IhsAdke.com

कैसे एक हेमटैया फेड तेजी से बनाने के लिए

यद्यपि एक तीव्रता से छुटकारा पाने के लिए कोई जल्दी ठीक नहीं है, वहीं वसूली प्रक्रिया को गति देने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं। अगर ठीक से ख्याल रखा जाता है, तो नीचे वर्णित तकनीकों के मेहनती आवेदन से कुछ दिनों में एक अप्रिय चोट लग सकती है। अपने हेमटोमा के रूप को कम करने के लिए घरेलू उपाय और औषधीय क्रीम का उपयोग कैसे करें यह जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
क्षति प्रबंधन

मेक अ ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
खरोंच पर बर्फ रखो। खरोंच / खरोंच के बाद पहले कुछ दिनों के लिए हर कुछ घंटों में अपने हेमटोमा में लगभग 15 मिनट के लिए बर्फ को लागू करें। बर्फ सूजन और सूजन को कम करता है, जो तेजी से घाव को ठीक करने में मदद करता है।
  • मेक अ ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    दो दिनों के बाद एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें बर्फ के साथ सूजन को कम करने के बाद, आप गर्म (नहीं गर्म) हीमेटोमा में सीधे सम्मिलित कर सकते हैं इससे ऊतक को रक्त के प्रवाह में वृद्धि होगी और उपचार प्रक्रिया को गति देगा।
  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    खरोंच बढ़ाएं यदि यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें आप अपने एक छोर के रूप में उठा सकते हैं, तो अपने दिल के ऊपर खरोंच को उखाड़ना सुनिश्चित करें जिससे खून के प्रवाह को कम कर दिया जाए। ऐसा करने से सूजन कम हो जाएगी और खून की साइट पर जाने से और खून को रोकने से और अधिक मलिनकिरण हो जाएगा। चोट लगने के तुरंत बाद लेफ्टिंग सबसे अच्छा काम करती है।
  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्टर चरण 4 नामक चित्र
    4
    भारी व्यायाम न करें खरोंच / चोट से पीड़ित होने के पहले दिन या अगले दो दिनों में, भारी व्यायाम करने से बचे रहें जिससे आपके शरीर में खून का पंप हो। खून में बहने वाला अधिक रक्त, इससे भी बदतर होगा।
  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्टर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    घायल क्षेत्र को देखभाल के साथ मालिश करें अपने अंगूठे का उपयोग धीरे-धीरे खरोंच के बाहरी किनारे के आसपास मालिश करने के लिए करें। हेमेटोमा के केंद्र को मालिश करने के लिए दबाएं या कोशिश न करें क्योंकि यह दर्दनाक हो सकता है। एक छोटे से परिपत्र गति में मालिश सुनिश्चित करें ऐसा करने से आप लसीका प्रक्रिया को सक्रिय करते हैं ताकि आपके शरीर स्वाभाविक रूप से खरोंच से खुद को छुटकारा पा सके।
  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    हेमेटोमा को सूर्य के प्रकाश के रूप में प्रकट करें यदि आप अपने हेमेटोमा पर सीधे सूर्य के प्रकाश के 10 से 15 मिनट का दिन प्राप्त कर सकते हैं, तो यूवी विकिरण बिलीरुबिन को तोड़ना शुरू कर देगी, जो कि हेमेटोमा के पीले रंग का कारण बनता है। सूर्य के संपर्क में इस प्रक्रिया को तेज करने में मदद मिलेगी और चक्कर तेजी से गायब हो जाएगी।
  • विधि 2
    घरेलू उपचार पास करें

    मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने खरोंच में सिरका और पानी को रगड़ें गुनगुने पानी के साथ सिरका मिलाएं और घायल क्षेत्र पर रगड़ें। सिरका त्वचा की सतह पर रक्त का प्रवाह बढ़ता है, घायल क्षेत्र की तेजी से चिकित्सा करने के पक्ष में।
  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनानास या पपीता खाएं अनानास और पपीता में एक पाचन एंजाइम होता है जिसे ब्रोमेलैन कहा जाता है जो आपके ऊतकों में रक्त और तरल पदार्थ को जाल कर सकते हैं। जितना अनानास खाएं उतना ही आप ब्रोमेलन को अवशोषित करना पसंद करते हैं और आपके शरीर को खरोंच को खत्म करने में मदद करते हैं।
  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    विटामिन सी लागू करें और निगलना इन दोनों तरीकों का उपयोग करने के लिए पर्याप्त विटामिन सी जल्दी से घाव को ठीक करने के लिए मिलता है।
    • सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त विटामिन सी खा रहे हैं, नारंगी, आम, ब्रोकोली, मीठे मिर्च और मीठे आलू जैसे भोजन ले रहे हैं। आप यह सुनिश्चित करने के लिए भी आवश्यक हो सकते हैं कि आप रोजाना आवश्यक राशि प्राप्त करें।
    • विटामिन सी गोलियां क्रश करें और एक पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा पानी के साथ मिश्रण करें। प्रभावित क्षेत्र पर सीधे रगड़ें और पानी से सावधानीपूर्वक हटाने से पहले सूखने की अनुमति दें।



  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यूरेशियन ब्लूबेरी निकालें खाएं इसमें एन्थॉकायनिन, शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो कि हेमेटोमा के रूप को कम कर सकते हैं, कोलेजन को स्थिर करने और केशिकाओं को मजबूत कर सकते हैं। आप सबसे स्वास्थ्य खाद्य दुकानों में ब्लॉबेरी निकालने के लिए गोली के रूप में पा सकते हैं।
  • मेक ए ब्रुएस गो एवे फास्टर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अजमोद क्रश करें और सीधे घाव पर रगड़ें। अजमोद में एंटी-भड़काऊ गुण हो सकते हैं जो तीव्रता से तेज़ी से फीका करने में मदद कर सकते हैं
  • मेक अ ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ताजा अदरक खाओ अजमोद की तरह, अदरक में भंगुर गुण होते हैं और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए एक अच्छा समर्थन के रूप में कार्य करता है। अदरक को काट लें और पीने से पहले कुछ मिनट के लिए इसे गर्म पानी में छोड़ दें। आप अदरक कैप्सूल भी ले सकते हैं या अदरक तोड़ सकते हैं और खरोंच पर सीधे रगड़ सकते हैं।
  • मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    लाल मिर्च और पेट्रोलियम का मिश्रण। चोट के क्षेत्र में मिश्रण को दबाएं और इसे कई घंटों तक लागू करें। जब आवश्यक हो तो बस एक ऊतक के साथ पोंछ लें एक दिन में एक बार लागू करें जब तक घाव गायब हो जाए।
  • मेक ए ब्रुएस गो एवे फास्ट चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    एक कंफ़ेरी रूट पेस्ट बनाएं Confrei की Moa जड़ और एक पेस्ट बनाने के लिए कुछ पानी जोड़ें या एक कपास की गेंद सोखना कॉम्ब्रू की जड़ की चाय में। पेड़ या सूती बॉल को प्रभावित क्षेत्र में एक दिन में एक बार लागू करें जब तक कि क्रोध गायब हो जाए।
  • मेक ए ब्रूज़ गो एवे फास्टर चरण 15
    9
    हीमेटोवा को चुड़ैल हेज़ेल में डुबाना चुड़ैल हेज़ेल उपचार प्रक्रिया को गति दे सकता है और सूजन को कम करने के लिए जाना जाता है। तेल लागू करें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर कई घंटे तक प्रभाव डालें। एक दिन में कम से कम एक बार दोहराएं जब तक कि क्रोध गायब हो जाए।
  • मेक ए ब्रुएस गो एवे फास्ट चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक केला पील घाव पर त्वचा के अंदर रगड़ें केले खाएं (सिर्फ इसलिए कि यह स्वादिष्ट है)।
  • विधि 3
    दवा या क्रीम का उपयोग करें

    मेक ए ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एसिटामिनोफेन या आईबुप्रोफेन लें लेकिन एस्पिरिन नहीं कुछ दर्द निवारक विरोधी भड़काऊ होते हैं और दर्द और सूजन को कम करने में सहायता कर सकते हैं। हालांकि, एस्पिरिन से बचें, क्योंकि इससे आपके खून को पतला हो सकता है और चीजों को बदतर बना सकता है।
  • मेक अ ब्रूज़ गो अवे फास्ट चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अर्नीका मरहम या जेल दैनिक लागू करें अर्नीका एक जड़ी बूटी है जो सूजन को कम कर देता है और जल्दी से सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। यह अधिकांश फार्मेसियों में एक क्रीम या जेल के रूप में उपलब्ध है एक दिन में दो बार प्रभावित क्षेत्र पर एक परत लागू करें जब तक कि क्रोध गायब हो जाए।
  • मेक ए ब्रुएस गो एवे फास्टर चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    हेमेटोमा के क्षेत्र में एक चूसना जूँ दें यदि आपके पास इसके लिए पेट है, और आप एक समग्र दवा की दुकान पा सकते हैं जो लाइव लीच को बेचता है, तो आप सीधे जीरा में सीधे जीरा डाल सकते हैं। यह तुरंत हीमेटोना की ऊपरी परत से खून का सांस लेगा जैसे ही जोंक लार कुछ सुन्न है, इस प्रक्रिया के दौरान आप किसी भी परेशानी का अनुभव नहीं करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com