IhsAdke.com

माहवारी के दौरान बिस्तर पर दाग से कैसे बचें

क्या आपकी चादरें में आपकी अवधि से रक्त के दाग में परेशानी थी? क्या आपने दाग धोने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ? खैर, अब कोई चिंता नहीं है, ये युक्तियां आपकी शीट और पजामा को बचाएगी।

चरणों

  1. 1
    अपने मासिक धर्म चक्र को जानें यदि आपका चक्र अब भी स्थिर नहीं है, तो उस महीने का समय पता है जिसमें आपकी अवधि सामान्यतः होती है (शुरुआत में, मध्य या अंत)।
  2. 2
    मासिक धर्म की अवधि के लिए उचित जाँघिया पहनें हालांकि ब्राज़ील में अभी तक इतना सामान्य नहीं है, ये जाँघिया रिसाव विरोधी हैं और सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े और चादरें दाग न हों। अधिक से अधिक सुरक्षा के लिए, बॉक्सर मॉडल का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से, रात के समय के अवशोषण का उपयोग करें, जो सामान्य शोषक से बड़े होते हैं, और रात भर चलने से शोषक को रोकने के लिए तंग पैंट हैं।
  3. 3
    एक कप कलेक्टर
    एक कप कलेक्टर का उपयोग करें
    हालांकि ब्राजील में अभी तक अच्छी तरह से जाना जाता नहीं है, वे आंतरिक रूप से ओ.बी. की तरह इस्तेमाल करते हैं, हालांकि, वे स्वस्थ हैं और 12 घंटे (रात में भी) के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। वे सामान्य शोषक और शोषक से अधिक प्रवाह रखते हैं, और रिसाव को रोकने के लिए एक हल्का चूषण है।
  4. 4
    कपड़ा अवशोषक
    कपड़े शोषक की कोशिश करो
    आप घर पर भी अपना कर सकते हैं वे नियमित अवशोषक से अधिक आरामदायक हो सकते हैं और पैंटी पर बेहतर तय कर सकते हैं। लाभ यह है कि, यदि आवश्यक हो, तो आप अतिरिक्त परतें रख सकते हैं और लीक से बचने के लिए उन्हें बेहतर स्थान दे सकते हैं। कई महिलाओं को इस तरह के अवशोषित असुविधाजनक और अस्वस्थ पदार्थ मिलते हैं, लेकिन अगर आपको समस्याएं आ रही हैं, तो आप उन्हें वैकल्पिक विकल्प के रूप में देख सकते हैं।
  5. 5
    फ्लैप्स के साथ दो रात के नैपकिन लें और उन्हें ओवरलैप करें, आगे में एक और दूसरे के साथ थोड़ा और आगे। यह आपकी सुरक्षा को और बढ़ा देगा। यदि आवश्यक हो, तो मध्य में एक तिहाई जोड़ें।
  6. 6



    एक तौलिया खोजें, जो कि कोई और नहीं करता है और कोई और नहीं है। इसे अपने गद्दे पर रखो जब आप बिस्तर पर चले जाते हैं, तो तौलिया पर लेट जाओ, ताकि रिसाव हो, यह दाग हो जाएगा, लेकिन आप चादरें या बिस्तर को नहीं सोखेंगे कुछ लोग केवल महीने के इस समय के दौरान उपयोग करने के लिए नरम कंबल पसंद करते हैं। कुछ लोग खुद को कंबल में लपेटते हैं, जब वे बिस्तर से उठते हैं ताकि वे चीजों को गंदे होने से बचें, जब तक वे दिन के लिए धोए और सुरक्षा नहीं रख पाते।
  7. 7
    कुछ टॉयलेट पेपर लंबाई लपेटें और सावधानी से अपने नितंबों के बीच रखें। जैसे ही आप सुबह उठते हैं, जैसे ही इसे निकालें
  8. 8
    वॉटरप्रूफ शीट खरीदें उन्हें इस्तेमाल करने के लिए आपको शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है। रिसाव के मामले में, आपका गद्दे सुरक्षित हो जाएगा और आप अप्रिय गंध और दाग से बचना होगा।
  9. 9
    यदि कुछ और काम नहीं करता है, तो गैस्ट्रिक डायपर खरीदने का प्रयास करें
  10. 10
    जाँघिया की दूसरी जोड़ी लें और इसे पहले एक पर रखो।
  11. 11
    शोषक अपने जाँघिया के मोर्चे के करीब रखो और अपने पेट पर सो जाओ।
  12. 12
    आराम से सो जाओ और इन विधियों के साथ आपको बिस्तर के धब्बे के साथ कोई और समस्या नहीं होगी।

युक्तियाँ

  • यहां तक ​​कि अगर आपको रिसाव के साथ समस्याएं हैं, तो ठीक है। पुरानी चादरें का प्रयोग करें जब आपकी मासिक धर्म की अवधि या सस्ता पैंटी और पजामा खरीद लें। इस तरह, लीक महत्वपूर्ण नहीं होंगे क्योंकि इन भागों का उपयोग केवल महीने के इस समय के दौरान किया जाएगा।
  • स्वच्छ पागल हैं जो कि किसी पालतू जानवर पर खरीदा जा सकता है। वे आमतौर पर फर्श पर उपयोग किया जाता है ताकि पालतू घर पर गंदे बिना उन्हें पेशाब कर सके। उनके ऊपर एक अवशोषित परत और एक प्लास्टिक नीचे है। आप अपनी चादरें और गद्दे की रक्षा के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • यदि आपके पास अब भी आपकी चादरें या कपड़े पर खून का दाग है, तो उन्हें ठंडे पानी में तुरंत धो लें (गर्म पानी दाग ​​ठीक कर देगा)। दूध में चादरें या कपड़े भिगोते हुए दाग को कम या कम करने में मदद मिलेगी। पानी में नमक जोड़ने से भी मदद मिल सकती है
  • आपकी चादरें या कपड़ों पर सूखने वाले दागों के लिए, क्षेत्र पर थोड़ा हाइड्रोजन पेरोक्साइड पार करने का प्रयास करें। ऑक्सीजनयुक्त पानी से विरंजन का कारण हो सकता है, इसलिए अगर आइटम में एक गहरे रंग का रंग है, तो आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड के प्रत्येक भाग में लगभग 2 भागों में उत्पाद को पतला कर सकते हैं।
  • गहरे रंग की चादरें, जाँघिया, और नाइटवियर चुनें।
  • यदि समस्या यह है कि आप संघर्ष करते हैं और रात भर में बहुत कुछ घूमते हैं, जिससे अवशोषित होने के कारण, निष्पक्ष जिम शॉर्ट्स का उपयोग करने की कोशिश करें वे अपने जाँघिया और जगह में शोषक रखेंगे
  • हालांकि पैरों के फैलने के साथ सोते हुए अधिक आरामदायक है, यह शोषक को स्थानांतरित करने के कारण हो सकता है। अपने पैरों को एक साथ रखते हुए लीक को रोकने में मदद मिलेगी।

चेतावनी

  • एक तीव्र माहवारी जो रात में रिसाव के परिणामस्वरूप अन्य स्त्रीरोग संबंधी बीमारियों का संकेत हो सकती है जैसे एंडोमेट्रियोसिस या फाइब्रॉएड, जो गर्भाशय में सौम्य ट्यूमर हैं। इस प्रवाह का मतलब यह भी हो सकता है कि आपका लोहे का स्तर स्वस्थ स्तर से नीचे है, इसलिए चेकअप करने के लिए अपने डॉक्टर से एक नियुक्ति करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com