IhsAdke.com

कैसे एक माहवारी कैचर साफ करने के लिए

माहवारी कलेक्टर

डिस्पोजेबल शोषक के बजाय इस्तेमाल सिलिकॉन कप है क्योंकि यह पुन: प्रयोज्य है, इसे एक उपयोग और दूसरे के बीच और माहवारी के बीच साफ करने की आवश्यकता है।

चरणों

  1. 1
    मासिक धर्म के दौरान अपने कलेक्टर को एक उपयोग और दूसरे के बीच में साफ करें। सिलिकॉन एक ऐसी सामग्री नहीं है जो जीवाणुओं को मकान देता है, इसलिए इसे धोने और इसे वापस करने के लिए सुरक्षित है। यदि आप अतिरिक्त देखभाल चाहते हैं, तो आप कुछ अप्रसार साबुन लागू कर सकते हैं मत करो जीवाणुरोधी हो आप योनि के लिए विशेष रूप से साबुन का उपयोग कर सकते हैं ताकि फंगल संक्रमण न हो। हालांकि, किसी भी प्रकार का हाथ या शरीर साबुन योनि में जलन पैदा कर सकता है, इसलिए कलेक्टर से सभी साबुन अच्छी तरह से कुल्ला करना सुनिश्चित करें। यह भी जांचें कि कई गुना के ऊपर हवाई छेद तरल पदार्थ से मुक्त है इसके बारे में सुनिश्चित करने के लिए, इन छेद के अंक पर सिंक को मोड़ो, जबकि इसे रगड़ना
  2. 2
    अपने सिंक साफ करने की विधि चुनें जब आप अपने मासिक धर्म की अवधि के अंत (आप भी यह रूप में जल्द ही अगले महीने फिर से मासिक धर्म के रूप में साफ कर सकते हैं) पर पहुँच गए हैं।
    • एक मासिक पाउडर उबला हुआ है
      एक पॉट या माइक्रोवेव में अपने मासिक धर्म कलेक्टर को उबाल लें (पता लगाने के लिए कलेक्टर के दिशानिर्देश देखें कि यह कितना समय उबाल लें)। सुनिश्चित करें कि कलेक्टर हर समय फ़्लोटिंग कर रहा है क्योंकि नीचे इसे जला या इसे पिघल करने के लिए पर्याप्त गर्म हो सकता है उबलने के बाद, इसे शांत करने दें, इसे एक कागज तौलिया या टॉयलेट पेपर के साथ पोंछकर उसे स्टोर करें।
    • पैन में पका हुआ सोडा का एक बड़ा चमचा रखें जब पानी लगभग उबल रहा हो। पानी में कलेक्टर को रखें, इसे पूरी तरह से डूबा छोड़ दिया गया है, लेकिन इसे नीचे से छूने के बिना। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर बेकिंग सोडा के एक और आधे हिस्से को जोड़ें, यदि संभव हो तो सिंक में इसे पाने का प्रयास करें। बेकिंग सोडा संभव odors ले जाएगा। कलेक्टर को चालू करें और उसे 5 या 10 मिनट के लिए उबाल लें, फिर इसे पानी से हटा दें। एक कागज तौलिया के साथ शांत और सूखने की अनुमति दें
  3. 3
    कई गुना से दाग निकालें यदि ऑब्जेक्ट जमी हुई मल को देखने लगती है, तो दाग को हटाने के कुछ तरीके हैं। एक इसे धूप में छोड़ने के लिए है, जबकि यह सूख जाता है, धोया जाने के बाद। आप इसे थोड़ा सा बेकिंग सोडा और ठंडे पानी से मिटा सकते हैं।



  4. दिवा कप और कीपर नामक चित्र 3729
    चित्र शीर्षक IMGP8285 727
    4
    शेष महीने के लिए कलेक्टर को एक साफ, छोटी जगह में रखें। एक सुझाव पैक बैग के साथ आता है कपड़े बैग है।

युक्तियाँ

  • दिन गए जब आप कर रहे हैं menstruating पर, जब आप घर से दूर होने स्त्री स्वच्छता वाइप, बच्चों या पतली साबुन सिंक साफ करने के लिए hypoallergenic वाइप हो सकता है। आमतौर पर अलग-अलग पैकेजों में ऊतकों को बेचा जाता है जो बैग में संग्रहीत किया जा सकता है। जीवाणुरोधी वाइप हाथ साफ करने के लिए, लेकिन अंतरंग क्षेत्र में या सिंक में उपयोग नहीं है, क्योंकि वे जलन पैदा कर सकते हैं इस्तेमाल किया जा सकता। यदि आप इसे केवल पानी से साफ करने के लिए दिमाग नहीं करते हैं, तो उस प्रयोजन के लिए हमेशा पानी की एक बोतल है। और, अगर आपके पास इन वस्तुओं में से कोई भी काम नहीं है, तो आप टॉयलेट पेपर के साथ सिंक को साफ कर सकते हैं और अगली बार जब आप इसे निकाल सकते हैं तो इसे बेहतर तरीके से धो लें।
  • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो अपने कलेक्टर को कहीं न कहीं रखें जहां वे दराज की तरह नहीं जा सकते एक कुत्ते के लिए, एक पकड़ने वाला एक काटने वाला खिलौना जैसा दिख सकता है इसके अलावा, जानवरों को मासिक धर्म के तरल पदार्थों की गंध से आकर्षित किया जाता है, इसलिए जानवरों की पहुंच के भीतर एक अनछुए सिंक न छोड़ें!
  • एक जार में अपने मासिक धर्म के झुंड को उबालने के लिए आसान हो सकता है: बस केतली में पानी गरम करें जब तक कि यह उबालकर कंटेनर में डालना न हो। पानी को कई बार बदलें तो आप कलेक्टर को पिघलने का जोखिम नहीं उठाते हैं यदि यह धातु के पैन के नीचे चिपक जाती है

चेतावनी

  • अपने कलेक्टर को सुगंधित या जीवाणुरोधी साबुन से न धोएं। यह आपकी योनि की संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकती है और यहां तक ​​कि फंगल संक्रमण भी ट्रिगर कर सकता है।
  • कलेक्टर को ज़्यादा गरम न करें, अन्यथा यह पिघल या जला सकता है। कलेक्टर को हमेशा फ़्लोट करना चाहिए - पैन के नीचे कभी भी स्पर्श न करें निर्माता के निर्देशों से परामर्श करें कि आप इसे कितनी देर तक उबाल कर सकते हैं। कलेक्टरों को विभिन्न सामग्रियों के साथ बनाया जाता है, इसलिए कोई मानक समय नहीं है।
  • जब कलेक्टर DivaCup बचने सिरका सफाई, चाय पेड़ के तेल, सुगंधित साबुन, ठीक साबुन या अन्य साबुन आधारित स्नेहक। इसके अलावा शराब, जीवाणुरोधी साबुन, हाथ sanitizers, गीला वाइप, हाइड्रोजन पेरोक्साइड, डिटर्जेंट, ब्लीच या मजबूत रसायनों के उपयोग से बचना चाहिए क्योंकि कुछ सिलिकॉन को नुकसान पहुंचा और कारण जलन, जलता है, आदि हो सकता है आप इन उत्पादों में से किसी के साथ अपने DivaCup साफ हैं, तो गिरावट की या अगर जलन संकेत खोजने के लिए इसे बदल।
  • अपरंपरागत सफाई विधियों का उपयोग करने से बचें। यदि आप कुछ मालालेका तेल या किसी अन्य आवश्यक तेल का उपयोग करते हैं, तो इसे थोड़ी मात्रा में कम करें यदि आप इन सामग्रियों का उपयोग करते हैं तो संग्राहक क्षतिग्रस्त हो सकता है, इसलिए बहुत सावधान रहें

आवश्यक सामग्री

  • मासिक धर्म
  • पॉट या अन्य उबलते कंटेनर
  • शराब-जेल और कपास
  • भंडारण टिशू बैग
  • होंठ या पानी की बोतल
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com