IhsAdke.com

कैसे फ्रीजर बर्न्स को रोकने के लिए

बल्क में भोजन ख़रीदना पैसे बचाने के लिए एक बढ़िया तरीका हो सकता है, विशेष रूप से गर्म मौसम के महीनों में जब स्थानीय उत्पाद बहुत अधिक होता है हालांकि, ऐसे समय होते हैं जब आप भोजन को हटा देते हैं और लगता है कि फ्रीजर ठंड के कारण जलाए जाने के कारण यह सूखा, रंगहीन और टिन गंध के साथ है यहां कुछ युक्तियां और सुझाव दिए गए हैं कि इस घातकता से कैसे बचें।

चरणों

चित्र शीर्षक फ्रीजर फ्रीजर जला चरण 1
1
समझे कि फ्रीजर के काम से कैसे ठंडा होता है। जब हम भोजन को स्थिर करते हैं, तो पानी में मौजूद अणुओं में बर्फ के क्रिस्टल होते हैं अगर भोजन का एक बिंदु दूसरे की तुलना में ठंडा होता है, तो पानी के अणुओं को उजागर करना, माइग्रेट करना और बर्फ के क्रिस्टल को सबसे ठंडा बिंदु पर बना दिया जाता है, जिससे अन्य भागों निर्जलित हो जाते हैं। अगर भोजन में कोई वसा है (उदाहरण के लिए, मांस में) सूखी स्पॉट ऑक्सीकरण बना सकते हैं, जो स्वाद और गंध को बदलता है (बदतर के लिए)
  • पिक्चर फ्रॉम फ्रीजर बर्न स्टेप 2
    2
    फ्रीजर तापमान यथासंभव निरंतर रखें। तापमान में उतार-चढ़ाव ठोस भोजन और आसपास के वायु के बीच एक तापमान अंतर होता है, जो पानी के अणुओं को उष्मा के लिए उत्तेजित करता है।
    • फ्रीजर को तब तक खोलने की कोशिश न करें जब तक आपको यह करना न पड़े, और जब आप करते हैं, तो दरवाजा खोलने, खो जाने, जमे हुए अंदर की तरफ देखकर बहुत लंबा न रहें।
    • पानी के साथ प्लास्टिक के कंटेनर भरें और उन्हें फ्रीजर में रखें। सुनिश्चित करें कि विस्तार के लिए जगह है यह फ्रीजर में तापमान को स्थिर करने में मदद करेगा
    • फ्रीजर में गर्म खाना न डालें फ्रीजर में गर्म भोजन रखकर तापमान में भारी परिवर्तन हो सकता है। फ्रीजिंग से पहले उन्हें शांत करने के लिए फ्रिज में उन्हें पहले रखें।
  • पिक्चर शीर्षक से फ्रीजर फ्रीजर जला 3 चरण
    3



    0 डिग्री एफ (-18 डिग्री सेल्सियस) से नीचे स्थित अपने फ्रीज़र में तापमान रखें। ये जला ही होता है जब तापमान तापमान से ऊपर उतार चढ़ाव होता है। फ्रीज़र थर्मोमीटर का प्रयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि फ़्रिज़र पर्याप्त ठंडा है।
  • पिक्चर शीर्षक से फ्रीजर फ्रीजर जला चरण 4
    4
    भोजन को मजबूती से पैक करें जब भोजन की सतह को हवा में उजागर किया जाता है, तो पानी के अणुओं को उजागर और माइग्रेट करने का एक अवसर होता है। जब आप फ्रीजर में तैयार किए गए भोजन डालते हैं, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आप जितनी संभव हो उतनी ही उजागर हुई सतह छोड़ दें।
    • आप इन जलने से बचने के लिए विशेष रूप से मदद करने के लिए बेचने वाले कई उत्पादों को पा सकते हैं। इसमें शामिल हैं: फ्रीज़र में भंडारण के लिए मोटी सीलाबल प्लास्टिक बैग, कठोर प्लास्टिक कंटेनर और ग्लास कंटेनर। इसके अलावा, पन्नी के शीट के बाद पहली सीलेंट के रूप में प्लास्टिक सीलेंट शीट्स के संयोजन का उपयोग करके, आप नमी से एक बाधा बनाएंगे।
    • जब आप बैग के अंदर एक पुआल डालकर और उसके चारों ओर के बैग बंद करके पैक को काटने के दौरान हवा को दबाए जाने का लाभ उठाएं। पुआल के माध्यम से हवा बाहर निचोड़ें, और फिर बैग या पैकेजिंग सील।
    • हालांकि, यह सुनिश्चित करता है कि भोजन के विस्तार के लिए पर्याप्त कमरे को छोड़ दें क्योंकि यह जमा देता है (या कंटेनर या पैकेज को तोड़ सकता है, जलने की संभावना अधिक हो सकती है)
    • सूप को कंटेनरों में संग्रहीत किया जा सकता है, विस्तार के लिए पर्याप्त जगह छोड़कर, लेकिन सूप की सतह को "सील" करने के लिए प्लास्टिक की एक परत जोड़ना।
      चित्र के साथ कवर कवर प्लास्टिक की चादर 7371
  • पिक्चर शीर्षक से फ्रीजर फ्रीजर जला चरण 5
    5
    लंबे समय तक फ़्रीज़र में भोजन न रखें। अब फ़्रिज़र में भोजन रहता है, जलने से पीड़ित होने का यह अधिक अवसर होता है। जब आप किसी भोजन को फ्रीज करते हैं, तो फ्रीजिंग दिशानिर्देशों के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें पैकेज में "उपयोग करें (तारीख)" टाइप करें और इस से पहले इसे खाएं।
  • घोषणाएँ

    • हालांकि फ्रीजर से जला हुआ भोजन खाने के लिए सुरक्षित है, यह ठंडा जला और माइक्रोबियल दूषितता को अलग करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए भोजन से छुटकारा पाने के लिए शायद सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com