IhsAdke.com

धुंध में सुरक्षित तरीके से ड्राइव कैसे करें

धुँधला, ड्राइविंग करते समय सबसे खराब चीजों में से एक है, खासकर अगर आप इसके बारे में परिचित नहीं हैं। यह एक घने "बादल गठन" है जो जमीन पर स्थित है .. यहां ये है कि इन परिस्थितियों में सुरक्षित तरीके से कैसे चलें।

चरणों

चित्र को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 1 में ड्राइव करें
1
स्थानीय मौसम की स्थिति से अवगत रहें कोहरा एक मौसम की घटना है जो आम तौर पर सुबह या रात में होती है, इसलिए यदि संभव हो तो उन घंटों के दौरान ड्राइविंग से बचें। इसके अलावा स्थानीय इलाकों से सावधान रहें जो धुंध जमा कर देते हैं, जैसे समुद्र या झीलों और नदियों के नजदीक कुछ क्षेत्रों
  • चित्र को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 2 में दिखाएं
    2
    वाहनों के बीच की दूरी बढ़ाएं सामने की कार को अपनी दूरी सामान्य से अधिक होने दें। कोहरा से बाहर निकलने के लिए कभी भीड़ना या गति में वृद्धि नहीं करना।
  • तस्वीर को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 3 में दिखाएं
    3
    हर समय सावधान रहें हवा की आर्द्रता लगातार विंडशील्ड में बना सकती है, जिससे दृश्यता कम हो जाती है। विंडशील्ड वाइपर के डीफ्रॉस्टर और गति को समायोजित करें जैसा कि आवश्यक है
  • तस्वीर को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 4 में दिखाएं
    4
    कोहरे रोशनी या ड्राइविंग लाइट का उपयोग करें (यदि सुसज्जित) कई वाहनों में कोहरे रोशनी या ड्राइविंग रोशनी है जो कारखाने में स्थापित की गई हैं। आम तौर पर इन रोशनी सामने बम्पर के अंदर या नीचे सामान्य से थोड़ा नीचे हैं, और वाहन के सामने मैदान पर निर्देशित हैं। धूसर रोशनी मुख्य रूप से जिस तरह से वह प्रकाश प्रोजेक्ट करते हैं, ड्राइविंग लाइट से अलग होती है आमतौर पर धुंध रोशनी में स्पष्ट या पीले लेंस होते हैं जबकि ड्राइविंग लेंस आमतौर पर स्पष्ट लेंस होते हैं। कोहरे रोशनी द्वारा बनाई गई प्रकाश की किरण आमतौर पर व्यापक है और एक फ्लैट पैटर्न के साथ। फ्लैट पैटर्न सड़क की सतह के करीब रहने और कोहरे द्वारा बनाए गए प्रतिबिंब को कम करता है, और सड़क के पक्षों (गार्ड रेल, फुटपाथ, सड़क पर चित्रित लाइनों आदि) को बेहतर रोशन करने के लिए व्यापक है। ड्राइविंग लाइट मजबूत अंक होते हैं, आमतौर पर सामान्य हेडलाइट्स की तुलना में रात के अंधेरे को पार करने के लिए डिजाइन किया जाता है। हालांकि कोहरे की रोशनी कोहरे के लिए बेहतर होती है, हालांकि वाहन में कम बढ़ते बिंदु के कारण दोनों प्रकार के प्रकाश हेडलाइट्स की तुलना में बेहतर होते हैं। यदि संभव हो तो, सभी कोहरे से लड़ने वाले संयोजनों का उपयोग करने का प्रयास करें: हेडलाइट्स के साथ जुड़े ड्राइविंग लाइट्स को निर्धारित करने के लिए कि कौन से सेटिंग ड्राइवर के लिए सबसे अच्छी दृश्यता प्रदान करती है। हेडलाइट्स को बंद न करें क्योंकि वे दूसरे वाहन चालकों को आपके वाहन को और अधिक दृश्यमान बनाने में मदद करते हैं।
  • तस्वीर को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 5 में चलाएं
    5
    अपने हेडलाइट्स का उपयोग कम करें कोहरे में तेजी से दृश्यता कम हो जाएगी, इसलिए कम हेडलाइट्स का उपयोग करें (यदि गाड़ी में कोई कोहरा या ड्राइविंग लाइट नहीं है)। बहुत घना धुंध उच्च हेडलाइट्स का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता। उच्च बीम से प्रकाश की किरण मोटी कोहरे से परिलक्षित होगा। लंबा हेडलाइट्स प्रभावी हो सकता है अगर कोहरे थोड़ा घने है। समय-समय पर प्रयोग करने के लिए यह देखने के लिए कि धुंध कम घने है, इसलिए आप उच्च बीम का उपयोग कर सकते हैं।



  • तस्वीर को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 6 में दिखाएं
    6
    लेन नहीं बदलें जब दृश्यता खराब हो जाती है तो सड़क के बीच में जाने के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है अपने रास्ते पर रहने का प्रयास करें
  • चित्रा शीर्षक से सुरक्षित रूप से धुंध चरण 7 में ड्राइव करें
    7
    कीड़े के लिए बाहर देखो पशु, विशेष रूप से सफेद पूंछ वाले हिरण, कोहरे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं और यह देखना बहुत मुश्किल है।
  • चित्र को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 9 में रखें
    8
    यदि आपके पास दृश्यता नहीं है तो सड़क के किनारे पर रुको। यदि यह बहुत मुश्किल हो जाता है, तो दुबला हो और प्रतीक्षा करें। अपनी स्थिति के अन्य ड्राइवरों को चेतावनी देने के लिए चेतावनी फ्लैश चालू करें।
  • चित्र को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 10 में दिखाएं
    9
    सड़क के किनारे के रूप में अपनी गाइड का उपयोग करें इससे आपको दूसरी तरफ जाने से बचने में मदद मिल सकती है या विपरीत दिशा में आने वाली कारों की रोशनी से अंधे हो सकता है।
  • 10
    मदद के लिए पूछें अपने यात्रियों से कहने से डरना मत करें कि आप कारों पर नज़र रख सकते हैं जो विपरीत दिशा में आती हैं और सड़क पर बाधाएं हैं।
  • युक्तियाँ

    • ड्राइविंग करते समय विंडो खोलें और रेडियो बंद करें यह आपको ट्रैफ़िक और अन्य महत्वपूर्ण ध्वनियों को सुनने की अनुमति देगा।
    • जब आप दिशा बदल रहे हैं या ब्रेक करना चाहते हैं, तो लंबी रोशनी का उपयोग लंबी अवधि के लिए करें। तो आपके चारों ओर के लोगों (सामने, पक्ष और पीठ) आप को बनाने की योजना के हर कदम को जानते होंगे।

    चेतावनी

    • सड़क के बीच में कभी भी मत रोको!
    • उच्च हेडलाइट्स का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे कोहरे को प्रदर्शित कर सकते हैं और अस्थायी रूप से अंधा कर सकते हैं
    • अगर आप नहीं देख पाए तो ड्राइव न करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com