IhsAdke.com

माहवारी के दौरान स्नान कैसे करें

कई बुजुर्ग महिलाएं कहती हैं कि, माहवारी के दौरान स्नान सुरक्षित और सलाह है। आपको नवसिखुआ और नवसिखुआ मिलेगा, और जैसे ही आप सीखें कि यह कैसे करना है, कोई समस्या नहीं होगी।

चरणों

आपकी अवधि के दौरान स्टेज 01 पर शावर शीर्षक वाला चित्र
1
अपने शोषक, शोषक, या मासिकपाती कप (टिप्स देखें) निकालें। बिना सुरक्षा के स्नान करना डरावना या घृणित लग सकता है यदि आप इसे इस्तेमाल नहीं करते हैं लेकिन इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है: आपका खून नाली नीचे जाएगा और भले ही यह पहली बार चौंकाने वाला दिखता है, प्रवाह जल्द ही कम हो जाएगा स्नान के लिए अपने शरीर कि बैक्टीरिया के संक्रमण या भी भरा शोषक द्वारा टीएसएस (विषाक्त आघात सिंड्रोम) पैदा कर सकता है अवशोषक से छुट्टी के लिए कारण होगा। स्नान (तुम भी स्नान में ऐसा कर सकते हैं, तो बेकार आप के लिए के रूप में पास नहीं है) प्रवेश करने से पहले बाहरी या भीतरी शोषक को फेंक दें।
  • यदि आप जिम या अन्य सार्वजनिक स्थान पर एक शॉवर ले रहे हैं, तो आप संभवतः टेंपॉन या माहवारी के कप का उपयोग करना जारी रखना पसंद करेंगे। आप बाहरी शोषक चाहें, तो आप एक अपवाद बनाने के लिए स्नान आपके रक्त के निकास के लिए के लिए या स्नान को रोकने के (अपने जिम शिक्षक के लिए बात करते हैं, यदि आवश्यक हो) होगा।
  • आपकी अवधि के दौरान चरण 2 पर शावर शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप स्नान शुरू करते हैं, तो पानी के साथ अपने अंतरंग भागों को अच्छी तरह से धो लें इससे रक्त की बर्बादी को दूर करने में मदद मिलेगी और फिर रक्तस्राव कम होना चाहिए।
  • आपकी अवधि के दौरान स्टेज 03 पर शावर शीर्षक वाला चित्र
    3
    श्लेष्म झिल्ली या योनि में संपर्क करने से साबुन को रोकने के द्वारा खुद को ख़त्म करना इसका कारण यह है कि संक्रमण को रोकने के लिए आपकी योनि के पीएच स्तर को शरीर द्वारा नियंत्रित किया जाता है। साबुन ने शेष राशि को रद्द कर दिया, योनि को संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील छोड़ दिया। त्वचा को चारों ओर से धोएं, लेकिन साबुन से अंदर नहीं। किसी भी गंध को दूर करने के लिए साबुन से हाथ धो लें
    • यदि आपकी त्वचा को मासिक धर्म के दौरान बहुत ही तेल मिलता है, तो आप तेल त्वचा के लिए साबुन का उपयोग कर सकते हैं इसी तरह, तेल बालों के लिए शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें आप मासिक धर्म के दौरान अधिक बार अपने बालों को धोना पसंद कर सकते हैं।
  • आपकी अवधि के दौरान शायर जबकि स्टेप 04 का शीर्षक चित्र
    4
    स्नान का आनंद लें यदि आपको फूला हुआ, पसीना आना या भयानक लग रहा है तो गर्म पानी बहुत मदद करेगा। इसके अलावा, यह पेट के साथ मदद कर सकता है



  • आपकी अवधि के दौरान छापा नामित चित्र चरण 05
    5
    अपने निजी भागों को फिर से धोएं और शॉवर बंद करें इससे गंदगी कम हो जाएगी
  • आपकी अवधि के दौरान चरण 13 पर शावर शीर्षक वाला चित्र
    6
    शोषक को बदलें जिस तरह से आप ऐसा करते हैं वह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रकार पर निर्भर करेगा:
    • बाहरी अवशोषण: स्नान के बाद यह सबसे मुश्किल है क्योंकि आपको सूखा होने और पैंटी पहने जाने की ज़रूरत है। सुनिश्चित करें कि वहाँ गंदगी अपने तौलिया होगा, यह बेहतर कागज तौलिये के साथ शुष्क करने के लिए है (टॉयलेट पेपर के रूप में उसे गीला शरीर संपर्क करने के लिए छड़ी कर सकते हैं) बनाने के लिए, तुम भी अपने पैरों के बीच में पकड़ शरीर के बाकी सुखाने, जबकि कर सकते हैं। जब आप स्नान से बाहर निकलते हैं और जब आप दुर्घटनाओं से बचने के लिए जाते हैं तब इसे अपने पैंटी में तैयार करने के लिए शोषक तैयार छोड़ दें।
      आपकी अवधि के दौरान शावर शीर्षक चित्र 06 बुलेट 01
    • आंतरिक शोषक या मासिकपालन कप: सबसे आसान तरीका है और यह कम गड़बड़ कर देगा शॉवर में झुकाव और उन्हें डाल दिया है। आप (टॉयलेट पेपर घुल जब गीला) कागज तौलिये के साथ शुष्क शौचालय में करने के लिए, चाहते हैं और जब आप एक तौलिए से सुखाने समाप्त अपने पैरों के बीच में इसे पकड़ यदि आप शौचालय के लिए प्राप्त कर सकते हैं तो।
      आपकी अवधि चरण 06 बुलेटलेट 02 पर शावर शीर्षक वाला चित्र
  • आपकी अवधि के दौरान शावर शीर्षक पर चित्र चरण 07
    7
    अपने हाथों को धो लें और फिर बाथरूम की दुकान में पानी डालें। सुनिश्चित करें कि आप अगले व्यक्ति के लिए वहां कोई बूँदें नहीं छोड़ते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने शोषक, बाहरी या आंतरिक को नियमित रूप से बदलें आप क्लीनर महसूस करेंगे और बेहतर गंध महसूस करेंगे
    • जब आप शॉवर से बाहर निकलते हैं तो अपने पैंटी में एक शोषक तैयार रखें। इसे तुरंत रख दें ताकि आपके पास कोई दुर्घटना न हो।
    • कपड़े पहनें जो आपकी त्वचा को साँस लेते हैं, प्राकृतिक फाइबर से बने होते हैं
    • जगह की सूखने के लिए पुराने, अंधेरे तौलिया का उपयोग करें यदि आपको इसकी आवश्यकता है या बल्कि, नम ऊतक या कागज तौलिए का उपयोग करें
    • बाहरी और आंतरिक अवशोषण के विकल्प के रूप में, एक मासिक धर्म कप का उपयोग करने पर विचार करें। यह एक लचीला कप है जो रक्त को इकट्ठा करने के लिए योनि में डाला जाता है। धोया जा सकता है और फिर से उपयोग किया जा सकता है अध्ययनों से पता चला है कि वे अन्य विकल्पों से कम रिसाव करते हैं और अक्सर इसे बदलने की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि वे गैर-शोषक होते हैं, वे जीवाणुओं के विकास को उत्तेजित नहीं करते हैं जो विषाक्त सदमे सिंड्रोम पैदा कर सकता है, जैसे आंतरिक शोषक। चूंकि अधिकतर महिलाएं उन्हें कुछ वर्षों के बाद ही बदलती हैं, वे डिस्पोजेबल उत्पादों की तुलना में बहुत सस्ता और अधिक स्थायी हैं।

    चेतावनी

    • बहुत से इत्र के साथ योनि स्प्रे और उत्पादों से बचें
    • गंध शोषक भी सिफारिश नहीं कर रहे हैं, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है
    • यह सोचने में निराशा मत करो कि यदि आप उस पर अभी तक शोषक नहीं डालते हैं, तो यह गड़बड़ कर देगा। उसके भग कई मिनट के लिए रक्त पिंग रोकने के लिए और, टपकता, बहुत कम होगा और आप टॉयलेट पेपर से साफ मिलता है।
    • एक शॉवर का उपयोग न करें यह अच्छे जीवाणुओं को हटा सकता है जो आपकी रक्षा कवक से करता है। गुरुत्वाकर्षण और प्राकृतिक योनि तरल पदार्थ स्वाभाविक रूप से क्षेत्र को साफ करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com