IhsAdke.com

एक खड़ी ऊफ़िल पर कार की सवारी कैसे करें

मैन्युअल ट्रांसमिशन कार चलाने का तरीका जानने के लिए यह एक महत्वपूर्ण सबक हो सकता है उम्मीद की जाती है कि इस सबक के साथ आप कार को पीछे की तरफ घुमाने से रोक देंगे जब आप बहुत अधिक चढ़ाई पर हों ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ कारों पर भी लागू किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
अनुभवहीन

1
याद रखें, एक बार जब आप पूरी तरह से बंद कर देते हैं, तो हाथ पकड़ो खींचें। ब्रेक से अपने पैर निकालें जब आप त्वरक पर कदम अपनी कार, वापस चलते हैं जब तक यह स्थानांतरित करने के लिए शुरू होता है को रोकने के लिए।
  • 2
    थ्रॉटल (और क्लच से दूसरे पैर को निकालें) दबाएं, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे कार जल्द ही आगे बढ़ेगी।
  • 3
    ध्यान दें कि कार आगे बढ़ने वाला है, धीमी गति से जारी रहें, जबकि एक ही समय में पार्किंग ब्रेक को निष्क्रिय कर दिया गया है। सही समय पर ब्रेक अक्षम करना, अपनी कार को पहले से ही यह वापस जाने से रोकने के लिए हैंड ब्रेक के बिना चढ़ाई रुके आवश्यक शक्ति होगा।
  • विधि 2
    अनुभवी

    1
    इंजन को सामान्य निष्क्रिय गति पर वापस जाने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त क्लच को दबाएं।
  • 2




    अपने सही उंगलियों को ब्रेक पेडल पर रखें, और अपने दाहिने पैर की ओर घुमाएं जिससे कि आपकी एड़ी थ्रॉटल पर रहती है।
    स्थिति में उनका दायां पांव झुकाना, आप जबकि ब्रेक पेडल अपनी उंगलियों के साथ संचालित रखने के लिए अपने दाहिने पैर के साथ थ्रोटल लोड करने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • 3
    ध्यान दें कि प्रकाश कैसे बदलता है, और उसके बाद अपनी सही एड़ी के साथ त्वरक को दबाएं और धीरे-धीरे क्लच जारी करें। इस पैंतरेबाज़ी की शुरुआत के तुरंत बाद, ब्रेक पैडल से अपनी उंगलियों को हटा दें
  • 4
    इंजन पैक होगा, और वाहन आगे बढ़ने के लिए शुरू हो जाएगा। एक बार जब आप पहले से कुछ आगे की तरक्की कर लेते हैं, तो अपने दाहिने पैर को ले जाएं ताकि यह प्राकृतिक कुचलना स्थिति में हो। इस बिंदु पर क्षणिक रूप से क्लच को दबाए जाने के लिए आवश्यक हो सकता है थोड़ा अभ्यास के साथ, आपको सिर्फ तीनों पैडल के साथ काम करना चाहिए, सिर्फ दो फीट के साथ। कम से कम इंजन क्लच को कम करें, और अचानक क्लच आंदोलनों से बचें।
  • विधि 3
    खड़ी चढ़ाई में अनुभवी

    यहां एक गैर-आतंक पद्धति है जो बहुत सारे अभ्यासों की आवश्यकता होती है।

    1. 1
      क्लच और ब्रेक पेडल दोनों को दबाएं
    2. 2
      ब्रेक को रिलीज न करें क्लच धीरे-धीरे आधे रास्ते तक जारी रखें जब तक कि आप कंपन को महसूस न करें (यानी जब तक आप आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे कार को महसूस न करें)। टैकोमीटर देखें - यह कहीं नीचे 1000 के नीचे होगा
    3. 3
      क्लच को उसी स्थिति में रखें। ब्रेक पेडल रिलीज़ करें (कार नहीं चलेगी)
    4. 4
      त्वरक पेडल दबाएं क्लच धीरे-धीरे रिलीज करें, और कार बढ़ेगी।

    युक्तियाँ

    • अभ्यास करने के लिए यदि संभव हो तो एक खाली सड़क ढूंढें गति बढ़ाने के दौरान पार्किंग ब्रेक को जारी करने के लिए विशेष रूप से क्षण का अभ्यास करें एक बार जब आप समय लेते हैं, तो यह बहुत आसान है!
    • टैकोमीटर (आरपीएम माप) क्लच के आउटकॉपीपिंग बिंदु को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है। ढलान पर, पूरी तरह से क्लच और ब्रेक को दबाएं। आरपीएम लगातार 600 आरपीएम के आसपास होगा। धीरे-धीरे केवल क्लच रिलीज करें और आप आरपीएम में थोड़ी गिरावट देखेंगे। यह लगभग 550 आरपीएम होगा अब आप ब्रेक पैडल को रिहा कर सकते हैं और वाहन पीछे की ओर नहीं चलेंगे सावधान रहें कि आरपीएम बहुत कम न हो, या इंजन बंद हो जाएगा।
    • कुछ लोग इस "समय"क्लच को सुनने की तरह" समझ गया। "तुम कुछ भी लेकिन ध्वनि इंजन जब यह त्वरित है बनाता है सुन नहीं सकता है। हो सकता है कि उनका अर्थ बताया गया। वैसे भी, अगर यह उपयोगी है, तो आप इस का उपयोग कर सकते पार्किंग ब्रेक को रिहा करने का सही समय जानने में आपकी मदद करने का विकल्प

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपका हाथ ब्रेक अच्छी हालत में है उदाहरण के लिए, सामान्य सड़कों पर, क्या आप कार को ड्राइव कर सकते हैं, जिसमें हाथ का बंधन सक्रिय है? यदि हां, तो समीक्षा करने का समय है I यह, ज़ाहिर है, यकीन है कि पार्किंग ब्रेक जगह में कार का आयोजन करेगा जब आप ब्रेक पैर हटाया बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। अन्यथा, अपनी कार एक छोटे से एक खड़ी चढ़ाई पर, यहां तक ​​कि पार्किंग ब्रेक के साथ, जबकि आप अभी भी तेज कर रहे हैं स्लाइड कर सकते हैं।
    • यह आपके ब्रेक और क्लच के लिए बहुत खराब हो सकता है। ऐसा केवल अगर आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com