IhsAdke.com

ड्राइव पर चिंता कम करने के लिए कैसे करें यदि आप किशोर हो

जबकि अधिकांश किशोर ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो सड़क पर जब अत्यधिक चिंता महसूस करते हैं। उम्मीद है कि यह लेख आपकी चिंता को दूर करने में आपकी सहायता करेगा। पहला कदम उन लोगों के लिए सुझाव हैं जिनके पास अभी तक बटुए नहीं हैं यह पुराने ड्राइवरों के अनुरूप नहीं हो सकता है।

चरणों

ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
1
कार में पहली बार अगर आपने कभी एक कार नहीं ली है तो इससे पहले किसी को ले लो भरोसा और अपनी सड़क पर या अपने पड़ोस में अभ्यास करें गाड़ी में प्रवेश करने से पहले कार प्राप्त करने का प्रयास करें, ताकि जब आप प्रवेश करें, तो आप पहले से ही कार से परिचित हैं और डरो मत।
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    2
    स्वयं स्कूल ले लो अधिकांश भाग के लिए ... यह उबाऊ है लेकिन सड़कों से सभी नियमों को सीखना महत्वपूर्ण है और यहां तक ​​कि अगर आप उन सभी को याद नहीं कर सकते हैं, तो वैसे भी ध्यान दें। अपने ड्राइविंग प्रशिक्षक से बात करने से डरो मत। यहां तक ​​कि अगर आप उसे नहीं जानते, तो वह आपको मदद और सिखाने के लिए है।
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    3
    सैद्धांतिक / व्यावहारिक परीक्षण करने से पहले सैद्धांतिक परीक्षा लेने से पहले, अपनी पुस्तक पढ़ें। आपको कड़ी मेहनत का अध्ययन करने की ज़रूरत नहीं है बस आप पढ़ रहे हैं, यह समझने के लिए अनुभागों को पढ़ें और अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। वास्तव में परीक्षा लेने के कुछ दिन पहले अभ्यास क्षेत्र के पास ड्राइविंग करने का प्रयास करें। स्थान के पास की सड़कों पर ड्राइव करें और सीमाएं और ट्रैफ़िक सिग्नल की गति के लिए इस्तेमाल करें। यद्यपि आप जवाब नहीं पसंद कर सकते हैं, अपने माता-पिता से पूछें या जिनके साथ आप कुछ विशिष्ट कौशल को सुधारने की जरूरत के बारे में गाड़ी चला रहे हैं। उनके अनुभव को आपकी सहायता करने दें
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    4
    आपके वॉलेट हैं, लेकिन आप अभी भी चिंतित हैं आप बेहद परेशान महसूस कर सकते हैं, या शायद थोड़ा बीमार, पहली बार जब आप अकेले चलाते हैं समझे कि यह स्वाभाविक है और समय पर आप इसे दूर करेंगे शांत रहने के लिए, जो कुछ भी आपको विचलित कर सकता है उसे समाप्त करने का प्रयास करें अपने सेल फोन और रेडियो बंद करें जब आप पहिया के पीछे सहज महसूस करते हैं, तो आप रेडियो को फिर से चालू कर सकते हैं और अपने हाथों से अपने सेल फोन का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन अब, आपको दिशा पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    5
    प्रारंभिक अवस्था में, केवल उन गंतव्यों में जाना बेहतर है जो आप जानते हैं और अपरिचित इलाके में लंबी दूरी की ड्राइव करने की कोशिश न करें। इससे भी महत्वपूर्ण बात, सड़कों कि आप अच्छी तरह से जानते हैं लो ये सड़कों कॉलेज, एक स्थानीय रेस्तरां, एक दोस्त के घर, आपके चर्च, एक पार्क या मॉल के करीब हो सकती हैं। निर्देशों और ड्राइव को पढ़ने की कोशिश मत करो, और आगे बढ़ने वाले किसी व्यक्ति का अनुसरण करने की कोशिश न करें। यदि आप सामान्य रूप से ड्राइव करने की कोई चिंता कर रहे हैं, तो आपको इसके बारे में चिंता करने की कोई और समस्याओं की आवश्यकता नहीं है।
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    6



    जब आप कहीं न कहीं जाने का फैसला करते हैं, तो पहली बार आपके साथ एक यात्री लें। कम से कम सटीक दिशा-निर्देशों के लिए अग्रिम पूछो ताकि आप जान सकें कि किस गलियों से बचने के लिए।
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    7
    एक समय में एक चीज़ पर ध्यान दें गराज को छोड़ने से पहले सड़क पर बाहर निकलने की चिंता मत करो। गैरेज से बाहर निकलें और फोकस करें कि आपके आस-पास क्या है। जैसा कि आप अपने गंतव्य के रास्ते पर जारी रखते हैं, आगे देखो और जो कुछ आ रहा है उसके लिए तैयार रहें। यदि आप देखते हैं कि आप किसी जगह के प्रवेश द्वार से गुजरेंगे, उदाहरण के लिए, धीमा करने के लिए तैयार हों यहां तक ​​कि अगर आप इस स्थान पर एक लाख बार आए हैं, तो यह अलग है जब आप चालक हो। हमेशा रोकने के लिए संकेतों पर नज़र रखें और अधिमानतः और हमेशा दूसरे ड्राइवरों के साथ सचेत रहें।
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    8
    अन्य लोगों के बारे में चिंता न करें आपके सामने से लोग नहीं जानते कि आप कहां जा रहे हैं और यहां तक ​​कि परवाह भी नहीं करते। बेशक, अगर आप उन्हें काट लेंगे, तो उनकी परवाह होगी, लेकिन अधिकांश भाग के लिए आप दर्पण में सिर्फ एक और कार हैं वही आपके पीछे के लोगों पर लागू होता है वे आपके द्वारा किए जाने वाले हर गलत चीज को नहीं पहचानते या समझ नहीं पा रहे हैं। यदि वह उन्हें प्रभावित करता है, तो हाँ, वे देखभाल करेंगे आप की तरह, वे सड़क पर बस एक और कार हैं
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    9
    तह जब हमेशा आगे संकेत करने के लिए अच्छा अभ्यास है यह आपके पीछे चालकों को चेतावनी देता है कि आपके इरादों क्या हैं और उन्हें चेतावनी देते हैं। लेकिन सुसंगत रहें और जो कुछ भी करना है उसे करो। यदि आप संकेत करते हैं कि यह बाएं चालू हो जाएगा, तो बाएं बारी करें अन्य ड्राइवरों को भ्रमित न करें और अपने अंतिम मिनट के विचार को बदलकर स्वयं को खतरे में मत डालें। अगर आपको लगता है कि आप गलत श्रेणी में हैं या यदि आप गलत मोड़ करते हैं, तो आतंक न करें। यदि आप बीच की सीमा में हैं और दाएं लेन पर जाना चाहते हैं, तो सीधे सीधी रहें, जब तक कि आपको लेन से बाहर निकलने का मौका नहीं मिलता। फिर बस घूमो और अपने कदम वापस लें हां, आप अधिक गैस खर्च कर सकते हैं और यह आपको अपना रास्ता निकाल सकती है, लेकिन यह करना सबसे सुरक्षित बात है।
  • ड्राइविंग ड्राइविंग के बारे में चिंताओं को कम करें` class=
    10
    खुद को याद दिलाएं कि आपने परीक्षा पास की है, आपके पास वॉलेट है और आप ड्राइव कर सकते हैं! यदि जरूरी हो, अपने आप से ज़ोर से बोलें जब आप खुद को याद दिलाना चाहते हैं कि आपको क्या करना है ऐसी बातें कहें, "ठीक है मुझे यहाँ छोड़ दिया जाना चाहिए" या "ट्रैफिक लाइट आने से पहले मुझे बाईं ओर लेन में प्रवेश करने की आवश्यकता है"। जब आप सफलतापूर्वक प्रयास करते हैं, तो अपने आप से कहें "हाँ, आपने ऐसा किया था! अब आपको सीधे चलना होगा और उस सड़क के अंत में एक स्टॉप साइन होगा ..." या जो कुछ भी आ रहा है! ध्यान रखें: आप कार को नियंत्रित करते हैं, यह वह नहीं है जो आपको नियंत्रित करता है।
  • 11
    यदि आपने लगभग / एक दुर्घटना का कारण बना दिया था आप कार दुर्घटना में शामिल होने की संभावना दुर्लभ हैं, लेकिन चाहे आप कौन हैं या आप कितने अच्छे हैं, दुर्घटनाएं होती हैं हर चालक को सड़क पर खतरनाक स्थितियों का सामना करना पड़ता है। अक्सर, ड्राइवर दुर्घटनाओं से बचने के लिए त्वरित युद्धाभ्यास करते हैं लेकिन सबसे अच्छा चालक भी हर दुर्घटना से बच नहीं सकता। उस डराने को मत दो। यदि आपके पास कोई दुर्घटना है, तो शांत रहने की कोशिश करें कार को रोकें और यदि आप कर सकते हैं, तो कार को सड़क से निकालें जगह छोड़ मत करो. यदि आप अच्छी तरह से हैं तो जल्दी से जांच करें जब आप ऐसा करने के लिए सुरक्षित महसूस करते हैं, तो अपने चारों ओर देखो और देखें कि आप कहां हैं। देखें कि दूसरा वाहन कहां है देखें कि दूसरे ड्राइवर ठीक भी है यदि सबकुछ ठीक है, तो आपको दूसरे चालक से बात करनी चाहिए और तय करनी चाहिए कि आपको मदद के लिए कॉल करने की ज़रूरत है या नहीं। यदि नहीं, तो आप बीमा जानकारी का आदान-प्रदान करने का निर्णय ले सकते हैं। आम तौर पर, यदि लोगों या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं होता है, तो आप अपने पथ के साथ आगे बढ़ सकते हैं अगर दोनों ड्राइवर और / या पुलिस सहमत हो
  • 12
    अपने आप को आश्वस्त करें कि आप अच्छी तरह से हैं और ये बातें होती हैं। समझें कि गलत क्या हुआ और भविष्य में इन गलतियों से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। उस डराने को मत दो। जल्द ही फिर से ड्राइव करें, भले ही आप डर गए हों आप जीवन में इस तरह की स्थितियों होगा दिशा में एक दुर्घटना का मतलब यह नहीं है कि आप एक खराब ड्राइवर हैं। इसका मतलब यह है कि आपको भविष्य में और अधिक सावधानी बरतनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • ट्रैक पर चिह्नों, साथ ही साथ संकेत और रोशनी पर ध्यान दें।
    • गलियों को बदलते समय अपने कंधे को देखने के लिए मत डरो। पता है कि आपके अंधे स्पॉट कहाँ हैं और याद रखें कि दर्पण आपके मित्र हैं, और जानने के लिए कि आप क्या जानते हैं, आप अधिक आत्मविश्वास कर सकते हैं। आपको यह आशा करने की आवश्यकता नहीं है कि सबसे खराब होगा।
    • अपनी सीट और दर्पण समायोजित करें इससे पहले कि आप छोड़ दें बहुत करीब या बहुत दूर महसूस न करें
    • याद रखें कि आप कभी अकेले नहीं हैं - आपके माता-पिता, परिवार और मित्र कॉल की दूरी के भीतर हैं।
    • कार में अपने दोस्तों में से किसी एक पर भी कोशिश करने से पहले अकेले ड्राइव करने के लिए विश्वास हासिल करें
    • आगे बढ़ने से पहले पीछे पीछे चलने के लिए अच्छी तरह जानें। आफ्टर सीधे आगे बढ़ने से ज्यादा कठिन है, इसलिए यदि आप वापस आ सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से आगे बढ़ सकते हैं!
    • सिग्नलिंग - मिरर-लेवल जैसी सिस्टम बनाएं। आप किस तरफ जा रहे हैं (बाएं या दाएं) इंगित करें, दर्पण और अंधा स्पॉट की जांच करें, फिर स्थानांतरित करें
    • यदि आपके पास कोई सवाल है तो कार में ड्राइवर का मैनुअल रखें

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय फोन पर बात करना सुनिश्चित करें। यदि आपको कॉल करना है, तो सबसे अच्छा विचार है कहीं पार्क करना
    • सड़कों, रास्ते पर ड्राइविंग करने के लिए आदी रहें और घर के वैकल्पिक तरीकों को भी ढूंढें। अपने क्षेत्र और सभी शॉर्टकट को जानें
    • दरवाजे बंद करना एक अच्छा विचार है!
    • अपनी सीट बेल्ट पहनें - एक साधारण क्लिक के साथ आप अपना जीवन बचा सकते हैं!
    • हालांकि ब्रेक आपका दोस्त है, बहुत धीमी गति से मत जाओ और जब आपको नहीं करना चाहिए तो अक्सर बंद न करें।
    • जब आप किसी को सड़क पर (जैसे किसी के पीछे या आप के सामने) पता है, देखते हुए विचलित मत हो और उन पर भरोसा करने से बचें, तो यह अन्य चालकों को भ्रमित कर सकता है।

    मदद के लिए पूछें, बंद करो और एक मित्र, अपने माता-पिता या कुछ रिश्तेदार को फोन करें, यदि आप खो गए हैं

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com