IhsAdke.com

कैसे हेमटोमा स्वाभाविक रूप से इलाज के लिए

एक क्रुज, जिसे चिकित्सकीय पेशेवरों द्वारा खरोंच कहा जाता है, नरम ऊतक क्षति का संकेत है। घाव आमतौर पर त्वचा के नीचे होता है, कटौती के बिना, और मलिनकिरण और सूजन द्वारा माना जा सकता है। जैसे-जैसे वे चंगा करते हैं, वैसे-वैसे वे रंग बदलते हैं: आम तौर पर वे गुलाबी से शुरू करते हैं, बैंगनी बारी करते हैं, फिर हल्के पीले, हरे या हल्के भूरे रंग के होते हैं जब तक कि अंत में गायब हो जाते हैं।

चरणों

कैर फॉर अ ब्रूज़ डिस्ट्रुलीली स्टेप 1 नामक चित्र
1
सूजन और गति के उपचार को कम करने के लिए तुरंत घायल इलाकों में बर्फ रखो। त्वचा को सीधे त्वचा पर रखकर तौलिया में बर्फ लपेटें
  • कैर फॉर अ ब्रूज़ डिस्ट्रुलीली स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    यदि साइट बहुत खराब है, पैकेज पर खुराक के दिशानिर्देशों के बाद, पेरासिटामोल या इबुप्रोफेन जैसे कुछ ओवर-द-काउंटर दर्दनिवारक ले लो। नरम ऊतक को नुकसान, जिससे चोट लग जाती है और एक या दो दिन तक स्पर्श करने के लिए निविदा हो सकती है।



  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक ब्रूज़ स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    घायल क्षेत्र में 10 मिनट के लिए गर्म पानी से गीला कपड़ा रखें, दिन में दो से तीन बार, चोट के 48 घंटे बाद। इस साइट पर रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है, जो हेमटोमा के उपचार की गति बढ़ाता है।
  • कैर फॉर ए ब्रूज़ स्वाभाविक रूप से चरण 4 नामक चित्र
    4
    तेजी से सुधार करने के लिए प्रतिदिन कई बार एक सामयिक समाधान दें मुसब्बर वेरा और गूंध अजमोद कहा जाता है घावों को ठीक करने में मदद करने के लिए। आप चीन में एक हिस्सा लाल मिर्च के एक हिस्से को तरल पेट्रोलियम जेली से पांच भागों में मिलाकर एक बहुत ही सामान्य मरहम बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोगों को आसानी से विटामिन की कमी के कारण चोट लग जाती है। विटामिन सी और कश्मीर में समृद्ध आहार में चोट लगने के लिए प्रतिरोध में वृद्धि हुई है। आप खुराक भी ले सकते हैं विटामिन सी रक्त कोशिकाओं की दीवारों को मोटा कर देती है और कश्मीर थक्के में मदद करता है।
    • महिलाओं को चोट लगने की संभावना अधिक होती है। उम्र के साथ, पतले त्वचा और कमजोर केशिकाओं के कारण दोनों लिंगों को घायल हो जाते हैं। बुजुर्गों के लिए, छोटे स्ट्रोक में चोट लग सकती है, जहां पहले, वे दिखाई नहीं देंगे।

    चेतावनी

    • यद्यपि डॉक्टरों को वास्तव में चोट के लिए कोई इलाज नहीं होता है, अगर किसी चोट में आपके शरीर का एक बड़ा हिस्सा शामिल होता है, तो यह नियुक्ति करना हमेशा अच्छा होता है यदि आपको चोट लगने वाली आघात के कारण गंभीर चोट लगी है तो भी आपको चिकित्सा उपचार की तलाश करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com