IhsAdke.com

ब्लैक आइस पर ड्राइव कैसे करें

सर्दियों में ड्राइविंग सिर्फ बर्फ में ड्राइविंग के बारे में नहीं है, वास्तविक समस्या बर्फ है जो सड़क पर जम जाता है काली बर्फ, विशेष रूप से, बहुत खतरनाक है क्योंकि यह पारदर्शी है (`काले बर्फ` शब्द का गलत अर्थ हो सकता है क्योंकि अगर यह काला होता तो यह दिखाई देगा) हालांकि, यदि आप जानते हैं कि सर्दियों में इस समस्या को कैसे निपटाना है, तो आप सुरक्षित होंगे।

चरणों

ब्लैक आइस चरण 1 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
1
समझे कि काली बर्फ एक साधारण बर्फ है। काली बर्फ एक है कि सतह सर्दी हल्की बारिश या पिघलने और बर्फ, पानी या बर्फ की refreezing सतह पर ही की वजह से (आमतौर पर सड़कों, फुटपाथ और बेक) पर ग्रहण करते हैं। इसे काली बर्फ कहा जाता है क्योंकि यह डामर जैसा दिखता है, हालांकि यह वास्तव में पारदर्शी है। यह बुलबुला किसी भी तरह का है, जो यह काली बर्फ के किसी भी superfície.O सबसे बड़ा खतरा साथ मिश्रण करने का कारण बनता है बनाने के बिना बनाई है दूर से देखा जा करने में सक्षम नहीं है।
  • ब्लैक आइस चरण 2 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानें जहां काले बर्फ के रूपों यह आम तौर पर ठंड बिंदु के रूप में होता है कभी-कभी, ठंडे मौसम के साथ सड़कों पर, कम तापमान के बाद टायर की गर्मी के कारण काली बर्फ का रूप होता है। मौसम के पूर्वानुमान और सड़क की स्थिति के लिए बने रहें
    • काली बर्फ आमतौर पर रात में या सुबह जल्दी, जब तापमान कम होता है, या जब डामर गर्म रखने के लिए कोई धूप नहीं होती है।
    • सड़क के किनारों पर काले बर्फ के रूप में बहुत अधिक धूप नहीं होती है, जैसे कि अच्छी तरह से जंगली सड़कों या सुरंगों। यह आमतौर पर थोड़ा आंदोलन के साथ सड़कों पर बनता है
    • पुलों, पुलों पर या सड़कों कि viadutos.Isso के नीचे से गुजरती पर काली बर्फ रूपों है, क्योंकि ठंडी हवा, दोनों पुलों या पुल के नीचे के रूप में शीर्ष रोक सकते हैं तेजी से ठंड के कारण।
  • ब्लैक आइस चरण 3 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता है जब काला बर्फ बन गया है। वह सुबह और रात में स्नातक होने के लिए जाते हैं दिन के स्पष्ट घंटे के दौरान, सड़क आम तौर पर गर्म होती है और कम काली बर्फ बनने की संभावना है। लेकिन याद रखें: कम संभावना का अर्थ `असंभव` नहीं है। हमेशा काली बर्फ खोजने की संभावना के लिए तैयार रहें।
    • काली बर्फ के संकेत के लिए देखो यदि आप गाड़ी चला रहे हैं और महसूस करते हैं कि कार अचानक दिशा बदल रही है, तो काला बर्फ का कारण हो सकता है
  • ब्लैक आइस चरण 4 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    4
    काले बर्फ को देखने के लिए जानें पारदर्शी होने से, यदि आप इसे ढूंढ रहे हैं, तो कुछ प्रकाश की स्थिति के तहत काली बर्फ देखा जा सकता है। यह लगभग हमेशा बहुत चिकनी और चमकदार परतों में बना रहता है, इसलिए यह चमकदार सतह काली बर्फ का एक मजबूत संकेत है अगर आप में से अधिकांश गली में चल रहे हैं तो मैट ब्लैक है और आगे की तरफ चमक रही है, आप काली बर्फ के तहत ड्राइव करने के बारे में हो सकता है, आतंक न करें, और नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • काली हिमपात का पता लगाने के लिए यह तकनीक रात में, भोर में, दिन के उजाले में या गोधूलि में काम नहीं करती, जब आप इसे देखने के लिए पर्याप्त रोशनी होती है।
    • यदि आप काली बर्फ की चमकदार उपस्थिति से अपरिचित हैं, तो पहना रंग के साथ पुरानी कार की तुलना में एक ब्रांड की नई काली पेंटिंग की कल्पना करें।
    • काली हिमपात देखना हमेशा संभव नहीं होता है, लेकिन इसकी तलाश करने के लिए कुछ भी नहीं है। इसके अलावा, यह आपको अधिक ध्यान केंद्रित कर देगा, जो महान है, क्योंकि सड़क ड्राइव करने के लिए प्रतिकूल परिस्थितियों में है। बस अन्य पर्यावरणीय परिस्थितियों पर भी ध्यान देना याद रखें
  • काले आइस चरण 5 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    5
    फिसलन के स्थानों में अपने स्टीयरिंग को प्रशिक्षित करें यदि संभव हो, (एक अनुभवी चालक के साथ) एक सुरक्षित जगह पर बर्फ पर ड्राइविंग करने का प्रयास करें। ड्राइव करने के लिए बहुत सारे बर्फ के साथ एक विशाल, रिक्त पार्किंग ढूंढें बर्फ पर ब्रेकिंग ट्रेन और देखें कि कार इन शर्तों के तहत कैसे व्यवहार करती है समझें कि एबीएस ब्रेक कैसे काम करते हैं, अगर आपकी कार में यह है। नियंत्रित प्रशिक्षण में यह प्रशिक्षण भी मजेदार हो सकता है।
  • ब्लैक आइस चरण 6 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    6
    काले बर्फ का सामना करते समय कैसे कार्य करना सीखें यदि आप काली बर्फ में आते हैं, तो आपकी पहली प्रतिक्रिया शांत रहने और निराशा में नहीं होना चाहिए। सामान्य नियम जितना संभव हो उतना कम करना है और बस बर्फ को बर्फ से गुजरने दें। ब्रेक पर कदम न रखें, और स्टीयरिंग व्हील को सीधे सीधा रखने की कोशिश करें। अगर आपको बग़ल में फिसलने वाली गाड़ी के पीछे महसूस होता है, तो उसी तरफ स्टीयरिंग व्हील को बहुत शांत कर लें। यदि आप इस आंदोलन से विपरीत दिशा में स्टीयरिंग व्हील को बदल कर संघर्ष करने का प्रयास करते हैं, तो आप स्कीइंग या ट्रैक पर स्किड का जोखिम उठाते हैं। (यदि यह होता है तो क्या करें इसके लिए नीचे देखें)।
  • ब्लैक आइस चरण 7 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    7
    ब्रेकिंग के बिना गति घटाएं बस त्वरक से अपने पैरों को ले जाओ और संतुलन में स्टीयरिंग व्हील रखें। गति को कम करने से आपको और अधिक नियंत्रण मिल जाएगा, साथ ही साथ अधिक गंभीर दुर्घटनाओं की संभावना कम हो सकती है।
    • न करें ब्रेक पर कदम ऐसा करने से आप केवल बर्फ पर स्केट बना सकते हैं इसका लक्ष्य है स्लाइड जिस दिशा में स्टीयरिंग व्हील काले बर्फ का निर्धारण करता है उस दिशा में बर्फ पर कार आमतौर पर 6 मीटर से अधिक नहीं होती है
  • ब्लैक आइस चरण 8 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    8



    यदि आप कर सकते हैं, धीमा धीमी मार्च आपको अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं।
  • ब्लैक आइस चरण 9 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    9
    कर्षण क्षेत्रों पर जाएं काली बर्फ वास्तव में अदृश्य है, लेकिन आप पक्की हुई क्षेत्रों की ओर बढ़ने की कोशिश कर सकते हैं जो अधिक कर्षण प्रदान करते हैं, जैसे कि बर्फ से ढका हुआ स्थान, रेत, आदि।
  • ब्लैक आइस चरण 10 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आप स्टेक या घर्षण खो देते हैं, तो शांत रहें। सैद्धांतिक रूप से, आप पहले से ही कम गति से गाड़ी चलाएंगे, जिससे चीजें आसान हो जाएंगी। काली बर्फ है लगभग हमेशा छोटे हिस्सों में पाया जाता है, तो टायर शायद जल्द ही घर्षण पाएंगे। जैसा कि आप कर सकते हैं उतने ही ब्रेक का प्रयोग करें, लेकिन यदि आप बहुत ज्यादा स्किड कर रहे हैं, तो ब्रेकिंग की आवश्यकता होगी, जैसा कि नीचे दिखाया गया है:
    • अगर आपके पास एबीएस ब्रेक है, तो ब्रेक पर केवल कदम उठाएं और कार खुद स्केकर के दौरान ब्रेक को नियंत्रित करेगी।
    • यदि आपके पास एबीएस ब्रेक नहीं है, तो स्केटिंग पर ब्रेक पर कई छोटे कदम उठाएं।
  • ब्लैक आइस चरण 11 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    11
    यदि आप सड़क से निकलते हैं, तो एक दिशा में स्टीयरिंग व्हील को बदलने की कोशिश करें जहां कम बाधाएं हैं आदर्श एक खाली जगह पर जाना होगा, जैसे एक क्षेत्र या बर्फ बैंक बेशक, आपको हमेशा ऐसा मौका नहीं मिलेगा, लेकिन यह कोशिश करने के लिए दुख नहीं होगा
  • ब्लैक आइस चरण 12 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    12
    काली बर्फ में आने के बाद, शांत रहें। थोड़ी देर के लिए आपके लिए यह सामान्य है, लेकिन डरने में मदद नहीं करेगा यदि आपको ड्राइविंग करना है, तो इसे बहुत ही धीमा करो अन्य चालकों को सलाह दें कि आप चेतावनी फ्लैश को चालू करके धीमा कर दें।
  • ब्लैक आइस चरण 13 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    13
    जितनी जल्दी हो सके कार को रोकें दुर्घटना में नमक या रेत फेंकने से सड़कों की देखभाल करने वाले लोगों तक कंधे या गैस स्टेशन पर इंतजार करना सबसे अच्छा है। आपके लिए शांत करने और आतंक की भावना को समाप्त करने के लिए यह रोक भी अच्छा होगा। कुछ कॉफी और थोड़ा आराम करो
    • अगर एक चाल होती है: यह होना मुश्किल है, लेकिन काली बर्फ बहुत प्रतिकूल परिस्थितियों का कारण बन सकता है और कई कारों से जुड़े दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है। आप (जो सुरक्षा का एक सा है) (, अन्य कारों के आसपास नियंत्रण से बाहर फिसलने के साथ जहाँ आप अन्य धड़कन से मुक्त होगा, लेकिन ठंड में, बर्फ पर चलने के लिए होगा) कार में रहना है या नहीं या छोड़ देंगे विश्लेषण करना चाहिए । ध्यान दें कि आप कहां हैं, सड़क की गति, पर्यावरण का तापमान और आपकी शारीरिक स्थिति
  • ब्लैक आइस चरण 14 पर ड्राइव शीर्षक वाला चित्र
    14
    भविष्य में काला बर्फ खोजने की संभावना को कम या कम करें काली बर्फ से आश्चर्यचकित होने की संभावना को कम करने के लिए बहुत कुछ करना है सबसे महत्वपूर्ण रवैया यह जानना है कि उस पर कैसे चलाना है, लेकिन यहां अन्य सावधानी बरतें हैं:
    • धीरे धीरे यात्रा करें बर्फ या बर्फ में चलने की कोशिश न करें, यह किसी भी मौका के अंत में आप काली बर्फ पर कार को नियंत्रित कर सकते हैं।
    • अन्य वाहन के पीछे भी बहुत करीब न चलें।
    • विंडशील्ड बर्फ, बर्फ, गंदगी या कुछ और जो आपकी दृष्टि को बाधित कर सकता है, से मुक्त रखें। बर्फ या बर्फ को निकालने के लिए, आप शायद विंडशील्ड वाइपर को बदलने के बारे में सोचेंगे, लेकिन यह उन्हें खराब कर सकता है इसे चालू करने से पहले कार की खिड़कियां साफ करने के लिए बर्फ क्लीनर का उपयोग करें।
    • काली बर्फ के किसी भी प्रतिबिंब को देखने के लिए दोपहर में हेडलाइट्स चालू करें।
    • टायर की स्थिति की जांच करें बाल्ड टायर किसी भी परिस्थिति में दुर्घटनाओं का कारण बनता है और जब आपको उन्हें जरूरत पड़ती है तो काले हिम पर आवश्यक कर्षण नहीं देता। इसके अलावा, आप अपनी कार में बर्फ टायर डाल सकते हैं
    • याद रखें कभी नहीं एक बर्फ लेन पर ऑटोप्लॉट के साथ ड्राइव करें
  • युक्तियाँ

    • सेल फोन या रेडियो को छूने न दें सड़क पर ध्यान दें, या आप एक दुर्घटना का कारण बन सकते हैं।
    • बर्फ में चलने वाले किसी भी चालक के लिए एक अच्छी टिप है अचानक आंदोलनों से बचने के लिए। स्टीयरिंग व्हील, त्वरण या तेज ब्रेक लगाना आपको कार के कर्षण को खोने के लिए प्रेरित कर सकता है। बर्फ में चलने का एक अच्छा तरीका यह है कि पैडल के नीचे अंडे जो टूट नहीं सकते हैं। यह आपको अधिक सावधानीपूर्वक दिशा देगा।
    • यदि आपकी कार में एबीएस ब्रेक है, तो जानें कि इस तरह के ब्रेक कैसे काम करता है, ताकि आप घबराए न जाएं और समझें कि प्रतीत होता है कि फिसलन की स्थिति में भी आपके पास कार नियंत्रण में है।
    • अगर मौसम खराब हो और काले हिम गठन का खतरा हो, तो घर पर रहें और ऐसी परिस्थितियों में ड्राइविंग से बचें।
    • काली बर्फ पर चलना और पैडिंग भी खतरनाक हो सकता है और आप पर्ची के कारण हो सकते हैं। साइकिल चालकों को सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि सरकाव उन्हें लेन के बीच ले जा सकता है, जहां अन्य वाहन यात्रा करते हैं।
    • बर्फ की टायर रखो इससे पहले कि तापमान काफ़ी बर्फ गिरने के लिए पर्याप्त गिरा। यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप अपने सामान्य क्षेत्र के बाहर यात्रा कर रहे हैं, और आप इस क्षेत्र की सड़क और मौसम की स्थिति के आदी नहीं हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी autopilot का उपयोग करें अगर यह बर्फ या बर्फ में है आपके पास हर समय कार का कुल नियंत्रण होना चाहिए।
    • यदि आप कार स्केटिंग के पीछे या सामने के बारे में भ्रमित हैं: `` यदि आप सामने का अंत आओ दाएं या बायीं ओर की कार की ओर से, स्टीयरिंग व्हील को विपरीत दिशा में बदल दें "यह कहने के समान है:" यदि आप पीछे के अंत को महसूस करें बायीं या दाहिनी फिसलने वाली कार की, एक ही दिशा में स्टीयरिंग व्हील को बारी बारी से (जहां कार फिसल गई है)। "
    • याद रखें कि 0 प्रतिशत कर्षण का मतलब 0 प्रतिशत कर्षण है, और यहां तक ​​कि अगर आपके पास 4x4 या एक एसयूवी है, तो जिस समय आप कार का कर्षण खो बैठते हैं, आपको कुछ भी नहीं मिलेगा। इसलिए हमेशा ध्यान से ड्राइव करें, चाहे आपका वाहन चाहे।
    • 4x4 कार, एसयूवी, वैन, ट्रकों और बड़े वैन में गुरुत्वाकर्षण और कम स्थिरता का एक उच्च केंद्र है। इसलिए यदि आप अचानक बर्फ पर पर्ची कर सकते हैं तो आप आसानी से रोल कर सकते हैं, क्योंकि आप ऐसा नहीं करना चाहते, धीमी गति से चलें

    आवश्यक सामग्री

    • हिमपात टायर
    • फ्रंट हेडलाइट चल रहा है
    • सर्दियों की स्थिति में रक्षात्मक ड्राइविंग, यह वैकल्पिक लेकिन आश्वस्त है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com