IhsAdke.com

पहली बार ड्राइविंग के डर को कैसे दूर करना

पहली बार ड्राइविंग का डर होने से असामान्य नहीं है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए किया जा सकता है। सड़कों या सड़कों पर उत्पन्न होने वाली परिस्थितियों से निपटने के लिए और आप जिस कार को चला रहे हैं उसके बारे में जानने के लिए तैयार हो जाओ। इसे चालू करने और सभी विकर्षण को खत्म करने से पहले कार को समायोजित करें किसी व्यक्ति को आपको कंपनी रखने के लिए कहें ताकि आप बेहतर दिखने के लिए दिन के दौरान अधिक आराम और ड्राइव महसूस कर सकें।

चरणों

विधि 1
दिशा के बारे में ज्ञान प्राप्त करना

पहली बार चरण 1 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
1
ड्राइविंग से संबंधित कुछ कार्यों को जानें पहली बार ड्राइविंग करने से पहले, यह देखने की जांच करें कि क्या आप पहल के पीछे पैदा होने वाली स्थितियों से निपट सकते हैं या नहीं। इन संभावनाओं के लिए तैयार होने से ड्राइविंग के बारे में कुछ चिंताएं और अनिश्चितताएं कम हो जाएंगी। हमारे पास ऐसे कार्यों के अलावा:
  • प्रथम शीर्षक के लिए ड्राइविंग के भय का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    कार के बारे में जानें ड्राइविंग से पहले, वाहन के बारे में जितना भी हो उतना अनुसंधान करें ताकि आप नियंत्रण में महसूस कर सकें। मुख्य विशेषताओं को जानने के लिए मैनुअल पढ़ें, जहां प्रत्येक चीज है और इसे सही तरीके से कैसे संचालित किया जाए चालक की सीट पर बैठकर सभी बुनियादी नियंत्रणों की पहचान करें, जैसे तीर की रोशनी, सींग और पैडल।
  • पहली बार चरण 3 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    3
    दोस्तों और परिवार से सलाह के लिए पूछें आपकी चिंता कम करने के लिए, मित्रों और परिवार के बारे में कहानियां बताएं जब आप पहली बार चले गए पूछें कि क्या उन्हें अनुभव के बारे में परेशान महसूस हुआ और उन्होंने इसे कैसे निपटाया? इस पल को कैसे संभालना है पर सलाह मांगिए
  • पहली बार चरण 4 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    4
    अपने मार्ग की योजना बनाएं ड्राइविंग के दौरान तनाव से बचने के लिए, शुरू से पहले मानसिक रूप से मार्ग की योजना बनाएं। उन क्षेत्रों को चुनें, जहां आप सहज महसूस करेंगे। सड़कों की तलाश करें जिसमें अधिक ट्रैफ़िक न हो, ताकि आप अपने गति से ड्राइव कर सकें बिना अधीर चालकों से निपटने के लिए
  • विधि 2
    वाहन में समायोजन करना

    पहली बार चरण के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक
    1
    अपनी सीट समायोजित करें ड्राइविंग से पहले, समायोजित करें चालक की सीट यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पैडल आराम से पहुंच सकते हैं। सीधे रीढ़ की हड्डी के साथ खड़े हो जाओ और पेडल पर दूसरे को समर्थन करते समय बाएं हाथ पर एक पैर छोड़ दें। आत्मविश्वास से ड्राइव करने के लिए, आपको आराम करना होगा
    • जब आपके रीढ़ की हड्डी सीधे होती है तो आपके घुटनों को झुका नहीं जाना चाहिए, अन्यथा यह ड्राइविंग करते समय पैडल को नियंत्रित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकता है।
  • पहली बार चरण 6 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    2
    दर्पण समायोजित करें यह मौलिक है रियर-व्यू मिरर समायोजित करें ड्राइविंग से पहले छत में दर्पण को देखो और उसे मदद करें ताकि आप स्पष्ट रूप से पिछली खिड़की को देख सकें। साइड मिरर समायोजित करें ताकि आप कार के किनारे को थोड़ा देख सकें जैसा कि आप दर्पण की ओर झुकते हैं।
    • ड्राइविंग से पहले दर्पण की स्थिति की जांच करें। कार के साथ खड़ी है, देखो के रूप में पारित कारों उन पर दिखाई देते हैं।



  • पहली बार चरण 7 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    3
    विकर्षण को हटा दें संदेशों, अलर्ट या कनेक्शनों से विचलित होने से बचने के लिए फोन बंद करें या इसे चुप मोड में रखें। उन लोगों के साथ ड्राइविंग से बचें जो आपको विचलित कर सकते हैं या आपको परेशान कर सकते हैं। पटरियों को देखने के लिए अपना रेडियो या आइपॉड बंद छोड़ दें
  • पहली बार चरण 8 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    4
    तापमान समायोजित करें ड्राइविंग से पहले, वाहन के आंतरिक तापमान को समायोजित करें यदि यह बहुत गर्म या बहुत ठंडा है, तो आप फोकस को खो सकते हैं ड्राइविंग करते समय तापमान बढ़ने से बचें, तो आप किसी दुर्घटना में शामिल होने का जोखिम नहीं उठाते हैं।
  • विधि 3
    चिंता को कम करना

    प्रथम शीर्षक के लिए ड्राइविंग के भय का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    आराम करने के लिए एक गहरी सांस लें ध्यान प्राप्त करने और आराम से रहने का एक अच्छा तरीका है श्वास व्यायाम करना। धीमे और गहराई में साँस लें और चार तक गिना। हवा को अपने मुंह से बाहर निकालना व्यायाम को दोहराएं जब तक आपको शांत नहीं लगता।
  • पहली बार चरण 10 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    2
    आप के साथ आने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें। चिंता से राहत देने के लिए, पहली बार ड्राइविंग करते समय कोई व्यक्ति आपको अपने यात्री होने पर विश्वास करता है। किसी करीबी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से पूछें जो प्रयोग के दौरान आपके साथ जाने के लिए अच्छी तरह से दौड़ता है। एक ऐसे व्यक्ति को चुनने से बचें जो अधीर है या जो आपको परेशान कर सकता है, प्रक्रिया को और भी मुश्किल बना सकता है
  • प्रथम शीर्षक के लिए ड्राइविंग के भय का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 11
    3
    रात में ड्राइविंग से बचें कम दृश्यता के कारण रात में चलना मुश्किल हो सकता है दिन के दौरान ड्राइव करने को प्राथमिकता दें, जब आप अन्य कारों को स्पष्ट रूप से देख सकेंगे जब तक आप रात में ड्राइविंग शुरू करने के लिए और अधिक आरामदायक महसूस न करें तब तक प्रतीक्षा करें।
  • प्रथम शीर्षक के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 12
    4
    पीक समय पर ड्राइविंग से बचें तनाव को कम करने के लिए, जब कोई ट्रैफ़िक लगभग नहीं होता तब कार को उठाएं। शुक्रवार की रात को चलाने के बजाय, जहां सड़क पर अधिक कारें होती हैं और दुर्घटनाओं का अधिक खतरा होता है, बुधवार दोपहर को ड्राइव करना पसंद करते हैं। यदि संभव हो तो, केवल दिन के दौरान और सप्ताह के दौरान ड्राइव करें जब दुर्घटनाओं का जोखिम कम हो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com