IhsAdke.com

अवशोषक का प्रयोग कैसे करें

लड़कियां जो पहली बार मासिक धर्म में हैं, उन्हें बाहरी शोषक से लाभ हो सकता है, क्योंकि वे टैम्पोन की तुलना में सरल और उपयोग में आसान होते हैं। शुरुआत में उन्हें इस्तेमाल करने के लिए कुछ जटिल लग सकता है, लेकिन कुछ अभ्यास जो हल नहीं करता है आप तकनीक में महारत हासिल करना होगा, या आप का उपयोग कभी नहीं हो सकता है सफेद पैंट की कि सुंदर जोड़ी इन दिनों और कोई भी प्रतिबंध के इस प्रकार है चाहता है। शोषक का उपयोग करने और लीक से पीड़ित होने की संभावना को कम करने के लिए सबसे व्यावहारिक (और सही) तरीका जानें (हर महिला का सबसे बुरा सपना)।

चरणों

भाग 1
शोषक को रखकर

चित्र का उपयोग करें सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 1 का प्रयोग करें
1
शोषक, आकृति और कवरेज के अनुसार शोषक चुनें। ग्रह में निवास करने वाले 3.5 अरब महिलाओं को मिलने का लक्ष्य, बाजार में विभिन्न आवश्यकताओं के लिए कई ब्रांड और शोषक में कई विकल्प हैं। यहां मुख्य पहलू हैं:
  • मोटाई. यदि इसका प्रवाह हल्का हो तो शोषक पतला हो सकता है हालांकि ऐसा लगता नहीं हो सकता है, कुछ ठीक अवशोषक भी थोड़ा और अधिक तीव्र प्रवाह का सामना कर सकते हैं, क्योंकि इस पहलू को विकसित किया गया है और नई प्रौद्योगिकियों के साथ सुधार हुआ है। कुछ इतने आरामदायक होते हैं कि आप जो भी पहन रहे हैं उसे भी भूल सकते हैं।
  • अवशोषण. पैकेजिंग पढ़ें और "हल्का प्रवाह", "मध्यम" या "तीव्र" के बीच चुनें विभिन्न ब्रांडों और प्रकारों की कोशिश करें, जब तक कि आप अपनी पसंद में से कोई एक खोज न करें। प्रत्येक लड़की अलग है और निर्माता के अनुसार अवशोषण बदल सकता है।
  • प्रारूप. पैंटी के कई मॉडल हैं और अवशोषक के साथ कोई अलग नहीं है। सामान्य तौर पर, सामान्य और रात में साधारण जाँघों के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं और आंतरिक किसी भी पैंटी के लिए अच्छे होते हैं। रात का समय उन लोगों के लिए सबसे उपयुक्त होता है जिनके पास गहन प्रवाह या सोने का समय होता है क्योंकि वे लंबे होते हैं पेटी जाँघिया के मामले में, बाहरी शोषक के साथ इसका प्रयोग कभी नहीं होता है। शुरुआती के लिए सबसे अच्छा साधारण टैम्पोन के साथ सामान्य पैंटी पहनना है।
  • तरह. दो प्रकार के बाहरी शोषक - फ्लैप के साथ या बिना। फ्लैप पार्श्व उपांग के साथ उन लोगों, पैंटी में शोषक ठीक करने के लिए की सेवा टेप बाहर लीक या dislodging से रोकता है। आम राय यह है कि प्रालंब पैड महिलाओं के सबसे अच्छे दोस्त हैं, जब तक कि आप उन्हें एलर्जी नहीं करते।
    • इत्र पैड का उपयोग न करें, खासकर अगर आपकी त्वचा संवेदनशील होती है। इत्र एलर्जी और चिड़चिड़ापन पैदा कर सकता है और जो क्षेत्र इसके संपर्क में है वह बहुत नाजुक है।
    • वहाँ भी दैनिक जाँघिया संरक्षक हैं वे छोटे और पतले हैं और मासिक धर्म के प्रारंभ या अंत के लिए आदर्श हैं, जिसमें प्रवाह हल्का है।
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक उपयुक्त स्थिति में रहें बाथरूम में जाने के समय अवशोषक को बदलने के लिए सबसे आम है, लेकिन यदि आपको पेशाब नहीं लग रहा है तो भी इसे बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है। बाथरूम ढूंढो, अपना हाथ धो लें और अपनी पैंट को कम करें। अच्छी तरह से शोषक स्वयं बदल सकता है, लेकिन विज्ञान अभी तक इतनी दूर नहीं आया है।
    • शौचालय में बैठो और जाँघिया कम करें - आप यह खड़े हो सकते हैं, जब तक जाँघिया एक आसान पहुंच में हो।
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    पैकेजिंग से शोषक निकालें आदर्श रूप में, इस्तेमाल किए जाने वाले को लपेटने के लिए नए शोषक लपेटिंग का उपयोग करें और इसे कचरे में डाल दें, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है। हमेशा इस्तेमाल किया शोषक लपेट और कुछ में लपेट, या तो पैकेजिंग या स्वच्छ कागज पर खुला और कचरे में प्रदर्शन पर नहीं छोड़ता, कुछ चीजें अगले व्यक्ति के रूप में अप्रिय इसे खोलने के लिए कर रहे हैं। इसके अलावा, इसे शौचालय में कभी भी त्याग नहीं करें, क्योंकि यह निश्चित रूप से सबसे खराब क्षति को रोक देगा।
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ्लैप खोलें और केंद्र से सुरक्षात्मक पट्टी हटा दें। सुरक्षात्मक टैब को फ्लैप पर छोड़ दें जब तक कि शोषक ठीक से पैंटी पर तैनात न हो और फिर उन्हें पैंटी के नीचे के नीचे के लिए उन्हें गोंद करने के लिए हटा दें। स्ट्रिप्स को दूर फेंको, वे आप के लिए कोई फायदा नहीं हैं
    • कुछ ब्रांडों में, पैकेजिंग एक सुरक्षात्मक पट्टी के रूप में कार्य करती है - आपके लिए एक कदम कम है, लेकिन मानव जाति के लिए छलांग है
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पैंटी पर स्टिकर छड़ी। शोषक को तैनात किया जाना चाहिए ताकि यह सीधे योनि के नीचे हो और इसे बहुत आगे या पीछे नहीं होना चाहिए। हालांकि, प्रत्येक लड़की की शारीरिक रचना अलग-अलग होती है और अगर वह कुछ और मासिक धर्म के बाद - आपको पता चलेगा कि वह आपके लिए सबसे अच्छा क्या है तो वह और अधिक आरामदायक हो सकती है और रिसाव से उसकी रक्षा कर सकती है।
    • एक बार जब यह तैनात हो जाता है, तो यह समय है कि पैपियां फ्लैप के साथ लपेटें (यदि कोई हो)। उनसे सुरक्षात्मक स्ट्रिप्स ले लो और उन्हें पैंटी के नीचे के किनारे पर चिपकाएं। फ्लैप्स लगभग जादुई हैं क्योंकि वे जगह छोड़ने से अवशोषक को रोकते हैं और आंदोलन को अधिक प्राकृतिक छोड़ देते हैं।
  • भाग 2
    आराम से शोषक का उपयोग करना

    सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    हमेशा की तरह जाँघिया पहनें कल्पना कीजिए पैंटी के बिना शोषक का उपयोग करना कितना मुश्किल होगा! मज़ाक छोड़ते हैं, भुगतान ध्यान में अपेक्षा से अधिक एक बाधा महसूस करता है या यदि आप जलन है और coceira- अगर ऐसा होता है, पैड हटाने और एक अन्य प्रकार से एक खरीदते हैं। हालांकि वे आराम से समानार्थक नहीं हैं, उनका इस्तेमाल करना अत्याचार नहीं होना चाहिए, और यदि ऐसा होता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुछ गलत है जब आप इसे बदलने के लिए बाथरूम में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक है। अप्रिय odors से बचने के लिए सबसे अधिक हर चार घंटे में एक नया उपयोग करने के लिए याद रखें।
    • दोहराने के लिए: अधिकतर हर चार घंटे में अवशोषित अवशोषित करें. हालांकि यह आपके प्रवाह की तीव्रता पर निर्भर करता है, यह एक क्लासिक केस है जहां अधिक के लिए पाप करना बेहतर होता है सुरक्षित महसूस करने के अलावा, गंध शायद ही पैदा होगा - जैसा कि आप देख सकते हैं, केवल फायदे हैं
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आरामदायक कपड़ों पहनें ऐसा लगता नहीं हो सकता है, लेकिन शोषक मुश्किल से दिखाई दे रहा है क्योंकि यह शरीर की वक्रता का अनुसरण करता है, जिससे यह विचारशील रहता है। फिर भी, थोड़ा ढीला पतला या स्कर्ट पहने हुए एक अच्छा विचार है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कैसा महसूस होता है, इसलिए उन कपड़ों का चयन करें जिनके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक हैं।
    • वह विशाल जाँघिया जो कि कोई भी सुंदर नहीं सोचता (लेकिन हर लड़की है) इन दिनों के लिए आदर्श है महीने के दूसरे 25 दिनों के लिए अपने हत्यारे अधोवस्त्र छोड़ दो, यह आपके सबसे आरामदायक पैंटी पहनने का समय है।
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3



    सुनिश्चित करें कि शोषक संतृप्त है, और भी तीव्र दिनों पर। आपको पता चलेगा कि एक अवशोषण कितना समय तक चलेगा और कब प्राप्त किया जाएगा यह चक्र के दिन पर निर्भर करता है - जब आपको परेशान करना शुरू होता है, तो आपको पता चल जाएगा कि इसका अर्थ क्या है। हालांकि, आपके पहले मासिक धर्मों में यह मुश्किल हो सकता है और अनुशंसित एक हमेशा स्थिति की जांच करना है। सब के बाद, आप क्या पसंद करते हैं: सामान्य से अधिक बार शौचालय में जा रहे हैं या बस / कक्षा / वॉलीबॉल गेम के बीच में एक रिसाव से पीड़ित हैं?
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हर आधे घंटे में बाथरूम जाना पड़ता है, लेकिन हर दो घंटे एक अच्छी बात है - अगर कोई पूछता है कि क्या हो रहा है, तो आप "यह आपके व्यवसाय का कोई भी नहीं" जैसी बहुत सी चीजों का जवाब दे सकता है "मैंने आज बहुत पानी पी लिया" या "मैंने नाश्ते के लिए बहुत सारी पनीर खाई" यही है, जितनी बार आप बाथरूम में जाते हैं, वह आपकी समस्या है
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शोषक का उपयोग न करें यदि आप मासिक धर्म नहीं कर रहे हैं। कुछ लड़कियों को "शांत" महसूस करने के कारण हर समय अवशोषक का उपयोग करना पसंद करता है। यह किसी भी परिस्थिति में मत करो! यदि आप अपनी योनि के लिए कोई प्यार है (आप इसे जुनून के साथ प्यार की उम्मीद कर रहे हैं), इसे साँस लो! कपास की एक मोटी परत के साथ दफन करने के कारण बैक्टीरिया को पैदा करना होगा, गर्मी में और अधिक होगा। इसलिए माहवारी के दिन शोषक पहनें और महीने के दूसरे 25 दिनों में खुश रहें। हल्के सूती कपड़े पहनना पसंद करते हैं - आपको वसंत सुबह पर हवा के रूप में ताजा महसूस होगा
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 10 का शीर्षक चित्र
    5
    जब आपको असहज महसूस होता है, तो एक्सचेंज के लिए समय आ गया है। अवशोषक आराम से बहुत दूर हैं, लेकिन अपने महान-दादी के समय में यह कैसा था, इसके बारे में सोचें। उसे एक अच्छा पुन: प्रयोज्य पहनावा का उपयोग करना पड़ा (हालांकि वे अधिक टिकाऊ थे) इस बात को ध्यान में रखते हुए, वर्तमान शोषक उनसे थोड़ा बेहतर होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, और यदि आप परेशानी महसूस करते हैं, तो इसका कारण यह है कि इसे बदलने का समय आ गया है। आपको सरल चीजें करने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि खुद को दोबारा बदलना, अगर यह लग रहा है, तो शायद यह एक अलग आकार या प्रकार खरीदने के मामले में है
  • भाग 3
    गमागमन बंद करने और शोषक की फेंकने की कला को माहिर करना

    सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 11 का शीर्षक चित्र
    1
    चार घंटे बाद, इसे बदल दें। यहां तक ​​कि अगर यह संतृप्त नहीं है, तो यह विनिमय की निश्चित अवधि है। ऐसा करते समय आप इतने सुरक्षित और साफ महसूस करेंगे कि जैसे ही आप नया पहनते हैं, आप इसे बदलना शुरू कर देंगे! कोई लड़की बर्बाद नहीं है, चार घंटे सर्वश्रेष्ठ औसत है।
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    शोषक को ठीक से फेंक दें। नए दफ़्ती या टॉयलेट पेपर में प्रयुक्त शोषक को लपेटें और इसे कचरे में सावधानी से रखें, इसलिए किसी को भी इसमें नहीं देखना चाहिए।
    • कभी नहीं कभी नहीं कभी नहीं शौचालय पर शोषक (आंतरिक या बाह्य) खेलना दुनिया के कुछ स्थानों में अन्य की तुलना में बेहतर स्वच्छता प्रणाली है, लेकिन इन शानदार स्थानों में भी नलसाजी बंद हो जाएंगे और कचरे की बाढ़ का निर्माण कर सकेंगे जो कोई भी गवाह नहीं चाहता है।
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वच्छ रहें माहवारी एक विशाल गड़बड़ कर सकती है और यह साफ रहने के लिए महत्वपूर्ण है। हमेशा परिवर्तनों के बाद अपने हाथों को धो लें और दैनिक स्नान करें। इसके अलावा, बिना सटे, नम रूमाल बैग में भी ले जा सकते हैं और जब आप घर से दूर होते हैं तो पोंछने के लिए पहिया पर एक असली हाथ है। आप जो क्लीनर रहते हैं, आपके पास कम कीटाणु और स्वास्थ्य होगा।
    • वैसे, अपनी अवधि के साथ निराश मत हो स्त्रीत्व का एक महत्वपूर्ण और स्वस्थ (हालांकि परेशान) हिस्सा होने के अलावा, यह उसका अपना खून है अपने आप को साफ रखना स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है और इसलिए नहीं कि आप या आपके खून घृणित हैं।
  • सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 14 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कभी आपके साथ अवशोषक ले जाएं माहवारी किसी भी समय नीचे जा सकती है और गार्ड को पकड़ा जा रहा है आपदा के लिए एक निश्चित नुस्खा है ऐसे दिन होंगे जब आपका प्रवाह सामान्य से अधिक मजबूत होगा और आपको इसे अधिक बार बदलना होगा इसके अलावा, जिनके पास कभी भी एक नापसंद दोस्त नहीं था, जिसने अंतिम मिनट के माहवारी के दौरान पहली बार अवशोषित करने वाले दादाजी को बताया था कि एक सावधानीपूर्वक लड़की की कीमत दो है।
    • जब आप पहले से न सोचा लड़की के लिए, किसी मित्र के लिए शोषक के लिए पूछने से डरो मत। सुबह पूछने की ज़रूरत नहीं, प्राकृतिक हो! यह एक ऐसी स्थिति है जिसके माध्यम से किसी को भी जाना नहीं है और यहां तक ​​कि अज्ञात लड़कियों को इस तरह की मुश्किल समय में एक बहन की मदद करना अच्छा लगेगा।
    • एक पेटी उपाय अपना दिन बचा सकता है, इसलिए आपके साथ एक भी साथ ले जाएं।
  • युक्तियाँ

    • जब आपकी मासिक धर्म लीक (और यह जल्द या बाद में हो जाएगा), रक्त के दाग को साफ करें ठंडे पानी के साथ और गर्म नहीं!
    • अतिरिक्त शोषक लोड करें यदि आप चाहें तो वे एक गुप्त जेब में, जरूरी या मेकअप बैग में रह सकते हैं शुरुआत में मासिक धर्म आमतौर पर अनियमित है, इसलिए चेतावनी दी जा सकती है।
    • शोषक का उपयोग करते समय एक पेटी पहनें विशाल जाँघिया (और आरामदायक वाले) को पसंद करें
    • नम, अनसैंटेड पिपियों का एक पैकेट खरीदें, तो आपका दोस्त हमेशा ताज़ा होता है आदर्श रूप में वे ऐसे नाजुक क्षेत्र में परेशानी और एलर्जी से बचने के लिए इत्र नहीं करते हैं, खासकर अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा है स्वच्छ शावर का उपयोग न करें, कैंडिडिआसिस न होने के लिए
    • यदि आप आंतरिक का उपयोग करने के लिए तैयार नहीं हैं तो बाहरी शोषक का उपयोग करें आपके मित्र उन का उपयोग करने के चमत्कारों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन शरीर तुम्हारा है और उनका नहीं है, इसलिए अपने खुद के फैसले करें
    • यदि आप जानना चाहते हैं कि एक शोषक कितना बड़ा है, तो टीवी विज्ञापनों के समान परीक्षण करें। पैकेज में से एक को सिर्फ परीक्षण के लिए ले लो, पानी डालो और देखें कि यह बिना लीक के कितना रखता है।
    • यदि आपकी अवधि आ रही है और आपके पास कोई शोषक नहीं है और कोई भी मित्र नहीं है, तो टॉयलेट पेपर का रोल करें और हर आधे घंटे तक इसे बदल दें जब तक कि आप एक न हो जाए
    • एक का उपयोग करने के विचार पर विचार करें आंतरिक शोषक. वे शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करने में बेहतर हैं, और अधिक आरामदायक होने के अलावा और गंध को जारी नहीं करते हैं
    • सुगंधित पैड का उपयोग करें यदि आपको स्केन्ट पसंद नहीं है।

    चेतावनी

    • शौचालय के कटोरे में किसी प्रकार का शोषक न डालें। उन्हें कचरे में फेंक दें
    • आंतरिक शोषक से डरो मत यदि आप इसे ठीक से रख देते हैं, तो आपको कोई दर्द महसूस नहीं होगा। सुबह को पकड़ने में थोड़ी अधिक देर लग सकती है, लेकिन यह बाहरी शोषक से ज्यादा व्यावहारिक है, हालांकि ये सोते समय के लिए सर्वोत्तम अनुकूल हैं।
    • नियमित आधार पर शोषक को बदलने में विफलता कैंडिडिआसिस पैदा कर सकता है। इसे प्रति चार घंटे बदलें

    आवश्यक सामग्री

    • absorbents
    • सामान्य जाँघिया
    • गीले पोंछे (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com