IhsAdke.com

एक बैंगनी नेत्र की देखभाल कैसे करें

एक काली आँख शर्मनाक और अप्रिय हो सकता है, दर्द का उल्लेख नहीं करना। हालांकि, एक चीज है जो आपको लगता है कि दर्द को कम करने के लिए कर सकते हैं, जब आप काली आँख प्राप्त करेंगे, और घाव का आकार और रंग।

चरणों

टिटब्लैककेई चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जैसे ही आपको चोट लगी है, उसी तरह बर्फ पर रखें। आपकी काली आँख एक खरोंच है, और सभी घावों की तरह, यह त्वचा के नीचे रक्त के एक संचयन के कारण होता है जो छोटे रक्त वाहिकाओं के बाद बनता है, जिसे केशिका कहते हैं, क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। कम तापमान में इन वाहकों को जल्दी से अनुबंधित किया जाता है, जो जारी की गई रक्त की मात्रा को सीमित करता है।
  • टिटब्लैककेई चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लगभग दस से बीस मिनट के बाद बर्फ निकालें। चरम ठंड आपकी त्वचा या मांसपेशियों के लिए अच्छा नहीं है, और लंबे समय तक बर्फ छोड़कर, विशेष रूप से आपके चेहरे जैसे नाजुक इलाके में, अधिक क्षति हो सकती है।



  • टिटब्लैककेय चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आंख को पन्द्रह मिनट का आराम देने के बाद बर्फ को दोबारा दोहराएं।
  • टिटब्लैककेय चरण 4 नामक चित्र
    4
    दो से दोहराएँ चरण दो और तीन के लिए संभव के रूप में। बाद में "बर्फ चक्र" को फिर से शुरू करने से डरो मत, यहां तक ​​कि अपने आप को चोट पहुंचाने के कुछ दिनों बाद भी नहीं। बर्फ दर्द को anesthetizing के अलावा, तेजी से ठीक करने में मदद करेगा।
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास दोहरी दृष्टि है, या आपकी दृष्टि धुंधली या धुंधली हो गई है, तो यह एक अधिक गंभीर चोट को इंगित करता है जिसे चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति की लापरवाही के कारण दुर्व्यवहार या शारीरिक हमला या घायल हो गए हैं, तो पुलिस या वकील को फोन करें। किसी ने एक अपराध किया है, और कानूनी प्रक्रिया में सहायता करने और आपकी खुद की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है

    आवश्यक सामग्री

    • आइस बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com