IhsAdke.com

कारों के लिए एड़ील्स का उपयोग कैसे करें

वाहनों के तहत काम करने वालों को सुरक्षित रखने के लिए "टिट्लेल्स" के नाम से जाना जाने वाला सामान्य उपकरण आवश्यक है एक पट्टिका सही ढंग से पोजिशनिंग एक सफल परियोजना और एक दुखद दुर्घटना के बीच का अंतर हो सकता है। इन उपकरणों का इस्तेमाल करने वाले लोग आपदाओं को होने से रोकने के लिए सरल कदम उठा सकते हैं।

चरणों

छवि का प्रयोग करें जैक स्टैंक्स चरण 1 का उपयोग करें
1
काम करने के लिए एक स्तर की जगह ढूंढें कुटिल सतह पर वाहन को बरकरार या छेड़ना अत्यंत खतरनाक है सुनिश्चित करें कि स्थान सुरक्षित है और कार के नीचे का क्षेत्र अच्छी तरह से प्रशस्त और अच्छी तरह से समर्थित है।
  • का प्रयोग करें छवि जैक खड़ा है चरण 2
    2
    अपने वाहन के मैनुअल को देखें इस पुस्तिका में आमतौर पर सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं की जानकारी है।
  • 3
    वाहन के "अनलेडेन मास" का पता लगाएं और सुनिश्चित करें कि टिस्लेल्स मूल्य के लिए उपयुक्त हैं। सही भागों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है आप इंटरनेट पर या दरवाजा बंद प्लेट पर पुस्तिका में अधिक जानकारी प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • 4
    पार्किंग ब्रेक खींचो यह वाहन चलने से रोकता है, जबकि इसे खड़ा किया जाता है। इसके अलावा, विरोधी पहियों (सामने या पीछे) की दोनों पक्षों (सामने और पीछे) पर शिम का उपयोग करें जहां कार उठाई गई है - यह वाहन आगे या पीछे जाने से रोकेगा। यदि ऐसा होता है, तो कार चित्रफलक से "गिर" पड़ सकती है और आपको चोट पहुंचा सकती है - या आपको मार भी सकती है सावधानी: शिखर आवश्यक होते हैं जब रियर व्हील्स उठाए जाते हैं, क्योंकि हाथ ब्रेक आमतौर पर उन पर काम करता है इन सामानों के बिना, सामने के पहिये घुमा सकते हैं, भले ही हाथ का टुकड़ा खींच लिया जाए।
  • 5
    कार को उठाने के लिए जैक का उपयोग करें। कई कारें सामान्य बंदरों और हलकों के साथ कारखानों से आती हैं - लेकिन ये केवल टायर बदलने की परिस्थितियों में ही होती हैं अन्य कार्यों के लिए, एक विशिष्ट जैक का उपयोग करें - जो वाहन को ठीक से उठा सकता है। केवल एक ठोस, स्तर की सतह पर ऐसा करें, जैसे ठोस। नम, पृय्वी सतहों या गर्म डामर पर इस उपकरण का कभी इस्तेमाल न करें - चूंकि कार का वजन जमीन में "सिंक" के लिए खड़ा हो सकता है, जिससे कार "गिर" हो सकती है।



  • 6
    वाहन फ्रेम के एक ठोस हिस्से के तहत चित्रफलक स्थापित करें चालक के मैनुअल में शायद उस स्थान के बारे में जानकारी होगी आम तौर पर, कारों का हवाई जहाज़ के पहिये के पास एक छोटा बिंदु होता है जहां यह स्थापित करना संभव है।
    • सुनिश्चित करें कि आप कार के "फर्श" जैसे तत्वों के नीचे चित्रफलक नहीं रख सकते हैं यह उपकरण संरचना को पार कर सकता है। इसके अलावा, इसे एक चलती भाग के तहत नहीं रखें, जैसे कि वाहन निलंबन।
  • 7
    प्रारंभिक जैक निकालें और कार की दूसरी तरफ इस प्रक्रिया को दोहराएं। विशेषज्ञों ने एक ही ऊंचाई के कम से कम दो टास्टल्स का उपयोग करने की सलाह दी है ताकि वाहन का स्तर हो।
  • चित्र का प्रयोग करें जैक स्टैण्ड चरण 8
    8
    टेस्टल्स का परीक्षण करें जब दिक्कतें स्थिति में हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या वह चालें या स्विंग करती है, वाहन को हाथ से धक्का दे। इसे दोनों पक्षों और पीठ पर धक्का सुनिश्चित करें यदि ऐसा है, तो कार स्थिर होने तक उपकरण (जैक का उपयोग करने के बाद) फिर से दोहराना।
  • 9
    अतिरिक्त सुरक्षा ऑब्जेक्ट जोड़ें। हालांकि टिस्टल और शिम स्थिरता प्रदान करते हैं, जब आपके जीवन खतरे में है, तो यह अतिरिक्त देखभाल देता है। सुनिश्चित करने के लिए, कार के नीचे एक ठोस बिंदु के नीचे जैक को उस बिंदु पर उठाएं जहां यह "निष्पक्ष" है, लेकिन वाहन के भार का समर्थन नहीं करता (टिटल को समर्थन प्रदान करना जारी रखना चाहिए) इसके अलावा, अगर आप इसे गिरने के लिए वाहन के नीचे लकड़ी के नीचे एक कदम (रिम के साथ) या लकड़ी के ब्लॉक डाल सकते हैं कभी ठोस ब्लॉक या ईंट का उपयोग करें क्योंकि वे बिखर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • दुर्घटनाओं से बचने के लिए trestles के उचित उपयोग पर जानकारी के अतिरिक्त स्रोतों से परामर्श करें ऐसी सरकारी एजेंसियां ​​हैं जो नागरिकों को इस तरह की सहायता प्रदान करती हैं सुनिश्चित करें कि आप इसे चलाने से पहले ऑपरेशन से जुड़े सभी जोखिमों को समझते हैं।
    • जोखिम को कम करने के लिए वाहन के तहत अतिरिक्त आइटम रखो। कुछ यांत्रिकी टायर हटाने की सलाह देते हैं - और कार के आस-पास से उन्हें निकालें तुम भी trestles पूरक करने के लिए किसी भी मजबूत सामग्री के ठोस ब्लॉक का उपयोग कर सकते हैं जब कारों के तहत काम करने की बात आती है, तो यह हमेशा माफी से सुरक्षित रहने के लिए बेहतर होता है।

    चेतावनी

    • रैक निर्माता निम्न चेतावनियां देते हैं: वाहन के केवल एक हिस्से का समर्थन करने के लिए समान उपकरण की एक जोड़ी का उपयोग करें। प्रत्येक कार के लिए केवल एक जोड़ी का उपयोग करें टिट्टेल को एक बार में दोनों पक्षों का समर्थन नहीं करना चाहिए। अन्यथा, आप अपने आप को घायल कर सकते हैं या आपकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • किसी वाहन के नीचे काम न करें जो नीचे से समर्थित नहीं है यह यांत्रिक काम के सबसे खतरनाक कार्यों में से एक है और इसे टाल जाना चाहिए। ठीक से उपयोग करना कार की मरम्मत से जुड़े कुछ खतरों को समाप्त करने में मदद करेगा
    • हमेशा उस क्षेत्र के विपरीत पहियों पर शिम का उपयोग करें, जिस पर आप काम कर रहे हैं। रैक के संचालन में सुरक्षा बढ़ती है, लेकिन अगर पहियों को अवरुद्ध नहीं किया जाता है तो दुर्घटनाएं तब भी उत्पन्न हो सकती हैं - क्योंकि कार को वाहक और गिरने से खत्म हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • आपकी कार के लिए विशेष बंदरों
    • कार रैक
    • चार पहिया झटके

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com