IhsAdke.com

कृत्रिम बर्फ कैसे करें

कृत्रिम बर्फ बनाने के बारे में जानने के लिए शिल्प बनाने या नाटक, खेलने और अन्य प्रकार की घटनाओं के दौरान बर्फीली अवधि का अनुकरण करने के लिए व्यावहारिक है। यहां अधिक यथार्थवादी घटना बनाने या एक कला प्रोजेक्ट को और भी बेहतर बनाने के लिए कृत्रिम बर्फ बनाने के कई तरीके यहां दिए गए हैं।

चरणों

विधि 1
सरल कृत्रिम बर्फ

चित्र बनाओ नकली हिमपात चरण 1
1
चॉप कॉटन एक कपास की गेंद या एक कपास झाड़ू लें, उन्हें दो उंगलियों के बीच रखकर। एक टुकड़ा फाड़ और एक पतली "बर्फ" बनाने के लिए खिंचाव खींचो इस प्रकार की बर्फ जमीन पर रखी जा सकती है, बर्फ के टुकड़े द्वारा ली गई एक क्षेत्र का अनुकरण कर सकती है या छोटी गेंदों के माध्यम से लघु स्नोमैन में परिवर्तित हो सकती है।
  • 2
    पाउडर साबुन के फ्लेक्स या तत्काल मैश्ड आलू के उपयोग से गिरने वाले बर्फ के प्रभाव की नकल करें। कैमरे के सामने गिरने वाले एक बहुत ही नरम बर्फ वाले वीडियो को रिकॉर्ड करें।
    • यह बर्फ से पहले भी गिर चुका है और जमीन पर है। इसे और भी यथार्थवादी बनाने के लिए, 4 कप (960 मिलीलीटर) के टुकड़े, 1 कप और अधिक ⅓ (320 मिलीलीटर) तरल स्टार्च, नीले रंग के रंगों और चमक की कई बूंदों को मिलाएं।
  • 3
    कागज में छेद करें किसी व्यक्ति को कागज की शीट रखने के लिए कहें, जब आप उसमें पंच करें, सर्कल को तेज करें जो कि बर्फ के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है एक प्रशंसक के सामने रखा जा रहा है जब वे अधिक यथार्थवादी हो जाएगा।
  • 4
    बर्फ के गोले पर नकली बर्फ डालें एक बर्फ की दुनिया भरने के लिए, सजावटी गेंदों के साथ ग्लिसरीन डालना। यदि आप पसंद करते हैं तो गेंदों के बजाय चमक या मोती का उपयोग करें
  • 5
    छोटे शिल्प परियोजनाओं के लिए एक चमकदार वार्निश तैयार करें। टेबल नमक और तालक के साथ ¼ कप मिक्स सतह को स्प्रे करें जहां "बर्फ" को शिल्प स्प्रे गोंद के साथ फंसाना चाहिए या इसे हल्के ढंग से सफेद गोंद के साथ डुबाना चाहिए। गीली गोंद पर वार्निश स्प्रे और इसे सूखा देना अतिरिक्त बर्फ को हटाने के लिए ऑब्जेक्ट उल्टा रखें।



  • 6
    आटा या बेकिंग सोडा के साथ पानी मिलाएं। सफेद आटा या बेकिंग सोडा के साथ शुरू करें और एक कांटा के साथ मिलाकर पानी (एक समय में एक चम्मच) जोड़ें। पेस्ट बनाने के बाद, उस जगह के फर्श को कवर करें जो सर्दियों के दृश्यों का प्रतिनिधित्व करेगी। भौगोलिक विशेषताओं को आकार देने के लिए पहाड़ियों और ढलानों को हाथ से बनाना संभव है समाप्त होने पर बर्फ पर अधिक आटा छिड़कें
  • विधि 2
    यथार्थवादी कृत्रिम बर्फ

    1
    पानी और सोडियम polyacrylate का मिश्रण। एक डिस्पोजेबल डायपर लें और सफेद मोतियों को हटा दें - वे सोडियम पॉलीएक्ट्रेट के बने होते हैं। एक और विकल्प यह पाउडर में खरीदना है या मिट्टी के उपचार खंड में सीधे एक बागवानी दुकान से सीधे दानेदार है। पाउडर बर्फ को बहुत नरम छोड़ देता है, जबकि कणिकाओं इसे "चिपचिपा" बनने के लिए प्रेरित करेगा। जब तक वांछित स्थिरता हासिल नहीं की जाती है तब तक थोड़ा पानी पानी में मिलाएं।
    • बर्फ फ्रीजर में रखा जाता है तो और भी अधिक वास्तविकता प्राप्त कर सकता है।
    • यदि यह सूख जाता है, तो अधिक पानी डाल दें। यदि आप इसे सूखा रखना चाहते हैं, तो पानी की मात्रा कम करें और नमक डाल दें।
  • 2
    कुचल बर्फ और सफेद रंग मिक्स करें यह मिश्रण जल्दी से पिघला देता है, इसलिए एक ठंडे कमरे में ऐसा करना आदर्श है। कुचल बर्फ को एक बड़े कटोरे में डालें और सफेद रंग के साथ मिलाएं। जब तक बर्फ वांछित स्थिरता नहीं मिलती तब तक धीरे-धीरे पानी जोड़ें।
  • 3
    नमक क्रिस्टल बनाएं. एक गिलास पानी और तार का प्रयोग करना, अपने नमक क्रिस्टल बनाने के लिए सरल है। अब स्ट्रिंग पानी में रहता है, बड़ा क्रिस्टल। उन्हें किसी भी तरह से व्यवस्थित करें ताकि आप उज्ज्वल बर्फ के ढेर बनाना चाहते हों।
  • 4
    सतह को पेंट करें रंग के साथ, आप एक ऐसी सतह बना सकते हैं जो बर्फ के साथ कवर होने की छाप देता है किसी भी प्रकार के सफेद रंग में एक पुराने ब्रश डुबकी। ब्रशों पर अपने अंगूठे को छोड़ दें, जो सतह का सामना करना चाहिए। उन्हें सावधानी से रगड़ें ताकि रंग सतह को कवर कर सके।
    • नयी ब्रश का प्रयोग न करें, चूंकि रस्सी को रगड़ते हुए उन्हें नुकसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक पूर्ण सर्दियों की स्थापना बनाने के लिए, एक कार्डबोर्ड बॉक्स का आटा और "बर्फ के पानी" के साथ कवर करें। पहाड़ियों और घाटियों में बर्फ की बारी। एक छोटा सा दर्पण लें और एक झील के रूप में एक घाटियों के खिलाफ दबाएं - बर्फ के किनारों के किनारों को कवर करें पौधे की शाखाओं और शाखाएं पेड़ों का प्रतिनिधित्व करती हैं और कवर को बदलती हैं। दृश्यों को देखने के लिए बॉक्स के किनारे एक छेद करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com