IhsAdke.com

कैसे एक फ्रोजन पार्किंग ब्रेक रिलीज करने के लिए

एक जमे हुए पार्किंग ब्रेक (जिसे एक पार्किंग ब्रेक या आपातकालीन ब्रेक भी कहा जाता है) एक देरी का कारण होगा, लेकिन यह आसानी से "defrosted" हो सकता है अधिकांश वाहनों के "नियमित" हाइड्रोलिक ब्रेक सिस्टम के विपरीत, पार्किंग ब्रेक पूरी तरह से मैकेनिकल सिस्टम है। इसे स्प्रिंग्स और केबल को कोटिंग के अंदर संचालित किया जाता है। इस बर्फ को लाइनर के रूप में डिज़ाइन के रूप में फिसलने से केबल को रोकता है।

एक और संभावना यह है कि केबल केबल के अंदर गंदगी और सूखी मिट्टी से एक केबल फंस सकती है - नीचे दिए गए टिप्स अनुभाग देखें।

चरणों

नि: शुल्क अ फ्रोजन पार्किंग ब्रेक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
वाहन को प्रारंभ करें
  • नि: शुल्क अ फ्रोजन पार्किंग ब्रेक चरण 2 नामक चित्र
    2
    ब्रेक सिस्टम से किसी भी बर्फ को हटाने में मदद करने के प्रयास में बार-बार ब्रेक जारी करें और लागू करें।
  • 3
    यदि ब्रेक अभी भी जमी है तो जमीन के मैदान और पक्ष के बीच अधिकतम खुली जगह को ब्लॉक करें। वाहन के किनारे के साथ एक बर्फ का फावड़ा या अन्य सामग्री रखो ऐसा करने से वाहन के पीछे से वायु प्रवाह के लिए एक रास्ता बना देगा, कार के किनारे "घाटे" को कम करना इसका उद्देश्य वाहन द्वारा वाहन के सामने रेडिएटर में प्रवाह करने के लिए इंजन द्वारा उत्पन्न गर्मी का कारण बनना है, जहां पार्किंग ब्रेक घटकों के अधिकांश स्थित हैं (दिखाए गए स्थानों से भिन्न स्थानों पर सेट किया गया है इस लेख में) वाहन के नीचे की जगह में, बर्फ के ढेर द्वारा वाहन के नीचे एक "चैनल" बनाना, बस उस तरफ बस करता है।



  • नि: शुल्क अ फ्रोजन पार्किंग ब्रेक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    वाहन को "गर्म" करने की अनुमति दें वाहन के बाहर प्रतीक्षा करें, जब वह चालू है। इंजन गरम हो जाने के बाद, प्रशंसक द्वारा रेडिएटर के माध्यम से तैयार की गई गर्म हवा और निकास प्रणाली द्वारा बनाई जाने वाली गर्मी वाहन के विस्तार के तहत पारित हो जाएगी। वाहन के पक्ष में खुले स्थान "सील" करने के लिए और प्रयास यह सुनिश्चित करता है कि गर्म हवा पूरी लंबाई से गुजरती है और विगलन प्रक्रिया को कम समय में पूरा करने की अनुमति देता है।
  • नि: शुल्क अ फ्रोजन पार्किंग ब्रेक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ब्रेक को फिर से रिलीज करने की कोशिश करें यदि यह अभी भी जमे हुए है, तो वाहन द्वारा सामने की और पीछे के पीछे खुले स्थान को रोकने और / या अवरुद्ध करने के लिए वाहन द्वारा बनाई गई गर्मी के लिए और अधिक समय दें (यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि मौसम तूफानी या हवा है)। गला घोंटने पर थोड़ा बढ़ने से गर्मी में वृद्धि होगी और इंजन के मैकेनिकल प्रशंसक को गति देगा - जो कि वाहन के नीचे अधिक गर्म हवा को बल देगा (ध्यान दें कि कई नई कारें, विशेषकर उन जो कि फ्रंट व्हील ड्राइव हैं, के पास यांत्रिक पंखा नहीं होगा इन वाहनों के इलेक्ट्रिक वाहनों को इंजन की गति से प्रभावित नहीं किया जाता है और कूलेंट एक पूर्व निर्धारित तापमान तक पहुंच जाने पर ही स्विच करेगा)।
  • युक्तियाँ

    • अगर तापमान लंबे समय तक 0 डिग्री सेल्सियस से कम हो जाएगा, तो पार्किंग ब्रेक का उपयोग करने से बचने के लिए सलाह दी जा सकती है अगर यह सुरक्षित रूप से किया जा सकता है

      • वाहन को पार्किंग करते समय, एक मैकेनिकल ट्रांसमिशन लगे और "पार्किंग" मोड में एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन छोड़ दें।
      • पहियों की ओर की ओर घुमाएं, अगर किसी वंश पर खड़ी हो, या बढ़ने पर खड़ी हो, तो कार के सामने वाले पहिया को रोकने के खिलाफ
      • हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बिना पार्किंग ब्रेक के बिना गाड़ी में घूमना नहीं होगा।
    • "जमे हुए पार्किंग ब्रेक" का एक और अर्थ: जाम और अप्रभावी केबल गंदगी (कीचड़) या जंग (अक्सर बंद की स्थिति में) के जमा के साथ जाम हो सकता है अक्सर, ड्रम ब्रेक शूज़ (जंग) से चिपक जाता है, जब ब्रेक को बहुत आर्द्र मौसम वाले स्थानों में बहुत लंबा छोड़ दिया जाता है।

      • अगर केबल इसके अंदर बहुत गंदे हो जाती है, यह सूखा होने के बाद इसे रोकना होगा और बाड़े के अंदर को साफ करना बहुत कठिन होगा। हालांकि, इसे पानी में डुबोकर इसे आगे बढ़ाया जा सकता है (बार-बार), इसे सुखाने और एक गैर-चिकना मर्मज्ञ उत्पाद, जैसे कि सिलिकॉन स्नेहक, आदि के साथ चिकनाई करना।
      • एक साफ प्रतिस्थापन केबल खरीदना आसान होगा

    चेतावनी

    • अपने ऑपरेशन के दौरान कार के अंदर बिताए गए समय को कम करें। वाहन के खाली स्थान के साथ, इंजन डिब्बे में निकास या निकास प्रणाली के साथ किसी भी रिसाव को आसानी से केबिन में अपना रास्ता मिल सकता है - संभवतः कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता का कारण। कई मिनट के लिए बेकार होने के बाद कार में आने से पहले, सुनिश्चित करें कि निकास धुएं का कोई भी निर्माण निकालने के लिए कैब का इस्तेमाल किया गया है। कार्बन मोनोऑक्साइड बेरंग और बिना गंध है और इसका साँस लेना घातक हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि निकास के अंत को किसी भी तरह से बाधित नहीं किया गया है और निकास धुएं वाहन के नीचे फंस नहीं आती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com