IhsAdke.com

आइस क्यूब्स को बर्फ के एक फार्म में कैसे करें

पुरानी हालांकि, बर्फ घन के आकार महंगी बर्फ बनाने वाली मशीनों के लिए एक सस्ता विकल्प हैं और बर्फ जमा हुआ है। यह आलेख आपको अपने बर्फ के cubes अपने आप को बनाने के लिए एक आसान तरीका बताता है

चरणों

1
आइस फॉर्म घरेलू उपकरणों के खंड में विभिन्न दुकानों पर उपलब्ध हैं। वे लगभग हमेशा एक कठिन प्लास्टिक सामग्री से बने होते हैं, लेकिन एल्यूमीनियम वाले भी होते हैं ये ढालना आमतौर पर प्रति आकार 10 से 12 हिम क्यूब्स बनाते हैं। बर्फ की मात्रा के आधार पर आप आम तौर पर उपयोग करते हैं, एक ही समय में फ्रीजर में तीन या अधिक रूप लेना अधिक सुविधाजनक हो सकता है।
  • 2
    प्रत्येक कम्पार्टमेंट में लगभग भर तक ठंडे पानी के साथ साफ बर्फ का एक रूप भरें। यदि आप बड़े बर्फ के क्यूब्स चाहते हैं, तो फार्म को किनारे पर भरें जितना अधिक पानी होता है, उतना अधिक होने की संभावना है कि फ्रीजर के रास्ते में पानी फैलाना होता है। बर्फ जमा करता है जब पानी जमा हो जाता है तो थोड़ा बड़ा होता है।
  • 3



    फ्रीजर के दरवाज़े को ठीक से खोलें और एक सपाट सतह पर फ्रीज़र के अंदर आकार रखें। यदि आप एक समय में एक से अधिक आकार भर रहे हैं, तो यदि आप उन्हें ढेर कर देते हैं, तो यह अधिक संगठित हो जाता है, जब तक कि पूर्व एक सपाट आधार पर हो। जल्दी मत करो
  • 4
    फ्रिज़र से बर्फ के क्यूब्स को हटाने से पहले पूरी तरह पानी फ्रीज करें। यह आमतौर पर एक घंटे से अधिक समय लगता है। फ़्रीज़र के अंदर आने वाली बर्फ की मात्रा और शर्तों के मुताबिक फ्रीज करने का समय भिन्न होता है। अगर बर्फ के क्यूब्स के केंद्रों में हवाई बुलबुले होते हैं, तो वे पूरी तरह से जमे हुए नहीं होते हैं।
  • 5
    एक बार फ्रीज़ होने पर, फ्रीज़र आकृति को हटा दें और कई बार बर्फ क्यूब्स ढीली बनाने के लिए मरोड़ें। मोड़ के लिए, बर्फ के आकार के प्रत्येक छोर पर एक हाथ रखें और विपरीत दिशा में दबाएं। कुछ आकार ढक्कन के साथ आते हैं, इसलिए इसे घुमाए जाने के बाद, आकृति को उल्टा करने के लिए ढक्कन पर बर्फ के क्यूब्स गिरने की अनुमति दें
  • युक्तियाँ

    • यदि बर्फ के क्यूब्स को जब आप अनमोल करने जा रहे हैं तो टूट जाते हैं, आकृतियों को भरते समय थोड़ा गर्म पानी का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • यदि आपको बर्फ से रास्ते से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है, तो आइस क्यूब्स पॉप या ब्रेक तक आकार के ऊपर या नीचे गर्म पानी चलाएं।
    • आप बर्फ के क्यूब के कई बैचों बना सकते हैं और बड़ी घटनाओं के लिए फ्रीज़र में उन्हें स्टोर कर सकते हैं। उन्हें खोजा जाएगा, लेकिन आप फ्रीजर की गंध को पकड़ सकते हैं यदि आप इसे लंबे समय तक छोड़ देते हैं ज़िपेयर बैग में, उन्हें नवसिखुआ मिलते हैं।
    • साल में एक या दो बार गर्म साबुन पानी के साथ बर्फ के रूप को साफ किया जाना चाहिए।
    • पार्टियों के लिए, आप स्टार के आकार का बर्फ, सर्कल और हीरे का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्यूब्स छोटे आकार में आ सकता है और रबड़ या सिलिकॉन के रूपों को घर की सजावट और घरेलू उपकरणों के स्टोर में खरीदा जा सकता है।
    • बर्फ के रूप में रस डालने और प्रत्येक कम्पार्टमेंट के केंद्र में दन्तखोड़ी डालने के द्वारा पॉपस्कून बनाएं।
    • यदि आप एक पार्टी में पर्याप्त पानी और सोडा की सेवा करने जा रहे हैं और आप इतनी सारी बोतलों से फ्रीज करने के लिए नहीं मिल रहे हैं, आगे बढ़ें और एक ही पेय के बर्फ के क्यूब्स बनाएं। तो जब आप पेय पदार्थों की सेवा करते हैं तो इन बर्फ को चश्मे में डाल दें- और बर्फ के उस पानी के स्वाद के बिना आपको बर्फ-ठंडे पेय मिलेगा।

    चेतावनी

    • कभी-कभी फ्रीजर से सीधे आकार और बर्फ के क्यूब्स को आपकी त्वचा से चिपक सकता है निकालने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com