IhsAdke.com

कैसे मिट्टी में ड्राइव करने के लिए

यदि आपको एक गंदगी सड़क पर ड्राइव करने की आवश्यकता है, जो बारिश के बाद, गंदी और फिसलन बन गया है, तो आपकी कार को दबाने की संभावना बहुत बढ़िया है पहाड़ी क्षेत्र में या भारी यातायात वाले स्थान पर भी खतरनाक हो सकता है। अपनी कार को फंसाने या नीचे निकलने से बचने के लिए, आपको स्टीयरिंग व्हील पर कुछ कौशल विकसित करने की आवश्यकता है। अपनी सीट बेल्ट रखो और चलें!

चरणों

मड स्टेप 1 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
1
धीरे धीरे ड्राइव! यह संभावना नहीं है कि यदि आप लगातार चल रहे हैं तो ट्रैक पर कार की स्किड्स वाहन पर अधिक नियंत्रण के लिए, धीमा करें
  • मड स्टेप 2 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    त्वरक पर कभी कदम नहीं! यदि आप अपने टायर पर कर्षण खो रहे हैं, त्वरक से अपना पैर निकालें (यदि आप किसी वंश पर हैं) या पेडल पर लगातार दबाव बनाए रखें (यदि यह बढ़ रहा है) इंजन को मजबूर करने से टायर तेजी से स्पिन का कारण होगा, सड़क के नीचे उन्हें आगे बढ़ाना होगा।
  • मड स्टेप 3 में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    यदि आप एक सामान्य रियर-व्हील ड्राइव कार (4WD, एडब्ल्यूडी या एफडब्ल्यूडी प्रकार नहीं) चलाते हैं, तो रियर एक्सल के ऊपर वाहन के पीछे भारी चीजें रखें (ट्रंक के तल पर या कूदनेवाला पर अगर यह एक पिकअप ट्रक है )। पत्थरों, पत्थर और जलाऊ लकड़ी के विकल्प विशेष रूप से इस तरह की परिस्थितियों के लिए उपयुक्त हैं, क्योंकि यदि आप मिट्टी में फंस जाते हैं तो उनका उपयोग करना संभव है।
  • मड चरण 4 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    4
    ड्राइव करें ताकि कार के टायर सड़क के ऊपर हों, नारियों पर न हों। पानी आमतौर पर इन बिंदुओं पर जमा होता है, इसलिए, ये क्षेत्र अधिक गंदी और फिसलन बन जाते हैं।
  • मड चरण 5 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र



    5
    ब्रेक को अधिभार नहीं डालें यदि आप एक पहाड़ी नीचे जा रहे हैं, धीमा या बस धीमा!
  • मड चरण 6 में ड्राइव शीर्षक वाली चित्र
    6
    अगर आपको रोकने की जरूरत है, अचानक ब्रेक न करें। पेडल को हल्के से दबाएं और इसे रिलीज करें, इसे शीघ्र ही पुनः दबाकर रखें इस विधि को "ब्रेकिंग कैडड्डिंग" कहा जाता है, और यह है कि एबीएस ब्रेक स्वचालित रूप से आधुनिक कारों पर करते हैं जब कर्षण की कमी होती है, उदाहरण के लिए सड़क पर बारिश या बर्फ के मामले में
  • मड चरण 7 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    7
    अगर कार को स्लाइड करना शुरू हो जाता है, तो टायर को उसी दिशा में बदल दें (जैसा कि ट्रैक पर बर्फ के मामले में बताया गया है) और ब्रेक को हल्के से दबाएं यदि आप रोक नहीं सकते हैं और वाहन सड़क से दूर है, कार को आसानी से किनारे से संभव के रूप में बदलने की कोशिश करें स्टीयरिंग व्हील को चालू करने से अचानक कार पर टिप हो सकती है!
  • मड चरण 8 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    8
    यदि आप कीचड़ में फंस जाते हैं, तो शांत हो जाओ और वाहन से बाहर निकलें।
    1. मिट्टी की स्थिति का विश्लेषण करें और साइट से सबसे आसान तरीका खोजें।
    2. वाहन के पीछे से कुछ पत्थर और लकड़ी के टुकड़े उठाएं और "ट्रैक" के करीब के रूप में एक फ्लैट टायर पथ बनायें (पीछे के टायर पर आपके प्रयासों को ध्यान दें यदि कर्षण पीछे है)। साथ ही, एक बहुत ही उच्च पास बनाने की कोशिश न करें, जिससे कार को स्थानांतरित करना मुश्किल हो सकता है।
    3. कार में वापस चले जाएं और आगे बढ़ें, जितनी धीमी गति से आगे बढ़ें। यदि टायर कताई शुरू होता है, तो रिवर्स गियर के साथ घूमने की कोशिश करें, जिससे टायर खींचने तक वाहन आगे और पीछे स्विंग हो जाता है।
    4. ध्यान रखें कि जब तक यह प्रक्रिया काम करती है, आपको अधिक पत्थर या जंगल लगाने की आवश्यकता हो सकती है।
    5. टायर के दबाव को कम करने से गंदे सड़कों पर कर्षण सुधारने में मदद मिल सकती है। यह कमी आकार और प्रकार के पहियों और टायर पर निर्भर करता है। इस प्रक्रिया को निष्पादित करने से बचें, अगर आपको दबाव फिर से करने का मौका मिलने से पहले सामान्य सड़क पर फिर से चलना पड़ता है ध्यान रखें कि अत्यधिक कमी से नियंत्रण की कमी और पहिया / टायर विधानसभा को संभावित नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, कम से कम 20 एसएसआई या आधे से कम सुझाए गए मान के दबाव को समायोजित करने से बचें।
  • मड स्टेप 9 में ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो मदद के लिए एक सेल फोन लें अगर आपके पास सेल फोन या सेवा संकेत नहीं है, तो आपातकालीन स्थिति के लिए पीने के पानी और नींद की थैली को याद रखना
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कीचड़ में अक्सर ड्राइव करते हैं, तो अपने टायर डीलर से पूछें कि आपको अच्छा कर्षण वाला ब्रांड ढूंढने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप टायर के कर्षण में सुधार करना चाहते हैं, तो उन्हें थोड़ा खाली करें इससे जमीन के संपर्क में अपनी सतह बढ़ जाएगी, कर्षण में सुधार होगा। लेकिन जैसे ही आप डामर पर वापस आ जाते हैं, निर्माता के निर्देशों के अनुसार टायर को भरना सुनिश्चित करें।
    • यदि इस प्रकार की स्थिति अक्सर होती है, तो चार पहिया ड्राइव वाहन खरीदने पर विचार करें।
    • धीरे से चलने की कोशिश करें या आप सड़क पर फंस सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com