IhsAdke.com

एक मासिक धर्म पकड़ने का उपयोग कैसे करें

पर्यावरण पर हमारी जीवनशैली के प्रभावों के बारे में लोकप्रिय ज्ञान बढ़ाने के साथ, माहवारी लेनेवाले आम शोषक (बाह्य और आंतरिक दोनों) के विकल्प के रूप में उभरे हैं। कई लोग यह नहीं जानते कि मासिक धर्म पैड स्वास्थ्य, स्वच्छता, आराम और आत्मविश्वास के लिए भी बहुत लाभप्रद हैं।

एक कलेक्टर एक शोषक के रूप में यह अवशोषित के बजाय मासिक धर्म तरल पदार्थ एकत्र करता है, और साफ किया और पुन: उपयोग किया जा सकता है और दस वर्षों के लिए पिछले कर सकते हैं। कलेक्टरों औसत पर कम लीक और उपयोग करने के लिए बहुत सहज हैं। इसके अलावा, वे डिस्पोजेबल शोषक से स्वास्थ्य जोखिम पैदा करने में कम खतरा प्रस्तुत करते हैं, के बाद से वहाँ है कोई ज्ञात एसटीसी जोखिम (विषाक्त आघात सिंड्रोम), वे योनि संक्रमण का कारण और कोई रसायन या इस तरह के डाइअॉॉक्सिन के रूप में जहरीले पदार्थ शामिल नहीं है । पुन: प्रयोज्य कलेक्टरों वे 1930 के दशक के बाद से मौजूद हैं और एक नरम सिलिकॉन और चिकित्सा उपयोग, रबर या थर्माप्लास्टिक elastomer से बने होते हैं के रूप में। मासिक धर्म कलेक्टर का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए जारी रखें।

चरणों

मासिक धर्म कप चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
निर्देशों को पढ़ें जो आपके मैनिफोल्ड के साथ आते हैं। उन पुस्तिकाओं को भी पढ़ें जो साथ में आते हैं जब तक कि आप आराम से चलते रहें।
  • मासिक धर्म कप चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बाथरूम की गोपनीयता में पहली बार सिंक डालने का प्रयास करें। अधिकांश उपयोगकर्ता पहले इसे ठीक से नहीं प्राप्त कर सकते, इसलिए यह सार्वजनिक टॉयलेट का उपयोग करने से बहुत बेहतर है इसके अलावा, हालांकि यह प्रयास करने के लिए आकर्षक है पहली बार है जब आप मासिक धर्म के दौरान नहीं कर रहे हैं, यह मासिक धर्म योनि क्षेत्र के दौरान क्योंकि अनुशंसित नहीं है और अधिक चिकनाई है और अपने गर्भाशय ग्रीवा एक अलग स्थिति में हो सकता है। तो पहली बार, अपनी अवधि के दौरान उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • मासिक धर्म कप चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने कलेक्टर को मोड़ने के कई तरीके जानें। निर्देशों में दिखाए गए एक सी सी फॉर्मेट में कई महिलाओं के लिए सर्वोत्तम तकनीक नहीं है। जब आप इस गुना का उपयोग करते हैं, तो अधिकांश सिंक शुरुआत में है इसे गुना करने का दूसरा तरीका "पंच-डाउन" है (कई महिलाएं इसे पसंद करती हैं) इस तरह गुना करने के लिए, कलेक्टर के किनारे पर अपनी अंगुली रखें और इसे कटोरे में डाल दें
  • मासिक धर्म कप चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    साबुन के साथ अपने हाथ को अच्छी तरह से धोएं और कलेक्टर को कुल्ला करने के लिए किसी भी गंदगी को हटा दें। यदि आप कलेक्टर पर थोड़ा सा साबुन का उपयोग करना चाहते हैं, तो अच्छी तरह कुल्ला, योनि नहर में साबुन से संक्रमण हो सकता है।
  • मासिक धर्म कप चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आराम से रहें और अपने पैल्विक मांसपेशियों को तनाव में न डालें यदि आप करते हैं, तो प्रक्रिया समाप्त हो सकती है दर्दनाक और यह कई गुना जोड़ना मुश्किल होगा। श्रोणि की मांसपेशियों को आप पेशाब शुरू करने और रोकने के लिए उपयोग करते हैं। अपनी मांसपेशियों को थोड़ी चक्कर लगाकर अभ्यास करें (केगल व्यायाम) ताकि आप कलेक्टर को लगाने के समय उन्हें आराम कर सकें। धीरज रखो - पहली बार सबसे मुश्किल है, हमेशा, इसलिए अगर हार न दें तो पहले हार न दें - लेकिन अगर आप निराश हो जाएं तो कम ब्रेक करें
  • मासिक धर्म कप चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक का चित्र
    6
    एक आरामदायक स्थिति में रहें आप कलेक्टर दर्ज करने के लिए है, जबकि बाथरूम में आप पानी में बैठना कर सकते हैं खड़े होकर एक पैर ऊपर अपने घुटनों और पैर फैलाने के साथ फर्श पर शौचालय या स्नान-टब या झूठ पर रख सकते हैं की कोशिश कर सकते हैं।
  • मासिक धर्म कप चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने गर्भाशय ग्रीवा (या ग्रीवा) का पता लगाएं। योनि में एक उंगली डालें और अपने गर्भाशय ग्रीवा के लिए देखो, जो नाक की नोक के समान है। यह बीच में एक डिप्पल के साथ एक छोटी सी गेंद है गर्भाशय ग्रीवा की ओर कलेक्टर को देखकर मदद मिलेगी। इस प्रकार, आप गलती से कलेक्टर को नहीं मारा, या गर्दन के साथ उस पर जगह लेते हैं। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो इसका मतलब है कि तुम्हारा बहुत उच्च है, इसलिए आपको इसकी चिंता नहीं है।
    • यदि आप नहीं चुनते हैं, तो काठों में कई गुना देखें।
  • मासिक धर्म कप चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8



    कई गुना डालें। इसे एक हाथ (केबल नीचे) से मोड़ो योनि होंठ अलग करें और दूसरी ओर अपनी योनि के खोलने का पता लगाएं। अब, पैल्विक हड्डी की ओर 45 डिग्री कोण पर मुड़ा हुआ सिंक डालें, सीधे नहीं। कलेक्टर शायद खुलेगा। जब तक आप आरामदायक न हों तब तक धक्का रखें आपके शरीर के आधार पर, कलेक्टर उच्च या निम्न दिखेगा
  • मासिक धर्म कप चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    सुनिश्चित करें कि मैनिफोल्ड पूरी तरह से खुला है। इसके आधार को महसूस करें, जिसे गोल या अंडाकार होना चाहिए। (कलेक्टर आपके शरीर के आकार के आधार पर पूरी तरह से खुला नहीं हो सकता।) यदि यह पूरी तरह से खुला नहीं है, तो आप इसे मैन्युअल रूप से खोलने का प्रयास कर सकते हैं। कुछ केलगल के संकुचन करने की कोशिश करें या आधार पर केबल को पकड़कर कलेक्टर को सर्कल में घुमाएं। आप एक उंगली डालने और योनि की दीवार को "रास्ता साफ" करने के लिए धक्का दे सकते हैं ताकि हवा से गुजरता हो और कलेक्टर को भर दिया जाए। इस आकृति में बताई गई तुलना में आपको अपने गर्भाशय के करीब कप के साथ अधिक सहज महसूस हो सकता है। जब यह जगह में है, तो आप इसे धीरे नीचे खींच (कि क्या छेद की सेवा है) यह सुनिश्चित करें कि वैक्यूम बनाया गया था चाहिए - यह क्या जगह में कलेक्टर रहता है का हिस्सा है।
  • मासिक धर्म कप चरण 10 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    12 बजे तक रुको। यदि आपका प्रवाह भारी है, तो आप इसे अधिक बार खाली करना होगा, क्योंकि बारह घंटे अनुशंसित अधिकतम है। मैनिफोल्ड का उपयोग करने के लिए पहली बार, आपको यह पता लगाने में कुछ समय आना होगा कि आपको इसे कितना समय खाली करना होगा, यह रिसाव नहीं है। एक विचार एक शोषक का उपयोग करना है, यह सुनिश्चित करना। यदि आप पुन: प्रयोज्य अवशोषण का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो एक कपड़ा एक अच्छा विकल्प है।
  • मासिक धर्म कप चरण 11 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    मैनिफ़ोल्ड निकालें अपनी मांसपेशियों के साथ इसे कम करने तक कोशिश करें, जब तक यह कम नहीं हो जाता है और आप इसे रॉड तक पहुंचा सकते हैं। कलेक्टर बग़ल में नीचे और नीचे हिलाओ। आधार पर अधिक मजबूती से लो, न सिर्फ छड़ी, और खींचते रहो। आपकी उंगलियों के बीच का आधार पकड़ना, जैसे कि आप बन्द कर रहे थे, वैक्यूम से छुटकारा पाने में मदद करता है और कलेक्टर को हटाने के लिए आसान बना देता है जब आप योनि के उद्घाटन तक पहुंच जाते हैं, तो कचरा को अपने मुंह से पकड़कर कम करने के लिए दबाएं। यदि कलेक्टर के किनारे को इसे आसानी से हटाने के लिए बहुत चौड़ा है, तो इसे बाहर निकालने से पहले ऊपर बताए गए तरीकों में से एक में गुना करें यदि आप शौचालय से कलेक्टर ले रहे हैं, तो आप सामग्री को "स्पिलिंग" को पीछे से छोड़ सकते हैं जैसे कि आप इसे हटा देते हैं। गुरुत्वाकर्षण पथ से अपना हाथ रखें।
  • मेस्स्रास्ट्रल कप चरण 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    सिंक की सामग्री शौचालय के कटोरे में या सिंक में डालें। कलेक्टर को पानी से कुल्ला और शायद कुछ गैरसुनोपित, गैर-जीवाणुरोधी साबुन। सक्शन छेद को साफ करने के लिए, सिंक में पानी चलाने के तहत छेद के साथ सिंक की बारी। आप सिंक को पानी से भी भर सकते हैं, अपने हाथों से उद्घाटन को कवर कर सकते हैं और "निचोड़" कर सकते हैं ताकि पानी छेद को साफ कर देगा (सामने खड़े न हों!)। यदि यह बहुत फिसलन है और इसे फिर से डालें तो सिंक सूखें
  • मासिक धर्म कप चरण 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    13
    जानें कैसे सिंक साफ करने के लिए आप इसे उबाल कर सकते हैं, गोलियों का उपयोग करने के लिए बाँझ सकते हैं, इसे शराब से साफ कर सकते हैं या दूसरी विधि चुन सकते हैं।
  • मेनस्ट्रायल कप चरण 14 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    14
    याद रखें कि मासिक धर्म कलेक्टर का उपयोग करने के लिए इसका इस्तेमाल करने में थोड़ी देर लग सकती है आपको आवश्यक समय ले लो यह जानने के लिए सामान्य अवधि है कि इसका उपयोग कैसे करना है तीन से चार चक्र हैं और अगर उस समय के बाद आपको पता चल जाएगा कि यह आपके लिए नहीं है, कोई समस्या नहीं है। यदि आप अभी भी पुन: प्रयोज्य उत्पादों को मासिक धर्म एकत्र करने के लिए चाहते हैं, तो आप कपड़े शोषक या समुद्र के स्पंज की कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मासिक धर्म कलेक्टर, जैसा कि नाम कहते हैं, रक्त को अवशोषित नहीं करते हैं लेकिन इसे इकट्ठा करते हैं। इसलिए, उन्हें कम बार कम किया जा सकता है
    • कुछ महिलाओं को इससे पहले कि यह एक छोटे से स्नेहक के उपयोग के लिए उपयोग करना आसान हो जाता है यदि आप इस विधि को पसंद करते हैं, तो आप पर स्नेहक गुजरते हैं और कई गुना पर नहीं, या यह बहुत फिसलन और सम्मिलित करना मुश्किल होगा। केवल पानी आधारित स्नेहक का प्रयोग करें
    • मासिक धर्म पकड़ने वाले खेल और शारीरिक गतिविधियों जैसे तैराकी या योग में उपयोग करने में बहुत सहज हैं सुनिश्चित करें कि कई गुना अच्छी तरह से सम्मिलित है और मुहरबंद और गतिविधि से पहले खाली है। तैराकी के बाद सिंक में आपको कुछ पानी मिल सकता है, लेकिन चिंता न करें, यह सामान्य है।
    • यदि आप गर्भनिरोधक के रूप में डायाफ्राम का उपयोग करते हैं, तो यह मासिक धर्म कलेक्टर जैसे भागों में काम कर सकता है! हालांकि, अपने डायाफ्राम के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए, आपको यह केवल तभी करना चाहिए, अगर यह रबर के बजाय सिलिकॉन से बना है।
    • शौचालय के साथ सिंक वाले सार्वजनिक शौचालय आपके सिंक खाली करने के लिए महान हैं यदि आप घर पर नहीं हैं शौचालयों में जहां सिंक संलग्न नहीं है, बैग में कुछ नम पोंछे और पानी की एक बोतल, सिंक कुल्ला या टॉयलेट पेपर का उपयोग करें। कोई भी समस्या नहीं है, बस, सामग्री को फूलदान में डालें और इसे फिर से डालें।
    • यदि आप चाहें, तो आप अपने मासिक धर्म के द्रव को जार में स्टोर कर सकते हैं और अपने पौधों की मदद कर सकते हैं। मासिक धर्म के द्रव पोषक तत्वों से भरे हुए हैं और विभिन्न प्रकारों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जिनमें पानी में पतला और अपने पौधों और बगीचों के लिए ऊर्जावान उर्वरक के रूप में काम करना शामिल है।
    • यदि आप कुंवारी हैं, तो हो सकता है कि योनि का उद्घाटन, और अधिक विशेष रूप से त्वचा का एक छोटा टुकड़ा जिसे हेमन कहा जाता है, कलेक्टर को समायोजित करने के लिए खोलना इतना आसान नहीं है यदि यह मामला है, तो आप योनि नहर को एक हफ्ते तक चौड़ा कर सकते हैं या अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं। एक या दो से शुरू करो और तीन से बढ़ो, क्योंकि आपके शरीर की अनुमति है। यह महिला शरीर रचना आरेखों को देखने और आपके शरीर का पता लगाने में मदद कर सकता है। कई मायनों में कई गुना गुना करने की कोशिश करें क्योंकि इससे दीवारों को अधिक टिकाऊ बना देता है, जिससे सम्मिलन आसान हो जाता है। सिंक को धीरे-धीरे सम्मिलित करने का प्रयास करें, इसलिए यह चोट लगी और चोट लगी, आराम करने की कोशिश करें आप हमेशा रोक सकते हैं और बाद में पुनः प्रयास कर सकते हैं। जब आप इसे हटा रहे हैं, फिर से आराम करने और रोगी रहना याद रखें। नम्र रहें, इसलिए आप हेमेन को तोड़ नहीं सकते।
    • हाल ही के एक अध्ययन में यह दिखाया गया है कि सामान्य में शोषक से 50% कम मासिक धर्म के ब्लिडेर्स होते हैं, इसलिए इस तर्क को एक कलेक्टर का उपयोग करने से रोकें नहीं। हालांकि, यदि आपका कलेक्टर लीक है, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि ऐसा क्यों हो सकता है:
      • कप भरा है. यह हल करने के लिए सबसे आसान समस्या हो सकती है। यदि आपका कलेक्टर लीक हो जाता है, और जब आप इसे लेते हैं तो लगभग पूर्ण होता है, जिसका अर्थ है कि यह पहले से ही तरल पदार्थ से भरा हुआ है और बह निकला है। बस इसे और अधिक बार बदलें। अगर आप चाहते हैं कि आप अधिक बार व्यापार कर रहे हैं, तो एक बड़ी क्षमता संग्राहक खरीदने की कोशिश करें
      • कई गुना पूरी तरह से नहीं खोल रहा है. संभवत: आपको कई रिसाव की समस्याएं होंगी, अगर ऐसा मामला है। यह कलेक्टर कप के कारण होता है जिससे सम्मिलन के बाद पूरी तरह से न खोलें। अपनी उंगलियों के साथ, कलेक्टर के आधार को महसूस करें और महसूस करें कि यह अंडाकार है। यदि यह पूरी तरह से खुला नहीं है, तो आप उसे मैन्युअल रूप से खोलने का प्रयास कर सकते हैं। कुछ केलगल के संकुचन करने की कोशिश करें या आधार पर केबल को पकड़कर कलेक्टर को सर्कल में घुमाएं। आप एक उंगली डालने और योनि की दीवार को "रास्ता साफ" करने के लिए धक्का दे सकते हैं ताकि हवा से गुजरता हो और कलेक्टर को भर दिया जाए। इसे अलग-अलग तरीकों से बांटने की भी कोशिश करें।
      • आपका गर्भाशय ग्रीवा कप में जगह ले रहा है। यह तब होता है जब रिसाव होता है, लेकिन कई गुना छोड़ने के समय, यह केवल आधा तरल पदार्थ है इस समस्या को हल करने के लिए, कलेक्टर सामान्य से कम होने दें, लेकिन फिर भी आरामदायक हो। यदि यह समस्या का समाधान नहीं करता है, तो आपको क्षमता का लाभ लेने के लिए एक छोटे से कई गुना खरीदना पड़ सकता है।
      • अवशिष्ट रक्त: यदि आपके पास थोड़ा रिसाव होता है तो ऐसा होता है यह हो सकता है कि कलेक्टर आदान-प्रदान के बाद भी गर्भाशय की दीवारों में कुछ खून है और वह खून नीचे जाकर अपने अंडरवियर में रह जाएगा। आप कलेक्टर को निकालने के बाद इसे अधिक सावधानी के साथ साफ़ करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह उस दूर तक नहीं जा सकता है चूंकि थोड़ा लीक तरल है, एक पुन: प्रयोज्य कपड़े शोषक संदेश को संभाल सकता है और इसे साफ रख सकता है।
      • छवि का शीर्षक Zagleboko_825.jpg
        आप गर्दन के ऊपर कलेक्टर को लगा रहे हैं। अगर आपको कलेक्टर पर लगाए जाने के समय एक बहुत ही प्यास लग रहा है और फिर बहुत अधिक लीक हो रहा है, तो संभव है कि आपने गर्भाशय ग्रीवा की सीमा को पार कर लिया हो। गर्भाशय ग्रीवा बहुत नाजुक और संवेदनशील है, इसलिए यदि कलेक्टर आपको फैलाएंगे, तो आपको दर्द महसूस होगा। इस मुद्दे को हल करने के लिए, आपको सिंक को कम छोड़ना होगा। कलेक्टर को सम्मिलित करने से पहले, अपनी उंगलियों से भी अपने गर्दन को देखो, इसलिए आपको यह पता चल गया है कि आप कितनी दूर जा सकते हैं याद रखें कि मासिक धर्म के दिन के आधार पर आपके गर्दन को बदलता है, इसलिए विचार कलेक्टर को पुनर्जीवित करने से पहले प्रत्येक समय की जांच करना है।
      • आप गर्दन के विपरीत दिशा में कलेक्टर को दे रहे हैं। आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपका शरीर आपके शरीर में कहाँ है यदि ऐसा होता है, तो आप शायद गर्भाशय ग्रीवा को देखने के बजाय योनि की दीवार पर कलेक्टर को लक्षित कर रहे हैं। अपने गर्भाशय ग्रीवा के उस स्थान और उस कोण पर ध्यान दें जिस पर संग्राहक डाला जाना चाहिए।
    • इसके बजाय 3923 तस्वीर
      यदि एक पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म clogger आप परेशान है, आप के रूप में अच्छी तरह से डिस्पोजेबल विकल्प हैं आप के पास बड़ी फार्मेसियों के साथ जांच करें वे एक अंगूठी और एक प्लास्टिक के sachet से बना रहे हैं और डायाफ्राम के रूप में डाला जाता है।

    चेतावनी

    • किसी मित्र द्वारा निराश मत बनो, मासिक धर्म कलेक्टर के विचार से निराश हो। कुछ लोग इस अवधारणा के लिए खुले होंगे और कुछ उनके दिमाग को बंद कर देंगे। इस विषय को पेश करने का एक अच्छा तरीका है: "क्या आपने मासिक धर्म में ऐंठन के बारे में सुना है?" तो आप अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया का अध्ययन कर सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि आप इसके बारे में बात करना जारी रखना चाहते हैं और अपना अनुभव साझा कर सकते हैं या नहीं।
    • अपने अंदर कैचर को मत भूलना। इसे कम करें और इसे प्रत्येक 12 घंटे में अधिक से अधिक कुल्ला दें। अगर आप इसे लंबे समय तक भूल जाते हैं, तो आप संक्रमण का जोखिम उठाते हैं। मासिक धर्म कलेक्टरों द्वारा अनुशंसित उपयोग के कारण एसटीसी (विषाक्त शॉक सिंड्रोम) की रिपोर्टें हैं यदि आप सीटीएस के कोई भी लक्षण देखते हैं, तो डॉक्टर को जाएं।
    • मासिक धर्म cloggers और गर्भनिरोधक विधि के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए और संभोग से पहले हटा दिया जाना चाहिए। हालांकि, मासिक धर्म डिस्पोजेबल कलेक्टरों का संभोग के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन गर्भनिरोधक विधि के रूप में नहीं।
    • अधिक तीव्र प्रवाह के दिनों में, एक पूर्ण कलेक्टर रिसाव कर सकता है- एक शोषक का उपयोग करने के लिए और अधिक बार गिलास को खाली करने के लिए।
    • ध्यान रखें कि हटाने के समय कलेक्टर के मुंह को ऊपर उठाना है ताकि कोई स्पिलज न हो।
    • छवि शीर्षक Szyjkazwisajca_56.jpg
      छवि का शीर्षक Dobry_317.jpg
      आंकड़ों की तरह अपने कलेक्टर को छोड़ने के बारे में चिंता न करें। क्या मायने रखता है कि यह लीक नहीं है और यह आपके लिए सहज है (आप इसे महसूस नहीं करना चाहिए)। आपके शरीर के आकार और आपके गर्दन के स्थान पर निर्भर करते हुए, कलेक्टर उच्च या निम्न होगा और, एक बार डालने के बाद, यह संभावना है कि यह अपने आप में फिट होगा दाईं ओर की दोनों छवियाँ सही कलेक्टर स्थिति हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com