IhsAdke.com

एक छोटी कार दुर्घटना का सामना कैसे करें

हल्के दुर्घटनाएं हर समय होती हैं। यह हो सकता है कि जब एक लेन बदलते समय, पार्किंग को छोड़कर, पसंदीदा स्थान पार कर जाए - यदि आप छोटी सामग्री क्षति से जुड़े दुर्घटना में शामिल हों, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या करना है और कैसे कार्रवाई करना है आप शायद परेशान होंगे, इसलिए जितना अधिक आप इसके बारे में जानते हैं उतना ही बेहतर होगा। यह आलेख आपको आगे बढ़ने के तरीके के बारे में बुनियादी सुझाव देगा।

चरणों

एक छोटा कार दुर्घटना चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
लाइसेंस प्लेट नंबर, बनाओ और अन्य कार का मॉडल देखें हमेशा एक जोखिम है कि दूसरे चालक से बचने का प्रयास किया जाएगा, इसलिए जितनी जल्दी हो सके, अन्य कार से लाइसेंस प्लेट पढ़ने के लिए और संख्याओं को दोबारा जोर से दोहराएं, जब तक कि आप उन्हें लिखने का समय न दें या अपने फोन के कैमरे के साथ एक तस्वीर ले लो)।
  • एक छोटी कार दुर्घटना चरण 2 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    चेतावनी फ्लैश चालू करें तो अन्य ड्राइवर देखेंगे कि आप समस्याओं से जूझ रहे हैं क्योंकि इससे अन्य दुर्घटनाओं को रोक दिया जाएगा।
  • एक छोटी कार दुर्घटना चरण 3 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    जितनी जल्दी हो सके पुलिस को कॉल करें। कुछ लोगों को लगता है कि गंभीर दुर्घटनाओं या हताहतों की संख्या के मामले में पुलिस को केवल बुलाया जाना चाहिए, जब आप वास्तव में 1 9 0 को फोन कर लेते हैं, चाहे दुर्घटना कितना छोटा लग सकता है आपको कई कारणों से पुलिस को कॉल करने की ज़रूरत है, बल्कि यह भी क्योंकि घटना रिपोर्ट ड्राइवर को दावा करने से रोकने में मदद करेगी कि दुर्घटना नहीं हुई है या गलती नहीं है, और बीमा कंपनियों को यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि भुगतान के लिए कौन जिम्मेदार होगा।
    • अगर पुलिस को लेन से कार सावधानी से चलाना चाहिए, तो पुलिस से पूछें, अगर कार कॉल करेगी और अगर ऐसा करने के लिए सुरक्षित है तो बहुत दूर पार्क न करें, इसलिए दूसरे चालक को नहीं लगता कि आप भाग रहे हैं। यदि संभव हो तो, ट्रैफ़िक को जारी करने के लिए कार को कंधे में ले जाने के लिए महत्वपूर्ण है या आप ट्रैफिक जाम का कारण हो सकते हैं
  • एक छोटी कार दुर्घटना चरण 4 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    अपनी कार से बाहर निकलो, सिर्फ अगर आप इसे बाहर सुरक्षित होने जा रहे हैं। एक छोटे से दुर्घटना में, कार में आग के जोखिम की संभावना बहुत कम है राजमार्ग के बीच में कार से बाहर निकलना मत, क्योंकि अन्य कारें गुजर रही हैं और अगर आप हिट हो जाते हैं या किसी अन्य चालक को आपकी कार के खुले दरवाजे पर दस्तक देता है तो आप एक बड़ा दुर्घटना का कारण बन सकते हैं यदि आप की आवश्यकता होती है, तो यहां से हटकर और दूसरे दरवाजे पर जाएं ट्रैफिक पर्यवेक्षक वाहन पहुंचने के तुरंत ही वाहनों को पुनर्निर्देशित करने में सहायता कर सकते हैं। विशेष रूप से रात में सावधान रहें चोट का खतरा बहुत कम होगा यदि कोई आपकी गाड़ी आपके अंदर अंदर घुमाए, तो अगर कोई अन्य चालक आपको दस्तक देता है, जब आप पुलिस के लिए इंतजार कर रहे सड़क पर खड़े होते हैं। इसी तरह, पुलिस को आने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा है ताकि आप यह साबित करने में गवाहों को ढूँढ़ने में सहायता करें कि आप दुर्घटना के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, या छोटे खरोंचों की देखभाल करने के लिए। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि यदि एक और चालक गाड़ी को रोकता है, तो आपको चोट लगी होगी, अगर वह आपको बाहर खटखटाए।
  • एक छोटी कार दुर्घटना चरण 5 के साथ डील शीर्षक चित्र
    5



    सुनिश्चित करें कि कोई भी घायल नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप और वाहन के यात्रियों को खरोंच, घाव या भटकाव की तलाश में कुछ भी नहीं हुआ है।
  • एक छोटी कार दुर्घटना चरण 6 के साथ डील शीर्षक चित्र
    6
    गवाहों के लिए देखो यदि दुर्घटना उस जगह पर हुई जहां पैदल चलने वालों, दुकानों या अन्य चालक थे, तो उनसे दुर्घटना के दृश्य पर रहने तक पुलिस से आने तक पूछें ताकि वे साक्षी हो सकें और वास्तव में क्या हुआ, यह निर्धारित करने में सहायता करें। यदि संभव हो, तो सभी गवाहों का नाम और फोन नंबर प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • एक छोटी कार दुर्घटना चरण 7 के साथ डील शीर्षक चित्र
    7
    अन्य ड्राइवर के साथ एक्सचेंज की जानकारी निम्नलिखित जानकारी का आदान-प्रदान किया जाना चाहिए:
    • नाम, पते, फोन नंबर
    • चालक का लाइसेंस नंबर
    • दो ड्राइवरों (कंपनी का नाम, पता, टेलीफोन नंबर और पॉलिसी नंबर सहित) की बीमा कंपनियों की सभी सूचनाएं
  • एक छोटी कार दुर्घटना चरण 8 के साथ डील शीर्षक चित्र
    8
    पुलिस को बताएं कि वास्तव में क्या हुआ। विशिष्ट रहें और इसे ज़्यादा मत करो
  • एक छोटा कार दुर्घटना चरण 9 के साथ डील शीर्षक चित्र
    9
    कंपनी के 0800 के माध्यम से अपनी बीमा कंपनी से संपर्क करें और फिर अपने ब्रोकर को कॉल करें। आपके पास हमेशा प्लास्टिक कार्ड प्राप्त करना चाहिए जब आपने बीमा लिया था, क्योंकि आपके पास सभी संपर्क जानकारी उपलब्ध होगी। कटौती के अनुरोध के लिए आपको दावा सूचना, रिपोर्ट कार्ड और अन्य दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। कुछ मामलों में, यदि यह कम मूल्य के नुकसान के साथ एक दुर्घटना है, तो प्रतिस्थापन भागों के लिए छूट का भुगतान करने के लिए भुगतान करना सस्ता होगा। प्रत्येक बीमा पॉलिसी अलग-अलग होगी, इसलिए आपको अपने अधिकारों को जानने के लिए अपने समझौते को पढ़ने की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दोषी नहीं हैं और आपकी कार दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो गई है, तो दूसरे ड्राइवर आपको राजी करने की कोशिश कर सकते हैं कि आप पुलिस को कॉल न करें और कटौती नहीं करें। हालांकि पार्टियों के निपटारे के लिए असामान्य नहीं है, अगर वे पुलिस और बीमा कंपनियों को शामिल नहीं करते हैं, तो कोई गारंटी नहीं है अगर दूसरे व्यक्ति अपनी स्वयं की जेब से नुकसान के लिए भुगतान करने वाले स्वयंसेवक, तो वह आसानी से यह कह सकता है कि दुर्घटना कभी नहीं हुई या आप को दोष देना था। घटना के बुलेटिन के बिना, आप किसी भी प्रकार के मुआवजे नहीं प्राप्त कर सकते हैं

      • अगर आप में से कोई भी बीमा पॉलिसी बोनस नहीं खोना चाहता है, तो आप बीमा को ट्रिगर करने से बच सकते हैं, लेकिन मत करो स्वीकार करते हैं, अगर दूसरे चालक आपको पूछता है कि आप घटना के पंजीकरण के लिए नहीं।
    • आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत है और सभी आवश्यक दस्तावेज हैं, खासकर यदि आपको वास्तव में बीमा को ट्रिगर करने की आवश्यकता है, क्योंकि यदि आपके पास नहीं है, तो आप उन्हें प्राप्त नहीं कर सकते।
    • दुर्भाग्य से, अधिकांश वाहनों का मताधिकार मूल्य काफी अधिक है इसलिए यदि दुर्घटना मामूली थी, तो यह बुरा होगा और आगे बढ़ने के लिए बस पैक करना आसान होगा। बोनस के लिए, कंपनियां उन चालकों के लिए बीमा के मूल्य पर छूट प्रदान करती हैं, जिन्हें कभी भी बीमा का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती, इसलिए ज्यादातर ड्राइवर ही देर के मामलों में नीति का उपयोग करना पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ ड्राइवर एक दुर्घटना की स्थिति में जुझारू और आक्रामक हो सकते हैं कभी दूसरे ड्राइवर के साथ बहस करते हैं क्योंकि आप एक त्रासदी में दुर्घटना बना सकते हैं
    • दुर्घटना के बाद स्थिति का आकलन करने की कोशिश करें, ताकि नुकसान का आकलन करते समय आप अपने आप को किसी अन्य वाहन से मारा होने के खतरे में डाल न दें। इसी तरह, अगर दुर्घटना एक अंधेरे या निर्जन स्थान पर होती है, या यदि दुर्घटना जानबूझकर प्रतीत होती है, तो रोक नहीं सकते ड्राइविंग करें और पुलिस स्टेशन पर रोकें। कुछ मामलों में, चोर वाहनों में दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, खासकर अगर वह एक महिला है जो गाड़ी चला रही है, या यदि यह खतरनाक जगह है, तो वह व्यक्ति कार को रोकता है और पत्तियों को क्षति की जांच कर सकता है जबकि पीड़ित का विश्लेषण हो रहा है कि डकैती के अपराधियों ने बीट का संपर्क किया है। इसलिए दुर्घटना के समय प्रतिक्रिया करने के बारे में बहुत सावधान रहें, खासकर अगर कोई हताहत नहीं होता और आप ड्राइविंग जारी रखने के लिए अच्छा महसूस कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com