IhsAdke.com

यूके में कैसे ड्राइव करें

इस गाइड को यूके में आसानी से चलाने के लिए किसी भी आगंतुक को सहायता करनी चाहिए।

चरणों

चित्र यूके चरण 1 में ड्राइव शीर्षक
1
स्पष्ट याद रखें बाईं ओर ड्राइव करें सड़क का यदि आप दाहिनी ओर से ड्राइव करने की कोशिश करते हैं, तो संभवतः आप दुर्घटना में शामिल हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप यह भूल नहीं करते हैं कि आप थके हुए हैं या कुछ पेय हैं (ऐतिहासिक रूप से सभी यूरोपीय लोग बाएं ओर चले गए, जब तक वे नेपोलियन द्वारा विजय प्राप्त नहीं की, जिन्होंने उन्हें सही पक्ष पर ड्राइव करने के लिए मजबूर किया)। हालांकि यह बहुत संभावना है कि शुरुआत में आप इस महत्वपूर्ण नियम को नहीं भूलेंगे, आगे बढ़ने के लिए निम्नलिखित समय में अपने आप को भ्रमित करना बहुत आसान है।
  • चित्र यूके चरण 2 में ड्राइव शीर्षक
    2
    भाषा सीखिए "बोनट" (हुड), बूट, विंडस्क्रीन, टायर, बम्पर, गियरस्टिक, मोबाइल। मोबाइल फोन, कार किराया, राउंडअबाउट, मोटरवे, ए-रोड, बी-रोड, आरटीए, (सड़क यातायात दुर्घटना) पता करें कि इन नामों का क्या अर्थ है, खासकर यदि आप एक अमेरिकी हैं
  • यूके चरण 3 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    इसका मतलब यह है कि चालक की सीट वाहन के दायीं तरफ है, और उसके बायीं तरफ शिफ्ट है। यह सिफारिश की जाती है कि आप वाहन किराए पर लें
  • यूके चरण 4 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सही के लिए रास्ता बनाओ, बाईं तरफ नहीं
  • यूके चरण 5 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    प्रकाश की किरण की दिशा को समायोजित करने के लिए आवश्यक हेडलाइट एडजस्टमेंट बनाएं और इस तरह से ड्राइवरों को ओवरहेड करने से बचें जो विपरीत दिशा में ड्राइव करते हैं यदि आपकी कार एक ऐसे देश से है जहां आप सामान्यतः दाहिने तरफ ड्राइव करते हैं चिपकने वाला या स्थैतिक चक्कर लगाए जाते हैं जो फ्लैश लाइट्स पर लागू किए जा सकते हैं। कुछ वाहनों में हुड के नीचे एक समायोजन तंत्र भी है
  • यूके चरण 6 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    शांत रहो यद्यपि यूके को प्रति 100 मिलीलीटर रक्त में 35 मिलीग्राम प्रति शराब के अनुपात में ड्राइव करने की अनुमति दी जाती है, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप किसी भी शराबी पदार्थ या ड्रग्स के प्रभाव में नहीं डालें, चाहे वह डॉक्टर या डॉक्टर द्वारा निर्धारित हो। पुलिस और कानून के दृष्टिकोण से, यदि आप दुर्घटना में संलग्न होते हैं, तो शराब तुरंत आपको दोषी बनाता है, भले ही कारण आपकी गलती नहीं है सांस लेने की परीक्षा लेने से इनकार करने के परिणामस्वरूप तत्काल गिरफ़्तारी होगी
  • यूके चरण 7 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि पुलिस आपको रोकते हैं, तो आप कुछ भी करने से पहले निर्देशों का इंतजार करें हमेशा कानून प्रवर्तन अधिकारियों के मार्गदर्शन का पालन करें और बुरा क्रोध या असंतोष न दिखाएं। अगर आप पुलिस के प्रति दयालु हैं, तो एक अच्छा मौका है कि वे आपके साथ "पकड़ लेंगे" हमेशा अनुरोध पर आपके फोटो दस्तावेज़ प्रदान करें - यदि आप दस्तावेज जमा करने से इनकार करते हैं, तो इसे अपराध माना जा सकता है अन्य देशों के विपरीत, यूके में पुलिस को आपको रोकना और खोजना, आपके सामान और वाहन के लिए अनुमति, मकसद या जनादेश की आवश्यकता नहीं है। विरोध करने का प्रयास न करें, भागो या उन्हें रोकने की कोशिश न करें, आपको हिरासत में लिया जाएगा।
  • यूके चरण 8 में ड्राइविंग शीर्षक वाला चित्र



    8
    ध्यान रखें कि अंतर्देशीय लेन (या कंधे से) को आगे बढ़ाना गैरकानूनी नहीं है, सिर्फ अनुशंसित नहीं है। यह इस तथ्य के कारण है कि यूके में बाएं हाथ लेन को कम-गति माना जाता है, जहां चालक वाहन को ठीक से झंडी दिखाए बिना हिट कर सकते हैं, जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
  • यूके चरण 9 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    ध्यान रखें कि गति के पता लगाने और वाहन प्लेटों की स्वचालित पहचान के साथ कई कैमरे हैं। निश्चित मात्रा में कैमरे, मोबाइल रडार और गश्ती वाहन भी बड़ी मात्रा में मौजूद हैं।
  • यूके चरण 10 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने वाहन को चलाने के लिए आवश्यक किसी भी सामान के बारे में पुलिस के साथ स्थानीय भागों की दुकान से या यहां तक ​​की जांच करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास गाड़ी चलाने के लिए एक देयता बीमा पॉलिसी है, और यह देश की कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन करता है, अन्यथा इसे जब्त किया जा सकता है और आप को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। यदि आप किसी दोस्त की कार को चला रहे हैं, तो हमेशा आपकी अनुमति प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि आपकी नीति उसे अनुमति देती है।
  • यूके चरण 11 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    11
    भागो मत राजमार्गों पर गति सीमा 3.5 टन से अधिक परिवहन वाहनों के लिए 96 किमी / प्रति है, और बसों और यात्री कारों के लिए 112 किमी / घंटा
  • यूके चरण 12 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    12
    ध्यान रखें कि जब यूरोप ड्राइविंग की बात आती है तो ब्रिटेन यूरोप के सबसे सुरक्षित देशों में से एक है।
  • यूके चरण 13 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    13
    बाध्य न करें - आपका महामहिम का कस्टम सिस्टम है काफी सख्त, और आपके ड्रिंक लोडिंग से आपको जुर्माना, गिरफ्तार किया जा सकता है या यहां तक ​​कि निर्वासित किया जा सकता है। इसमें यूरोपीय संघ के नागरिक शामिल नहीं हैं, जिन्हें व्यक्तिगत उपयोग के लिए कोई भी राशि ले जाने की अनुमति है। हालांकि, यहां तक ​​कि इन परिस्थितियों में, रिवाज़ों को किसी ऐसे व्यक्ति को अविश्वास करना शुरू हो सकता है जो 110 एलबीयर बियर से अधिक मात्रा में ले जाता है।
  • यूके चरण 14 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    14
    ध्यान रखें कि संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में ईंधन की कीमत लगभग तीन गुना अधिक है किराये की कार में एक उच्च लागत भी होगी दूसरी ओर, ब्रिटेन एक अपेक्षाकृत छोटा देश है, जो आपकी यात्रा की लंबी यात्रा नहीं करेगा।
  • 15
    कुछ शहरों में बसों के लिए अनन्य लेन मौजूद हैं (विधिवत "बस लेन" शब्द के साथ चिह्नित है और कभी-कभी लाल रंग वाली डामर द्वारा)। इन गलियों में सार्वजनिक बसों, टैक्सियों, मोटरसाइकिल, साइकिल और आपातकालीन वाहनों से केवल ट्रैफिक की अनुमति है किसी भी अन्य वाहन को स्वचालित कैमरे द्वारा फोटो लिया जाएगा और £ 60 (लगभग $ 100) का जुर्माना लगाया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • कोमल रहें: वाहनों के प्रवाह के माध्यम से अपना रास्ता जबरन करना अनुशंसित नहीं है।
    • पैदल यात्री लेन के बाहर की सड़क को पार करना आम तौर पर कई शहरों में है, इसलिए लेन से पार करने वाले पैदल चलने वालों के बारे में हमेशा जागरूक रहें कोमल और उन्हें पार करने के लिए लहर की कोशिश मत करो, क्योंकि यह बेहद खतरनाक हो सकता है। आपके विपरीत दिशा में ट्रैफ़िक पर कोई नियंत्रण नहीं है, और ड्राइवर जो आपके पीछे आते हैं, आप पैदल चलने वालों के लिए रास्ता देने के लिए पूरी तरह से रोक नहीं सकते हैं।
    • राजमार्ग कोड (यातायात कोड) "ब्रिटिश डीएमवी के बराबर है ड्राइवर्स हैंडबुक उत्तर अमेरिकी
    • जब तक कि सींग का उपयोग न करें अत्यंत आवश्यक, शांतिपूर्ण ड्राइविंग ब्रिटेन के लिए सर्वोपरि है, विशेषकर बसे हुए क्षेत्रों में।
    • याद रखें: यदि आप बाईं तरफ ड्राइविंग करने के लिए इस्तेमाल नहीं करते तो यह पूरी तरह से समझ में आता है। दुनिया के सभी ¾ के बाद दाहिने ओर ड्राइव
    • रास्ते में आने के लिए अन्य चालकों को ट्रैफिक लाइट न दें। ब्रिटिश यातायात कोड के मुताबिक, हेडलाइट्स को चमकाते हुए केवल यह संकेत देने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए कि आप वहां हैं। इसके बावजूद, कई चालकों का मानना ​​है कि हेडलाइट का इस्तेमाल शिष्टाचार के संकेत के रूप में किया जा सकता है। दुर्घटनाओं में शामिल होने के लिए सावधान रहें क्योंकि आपको लगता है कि एक और चालक आपको मार्ग दे रहा था। बीमाकर्ता को यह समझना बहुत मुश्किल होगा कि दुर्घटना की गलती तुम्हारी नहीं थी।
    • यदि कोई व्यक्ति आपके हेडलाइट्स को फ्लैश करता है, तो आगे बढ़ने से पहले स्थिति पर अच्छा नज़र रखना। अपने अच्छे निर्णय का उपयोग करें आप अपना हाथ धन्यवाद के प्रतीक के रूप में बढ़ा सकते हैं, लेकिन इसे वाहन के नियंत्रण से दूर अपना ध्यान न दें। यद्यपि यातायात कोड में नहीं, यह एक सार्वभौमिक अभ्यास है जो खतरनाक हो सकता है यदि उपेक्षित हो। कुछ ड्राइवर परेशान हो सकते हैं कि आप आभारी नहीं हैं और कुछ आक्रामक तरीके से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आने के कुछ ही समय बाद ड्राइव करने की योजना न करें, खासकर यदि आप विमान पर सही नहीं सोते हैं आप जेटलाग के प्रभावों को महसूस करेंगे, आप मैन्युअल गियरबॉक्स के आदी नहीं हो सकते हैं, और संभवत: बाईं तरफ ड्राइव करने के लिए आपको अजीब लगेगा। आप अपने और साथ ही अन्य चालकों के लिए संभावित खतरे होने के जोखिम को चलाते हैं। जिम्मेदार रहें और अगले दिन ड्राइव करने के लिए छोड़ दें, बाकी आराम के बाद।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com