IhsAdke.com

पहले समय के लिए आंतरिक अवशोषण डालना

पहली बार आंतरिक पैड सम्मिलित करना एक चुनौतीपूर्ण और भयभीत अनुभव हो सकता है। हालांकि, जितना आप जानते हैं कि यह सही ढंग से कैसे दर्ज करें जब आप एक आंतरिक पैड का उपयोग करते हैं, तो आप एक पारंपरिक बाहरी पैड की परेशानी के बिना तैरने, चलाने और जो भी चाहते हैं, उसके लिए नि: शुल्क होगा। यदि आप इसे सही ढंग से सम्मिलित करते हैं, तो यह बिल्कुल भी दुख नहीं होगा और वास्तव में आप इसे महसूस भी नहीं करेंगे। अगर आप जानना चाहते हैं कि पहली बार किसी भी आंतरिक पोंछ को कैसे डालें, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
एक आंतरिक शोषक सम्मिलित करना

पहली बार चरण 1 के लिए एक टैम्पन डालें शीर्षक वाला चित्र
1
शोषक खरीदें घर में शोषक खरीदारी की दुनिया को नेविगेट करने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप इसे खरीदने के बारे में थोड़ा और अधिक जानते हैं तो आप इतने भयभीत महसूस नहीं करेंगे। ज्यादातर कंपनियां जो बाह्य शोषक बनाते हैं, वे आंतरिक भी करते हैं, इसलिए आप उस कंपनी का चयन कर सकते हैं जो बाहरी लोगों को अधिक सहज बनाती है। असल में, इसमें ध्यान रखने के लिए तीन चीजें हैं: कागज या प्लास्टिक, शोषक और शोषक के एक आवेदनकर्ता चाहे या नहीं। आपको यह जानने की आवश्यकता है:
  • कागज या प्लास्टिक कुछ आंतरिक अवशोषक में कार्डबोर्ड एडीएटर है, जबकि अन्य में एक प्लास्टिक एवरेटर है कागज applicator को अधिक आसानी से विघटित करने का लाभ मिलता है और शौचालय में डाल दिया जा सकता है, लेकिन आपको यह नहीं देखना चाहिए कि आपका प्लंबिंग सिस्टम बहुत विश्वसनीय नहीं है। कुछ लोगों का कहना है कि प्लास्टिक का प्रयोग करना थोड़ा आसान है। आप दोनों की कोशिश कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है
  • प्रवर्टर या नहीं ज्यादातर आंतरिक अवशोषक आवेदकों के साथ बेचे जाते हैं, लेकिन अन्य नहीं हैं। जब आप बस शुरू हो रहे हैं, तो यह बहुत आसान है कि आप टैम्पोन का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए आपके पास इस प्रक्रिया का अधिक नियंत्रण है। बिना आवेदकों के आंतरिक अवशोषक को आपकी योनि में अपनी उंगलियों के साथ अवशोषित करने की आवश्यकता होती है, जो चुनौतीपूर्ण हो सकती है। इन आंतरिक शोषक का लाभ यह है कि वे काफी छोटा हैं ताकि आप उन्हें अपनी जेब में रख सकें अगर आपको उनकी ज़रूरत हो।
  • अवशोषण। आंतरिक अवशोषण का सबसे सामान्य प्रकार "नियमित" या "सुपरएबसोरबेन्ट" है यह आमतौर पर सिफारिश की जाती है कि सुपर शोषकों का उपयोग करने से पहले आप अपने नियमित इस्तेमाल के लिए नियमित रूप से उपयोग करें वे थोड़े बड़े हैं, हालांकि जरूरी नहीं कि उनका इस्तेमाल करना मुश्किल हो। आप नियमित रूप से पहले लोगों का उपयोग भी कर सकते हैं, जब आपका प्रवाह बहुत भारी नहीं है, और फिर अपने प्रवाह के आधार पर अधिक शोषक पर स्विच करें, या इसके विपरीत। कई पैकेज नियमित और अन्य अधिक शोषक के साथ आते हैं, इसलिए आप मिश्रण कर सकते हैं
  • पहली बार चरण 2 के लिए सम्मिलित करें एक तंपन शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंदरूनी शोषक सम्मिलित करें जब इसका प्रवाह मध्यम से भारी हो। हालांकि आवश्यक नहीं है, शोषक डालने तुम सिर्फ उसकी अवधि मिला, जब और उसके प्रवाह अभी भी प्रकाश योनि में यह डाल करने के लिए थोड़ा समय बाधित कर सकते हैं है। यदि आपका प्रवाह भारी है, तो आपकी योनि की दीवारें अधिक नम हो जाएगी और शोषक को अधिक आसानी से स्लाइड करने की अनुमति देगा।
    • कुछ लोग सोचते हैं कि जब वे मासिक धर्म नहीं कर रहे हैं तो वे टैम्पोन पहनकर अभ्यास कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो कुछ भी भयानक नहीं होगा, लेकिन आपकी योनि में शोषक सम्मिलित करना अधिक मुश्किल होगा, और आप अपने मासिक धर्म के आने तक इंतजार करना चाह सकते हैं।
    • यद्यपि आप अपनी मां या चाची की मदद के लिए कह रहे हैं, आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं, अगर आप अकेले रहें और आपको बहुत परेशानी हो, या यदि आप ऐसा करने से डरते हैं, तो भरोसेमंद महिला से मदद मांगने से डरा मत ।
  • पहली बार चरण 3 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने हाथों को धो लें अवशोषण डालने से पहले अपने हाथों को धोना महत्वपूर्ण है ताकि आप उन्हें अपने शरीर में डालने से पहले अवशोषक और आवेदक बाँझ रख सकें। आप योनि में किसी भी बैक्टीरिया को प्राप्त नहीं करना चाहते हैं और संक्रमण हो सकता है
  • इन्सर्ट ए टॉम्पन फॉर द फस्ट टाईम चरण 4
    4
    शुष्क हाथों से शोषक के पैक को खोलें। तब तक रुको, जब तक कि आपके हाथ सूख रहे हैं और फिर ध्यान से दफ़्ती खोलें और उसे त्याग दें। थोड़ी नर्वस होना ठीक है, हालांकि रहने का कोई कारण नहीं है यदि आप गलती से फर्श पर शोषक को दस्तक देते हैं, तो आपको इसे फेंक देना चाहिए और एक नए से शुरू करना चाहिए। आप किसी संक्रमण को पकड़ने के जोखिम को नहीं लेना चाहते हैं, क्योंकि आप शोषक को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।
  • इन्सर्ट ए टैम्पन फॉर द फर्स्ट टाईम चरण 5
    5
    बैठो या एक आरामदायक स्थिति में खड़े हो जाओ। जैसा कि आप शोषक के उपयोग के साथ अधिक सहज हो जाते हैं, आपको बेहतर तरीके से समझना होगा कि आपके लिए कौन सी विधि सही है। कुछ महिलाएं शौचालय पर बैठना पसंद करती हैं जब वे आंतरिक तंपन डालते हैं। दूसरों को खड़ा करना और थोड़ा झुका जाना पसंद है आप योनि खोलने और अधिक सुलभ बनाने के लिए शौचालय में या टब के किनारे एक पैर भी लगा सकते हैं।
    • यद्यपि यह स्वाभाविक होना स्वाभाविक है, आपको जितना हो सके उतना आराम करने की कोशिश करनी चाहिए। आप अधिक आराम कर रहे हैं, यह शोषक अवश्य सम्मिलित करना आसान होगा।
  • पहली बार चरण 6 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    6
    लिखने के लिए उपयोग की जाने वाली उंगलियों के साथ शोषक को पकड़ो इसे बीच में पकड़ो, जहां छोटे और अधिक आंतरिक ट्यूब बड़े और अधिक बाहरी ट्यूब में फिट होते हैं। रस्सी आसानी से दिखाई देनी चाहिए और आपके शरीर से दूर, नीचे की ओर इशारा किया जाना चाहिए, अवशोषित ऊपर की तरफ भाग के साथ। आप अपनी तर्जनी को उपयुक्त आसंजन साइट पर शोषक और अपनी मध्य उंगली और अंगूठे के आधार पर रख सकते हैं।
  • पहली बार चरण 7 के लिए टैम्पन को सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    7
    अपनी योनि खोजें योनि मूत्रमार्ग और गुदा के बीच है। तीन उद्घाटन हैं, जो मूत्रमार्ग हैं, जहां से मूत्र के पत्ते, योनि, जो बीच में है, और गुदा पीछे है। यदि आप मूत्रमार्ग आसानी से पा सकते हैं, तो योनि के उद्घाटन को खोजने के लिए इसके पीछे 2.5 से 5 सेंटीमीटर पीछे लग रहा है। कुछ खून पाने से डरो मत - यह बिल्कुल सामान्य है
    • कुछ लोग यह सलाह देते हैं कि योनि के होंठ को खोलने के लिए आप अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें, जो योनि खोलने के चारों ओर त्वचा के तीन गुना होते हैं। इससे आपको उद्घाटन में आंतरिक शोषक अवस्थित करने में मदद मिल सकती है। हालांकि, कुछ लोग इस अतिरिक्त सहायता के बिना शोषक सम्मिलित कर सकते हैं
  • पहली बार चरण 8 के लिए एक टैम्पन सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    8
    आपकी योनि में शोषक के शीर्ष पर सावधानी से रखें अब जब कि आपको अपनी योनि मिली है, तो आपको जो भी करना है, वह अपनी योनि के शीर्ष के अंदर लगभग 2.5 सेमी में शोषक हो जाता है। आप धीरे-धीरे पैड धक्का जब तक अपनी उंगलियों ऐप्लिकेटर और अपने शरीर, और जब तक शोषक बाहरी ट्यूब आपकी योनि के अंदर है स्पर्श करना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें सम्मिलित करें एक टैम्पन फॉर द फर्स्ट टाइम चरण 9
    9
    अपने सूचक उंगली के साथ applicator के अंदर दबाएं जब पतले, मोटे हिस्से मिलते हैं और आपकी अंगुलियों को आपकी त्वचा को स्पर्श करते हैं तो रोकें। आपकी योनि में अवशोषण को सम्मिलित करने में मदद करने के लिए आवेदक मौजूद है। आप इसके बारे में सोच सकते हैं जैसे कि आप बाहरी ट्यूब के माध्यम से भीतरी ट्यूब को धकेल रहे थे।
  • पहली बार चरण 10 के लिए टेंपॉन को सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    10
    Applicator को हटाने के लिए अपने अंगूठे और मध्य उंगली का उपयोग करें। अब जब आपने अपनी योनि में शोषक सम्मिलित किया है, तो आपको केवल वही आवेदक को हटा दिया गया है। ऐसा करने के लिए, बस अपने अंगूठे और मध्यम उंगली का उपयोग धीरे से अपनी योनि से दूर खींचें। रस्सी को आपके योनि खोलने से लटका दिया जाना चाहिए
  • पिक्चर का शीर्षक टेंपॉन फॉर द फॉर टाइम फॉर टाइम के लिए पहला चरण 11
    11
    आवेदनकर्ता को फेंक दें अगर आप प्लास्टिक से बने होते हैं, तो आपको इसे हटा देना चाहिए। यदि यह कागज से बना है, तो बॉक्स आराओं को सावधानी से जांचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे शौचालय में डाल सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अधिक सुरक्षा और फेंक देना बेहतर होगा।
  • पहली बार चरण 12 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    12
    एक छोटी, पतली अवशोषक का उपयोग करने पर विचार करें जैसे आंतरिक शोषक के साथ पैंटी में एक अस्तर। जबकि आवश्यक नहीं, कई लड़कियों के बाद लीक संभव के रूप में मासिक धर्म तरल पदार्थ को अवशोषित शोषक शुरू सिर्फ मामले में तंपन के साथ इस लाइनर का उपयोग करना चाहते। लेकिन अगर आप बाथरूम नियमित रूप से उपयोग और पैड के रूप में अक्सर आप की जरूरत के रूप में बदलने के, यह शायद नहीं होगा, लेकिन एक लाइनर का उपयोग आप सुरक्षा की भावना सबसे दे सकते हैं। इसके अलावा, आप शायद ही पतली परत को महसूस करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 2
    आंतरिक पैड निकाल रहा है




    पहली बार चरण 13 के लिए टेंपॉन सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    1
    सुनिश्चित करें कि आप आराम से रहें यदि आप अपने अंदर शोषक के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो संभावना है कि आपने इसे सही ढंग से दर्ज नहीं किया है यदि आप इसे सही ढंग से दर्ज करते हैं, तो आपको सभी पर शोषक महसूस नहीं करना चाहिए यदि आपको असहज महसूस होता है या यदि यह आपके शरीर के अंदर पूरी तरह से नहीं मिलता है, तो आपको इसे वापस लेना चाहिए। आप यह भी जान सकते हैं कि क्या आपने इसे सही तरीके से सम्मिलित नहीं किया है क्योंकि शोषक नीचे आपके योनी के बाहर दिखाई दे सकता है। यदि यह मामला है, तो फिर से प्रयास करने का समय है
    • जब आप टैंपन का उपयोग कर रहे हैं, आप चला सकते हैं, चढ़ाई कर सकते हैं, बाइक की सवारी कर सकते हैं, तैर कर सकते हैं या जो भी शारीरिक गतिविधि आप चाहते हैं वह इसमें भाग ले सकते हैं।
  • पहली बार चरण 14 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप तैयार हों तो शोषक निकालें हालांकि आप एक तंपन हर 6-8 घंटे अधिकतम निकाल देना चाहिए, आप पा सकते कि आप शीघ्र ही हटाने की जरूरत है, तो आप एक भारी प्रवाह हो रही है। यह हर दो घंटे की जांच करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप पहली बार टैम्पोन का उपयोग कर रहे हैं यदि आपको लगता है कि आप एक बहुत साफ करने के लिए है और यदि आप बहुत खून देखते हैं, तो यह है कि एक संकेत है कि अपने शोषक अधिक रक्त को अवशोषित नहीं कर सकते है और यह इसे हटाने के लिए समय है। (यह भी एक संकेत हो सकता है कि आपने इसे पूरी तरह से सम्मिलित नहीं किया है, जो इसे हटाने का एक कारण भी है।)
  • पहली बार चरण 15 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाला छवि
    3
    शोषक बंद फेंको हालांकि बॉक्स पर दिए गए निर्देशों का कहना है कि आप इसे शौचालय में डाल सकते हैं और फ्लश कर सकते हैं यदि आप सुरक्षित रहना चाहते हैं और प्लंबर को कॉल करना नहीं चाहते हैं क्योंकि आपका शोषक पुराने शौचालय में फंस गया है, तो आप टॉयलेट पेपर के साथ इसे रोल कर सकते हैं और इसे फेंक दो। यदि आप एक सार्वजनिक टॉयलेट में हैं, तो आपको फर्श या किनारे के दरवाजे पर एक कचरा देखनी चाहिए कि आप अपने प्रयोग किए गए शोषक के निपटान के लिए उपयोग करना चाहिए।
  • पहली बार चरण 16 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर आपको अपनी जरूरत पड़ने पर हर 8 घंटों या इससे पहले अवशोषित हो तो बदलें। जब आप शोषक को हटा देते हैं, तो आप एक और डालें। अधिकांश लोग आंतरिक शोषक के साथ सोते नहीं हैं, और आप रात के लिए बाहरी शोषक का उपयोग करना चाह सकते हैं जब तक कि आप 8 घंटे से कम समय तक सोने की योजना न करें।
    • यदि आपके शोषक की रस्सी मासिक धर्म के तरल पदार्थ के साथ गीली होती है, तो यह आपके शोषक को बदलने का समय है।
    • यदि शोषक अभी भी बाहर निकलना मुश्किल है और थोड़ा अटक जाता है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह अभी तक पर्याप्त मासिक धर्म तरल अवशोषित नहीं कर पाई है। अगर यह 8 घंटे से कम समय लेता है, तो आपको बाद में फिर से प्रयास करना चाहिए। अगली बार कम शोषक के साथ एक शोषक का उपयोग करने की कोशिश करें, यदि कोई है तो
    • यदि आप अपने अवशोषण को 8 घंटे से अधिक के लिए छोड़ देते हैं, तो आप एससीटी प्राप्त कर सकते हैं, जो आपके लंबे समय तक अपने भीतर शोषक छोड़ने का एक दुर्लभ लेकिन संभावित रूप से घातक परिणाम है। अगर आपने सिफारिश की तुलना में अधिक समय के लिए शोषक का उपयोग किया है और आपके पास बुखार, त्वचा की जलन या उल्टी है, तो तुरंत मदद करें
  • पहली बार चरण 17 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने प्रवाह के लिए सही शोषक के साथ एक शोषक का उपयोग करें आप की जरूरत के मुकाबले कम शोषक के साथ अवशोषक का उपयोग करना सबसे अच्छा है। एक नियमित से शुरू करें यदि आपको लगता है कि आपको हर 4 घंटे से अधिक बार बदलना है, तो आपको उच्च शोषक के साथ एक को स्विच करना चाहिए। जब आपकी अवधि शुरू हो रही है, तो आपको निम्न अवशोषण वाले अवशोषक का उपयोग करना चाहिए। जब आप लगभग पूर्ण हो जाते हैं, तो आपको शोषक को सम्मिलित करना अधिक मुश्किल हो सकता है। जब मासिक धर्म खत्म हो गया है, तो आपको टैम्पोन का उपयोग करना बंद करना चाहिए।
    • यदि आपको लगता है कि आपकी अवधि पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, तो एक और दिन के लिए एक छोटे, पतले बाहरी शोषक का प्रयोग करें।
  • भाग 3
    सही तथ्यों को प्राप्त करना

    पहली बार चरण 18 के लिए टैम्पन सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    1
    पता है कि आप अपने शरीर के भीतर कभी भी शोषक नहीं खो सकते हैं शोषक में एक बेहद मजबूत और टिकाऊ रस्सी होती है जो कभी गिरती नहीं होती है। रस्सी पूरी तरह से टिप में फंस के बजाय पूरे शोषक के माध्यम से चला जाता है, तो वहाँ सचमुच इसे बंद होने का कोई मौका नहीं है। आप एक नया शोषक चुनने और रस्सी को एक पल के लिए कड़ी मेहनत के रूप में खींचने की कोशिश भी कर सकते हैं - आपको इसे खींचना असंभव मिलेगा, और इसलिए आपके भीतर फँसने के लिए अवशोषित होना संभव नहीं है। यह एक आम डर है कि लोगों के पास है, लेकिन इसकी कोई नींव नहीं है।
  • पहली बार चरण 19 के लिए टेंपॉन को सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    2
    पता है कि जब आप आंतरिक शोषक का उपयोग कर रहे हैं तब भी आप पेशाब कर सकते हैं। कुछ लोग साल के लिए टैम्पोन का इस्तेमाल करते हैं इससे पहले कि उन्हें यह पता चलता है कि जब वे उनका उपयोग कर रहे हैं तब पेशाब कर सकते हैं। शोषक आपके योनि खोलने में डाला जाता है, और आप मूत्रमार्ग के उद्घाटन के माध्यम से पेशाब करते हैं। दोनों उद्घाटन एक दूसरे के करीब हैं, लेकिन वे अलग-अलग छेद हैं, इसलिए एक आंतरिक पैड डालने से आपके मूत्राशय को भरना नहीं होगा या पेशाब को मुश्किल नहीं होगा। कुछ लोग सोचते हैं कि अगर वे पेशाब करेंगे, तो शोषक बाहर आ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं होगा।
  • पहली बार चरण 20 के लिए टैम्पन को सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    3
    पता लगाएँ कि किसी भी उम्र की लड़की तेंदुए पहनने शुरू कर सकती है जब वह मासिक धर्म की हो सकती है। आपको एक का उपयोग शुरू करने के लिए 16 या 18 से अधिक होने की आवश्यकता नहीं है युवा लड़कियों को टैम्पोन पहनने के लिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है, जब तक कि उन्हें पता है कि उन्हें सही तरीके से कैसे सम्मिलित किया जाए
  • पहली बार चरण 21 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    4
    पता है कि एक शोषक आंतरिक "नहीं" डालने से आप अपना कौमार्य खो देंगे कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे केवल सेक्स करने के बाद ही टैम्पोन पहन सकते हैं, और इससे पहले ही उनका उपयोग कर उन्हें कौमार्य खो सकते हैं ठीक है, यह पूरी तरह गलत है शोषक का उपयोग कभी-कभी एक लड़की को हेमैन को तोड़ने या फैलाने का कारण बना सकता है, लेकिन सच्चा लिंग की तुलना में उसे "कौमार्य नहीं खोना" होगा। इनर शोबेंट्स कुंवारी के लिए प्रभावी हैं क्योंकि गैर-विर्जिन के लिए
  • पहली बार चरण 22 के लिए टेंपॉन को सम्मिलित करें चित्र शीर्षक
    5
    पता है कि एक आंतरिक पोंछे का उपयोग करने से आपको कोई भी स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी। एक शोषक अंदर का प्रयोग करने से आपको खमीर संक्रमण नहीं मिलेगा, इसके विपरीत जो आपने सुना होगा। कोई वैज्ञानिक प्रमाण बिल्कुल नहीं है कि यह संभव है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह मासिक धर्म के समय फफूंद संक्रमण पाने के लिए कुछ महिलाओं का कारण है, जो तब होता है जब वे टैम्पोन का उपयोग करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप इसे सही ढंग से उपयोग कर सकें, इसमें कुछ प्रयास किए जा सकते हैं जितना अधिक आप आराम करेंगे, उतना आसान होगा कि शोषक सम्मिलित किया जाए।

    चेतावनी

    • यदि आप 8 घंटों से अधिक समय के भीतर अपने अंदर एक आंतरिक शोषक को छोड़ देते हैं, तो आप एससीटी प्राप्त कर सकते हैं, जो एक लंबे समय तक आंतरिक शोषक का उपयोग करने के एक बहुत ही दुर्लभ लेकिन संभावित खतरनाक परिणाम है। यदि आपने अपने भीतर एक अवशोषित अवशेष से अधिक समय तक छोड़ दिया है और आपको बुखार, त्वचा की जलन या उल्टी है, तो तुरंत सहायता प्राप्त करें

    आवश्यक सामग्री

    • आंतरिक अवशोषक
    • मेरा खाता
    • अवशोषण निर्देश
    • शौचालय पेपर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com