IhsAdke.com

पता कैसे करें कि एक्सचेंज को बदले जाने की जरूरत है

मैनुअल ट्रांसमिशन वाले सभी वाहनों के इंजन और गियरबॉक्स के बीच घर्षण विनिमय होगा, जिससे चालक को अभी भी अवस्था छोड़नी होगी और गियर बदलना होगा। शिफ्ट पहनना मुश्किल है, लेकिन वे पहनने की आवधिक प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती है।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता चलता है कि कार को एक नया क्लच की आवश्यकता है 1 चरण
1
पहना विनिमय के लक्षण पहचानें आम तौर पर, जब आप बल लागू करते हैं तो शिफ्ट स्लिप की विशेषता होती है - गति में तेजी लाने के प्रयास में इंजन की गति बहुत बढ़ जाएगी, भले ही क्लच उदास न हो। सामान्य परिस्थितियों में, एक सामान्य क्लच ट्रांसमिशन में इंजन को "लॉक" करेगा, ताकि इसकी गति वाहन की गति में परिवर्तन से जुड़ा हो।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि कार को एक नया क्लच की आवश्यकता है 2 चरण



    2
    सुनिश्चित करें कि समस्या एक्सचेंज के साथ भी है यदि वाहन में हाइड्रोलिक ऑपरेशन होता है, तो हाइड्रोलिक सर्किट को चिकनाई करके सिस्टम में हवा को खत्म कर दें, जैसा कि आप ब्रेक सिस्टम के साथ करेंगे। एक वायर्ड गियरबॉक्स एक टूटे या फंस गया केबल से पीड़ित हो सकता है, जो अधिकतम इंजन टोक़ को प्राप्त करने से गियरबॉक्स को रोकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि कार को एक नया क्लच की आवश्यकता है
    3
    एक्सचेंज को यथाशीघ्र बदल दिया गया है। एक्सचेंज प्रतिस्थापन श्रमसाध्य है, जिससे विनिमय का उपयोग करने के लिए संचरण को हटाने की आवश्यकता होती है। जब तक आप एक अनुभवी मैकेनिक नहीं हैं, नौकरी करने के लिए अपनी कार को कार्यशाला में ले लें।
  • युक्तियाँ

    • गियरबॉक्स पहना जाता है, यह जानने का एक निश्चित तरीका है कि 55 किमी / घं गति के साथ तीसरे या चौथे गियर में डालना और त्वरक पर कदम। यदि इंजन में उच्च आरपीएम है, और वाहन गति में वृद्धि नहीं करता है, तो गियरबॉक्स सर्किट पहना जाता है। इंजन बहुत अधिक घूमता है क्योंकि गियरबॉक्स में कार के स्टीयरिंग व्हील के साथ पर्याप्त संपर्क नहीं है, जिससे यह पर्ची हो।
    • विदेशी मुद्रा के साथ कार को ड्राइव न करें कार की शक्ति और ईंधन की अर्थव्यवस्था कम होगी, और एक्सचेंज पूरी तरह से असफल हो सकता है, जिससे आप पैदल चल सकते हैं।
    • एक्सचेंज प्रतिस्थापन समय लगता है, जिसमें ट्रांसमिशन को हटाने का कार्य शामिल है। जबकि दो पहिया वाहन में यह आसान हो सकता है, चार पहिया ड्राइव पर, कार्य अधिक कठिन होता है। इस वजह से, वाहन से गियरबॉक्स निकाल दिया जाता है, तो गियरबॉक्स बदलने के लिए यह अच्छा अभ्यास होता है इससे आपको लंबे समय में समय और पैसा बचा सकता है, खासकर यदि आप वाहन को एक कार्यशाला में ले लें तो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com