IhsAdke.com

कैसे जानिए अगर आप आंतरिक अवशोषक का उपयोग करने के लिए तैयार हैं

एक आंतरिक पोंछे का उपयोग करने के बारे में जानने से पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या यह तैयार है।

चरणों

छवि का शीर्षक जब आप` class=
1
किसी भी उम्र में एक शोषक का उपयोग करना शुरू करें, जब तक कि आप पहले से मासिक धर्म कर रहे हों असहजता का उपयोग करने के लिए एक छोटा योनि खोलना होगा, इसलिए यह याद रखना जब कि आंतरिक शोषक का उपयोग करना या नहीं।
  • छवि का शीर्षक जब आप` class=
    2
    अपने सभी विकल्पों को जानें मासिक धर्म कप और सॉफ्ट कप जैसे विकल्प हैं, जो सुरक्षित होते हैं और आंतरिक शोषक के मुकाबले अधिक सुविधाजनक हो सकते हैं, जबकि अन्य लड़कियां मासिक धर्म के दौरान नियमित रूप से शोषक जैसे बाहरी उत्पादों को पसंद करती हैं। जब आप जवान होते हैं तो आप जो उपयोग करते हैं वह संभवतया है कि जब आप बड़े होते हैं तब आप क्या उपयोग करेंगे, तो पता करें कि आप जो प्रयोग कर रहे हैं वह आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • छवि का शीर्षक जब आप` class=
    3
    अपने शरीर के बारे में जानें योनि खोलने कहाँ है और यह आपके शरीर के अंदर कैसे घटता है, यह जानना आसान बनाता है, लेकिन योनि के कार्यों को जानना भी आपको यह समझने में मदद करता है कि आंतरिक शोषक आपके योनि को कैसे प्रभावित करता है और यह आपके योनि स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित कर सकता है। यह आपको एक सुविज्ञ निर्णय लेने के लिए अनुमति देता है कि क्या आंतरिक पोंछ आपके लिए सबसे अच्छा है या नहीं। सभी आंतरिक शोषक पैकेजिंग एक पुस्तिका के साथ आता है जो यह बताती है, इसलिए समय निकालने के लिए उपयोग करने से पहले सब कुछ लें।
  • छवि का शीर्षक जब आप` class=
    4



    सुनिश्चित करें कि आप परिपक्व और पर्याप्त जिम्मेदार हैं जो कि आंतरिक शोषक का उपयोग करें। हालांकि आपके शरीर को आंतरिक शोषक के लिए तैयार किया जाता है, हो सकता है कि आप न हो। आप अपने शरीर को अंदर से पोंछने और निकालने के लिए पर्याप्त आराम से होना चाहिए, और सावधानी बरतने और सावधानियों का पालन करने के बारे में अवगत रहें (नीचे चेतावनियां देखें)। यदि आप सब कुछ पर घृणा करते हैं और भूल जाते हैं, तो आपको अंदरूनी शोषक से दूर रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक जब आप` class=
    5
    जिस दिन आपका प्रवाह नियमित होता है, मासिक धर्म की शुरुआत या अंत में नहीं, उस दिन अपने पहले आंतरिक तंपन का उपयोग करें। जैसे आप टैंपॉन के साथ अधिक सहज हो जाते हैं, आप अपनी अवधि के पहले और अंतिम दिनों में उनका उपयोग करना शुरू कर सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए से पहले या तो माहवारी का
  • छवि का शीर्षक जब आप` class=
    6
    उचित समय पर अंदरूनी शोषक निकालें जब आप टैंपन का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आपको यह नहीं पता कि यह कब लेना चाहिए। कुछ ही घंटों में, आराम से मांसपेशियों के साथ रस्सी खींचकर हटा दें। संक्षेप में, आपको पता चलेगा कि एक के बीच का अंतर कैसे महसूस होता है जो पूर्ण और एक है जो नहीं है। हालांकि, आपको किसी पंक्ति में 8 घंटे से अधिक के लिए किसी भी आंतरिक पोंछ का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक जब आप` class=
    7
    सिर्फ अपने दोस्तों को पहनने के लिए टैम्पोन का इस्तेमाल न करें। आंतरिक शोषक का प्रयोग करने से आपको और अधिक परिपक्व नहीं होता है, जैसे बाहरी शोषक पहनने से आप अपरिपक्व नहीं होते हैं, आपको इस बारे में अपना फैसला करना होगा कि इसका उपयोग करना है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप माहवारी कर रहे हों और एक शोषक पैड डालते हैं, तो अपने हाथ धो लें। कुछ दुकानों में रूमाल और योनि क्षेत्र को साफ रखने के लिए है कुछ आंतरिक शोषक पैक में पोंछे होते हैं
    • यदि आप बहुत ही डरे हुए हैं (ज्यादातर लड़कियों की तरह जब आप शुरू करते हैं) एक सार्वजनिक जगह में टैम्पॉन खरीदने के लिए, आप हमेशा अपनी मां को इसे आपके लिए खरीदने के लिए कह सकते हैं। या आप इसे बाथरूम में खरीद सकते हैं (हर लड़की / महिला इसके माध्यम से जाती है, अगर आप बाथरूम में अधिक लोगों को देखते हैं, तो वे आपको न्याय नहीं करेंगे)। या फिर आप उस कतार में भी खड़े हो सकते हैं जिसमें बॉक्स में महिला कर्मचारी है।
    • जब एक आंतरिक पोंछ आप के अंदर ठीक से है, तो आपको इसे महसूस नहीं करना चाहिए। डरो मत, अगर आपको लगता है क्योंकि आपका शरीर अभी भी इसका अनुकूलन कर रहा है। यदि परेशानी लंबे समय तक चलती है, तो आंतरिक पैड को हटा दें
    • यदि आप बैठ सकते हैं, लेकिन आंतरिक पैड अभी भी आपको कुछ परेशानी का कारण बनता है, तो थोड़े समय तक रहने की कोशिश करें- शायद तीस मिनट। यह आपको भीतर की शोषक की भावना को समायोजित करने और आपके शरीर में फिट करने का समय देगा। अगर यह अभी भी असुविधाजनक है, तो ऊपर बताए गए सुझावों का उपयोग करके, एक नए शोषक की कोशिश करें।
    • यदि आप छोटे हैं, तो एक छोटी, हल्के इंटीरियर पोंछे से शुरू करें। आप इसे बाद में बढ़ा सकते हैं, जब आप पहले से ही इसका उपयोग करने के आदी हो
    • अलग-अलग पदों और कोणों को आज़माएं, जब इसे अंदर डालने का सबसे आसान और सबसे आरामदायक तरीका खोजने के लिए आंतरिक पैड डालें।
    • पहली माहवारी में बाहरी शोषक के साथ शुरू करें, तब जब आप तैयार हों, तो टैम्पन का इस्तेमाल करना शुरू करें शुरुआत में, हल्के और छोटे का उपयोग करें, और फिर एक बड़ा उपयोग करें, जब आप अधिक आरामदायक और सुरक्षित होते हैं
    • यदि आप इसे बहुत दर्दनाक पाते हैं तो एक आंतरिक शोषक (और यदि आप अभी भी बहुत छोटे हैं) को सम्मिलित करने के लिए, थोड़ी देर के लिए बाह्य शोषक का उपयोग करने पर विचार करें। आप और अधिक विकसित किए जाने के बाद आप आंतरिक शोषक की कोशिश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि दर्द अन्य चिकित्सा समस्याओं जैसे कि संक्रमण से नहीं आता है
    • हमेशा हल्का पहले उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि यह छोटा है और उतना ज्यादा चोट नहीं पहुंचेगी!
    • एक आंतरिक पोंछे का उपयोग करने से पहले, आपको आपकी योनि में अपनी छोटी उंगली डालने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी उंगली आंतरिक शोषक applicator की तुलना में अधिक लचीला है कुछ समय ले लो, जब आप मासिक धर्म नहीं कर रहे हैं, अपने शरीर रचना से परिचित होने के लिए जब तक आप जल्दी या दबाव में न हों तब तक प्रतीक्षा न करें
    • यदि आप छोटे हैं, लेकिन मासिक धर्म की एक बड़ी अवधि है, लेकिन यदि आप एक शोषक का उपयोग करना चाहते हैं, तो पैंटी में हल्के बाहरी शोषक के साथ हल्के वजन का उपयोग करें।
    • अगर आंतरिक पैड थोड़ा असुविधाजनक है, लेकिन अगर आप इसे बहुत दूर डाला, तो नीचे बैठने का प्रयास करें। अगर यह असुविधाजनक हो जाता है, तो इसे थोड़ा और आगे बढ़ाने का प्रयास करें।
    • कुछ आंतरिक अवशोषक आवेदकों के साथ नहीं आते हैं वे अच्छी तरह से काम करते हैं, और कुछ महिला उन्हें पसंद करते हैं। यदि आप अपनी उंगलियों का उपयोग किसी अंदर अवशोषित करने के लिए करते हैं तो आपको डरा नहीं लगता है, तो कोशिश करें क्योंकि आप कचरा की मात्रा कम कर देंगे।

    चेतावनी

    • गैर-रासायनिक उपचार वाले कपास टेम्फोन का उपयोग करें क्योंकि वे कम जोखिम भरा हैं।
    • विषाक्त शॉक सिंड्रोम (एससीटी) और योनि-शोषक आंतरिक संक्रमणों से सावधान रहना भी मासिक धर्म के ऐंठन में योगदान दे सकता है, और कुछ ब्रांड्स उन में इस्तेमाल होने वाली हानिकारक अवयवों के कारण दीर्घकालिक स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकते हैं।
    • रात भर टैंपन्स का प्रयोग न करें क्योंकि ज्यादातर महिलाओं को 4-6 घंटे से ज्यादा सोते हैं, और इसके अलावा, जब आप झूठ बोलते हैं, रक्त में रक्त प्रवाह कम हो जाता है, तो आपकी योनि को शोधना अधिक जोखिम होता है।
    • किसी प्रकाश प्रवाह के दौरान आंतरिक शोषक का उपयोग न करें और अपने प्रवाह के लिए उच्च शोषक के साथ किसी का उपयोग न करें, क्योंकि उच्च अवशोषण के आंतरिक अवशोषक योनि तरल पदार्थ को अवशोषित करेगा, आपकी योनि को रिफ्लेक्ट करेगा, जिससे नुकसान हो सकता है।
    • हर 4 से 6 घंटे के भीतर आंतरिक शोषक को बदलें, एससीटी एक जोखिम है, भले ही कोई भी अवशोषण अवशोषित नहीं किया जाए।
    • जब तक आप भीतर शोषक का उपयोग करते हैं तब तक, अब जीवाणुओं को गुणा करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com