IhsAdke.com

सड़क पर आपकी पीठ पर फंसे वाहनों के साथ कैसे डील करें

शायद आप अपनी कार को सुरक्षित गति से चलाने के महत्व को जानते हैं, लेकिन आप एक चालक के साथ कैसे व्यवहार करते हैं जो आपकी ओर से आकस्मिक और चिपक जाती है? इस लेख में ऐसी कुछ खतरनाक स्थिति से बाहर निकलने के लिए कुछ सरल, सुरक्षित और प्रभावी उपायों की सूची दी जाएगी।

चरणों

1
शांत रहो! यदि आप परेशान हो जाते हैं, तो आप केवल अपने वाहन का नियंत्रण खोने की संभावना बढ़ा देंगे, जो आखिरी चीज है जो आप चाहते हैं चालक शांत रखने में कुछ गहरी साँस मददगार हो सकते हैं। स्थिति पर ध्यान दें और रेडियो, यात्रियों और सेलफोन भूलें, जो ड्राइविंग करते समय हमेशा से बचा जाना चाहिए।
  • 2
    क्या बहुत करीब है के बारे में अपने फैसले पर विचार करें जो ड्राइवर शहरी क्षेत्रों में ड्राइविंग करने के लिए आदी हो जाते हैं वे आमतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में ड्राइवरों की तुलना में अन्य वाहनों की निकटता के साथ और अधिक आरामदायक होते हैं जहां यातायात आम तौर पर कम तीव्र होता है। स्थिति सिर्फ आपके लिए तनावपूर्ण हो सकती है, जबकि दूसरे चालक को यह भी नहीं लगता कि आपको लगता है कि वह आपके पीछे के बहुत करीब है। इन मामलों में, सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य दोनों पायलटों के तनाव को दूर करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सबसे अच्छे निर्णय करें और अनावश्यक दुर्घटनाओं से बचें।
  • 3
    हमेशा स्थानीय ड्राइविंग कानूनों को जानें कानून द्वारा परिभाषित न्यूनतम दूरी है जिसे सामने वाले वाहन से बनाए रखा जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप एक दुर्घटना नहीं करना चाहते हैं, तो यह लगभग हमेशा इस तरह की दुर्घटना के पीछे चालक की गलती है। उस ने कहा, याद रखें कि पिछली कार का चालक शायद यह जानता है और संपर्क से बचने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।
  • 4
    अगर ऐसा करने का एक सुरक्षित तरीका है, तो कार पर निर्भर रहें और आपके पीछे वाहन जाने दो। यह आपकी पीठ पर आक्रामक चालक से छुटकारा पाने का सबसे तेज़ तरीका है। ज्यादातर मामलों में, वह चाहता है कि वह सिर्फ इतना ही है। इसलिए यदि आप इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं, तो आगे बढ़ना आसान बनाएं
    • संकुचित सड़कों पर, कंधों का उपयोग तेजी से वाहनों को आगे निकल जाने के लिए करें कई जगहों पर, ऐसे आचरण अनिवार्य है - दूसरों में यह सिर्फ शिक्षा का मामला है।
    • कई घटता के साथ सड़कों पर, सीधी रेखाओं पर ज्यादा तेजी लाने के लिए इसे मुश्किल से आगे निकलना नहीं पड़ता है कई चालक कोनों पर धीरे-धीरे और सावधानी से ड्राइव करते हैं और फिर सीधे जितना भी हो सके उतना तेज़ होते हैं। धीरज रखो और सबसे तेज़ वाहनों से बाहर निकलें।
  • 5
    यदि संभव हो, धीमा और लेन के केंद्र से बाहर निकलें, जिससे कार को सुरक्षित रूप से पारित किया जा सके। फिर, ज्यादातर मामलों में, इन सभी सवार चाहते हैं कि तेज़ी से गाड़ी चला रहे हों तो वे आपसे आगे निकल जाएंगे और बाकी की यात्रा के लिए आपको अकेला छोड़ देंगे। यदि आप देखते हैं कि चालकों को आगे निकलने की इच्छा है, तो उच्च गति लेन बंद रहने का प्रयास करें।
  • 6
    निरंतर गति बनाए रखें यह आपके पीछे ड्राइवरों को पता चलता है कि कब आगे निकल जाना है "संदेश भेजें" में तेज़ी और तेज़ होने से बचें - यह केवल दोनों पायलटों की निराशा का स्तर बढ़ाता है।
    • यदि आपकी कार में यह कार्य है, तो ऑटोपियालॉट का उपयोग करें इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आप निरंतर गति से रहें, भले ही पीछे से एक ड्राइवर "आपको धक्का" करने की कोशिश करता है इसके अलावा, autopilot के साथ, आपको चिंता करने की एक कम चीज़ है और स्थिति को कैसे संभालना है इसके बारे में अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • 7



    सबसे महत्वपूर्ण सलाह समस्या का स्रोत नहीं होना चाहिए। यदि आप लेन बदल नहीं सकते हैं, तो किसी भी कारण से, भौतिक विज्ञान के नियम आपकी कार पर गाड़ी चलाने से आपके पीछे चालक को रोकेगा। हालांकि, अगर आप वाहन की गति को अपनी रियर पर ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद बेहतर विकल्प है कि लेन को कम करना और बदलना है। किसी भी खतरनाक स्थिति से बचने के लिए एक अजनबी के साथ प्रतिस्पर्धा करना ज़्यादा ज़रूरी है जो तेजी से आगे बढ़ता है।
  • 8
    बहु-लेन की सड़कों पर, यदि आप देखते हैं कि आप बार-बार वाहनों के साथ अपने पीछे से चिपके हुए हैं, तो एक ट्रक के पीछे एक सुरक्षित दूरी की कोशिश करें। जो ड्राइवर्स तेजी से ड्राइव करना चाहते हैं वे ट्रक को देखेंगे और लेन-देन बदलने से पहले भी आप के करीब पहुंचेंगे।
  • 9
    संचार करें। अगर आपके पीछे चालक ने ऊंचे मुस्कराते हुए धुँधले, तो वह शायद आपसे आगे बढ़ने के लिए कह रहा है, न कि तुम्हारे लिए बेवकूफ की तरह काम करना। संदेश के साथ कुछ स्टिकर या मैग्नेट, जैसे कि "ड्रायवर अपरेंटिस" या "माफ करना, लेकिन मैं गति सीमा से ऊपर ड्राइव नहीं करता", आपकी ड्राइविंग शैली को संप्रेषित करने में बहुत प्रभावी हैं। अलर्ट फ्लैशिंग को संवाद करने के लिए चालू करें कि आप अपनी गति को प्रभावित करने वाले तकनीकी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। याद रखें कि जब भी सुरक्षित रूप से संभव है, तब से बाहर जाने के लिए पसंद करना याद रखें। खिड़की के माध्यम से आक्रामक इशारों को बनाते हुए, दूसरी ओर, बेहद उल्टा है और केवल स्थिति को बढ़ेगा। एक संकेत में अपने हाथ उठाए, जैसे कि "श्रिगिंग ऑफ़", यह इंगित करने के लिए कि आप कुछ भी नहीं कर सकते, इसके विपरीत प्रभाव पड़ सकते हैं और एक चुनौतीपूर्ण संदेश दे सकते हैं। इसके अलावा, आप अपना हाथ पहिया से निकाल रहे हैं!
  • 10
    यदि आप स्थिति से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो आक्रामक चालकों के परेशान व्यवहार के लिए खुद को तैयार करें। वे बार-बार उच्च बीम, सन, चिल्लाना अपमान और प्रतिकूल इशारों को बना सकते हैं। आईने को रात की स्थिति में बदलने से ऊंचे हेडलाइट्स के खिलाफ मदद मिल सकती है और मानसिक रूप से हॉर्निंग और क्रासिंग के त्योहार के लिए मानसिक रूप से तैयार किया जा सकता है।
  • 11
    अगर आपकी कार में अन्य यात्री हैं, तो उन्हें चुप रहने के लिए कहकर स्थिति से बाहर रखें और आपको अकेले आक्रामक ड्राइवर से निपटने दें। वे सलाह देना चाह सकते हैं, लेकिन वे एक और विचलन हो जाएगा।
  • 12
    दुर्व्यवहार को "विरोधी" या "अज्ञानी चालक के रूप में न देखिए, जिसे एक सबक सीखना होगा।" एक बदला लेने वाला होने की इच्छा से बचें यह सबक सिखाने का स्थान नहीं है और जितना अधिक आप करेंगे उतना ही निराश करने के लिए केवल स्थिति को हल करने के लिए फोकस करें योग्य पेशेवरों को कानून प्रवर्तन से निपटने दें।
  • 13
    ब्रेक को हल्के से कुछ बार टैप करें ताकि पीछे से ड्राइवर ब्रेक लाइट को देख सके, लेकिन आपकी कार को धीमा करने की वजह से नहीं। यह फिर से पीछे हटने के लिए एक और संकेत है। कभी भी ब्रेक को कभी नहीं भूलना "एक सबक सिखाना"। यह केवल एक दुर्घटना के कारण समाप्त होगा, जो हर किसी के लिए खराब है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सड़क पर सबसे सुरक्षित संभव अनुभव चाहते हैं और इसे अन्य चालकों को प्रदान करने के लिए याद रखें, संभवतः उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरणा मिलती है।
    • अपने चालकों को शांत रखने का अभ्यास करें, जबकि अन्य चालक आपको अपनी आक्रामक प्रथाओं से परेशान करने की कोशिश करते हैं।
    • पहरे के पीछे एक शिक्षित व्यक्ति बनें: आगे बढ़ने की अनुमति दें, दौड़ने वालों को अपनी गलती करें, सड़क पर चालकों के लिए स्थान दें, पटरियों में शामिल होने के संकेत और वरीयता का सम्मान करें। अधिक लोग ऐसा करते हैं, बेहतर सड़क अनुभव
    • याद रखें कि यह हमेशा एक पूर्वानुमानित तरीके से संचालन करने के लिए सुरक्षित होता है, हमेशा अपने कार्यों को संप्रेषित करता है, भले ही आपके पर कोई दबाव न हो।
    • समस्या का हिस्सा बनने की कोशिश न करें आपको लेन बदलने के लिए कानूनी रूप से जरूरी नहीं किया जा सकता है, लेकिन अगर सुरक्षित रूप से बाहर निकलना संभव है, तो ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है और सड़क पर सभी के लिए कम तनावपूर्ण होगा।
    • यातायात और लेंस को सही रखने के नियम का आदर करते हैं।
    • जब कोई आक्रामक चालक आपको पिछले चलता है, तो अपना लाइसेंस प्लेट लिखें और राजमार्ग गश्ती को बुलाओ पर विचार करें। अगर यह एक वाणिज्यिक वाहन है और आपके पास अनुचित ड्राइविंग के मामले में फोन नंबर है, तो बेहतर अभी तक आपको किसी अन्य चालक का सामना कभी नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको उन्हें उनके व्यवहार के लिए जवाबदेह रखना चाहिए।
    • याद रखें कि यह प्रवाह के साथ चलाने के लिए अधिक सुरक्षित है। यदि सड़क पर औसत गति आपके लिए बहुत अधिक है, वैकल्पिक मार्गों पर विचार करें।
    • "जब तक वे दूर न जाएं" धीमा न करें - यह एक ऐसी अवधारणा है जो काम नहीं करती है। जब आप ब्रेक करते हैं, तो वे स्पष्ट रूप से टक्कर से बचने के लिए कम हो जाते हैं, लेकिन अगर आप धीमा रहना जारी रखते हैं, तब तक कोई रास्ता नहीं है, जब तक आप फिर से गति नहीं बढ़ेंगे।
    • यदि आप उस सड़क पर हैं जहां से आगे निकलना असंभव है (या अवैध), कुछ सेकंड के लिए बाएं तीर को चालू करें। वे पीछे हटने से प्रतिक्रिया करेंगे, आपके लिए बारी की प्रतीक्षा करेंगे एक बार जब वे आरामदायक दूरी पर हैं, तो तीर का संकेत रद्द करें। ब्रेक रोशनी अचानक बंद हो जाता है, क्योंकि तीर जल्द ही बंद या मंदी के संकेत देते हैं, क्योंकि यह कम आश्चर्यजनक पैंतरेबाज़ी है

    चेतावनी

    • कभी सड़क पर "कोई सबक सिखाने की कोशिश न करें" सभी चालकों के समान अधिकार हैं और वे उसी नियमों के अधीन हैं। यदि आप एक कर्तव्य अधिकारी नहीं हैं, तो आप किसी व्यक्ति के आचरण पर अपने विचारों को लागू कर कानून को तोड़ सकते हैं।
    • आपातकालीन नंबर रखने के लिए और स्पीड डायल पर सहेजा जाने वाला सड़क नंबर एक अच्छा विचार है। यदि कोई बेतरतीब ढंग से गाड़ी चला रहा है, तो आपको उसे रिपोर्ट करना चाहिए या यदि संभव हो तो, कॉल करने के लिए किसी यात्री से पूछें।
    • जानबूझकर दूसरे चालकों को लुभाने मत। सबसे अच्छा, यह एक घृणित रवैया है सबसे बुरी स्थिति में, आप एक पागल सशस्त्र मिल सकते हैं जो कि आप पर शूटिंग से बचने के लिए आवश्यक आत्म-नियंत्रण नहीं है। पहले से जटिल स्थिति को बदतर बनाने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com