IhsAdke.com

फ्रीजर में बर्फ क्रिस्टल के गठन को कैसे रोकें

बर्फ क्रिस्टल, छोटे स्टेलेक्टिट्स / स्टैलाग्मीट्स आपके फ्रीजर में बना सकते हैं। ये वस्तुएं बनावट और नमी के माध्यम से आपके भोजन के स्वाद को बहुत प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे उनसे बचें, तो आप सही लेख से परामर्श कर रहे हैं!

चरणों

चित्र को फ्रीजर फ्रीजर क्रिस्टल चरण 1 को टालना
1
समझे कि बर्फ क्रिस्टल का गठन कैसे होता है। यह तब होता है जब फ्रीजर में बाष्पीकरणिक का तार होता है (एक बहुत ही ठंडा डिवाइस जो तरल पदार्थ गैसों में बदल जाता है)। कोई भी गर्म हवा या नमी जो इस टुकड़े को छूती है, वह क्रिस्टल बनायेगी - उदाहरण के लिए, आप फ्रीजर के दरवाज़े खोलते हैं। फिर, जब यह कुंडली के साथ संपर्क में आता है और बर्फ में बदल जाता है तो यह गर्म हवा ठंडा हो जाता है, क्रिस्टल का निर्माण करता है। कई फ्रीजर के पास स्वयं को डीफ्रॉस्ट करने के लिए ऐसा होने से रोकने के कार्य हैं।
  • पिक्चर फ्रॉम फ्रीजर क्रिस्टल स्टेप 2 को रोकें
    2
    उपकरण में प्रवेश करने से गर्मी को रोकने के लिए फ्रीज़र द्वार को पूरी तरह से बंद करें। यदि इसे बंद नहीं किया जा सकता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पथ को बाधित करने में कुछ है। इसमें वहां संग्रहीत आइटम्स शामिल हो सकते हैं कुछ रेफ्रिजरेटर में मुहरों की क्षति हो सकती है।
    • फ्रीजर का उपयोग करके हर बार दरवाजा बंद कर दें - इसे लंबे समय तक नहीं खोलें।
  • पिक्चर फ्रीजर फ्रीजर क्रिस्टल स्टेप 3
    3



    जाँच करें कि फ्रीजर में तापमान बहुत अधिक है। -18 डिग्री सेल्सियस घटाएं ऐसा करने के लिए, या तो रेफ्रिजरेटर नियंत्रण पुस्तिका को बंद करें या थर्मामीटर का उपयोग करें
    • तापमान स्थिर रखें
  • चित्र शीर्षक फ्रीजर फ्रीजर क्रिस्टल चरण 4
    4
    यदि आप एक नया फ्रीजर खरीदते हैं, तो अपनी सील की जांच करें - देखें कि क्या यह कुशल है यह बर्फ के क्रिस्टल से बचने के साथ-साथ दरवाजा कसकर बंद करेगा। सुनिश्चित करें कि इस भाग में कोई दोष नहीं है
  • चित्र को फ्रीज़र फ्रीजर क्रिस्टल चरण 5 को टालना
    5
    कंटेनरों को कसकर और सावधानी से मुहरें। सुनिश्चित करें कि पूरा कवर निकाला जाता है सुनिश्चित करें। जैसा कि ऊपर कहा, क्रिस्टल बनते हैं जब गर्म हवा के संपर्क हवा सेमी ठंड लेकिन यदि आप यह कंटेनर सील और क्रिस्टल केवल बाहर की दुनिया में बनेगी।
    • कुछ कंटेनरों में स्वभाव से, निष्पक्ष मुहर है जो क्रिस्टल से बचते हैं।
  • पिक्चर फ्रॉम फ्रीजर क्रिस्टल चरण 6 को रोकें
    6
    अपने भोजन को फ्रीजर में लंबे समय तक न रखें। आपके शरीर को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है उत्पाद की समाप्ति तिथि का एक्सट्रैपलेट न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com