IhsAdke.com

मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कार पर ईंधन कैसे बचाएं

यद्यपि शुरुआत में यह मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से गाड़ी चलाने के लिए अधिक कठिन होता है, वहाँ हैं

कुछ फायदे!

चरणों

मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 1 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय पिक्चर शीर्षक सहेजें गैस
1
मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कार चलाने का तरीका जानें।
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 2 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय पिक्चर शीर्षक सहेजें गैस
    2
    अब जब कि आप जानते हैं जैसे गाड़ी चलाइए, इसे सामान्य रूप से ड्राइविंग करना शुरू करें जैसा आप सामान्य रूप से करेंगे
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 3 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय पिक्चर शीर्षक सहेजें गैस
    3
    उच्च गियर में बदलने से कार को एक उच्च गति तक पहुंचने में मदद मिलती है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आप तेजी से ड्राइव करने के लिए `` है यह प्रयास करें: जब आप लगभग 60 किमी / घं, तीसरे गियर पर होते हैं, तो सामान्य रूप से आप चौथे रूप में बदल जाते हैं, लेकिन गति बढ़ाने के लिए त्वरक पेडल दबाएं नहीं।
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 4 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय पिक्चर शीर्षक सहेजें गैस



    4
    ध्यान दें कि हालांकि यह पहले की गति के अनुसार चल रहा है, इंजन की गति अब 1200 और 1500 आरपीएम (यह कार से कार में बदलती है) के बीच है, पहले की तुलना में कम है
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 5 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय पिक्चर शीर्षक सहेजें गैस
    5
    रोटेशन की कम दर पर काम करके, इंजन कम ईंधन की खपत करता है!
  • मैन्युअल ट्रांसमिशन चरण 6 के साथ एक कार ड्राइविंग करते समय पिक्चर शीर्षक सहेजें गैस
    6
    चढ़ाई पर थोड़ी तेज़ी से ड्राइव करें इस तरह, कार लंबे समय तक बड़े गियर में रह सकती है। हालांकि, `` बहुत अधिक `` तेजी से जाने के लिए आवश्यक नहीं है
  • युक्तियाँ

    • सिर्फ इसलिए कि आपका इंजन कम गति से चल रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आप कम गैस खर्च कर रहे हैं उच्च गियर में जाना, लेकिन कम गति पर, आरपीएम को बहुत कम बनाता है, जो ईंधन की खपत को कम करना चाहिए। हालांकि, अगर कार को उच्च गियर में तेजी लाने की शक्ति की आवश्यकता होती है, तो पिस्टन को तेजी से आगे बढ़ने के लिए इंजन में इंजेक्ट किया जाता है। अंत में, यह आपकी बाइक पर उच्च गियर में बहुत धीरे धीरे चलने और गति बढ़ाने की कोशिश के समान है: गति बढ़ाने के लिए आपको अधिक प्रयास करना होगा, भले ही पैडल धीरे धीरे आगे बढ़ जाए, इसलिए, इंजन को अधिभार नहीं डालें क्योंकि इससे ईंधन अर्थव्यवस्था में वृद्धि नहीं होगी। जब भी किसी उच्च गियर (स्पीड के सापेक्ष) में थोड़ा तेज करने के लिए आवश्यक हो, तो सही गति उचित त्वरण तक पहुंचने के लिए गियर को कम करना है।
    • धीमा और ट्रैफ़िक सिग्नल की आशा। आप एक ऐसी गति को बनाए रख सकते हैं जो आपको अगले ट्रैफिक लाइट पर रोक देगी या फिर जब यह खुलती है तब भी चलती रहेंगी, जिससे आपको अधिक दूरी के लिए पकड़ लेना होगा। क्लच डिस्क पर ज्यादातर सामान्य पहनते हैं और आंसू पहले गियर से आते हैं, इसलिए यदि आप पूरी तरह से गाड़ी को रोकने से बच सकते हैं, तो आप ईंधन की बचत करेंगे और भागों के यांत्रिक पहिये को कम करेंगे।
    • जब बंद हो गया, तो इंजन को निष्क्रिय गति से चलाने के लिए पर्याप्त ईंधन प्रदान करें। इस तरह, आप इंजन को गति नहीं देंगे, जबकि यह मुश्किल से चल रहा है।
    • एक तरह से, मैनुअल ट्रांसमिशन ईंधन को स्वाभाविक रूप से बचाता है। इसके अलावा, लागत स्वत: संचरण के साथ नई कार की तुलना में लगभग 3,000 डॉलर कम है, और फिल्टर और हाइड्रोलिक तरल पदार्थ को बदलने के लिए कोई नियमित रखरखाव आवश्यक नहीं है। गियर को बदलने वाला मानसिक पूर्वानुमान हमेशा स्वत: प्रसारण का उपयोग करने वाले परिवर्तन से बेहतर होगा (उदाहरण के लिए, आप चढ़ाई देखने और केवल कुछ ही क्षणों को धीमा करने में सक्षम हैं - स्वचालित ट्रांसमिशन कम हो जाएगा जब वाहन पहले से ही बढ़ती है और बल की जरूरत है)।
    • सामने की गाड़ी में ड्राइव न करें - एक उपयुक्त दूरी छोड़ दें। आप बहुत कम ब्रेकिंग / एक्सेलेरेशन टाइम बिताएंगे, और गाड़ी से और खुद से समग्र वस्त्र बहुत कम हो जाएगा, जब आपको अपने सामने किसी व्यक्ति से कुछ गड़बड़ी की प्रतिक्रिया होगी।
    • सामान्य से पहले कुछ सौ आरपीएम बदलना भी ईंधन को बचाएगा क्योंकि आप इंजन को बहुत ज्यादा आकर्षक नहीं करेंगे।
    • आप कई स्थितियों में गियर (तटस्थ) के बिना उपयोग कर सकते हैं किसी भी तरह से, कार कई परिस्थितियों में (जब यह स्थिर है, गियर स्थानांतरण के बीच) से अलग हो जाती है बस उन मामलों की संख्या का विस्तार करें जहां आप इसे तटस्थ बिंदु पर छोड़ देते हैं। आप ट्रैफिक लाइट के बीच `टक्कर` प्राप्त कर सकते हैं और जब आप उन्हें खोलने के लिए इंतजार कर रहे हैं। यह इंजन और संचरण का उपभोग करेगा, साथ ही बरसात की स्थिति में सुरक्षित होने पर (जब सही तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा) क्योंकि यह एक्वललन को रोका जा सकता है। दुनिया में कई जगह हैं जहां आप 1 किमी तक तटस्थ में कार छोड़ सकते हैं और एक सुरक्षित गति बनाए रख सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि जब 100% बल गुरुत्वाकर्षण से एक वंश पर आ रहे हैं, तो भी अधिक सामान्य कार उच्च या तटस्थ गियर की तुलना में कम गियर में अधिक ईंधन खर्च करते हैं। यह माना जाता है कि इंजन अपने सामान्य ऑपरेटिंग तापमान पर रखने और / या यह सुनिश्चित करता है कि जब आप फिर से गति बढ़ाने के लिए तत्पर हैं (बिना किसी हिचकिचाहट) शक्ति है।

    चेतावनी

    • कुछ देशों में तटों के दौरान तटस्थ रहने से कारों को छोड़ना कुछ देशों में अवैध है (हालांकि यह अच्छी तरह से परिभाषित नहीं है) और बहुत ख़तरनाक हो सकता है, खासतौर पर तेजी से उतरने पर अपने शहर के ट्रैफ़िक कानून और सड़क की स्थिति जानें।
    • क्लच से ट्रैफिक लाइट पर कार को कभी पकड़ न रखें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी जल्दी सोचते हैं कि संकेत बदल जाएगा। यही ब्रेक है
    • जरूरी गियर का प्रयोग करना जो ज़रूरी है उससे ज़्यादा जोखिम भी होता है - कार जितनी अधिक हो, उतनी ही इसके त्वरण सावधान रहें!
    • क्लच ऐसा कुछ है जिसे बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। कार का यह हिस्सा कम से कम 160,000 किमी या उससे अधिक का होना चाहिए। लापरवाही ड्राइविंग और क्लच का दुरुपयोग बहुत महंगा हो सकता है संदेह में, ब्रेक का उपयोग करें सभी चार मौजूदा वाले एक क्लच बदलने की लागत से काफी सस्ता हैं।
    • मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ, पहले एक की तुलना में कार को अलग गियर में शुरू करने की कोशिश न करें। आप इंजन को मिटा देंगे (और, अगर ऐसा नहीं होता है, तो क्लच को जलाने का खतरा है)।
    • जब एक कार व्यस्त होती है और त्वरक पेडल दबाया नहीं जा रहा है, जैसे कि वंश के ढलान में, स्वत: इंजेक्शन वाली एक कार में ईंधन का सेवन करने में पर्याप्त खपत नहीं होती है

    आवश्यक सामग्री

    • मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ एक पंजीकृत कार (और सुरक्षा जांच पार कर दी है)
    • मान्य ड्राइवर का लाइसेंस
    • हमेशा अपनी सीट बेल्ट पहनें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com