IhsAdke.com

एक पोस्टपार्टम Episiotomy की देखभाल कैसे करें

योनि और गुदा खोलने के बीच के क्षेत्र - - सुनिश्चित करने के लिए बच्चे के पारित होने के लिए पर्याप्त स्थान है कि वहाँ जन्म की प्रक्रिया के दौरान एक आम बात, कटान एक छोटे से मूलाधार में किए गए चीरा है। एक episiotomy मदद कर सकते हैं एक औरत योनि में एक आंसू, जो प्रसव के बाद टांके के लिए और अधिक कठिन है से बचें। यह आमतौर पर जब एक बड़ी बच्चे के जन्म के कटान प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक है, और कैसे यह उचित उपचार सुनिश्चित करने के लिए प्रसवोत्तर कटान की देखभाल करने और वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सीखने के लिए आवश्यक है।

चरणों

एक एपिसिओटॉमी पोस्टपार्टम चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
1
एपिसीओटॉमी साइट को संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छ रखें और उपचार प्रक्रिया में सहायता करें। एपिसीओटमी क्षेत्र फुलाएगा और जब आप पेशाब करेंगे तो निविदा बन जाएगी। अस्पताल या प्रसूति वार्ड में दिए गए पेरी बोतल का प्रयोग करें, जब भी आप एपिसिओटॉमी साइट को साफ रखने के लिए बाथरूम में जाते हैं
  • पेरी की बोतल गर्म पानी से भरें अल्ट्रा-संवेदनशील योनि क्षेत्र के लिए पानी ठंडा या गर्म नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने हाथ पर तापमान का परीक्षण करें। जब आप पेशाब करेंगे, धीरे से बोतल निचोड़ लेंगे और एपिसीओटमी साइट में गर्म पानी के प्रवाह को निर्देशित करेंगे। जब आप क्षेत्र को साफ करने के लिए पेशाब खत्म करते हैं तो घाव में पानी डालना जारी रखें। धीरे से योनि क्षेत्र सूखा।
  • एक एपिसिओटॉमी पोस्टपार्टम चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
    2



    Episiotomy साइट पर सूजन को कम करने के लिए एक बिडेट का उपयोग करें bidet एक छोटी कटोरी कि शौचालय के शीर्ष पर बैठता है। , कूलर पानी छोड़ने के लिए, योनि क्षेत्र है, जो धीरे-धीरे cicatrização- को बढ़ावा देता है में रक्त प्रवाह को बढ़ाने गर्म bidet में बर्फ के टुकड़े जोड़ने के जो दर्द से राहत मिल जाएगी और कम से सूजन कम करने के लिए गर्म पानी के साथ bidet भरें भगछेदन।
  • एक एपिसिओटॉमी पोस्टपार्टम चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    उपचार को बढ़ावा देने के लिए episiotomy साइट पर मलहम और दवाएं लागू करें एक सैनिटरी नैपकिन पर हेज़ेल पैड रखें ताकि आप एपीसीओटमी साइट के साथ सीधे संपर्क कर सकें। इससे मौके की सूजन कम हो जाएगी। अन्य डॉक्टर के पर्चे क्रीम और मलहम आपके चिकित्सक द्वारा दी जा सकती हैं, जो हेज़लनट तकिए में जोड़ा जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • योनि क्षेत्र में ठंड compresses का उपयोग सूजन को कम करने और दर्द का प्रबंधन करने के लिए जब तुम कटान की वसूली सुन्न क्षेत्र में मदद करेगा। फ्रीजर में सेनेटरी तौलिये रखें ताकि ठंडे संदूषण अधिक आसानी से हो सके।
    • अपने घर में प्रत्येक बाथरूम के लिए एक अतिरिक्त पेरी बोतल का आदेश दें, इसलिए आप हमेशा उपयोग करने के लिए एक है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन से बाथरूम में हैं

    चेतावनी

    • एपीसीओटमी के सही उपचार के लिए अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें जब आप कर अभ्यास, प्रत्यक्ष करने के लिए वापस जाने के लिए और कटान की साइट के उपचार की प्रगति से समझौता किए बिना सुरक्षित रूप से नियमित रूप से स्नान ले जा सकते हैं यह आप बता सकते हैं।
    • प्रसूति एपिसीओटमी से ठीक होने पर कब्ज से बचें आंत्र आंदोलन के दौरान तनाव एपिसीओटमी के स्थल पर दबाव का कारण हो सकता है, जो टांके से समझौता कर सकता है। उपचार के दौरान नियमितता सुनिश्चित करने के लिए एक उच्च फाइबर आहार खाएं और बहुत से तरल पदार्थ का उपभोग करें।
    • अपने डॉक्टर की सहमति के बिना अपने बिडेट के लिए एप्सॉन लवण और अन्य एडिटिव्स न जोड़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com