IhsAdke.com

आंतरिक अवशोषक के साथ बाथरूम का उपयोग कैसे करें

आंतरिक शोषक के साथ बाथरूम का उपयोग करने के बारे में जानने से महिला को उसकी अवधि के दौरान स्वच्छ और आरामदायक रहने में मदद मिलती है। अच्छा करने का रहस्य महिला शरीर विज्ञान को समझना और अवशोषण को बदलने के बारे में पता करना है।

चरणों

  1. 1
    समझें कि महिला का शरीर कैसे काम करता है। मूत्र मूत्रमार्ग को छोड़ देता है, मल मल के माध्यम से बाहर निकलता है और मादक योनि को छोड़ देता है। आंतरिक शोषक पेशाब या निकासी के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है और शौचालय का उपयोग करते समय निकालने की आवश्यकता नहीं है।
  2. 2
    जांचें कि आंतरिक पोंछ सुरक्षित रूप से जगह पर है जब सही ढंग से सम्मिलित किया गया, आंतरिक शोषक योनि के पहले दो तिहाई में है और परेशानी का कारण नहीं होना चाहिए। उचित प्लेसमेंट शोषक अवशोषित होने से रोकता है जब पेशाब या पराबैंगनी और फाइबर को गंदे होने से रोकता है।
    • योनि नहर में गहरी अवशोषण सम्मिलित करें यदि आपको वर्तमान स्थिति के साथ दर्द या बेचैनी महसूस होती है। यदि आपको डर है कि आप इसे हटा नहीं सकते हैं, तो याद रखें कि गर्भाशय ग्रीवा को "खो जाना" या शरीर में गहराई से गहन होने से रोकता है।
  3. 3



    पेशाब के समय अंदर की ओर की ओर से पोंछे की हड्डी को पकड़ो। इस प्रकार, मूत्र को गर्दन को गीला करने से रोकना और बैक्टीरिया के संपर्क में और संभव असुविधा कम हो जाती है। पेशाब करने से पहले, मूत्रमार्ग के सामने से बाहर निकलने के लिए अपनी उंगली से रस्सी को समझो।
  4. 4
    अवशोषण तुरंत बदलें अगर यह मूत्र या मल के साथ गंदा हो जाता है। इस प्रकार, बैक्टीरिया संक्रमण से बचने और भागों स्वच्छ और स्वच्छ रखने के लिए संभव है
  5. 5
    निकालने के लिए बहुत अधिक बल बनाने से बचें कब्ज और बल की ज़रूरत होती है तंपन को विस्थापित कर सकता है और इसे गिरने का कारण बन सकता है। नियमित रूप से आंत के कामकाज को प्रोत्साहित करने और कब्ज से बचने के लिए मासिक धर्म के दौरान बहुत सारे पानी और फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ, जैसे फलों और सब्जियां, खाएं।

युक्तियाँ

  • यदि आप बाथरूम का उपयोग करते समय असुविधा या समस्याओं का अनुभव करते हैं, तो आंतरिक शोषक चिह्न को बदलें उदाहरण के लिए, अधिक तीव्र प्रवाहों के लिए बड़े शोषक का उपयोग करने का प्रयास करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com