसलते क्लच का निदान शीर्षक वाली छवि
1
अपने क्लच की कार्रवाई याद रखें। यद्यपि एक क्लच सिस्टम / प्रेशर प्लेट धीरे-धीरे समय के साथ पहनती है, आखिरकार क्लच का प्रदर्शन काफी कम हो सकता है, और यह कैसे ध्यान में रखता है, यह ध्यान दे कि एक सक्षम चालक को पर्ची दिखानी चाहिए। यहां कुछ सरल संकेत हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए:
  • ध्यान देने योग्य त्वरण के बिना इंजन की गति में बदलाव। यदि आप अपने इंजन को गति देते हैं और कार को गति देने से पहले झिझकता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका क्लच ड्राइव पहियों के प्रसारण के माध्यम से आरपीएम को बढ़ावा नहीं दे रहा है।
  • क्लच पेडल की ऊंचाई को बदलने जहां ड्राइवर को लगता है कि क्लच काम करना शुरू कर देता है।
  • भार खींचते समय कथित इंजन शक्ति में बदलें क्लच ड्राइव पहियों के लिए आपूर्ति की गई बिजली की मात्रा कम कर देता है
  • आपकी कार चरण 2 में फिसलिंग क्लच का निदान शीर्षक वाला चित्र
    2
    हुड के नीचे से आ रही आग की गंध देखें यह तेल रिसाव या यहां तक ​​कि क्षतिग्रस्त विद्युत केबल्स का परिणाम हो सकता है (हालांकि गंभीर, यह क्लच समस्याओं से संबंधित नहीं है), लेकिन यह एक पर्ची क्लच का पहला संकेत हो सकता है।
  • आपकी कार में फिसलिंग क्लच का निदान शीर्षक चित्र
    3
    क्लच पेडल पर नीचे दबाएं। यदि आपके पास पैडल को पूरी तरह से रिलीज करने की आवश्यकता होती है तो आपके क्लच को बदला जाना चाहिए। इस मामले में, आप पहली बार इसे समायोजित और यह सुनिश्चित करें के बारे में एक या दो इंच (2-4 सेमी) मुक्त पेडल आंदोलन के क्लच शुरू होने से पहले छोड़ने के लिए देखते हैं कि बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए। यह एक संकेत है कि आपका क्लच चलने नहीं है (यानी, आंशिक रूप से ख़ाली नहीं है) जब पेडल दबाया नहीं है।
  • आपकी कार चरण 4 में फिसलिंग क्लच का निदान शीर्षक वाला चित्र



    4
    किसी भी वाहन पर क्लच का निरीक्षण करें जिसमें क्लच आवास पर एक निरीक्षण का दरवाज़ा है। यद्यपि क्लच सामान्य रूप से दबाव प्लेट और स्टीयरिंग व्हील के बीच स्थित है, छुपा हुआ है (जब तक अलग नहीं किया जाता है) कुछ वाहनों में एक क्लच सतह दिखाई दे सकती है जिसे क्लच को हटाने के बिना निरीक्षण किया जा सकता है।
  • आपकी कार में स्लिपिंग क्लच का निदान शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी कार में एक सवारी ले लो देखें कि क्या यह निश्चित गति तक पहुंचने के लिए इंजन के अधिक आरपीएम लेता है। यह भी एक संकेतक हो सकता है कि आपकी कार को एक नया क्लच चाहिए।
    • जबकि 3 गियर में सड़क पर गाड़ी चलाना, कार को दूसरे गियर में रखें, फिर क्लच जारी करें। यदि इंजन आरपीएम तुरंत ऊपर नहीं होते हैं, तो यह क्लच को बदलने का समय हो सकता है।
      शीर्षक वाली तस्वीर आपकी कार में फिसलिंग क्लच का निदान करें चरण 5 बुलेट 1
    • एक बताने का तरीका यह है कि क्या आपके क्लच को मरम्मत की ज़रूरत है, यह पार्किंग स्थल में जांच कर रहा है। कार के साथ स्थिर, लेकिन, इसे दूसरे या तीसरे गियर में रखें और क्लच जारी करें। अगर यह रोक नहीं है, लेकिन आरपीएम ऊपर हैं और वाहन नहीं ले जाता है, तो इसका मतलब है कि क्लच खराब है और उसे प्रतिस्थापित करना होगा।
      आपकी कार चरण 5 बुलेट 2 में फिसलिंग क्लच का निदान शीर्षक वाला चित्र
  • युक्तियाँ

    • यदि क्लच पेडल पर आपके पैर आराम से ड्राइव करते हैं तो आप क्लच पर अत्यधिक पहनने का कारण बन सकते हैं ड्राइविंग करते समय आपको पैडल से अपना पैर रखना चाहिए, जब तक कि आप गियर नहीं बदलते या वाहन शुरू करते हैं

    चेतावनी

    • क्लच पेडल का आंदोलन क्लच की स्थिति का सबसे अच्छा संकेत नहीं हो सकता क्योंकि सभी ऑटोमोबाइल रिलीज के लिए हाइड्रोलिक क्लच मास्टर सिलेंडर पर निर्भर नहीं होते हैं। कुछ ऑटोमोबाइल यांत्रिक रिलीज पर निर्भर होते हैं और क्लच को केवल तब ही पुनः समायोजन की आवश्यकता होती है जब इसे बंद हो जाता है

    आवश्यक सामग्री

    • व्हील चॉक्स
    • पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com