IhsAdke.com

मासिक धर्म गंध से निपटना

किसी भी शरीर की गंध उन लोगों के लिए समस्याग्रस्त है जो अन्य लोगों के बीच होना चाहिए। हालांकि, कई महिलाओं के लिए मासिक धर्म की गंध एक और अधिक परेशान और शर्मनाक समस्या हो सकती है यहां तक ​​कि अगर थोड़ी सी पूरी तरह से सामान्य है (चूंकि रक्त के लोहे हैं), पी संतुलन या योनि के बैक्टीरिया के वातावरण के बाधा के कारण गंध को कम करना संभव है। अपने शरीर के पास सही उत्पादों का चयन करते समय उचित स्वच्छता बनाए रखने और माहवारी के लिए तैयारी, यह समग्र मासिक धर्म गंध को कम करना संभव है।

चरणों

विधि 1
अंतरंग उत्पाद चुनना

नाम का चित्र सही मासिक धर्म के आकार के आकार का चरण 10 चुनें
1
मासिक धर्म कलेक्टर का उपयोग करें यदि आप आंतरिक या बाहरी शोषक के आदी हो, तो आपको मासिक धर्म तकिया से आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह गंध की कमी के साथ जुड़ा हुआ है फार्मेसियों और कॉस्मेटिक दुकानों में मासिक धर्म कलेक्टरों को ढूंढना संभव है। गंध को कम करने के अलावा, कलेक्टर आपको पैसे बचाएंगे और डिस्पोजेबल शोषक के मुकाबले हरियाली करेंगे।
  • मासिक धर्म कलेक्टर का उपयोग करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप आईयूडी का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि यह रस्सियों को स्थानांतरित कर सकता है
  • मैनीफोल्ड हर 12 घंटों को साफ करें या जब आपको पता चलता है कि यह पूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 3
    2
    शोषक अक्सर बार-बार बदलें माहवारी के दौरान गंध का कारण बैक्टीरिया या रोगजनक जीवों का विकास होता है, जब रक्त एक लंबे समय के लिए स्थिर रहता है। शोषक estagnação.Nos दिनों कमजोर प्रवाह से बचने के लिए हर चार से छह घंटे की जगह, उच्च प्रवाह के बाद से, आठ के बजाय 10 absorventes- में केवल एक या दो दिन पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक खमीर संक्रमण रोकें चरण 4
    3
    सुगंधित शोषक से बचें इन उत्पादों के सुगंध, योनि पीएच को असंतुलित कर सकते हैं, जिससे हानिकारक जीवाणुओं की वृद्धि बढ़ती है जो गंध का कारण बनती है। सुगंधित उत्पादों को भी, इस तरह के पुन: प्रयोज्य कपास के रूप में सुगंध और कुछ, बिना संक्रमण vaginais.Há कई उत्पादों का खतरा बढ़ सकता जहरीले पदार्थ डिस्पोजेबल शोषक आमतौर पर है से बचने के लिए, लेकिन वहाँ कुछ हानिकारक रसायनों की जरूरत नहीं है कि, और बाजार में पाया जा सकता हैं प्राकृतिक उत्पादों का
  • विधि 2
    उचित स्वच्छता बनाए रखना

    एक Intravaginal अल्ट्रासाउंड चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    रोजाना एक शॉवर ले लो मजबूत सुगंध या साबुन से बचें, क्योंकि वे योनि में जलन पैदा कर सकते हैं। जननांग क्षेत्र को धोने के लिए हल्के साबुन और हाथों का उपयोग करें। इससे क्षेत्र में पसीना आना भी कम होगा, जिससे मासिक धर्म की गंध बढ़ सकती है। अधिक तीव्र प्रवाह के दिनों में, एक से अधिक शॉवर लेने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
  • एंटीबायोटिक दवाओं से खमीर संक्रमण को रोकने के शीर्षक से चित्र चरण 10
    2
    अंदर धो न लें यह योनि में प्राकृतिक बैक्टीरिया का संतुलन बिगड़ता है। आंतरिक lavage भी विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि कवक संक्रमण, श्रोणि संबंधी सूजन और गर्भावस्था के दौरान समस्याओं के साथ जुड़ा हुआ है। सामान्य स्नान और अवशोषण या सिंक के निरंतर आदान-प्रदान, खराब गंध को कम कर देंगे।
  • एंटीबायोटिक दवाओं से खमीर संक्रमण रोकें शीर्षक 11 चित्र
    3



    सुगंध के साथ उत्पादों से बचें वे योनि में परेशानी पैदा कर सकते हैं और जीवाणु असंतुलन को जन्म देते हैं। इसमें स्त्री पोंछे और दुर्गंधहारक स्प्रे शामिल हैं संक्रमण के विरुद्ध वे प्राकृतिक योनि सुरक्षा को भी कम कर सकते हैं। चूंकि बैक्टीरिया आमतौर पर मासिक धर्म के कारण होता है, इसलिए इन उत्पादों से बचने महत्वपूर्ण है। यदि आप इत्र का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे कलाई या गर्दन पर उपयोग करें, क्योंकि ये स्थान समान जोखिमों की पेशकश नहीं करते हैं।
  • एक स्वस्थ योनि चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि डॉक्टर गंध निरंतर है या असामान्य निर्वहन (हरा या हरा) के साथ एक डॉक्टर को देखें लगातार या असामान्य गंध या निर्वहन की उपस्थिति एसटीडी या अन्य संक्रमणों की आवश्यकता है कि ध्यान médica.Mas एहसास एक प्राकृतिक योनि गंध सामान्य है वहाँ है और चिकित्सा उपचार की जरूरत नहीं है कि संकेत हो सकता है। आम तौर पर, योनि गंध खराब या सामान्य से अलग है, तो एक डॉक्टर की तलाश करना आवश्यक है।
  • विधि 3
    अपनी मासिक धर्म की अवधि अग्रिम में नियोजित करें

    योनि गंध के फास्ट चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    अतिरिक्त जाँघिया ले लो यहां तक ​​कि अगर हम हमेशा एक आपातकाल के लिए तैयार रहना चाहते हैं, तो हम कभी-कभी भूल जाते हैं कि यहां तक ​​कि सबसे अच्छे अवशोषण भी आपके पैंटी या कपड़ों को लीक कर सकते हैं और सोख सकते हैं। सबसे तीव्र प्रवाह के दिनों के दौरान, जाँघिया की एक जोड़ी और कपड़े का आदान-प्रदान करें।
  • एक खमीर संक्रमण चरण 14 के साथ शीर्षक वाले चित्र
    2
    सूती जाँघिया पहनें यह ऊतक योनि को हवा के बड़े प्रवाह को प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह मासिक धर्म के दौरान सूखने में मदद करता है सिंथेटिक कपड़े नमी को फँसाने, जिससे बैक्टीरिया की वृद्धि होती है।
  • चित्र शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 6
    3
    ढीले कपड़ों पहनें ऐसा करने से योनि को सांस लेने की अनुमति मिलती है, जो पसीने की मात्रा में कमी करने में भी मदद करता है। ढीला कपड़े पहनें भी अधिक आरामदायक अगर आप दर्द menstruais.Por उदाहरण के लिए, उपयोग पैंटालून, विस्तृत स्कर्ट या तंग जींस के बजाय शॉर्ट्स है होना करने के लिए आप में मदद करता है, airier योनि क्षेत्र छोड़ देता है।
  • एक स्वस्थ योनि चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    देखो कि तुम क्या खाओ कुछ खाद्य पदार्थ जैसे लहसुन, ब्रोकोली या नीले पनीर योनि गंध को बढ़ा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे सीधे मासिक धर्म संबंधी odors से संबंधित नहीं हैं, तो निश्चित रूप से आम योनि गंध को बढ़ाने के लिए अच्छा नहीं होगा। सभी भोजन को एक बार में काटने की कोशिश करें और उन्हें थोड़ा सा जोड़कर देखें, यह देखने के लिए कि कौन जिम्मेदार है।
  • युक्तियाँ

    • अतिरिक्त सामान, जाँघिया, प्लास्टिक की थैलों के साथ एक बैग को इकट्ठा करें जिसे इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों या आप की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप बाह्य शोषक का उपयोग कर रहे हैं और लीक से डरते हैं, तो एक दैनिक रक्षक एक साथ का उपयोग करें।
    • आपातकाल के लिए अतिरिक्त जाँघिया लें
    • जननांग क्षेत्र को धुलाई करते समय मजबूत सुगंध या साबुन का उपयोग करने से बचें।

    चेतावनी

    • यदि आप योनि गंध में अचानक परिवर्तन देखते हैं तो एक चिकित्सक को बुलाएं। ऊपर वर्णित चरणों केवल मासिक धर्म की गंध के लिए हैं
    • यदि आप अपने मासिक धर्म चक्र में अचानक परिवर्तन देखते हैं, तो एक डॉक्टर से मिलने जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com