IhsAdke.com

माहवारी के दौरान अवशोषित वाज़ को रोकना

मासिक धर्म के दौरान ऐंठन, मूड स्विंग और अन्य अप्रिय साइड इफेक्ट्स से निपटने के लिए बहुत ज्यादा लग सकता है। यदि आपको अब भी अवशोषित लीक के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, तो इस महीने का समय भारी हो सकता है हालांकि, कई युक्तियां हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि यह क्षण बिना लीक के बिना और बिना चिंताओं के गुजरता है।

चरणों

भाग 1
सर्वोत्तम कवरेज प्राप्त करना

आपका पीरियड चरण 1 पर लीक होने से रोकें पेड शीर्षक चित्र
1
सही शोषक सम्मिलित करें ऐसा करने के लिए, इसे पैकेजिंग से हटाने, चिपकने से कवर हटाने और पैंटी के बीच में इसे भरने के लिए आवश्यक है ताकि यह बहुत अधिक या बहुत कम खड़ा न हो। यदि यह फ्लैप है, तो उनके ऊपर लपेटें निकालें और सुरक्षित रूप से उन जगहों में शोषक को पकड़ने के लिए पैंटी के आधे हिस्से के पीछे सुरक्षित रखें। जाँघिया के अवशोषित होने के बाद, इसे नीचे पहन कर, यह सुनिश्चित करने के लिए चौरसाई करें कि सब कुछ ठीक हो।
  • इससे पहले कि आप शोषक को डालने और दफ़्ती में या टॉयलेट पेपर पर लपेटकर बिन में उसे फेंकने से पहले अपने हाथों को धोने के लिए मत भूलना।
  • कुछ महिला अधिक आम लोगों के बजाय कपड़े शोषक का उपयोग करना पसंद करते हैं हालांकि कुछ भी गारंटी नहीं देते कि वे अधिक शोषक हैं, वे पर्यावरण के लिए बेहतर हैं
  • आपका पीरियड चरण 2 पर लीक होने से रोकें पेड नामक चित्र
    2
    सही मोटाई और लंबाई के अवशोषण का उपयोग करें। यदि आप लीक कर रहे हैं और एक तीव्र प्रवाह है, तो आपको पर्याप्त क्षमता वाले अवशोषक और सबसे लंबे समय तक संभव लंबाई दिखनी चाहिए। रात में, रात के मॉडल का उपयोग करें, जो अब भी अधिक है। यद्यपि वे बहुत मोटी हैं, तो आप उन्हें दिन के दौरान उपयोग कर सकते हैं यदि आपका प्रवाह बहुत तीव्र है और अक्सर रिसाव होता है
    • टैब के साथ टैम्पोन का उपयोग करने की कोशिश करें, इसलिए वे बहुत ज्यादा नहीं ले जाते हैं और पैंटी के साथ कसकर जुड़े होते हैं।
  • आपका पीरियड चरण 3 पर लीक होने से रोकें पेड शीर्षक वाले चित्र
    3
    अधिक संरक्षित रहने के लिए दैनिक शोषक का उपयोग करने पर विचार करें कुछ लोग इन लेखों को अवशोषक के नीचे और नीचे का उपयोग करना चाहते हैं। वे उन स्थानों पर आपको और अधिक कवरेज दे सकते हैं जहां यह लीक है। आप वास्तव में संरक्षित होने के लिए आपके अवशोषित करने के लिए कुछ लंबवत भी डाल सकते हैं। कहा जा रहा है कि, यह थोड़ा असुविधाजनक हो सकता है, खासकर यदि ये शोषक आते हैं, तो तंग पैंटी पहनें और सब कुछ तंग छोड़ दें
    • यदि आप हमेशा अपने शोषक के सामने या पीछे लीक रखते हैं, तो आप मामले के आधार पर इसे उच्च या निम्न स्थान पर रख सकते हैं।
  • आपका पीरियड चरण 4 के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड शीर्षक
    4
    मोटा जाँघिया पहनें लीक को कम करने का एक और तरीका है मोटा भागों का उपयोग करना, जिनके पास कुछ जाने की संभावना कम है। हालांकि यह इसकी सुरक्षा नहीं करता है, यह कम से कम लीक करने और अधिक रक्त को अवशोषित करने में मदद कर सकता है। बस जानते हुए कि आप मोटा पहने हुए हैं, अधिक शोषक अंडरवियर आपको अधिक आरामदायक बना सकते हैं
    • बस एक ढीला टुकड़ा न चुनें, क्योंकि यह वास्तव में आपके शोषक को रास्ते से बाहर कर देगा और दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना को बढ़ा देगा।
  • आपका पीरियड चरण 5 पर लीक होने से रोकें पेड नामक चित्र
    5
    विशेष जाँघिया पहनने पर विचार करें यदि आपके पास गहन प्रवाह और लीक के साथ समस्या है, तो आप विशेष जाँघिया खरीदने पर विचार करना चाह सकते हैं नहीं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन बदसूरत हिस्सों में आप केवल पहनते हैं, जब आप मासिक धर्म के कारण होते हैं क्योंकि आप उनके बारे में परवाह नहीं करते हैं, लेकिन तीन विशिष्ट परतों से बना एक विशेष प्रकार की जाँघिया जो लीक से रक्षा करते हैं पहला शोषक होता है, दूसरा लीक प्रूफ होता है और तीसरा कपास होता है। ये परतें सांस लेती हैं और आपको आराम देते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपके पास सबसे अच्छा संरक्षण है।
    • हालांकि इस प्रकार की जाँघिया की एक जोड़ी बहुत अधिक खर्च कर सकती है, यदि आप केवल कुछ ही जोड़े खरीदते हैं और हमेशा माहवारी के दौरान उन्हें पहनते हैं, तो निवेश इसके लायक हो सकता है।
  • भाग 2
    अतिरिक्त सावधानी बरतें

    आपका पीरियड चरण 6 पर लीक होने से रोकें पेड शीर्षक



    1
    सुनिश्चित करने के लिए आपूर्ति का एक अतिरिक्त बैग लें यदि आप माहवारी के दौरान सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो टैम्पोन, पैंटी या अतिरिक्त पैंट के साथ तैयार रहें, यदि आपको इसकी आवश्यकता है यदि आपके पास बटुआ या कोठरी में कमरा है, तो कपड़े बदलने से इसे और भी सुरक्षित बना सकते हैं। यद्यपि आप संभवत: इसका उपयोग कभी नहीं करेंगे, सिर्फ यह जानने के लिए कि यह आपको शांति से अधिक महसूस कर सकता है।
    • अगर आप आपूर्ति से बाहर निकलते हैं, तो किसी दोस्त या शिक्षक को पूछने से डरो मत। याद रखें कि हर महिला ने मासिक धर्म की स्थापना की है, और भले ही उसके दोस्तों की मदद नहीं हो पाती, वे समझ में होंगे। यदि आप पहली बार मासिक धर्म पा रहे हैं, तो उन लोगों से पूछें जो वे जानते हैं कि वे मदद कर सकते हैं।
  • आपका पीरियड चरण 7 के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड शीर्षक
    2
    जितना आप सामान्य रूप से उतना ही उतना ही बढ़ना न करें भले ही आप लगभग कुछ भी करने में सक्षम होते हैं जो सामान्य रूप से करते हैं जब आप शोषक के साथ होते हैं, पता है कि यदि आप तारों देते हैं, चारों ओर चलाते हैं, कूदते हैं या बहुत तेज चलते हैं तो आप अधिक रिसाव की संभावना रखते हैं। विशेष रूप से भारी-प्रवाह वाले दिनों के दौरान आप इस समय के दौरान कैसे चलते हैं, इसके बारे में सावधान रहें - आप अपने अवशोषित नहीं करना चाहते हैं कि आप जगह से निकल जाएं या गलत तरीके से कर्ल करें, जिससे लीक हो।
    • उस ने कहा, जिम में कक्षाएं छोड़ने की आवश्यकता महसूस न करें या पूरे दिन को कोने में बैठे भयानक लग रहा है। वास्तव में व्यायाम व्यायाम को कम करने में मदद कर सकता है!
  • आपका पीरियड चरण 8 पर लीक होने से रोकने वाले पैड शीर्षक
    3
    कपड़े पहनें जो गहरा और पराजित हो। यदि आप उन कपड़े पहनते हैं जो उन्हें कम दिखते हैं तो आप लीक के बारे में कम चिंता करेंगे। अंधेरे कपड़े स्पॉट नहीं दिखाएंगे और कम चिंता का एक स्रोत होगा। ढीले कपड़े भी उसे इस तथ्य से कम सचेत कर देगा कि वह टैम्पोन पहन रही है और आगे बढ़ने के लिए स्वतंत्र है।
    • हालांकि, मासिक धर्म के दौरान ढीले कपड़े पहनना जरूरी नहीं है, अगर आप गहरे कपड़े पहनते हैं, तो आप संभावित दुर्घटनाओं के बारे में कम चिंतित होंगे।
  • आपका पीरियड चरण 9 पर लीक होने से रोकें पेड शीर्षक
    4
    अधिक बार बाथरूम जाना यह सुनिश्चित करने का एक और तरीका है कि आपका पैड रिसाव न करें शोषक को बदलने या सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर चीज अच्छी तरह से चल रही है, बाथरूम में हर घंटे या दो पर जाएं लीक को रोकने के लिए यह एक शानदार तरीका है। आपको पता चलेगा कि जब यह शोषक बदलने और सुरक्षित और संरक्षित महसूस करने का समय है।
    • अगर आपको कक्षा में जाना है, चिंता न करें। विनम्र रहें और पूरे महीने ऐसा मत करो, और आपके शिक्षक को शायद परेशान नहीं किया जाएगा।
  • आपका पीरियड चरण 10 के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड शीर्षक
    5
    गहरे शीट या एक पुराने तौलिया पर सो जाओ यदि आप रात में रिसाव के बारे में चिंतित हैं, खासकर यदि आप किसी के घर में सोते हैं, तो आप एक पुराने कंबल या एक पुराने तौलिया पर लेट सकते हैं जो आपको ज्यादा परवाह नहीं करते। इस तरह आप शांति से सो सकते हैं, बिना अपनी चादरें अक्सर जांच कर सकते हैं
    • सोचें: सबसे खराब चीज जो हो सकती है वह चादरों में एक रिसाव होगी और किसी और को पता चल जाएगा। यह बहुत संभावना है कि एक और महिला को पता चल जाएगा, और वह पूरी तरह से समझ जाएगा कि क्या हुआ, इसलिए आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
    • यदि आपके पिता या किसी अन्य व्यक्ति ने गंदा चादरें देखे, तो वह भी समझ जाएगा। क्या हो सकता है और अच्छी तरह से सोने पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो।
  • आपका पीरियड चरण 11 के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड शीर्षक
    6
    अपने मासिक धर्म पर गर्व होना। आपको इसके बारे में शर्म महसूस नहीं करना चाहिए, समय-समय पर थोड़ी सी रिसाव होने या नहीं। अपने शरीर के इस पहलू पर गर्व महसूस करते हैं और यह जानते हैं कि यह सब कुछ है जो सभी महिलाओं को इससे निपटने की जरूरत है। जितनी जल्दी तुम स्वीकार करते हो, बेहतर। मित्रों या परिवार की महिलाओं से अपनी अवधि के बारे में बात करें और महसूस करें कि आपको शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है, क्योंकि यह बिल्कुल स्वाभाविक है।
    • बेशक, यदि आपके पास सार्वजनिक रूप से एक रिसाव है, तो यह कुछ ही मिनटों के लिए शर्मिंदा हो सकता है, लेकिन जब भी आप मासिक धर्म की हो तो डरना नहीं पड़ना चाहिए, यह सोचकर कि यह किसी भी समय रिसाव करेगा। अपने मासिक धर्म की अवधि आपको अपने जीवन को जीवित रहने से रोकना न दें।
    • यदि यह वास्तव में अवशोषक के साथ अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो देखें कि एक आंतरिक शोषक या मासिक धर्म का कप आपके लिए अधिक आरामदायक है। हालांकि आपको अब भी हर 8 घंटों में आंतरिक शोषक परिवर्तन और हर 10h कप को बदलने की ज़रूरत है, लेकिन वे रिसाव को रोकने में मदद कर सकते हैं और बाहरी शोषक के मुकाबले अधिक आरामदायक हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक रिसाव का अनुभव करते हैं, तो अपने जाँघिया को फेंक न दें इसे फिर से धो लें और इसे फिर से स्टोर करें, क्योंकि जब आप फिर से मासिक धर्म लेते हैं, तो आप उसमें और अधिक खून बहने के बारे में चिंता किए बिना सना हुआ कपड़े पहन सकते हैं।
    • यदि स्कर्ट पहना जाता है तो सम्पीडन या एलेस्टेन शॉर्ट्स पहनें।
    • यदि आप अपनी पैंट के लिए काले रंग के अलावा जींस या दूसरे रंग पहने होंगे, तो नीचे लेगिंग पहन लेंगे।
    • लंबे समय तक शर्ट पहनने से स्पॉट को छिपाने में मदद मिल सकती है।
    • यदि आपके पास रिसाव है, तो चिंता न करें। शांत रहें, अपनी आपूर्ति के साथ बाथरूम पर जाएं और सबकुछ साफ करें आप मोटा या नाइटक्लिप्स का उपयोग करके भी कोशिश कर सकते हैं
    • हमेशा कम से कम दो पैड ले लो! आपको कभी नहीं पता है कि मासिक धर्म के लिए कब
    • स्कर्ट इस अवधि में पहनने के लिए सबसे अच्छा टुकड़े नहीं हैं। जीन्स और अन्य पैंट जीरो के करीब रहते हैं, जगह में शोषक रखने के लिए।
    • मासिक धर्म को अपनी योजनाओं को बर्बाद मत करो!
    • अपने शोषक हर 3 घंटे बदलें
    • रात में अवशोषित रहने के लिए अपने पजामा के नीचे लेगिंग पहनें
    • यदि आपके पास कोई शोषक काम नहीं है, तो आप टॉयलेट पेपर का उपयोग कर सकते हैं यदि इसका प्रवाह हल्का होता है

    चेतावनी

    • अपने अवशोषण को अक्सर बदलें या जब भी आप इसे लगभग "पूर्ण" पाते हैं गंदे अवशोषण का उपयोग स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकता है, न कि लीक का उल्लेख करना। यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे हर 6 घंटे बदल दें अगर आपका प्रवाह हल्का या नियमित हो या हर 3 घंटे अगर तीव्र हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com