IhsAdke.com

डबल क्लच गियर को कैसे कम करें

20 वीं शताब्दी के शुरुआती दिनों में द्वि-क्लिच का इस्तेमाल किया गया था, इससे पहले कि ट्रांसमिशन में सिंक्रनाइज़र्स थे, जब क्लच डबल क्लच नहीं किया गया था, तो इसमें शामिल नहीं हो सका। आज यह दौड़ में मुख्य रूप से प्रयोग किया जाता है क्योंकि यह मार्च की अधिक कुशलता को कम करता है यदि आप एक वक्र में एक डबल क्लच बनाने के बारे में जानने में रुचि रखते हैं तो ट्रांसमिशन और ब्रेक्स पहनने के लिए नहीं, यहां हम आपको सिखाएंगे कि कैसे।

चरणों

डबल क्लच डाउनशिप चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उन स्थितियों के बारे में जानें जिनमें दोहरी क्लच गियर में कमी उपयोगी हो। सिंक्रनाइज़ ट्रांसमिशन से पहले, डबल क्लचिंग करना आवश्यक था अगर आप अपना गियरबॉक्स रिप नहीं करना चाहते थे आजकल, आप अपनी इच्छा के अनुसार गियर को कम कर सकते हैं, डबल क्लच के बिना, लेकिन बदलाव बहुत चिकना नहीं होगा और आरपीएम को बढ़ावा मिलेगा। फिर भी, यहां दो कारण बताए गए हैं कि आपको मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ एक कार को डबल क्लच करना क्यों आसान होगा:
  • सवारी को अधिक चिकना बनाने के लिए, खासकर जब आप एक से अधिक गियर कूदना चाहते हैं। यदि आप एक वक्र बना रहे हैं और ब्रेक खर्च नहीं करना चाहते, तो आप 4 से 2 तक गियर को कम कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। आम तौर पर, एक डबल क्लच के बिना गियर को छोड़कर गियर थोड़ा असमान बदल जाएगा।
  • Synchronizers के जीवन का विस्तार करने के लिए यदि आप गियर को 3 से 2 तक खींचते हैं, उदाहरण के लिए, द्वितीय गियर समन्वयक को अपना काम करने में समय लगेगा, जिसका मतलब है कि गियर अच्छी तरह से काम नहीं कर रहे हैं अगर डबल क्लच सही ढंग से किया जाता है, तो गियर तुरन्त बदल जाएगा, आपके सिंक्रनाइज़र के जीवन को संरक्षित करेगा।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 2 नामक चित्र
    2
    खाली पार्किंग स्थल खोजें ऐसी जगह में अभ्यास करना सबसे अच्छा है जो बहुत ज्यादा नहीं है। दोहरी क्लच बहुत मुश्किल नहीं है, इसलिए आप ड्राइव करने के लिए सीखते समय कुछ गलत होने की संभावनाओं को बढ़ा नहीं सकते हैं।
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अभ्यास करने के लिए, धीमी गियर से शुरू करें उदाहरण के लिए, 3 जीयर में तेजी लाने के लिए, और एक सामान्य गियर परिवर्तन की प्रत्याशा में क्लच को दबाएं। अब तक, आप कुछ नहीं कर रहे हैं जो आपने पहले नहीं किया है
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप क्लच दबाते हैं, तटस्थ में डालते हैं और पैर को छोड़ देते हैं तटस्थ में ट्रांसमिशन के साथ आपको 40 किमी (25 मील प्रति घंटे) यात्रा करनी चाहिए।



  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    5
    थ्रॉटल को दबाएं - कार के साथ अब भी तटस्थ - RPM को बढ़ाने के लिए आपका लक्ष्य यहां गति बढ़ाने के लिए है जब तक कि इंजन revs कम गियर RPMs की तुलना में केवल थोड़ा अधिक न हो, जिससे इंजन की गति को गति देने के लिए संचरण की गति में मदद मिलती है।
    • अवधारणा को समझने के लिए, क्या होता है जब आप आसानी से 3 से 2 सेकंड ट्रांसमिशन खींचते हैं, उदाहरण के लिए, क्लच को तहके बिना। आपका आरपीएम छत तक बढ़ेगा, है ना? खैर, लक्ष्य इस बात के बारे में है कि कैसे एक सामान्य कमी में आरपीएम होगा से पहले कमी करने के लिए यह दबाव से राहत देता है और ट्रांसमिशन पहनने को कम करता है।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    6
    त्वरक से पैर के साथ, एक पिछली बार क्लच दबाएं यहां से "डबल क्लच" नाम आता है: यह दूसरी बार है जब आप कम गियर पर स्विच करने से पहले क्लच पर कदम रखते हैं।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    7
    तटस्थ से वांछित गियर में बदलाव
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    8
    सामान्य से अधिक तेजी से क्लच जारी करें। वहां तुम जाओ - तुम्हें मिल गया धीमी और धीमी गियर में दोहरी क्लच पैंतरेबाजी का अभ्यास शुरू करें एक बार जब आप इसे लटक लेते हैं, धीरे-धीरे गियर और गति बढ़ाते हैं, और डबल क्लच से कम हो जाते हैं।
    • हालांकि बुनियादी तकनीक काफी सरल है, लेकिन इसके लिए आप इसे लटका पाने में कुछ समय लगेगा।
  • युक्तियाँ

    • आपको अच्छी तरह से पाने के लिए बहुत अभ्यास करना होगा

    चेतावनी

    • ऐसा करने का प्रयास न करें यदि आप मैन्युअल ट्रांसमिशन वाहनों से अनुभवहीन हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com