IhsAdke.com

कैसे कारों टो करने के लिए

यदि आपकी कार टूट जाती है और आप बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो आपको इसे मैकेनिक या एक सुरक्षित जगह पर रखनी चाहिए मरम्मत करने के लिए। यहाँ कुछ कदम हैं जो आपको कारों को सुरक्षित रूप से टॉवर में मदद करेंगे

चरणों

टोव कारें चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
किसी वाहन को अपनी कार को टोना करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली ढूंढें। एक सेडान की तरह एक कार शायद एक एसयूवी या एक बड़ा ट्रक टोना करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए
  • टोव कारें चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त टो का पट्टा खरीदें। एक आपात स्थिति में, एक रस्सी का इस्तेमाल वाहन को थोड़ी दूरी से दूर करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन यह खतरनाक हो सकता है स्ट्रिंग खिंचाव नहीं करते: वे टोविंग के दौरान तोड़ सकते हैं एक इंटरव्यूज़ नायलॉन या पॉलिएस्टर का पट्टा बेहतर और सुरक्षित है
  • टोव कारें चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने टो की बेल्ट लगाने के लिए उपयुक्त जगह की तलाश करें बम्पर में लगे हुए एक बॉल-प्रकार के ट्रेलर को इस के लिए आदर्श है, लेकिन इसे टावर करने के लिए सीधे कार में डालना मुश्किल हो सकता है, चूंकि निलंबन घटकों को इस तरह के दबाव का सामना करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। इसके अलावा, अन्य धातु के घटकों ने आपके टो की बेल्ट काट या छिद्र कर सकते हैं। आदर्श ट्रॉयलर के लगाव में उपयोग किए जाने वाले फ्रंट बम्पर पर एक गोलाकार संरचना या ब्रैकेट होगा, लेकिन ये ब्रैकेट वाहनों के बीच काफी भिन्न होते हैं।
  • टोव कारें चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    ब्रेक, स्टीयरिंग और चेतावनी रोशनी की जांच के लिए सुनिश्चित करें कि वे ठीक से काम कर रहे हैं ताकि आपकी कार को सुरक्षित रूप से लगाया जा सके यदि वाहन बिजली के ब्रेक और स्टीयरिंग से लैस है, तो इसका प्रयोग सीमित हो जाएगा यदि इंजन टॉव किए जाने पर नहीं चल रहा है। इस मामले में, एक डॉली किराए पर एक बेहतर विकल्प है ..
  • टोव कारें चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    ट्रेलर कनेक्शन की जांच करें और गाड़ी चालक के साथ सिग्नलिंग प्लान की योजना बनाएं। एक सटीक मार्ग की योजना बनाएं और एक को चुनने का प्रयास करें जो भीड़भाड़ वाले ट्रैफ़िक या हाई-स्पीड सड़कों वाले इलाकों से बचा जाता है।
  • टोव कारें चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    टावर करने के लिए वाहन दर्ज करें, पार्किंग ब्रेक को रिहा करें और वाहन को तटस्थ रखें। ब्रेक को पकड़ने से वाहन को रोकने के लिए थोड़ी देर तक पकड़ लें, जब तक रस्सी वाहन द्वारा अंतराल को अवशोषित नहीं किया जाता है।
  • टोव कारें चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    जब तक रस्सी तना हुआ नहीं होती तब तक कार पर एक चेतावनी झंडा रखो। फिर ब्रेक को छोड़ दें और खींचें।
  • टोव कारें चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    टाउड कार खींचने वाली वाहन के साथ सीधे ड्राइव करें धीरे-धीरे बंद करो, यदि टॉयिंग वाहन डीलरेट करता है या एक पहाड़ी नीचे शुरू होता है, जहां इसकी गति बढ़ सकती है। टॉ रस्सी में सुस्त यात्रा के दौरान गंभीर टक्कर पड़ सकती है अगर टो वाहन अचानक खींचती है। टो रस्सी को बढ़ाकर रखकर, यह जोखिम बहुत कम हो गया है।
  • टोव कारें चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    गाड़ी के उचित संकेत के कारण वाहन के पीछे ड्राइवरों को पता होना चाहिए कि कार कम गति पर है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ न्यायालयों को वाहन के पीछे के पीछे एक सिग्नल की आवश्यकता होती है, जैसे कि `` वाहन टूवेड `` या टो में.
    • ट्रैफिक को चेतावनी देने के लिए जब आपातकालीन फ़्लाशर का उपयोग करें
    • कुछ न्यायालय सार्वजनिक सड़कों पर वाहन चलाने से रोकता है
    • कार के चालक को ज्यादातर समय ब्रेक लगाया जा सकता है - यह लाइन को फैला हुआ रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com