IhsAdke.com

एक मासिक धर्म कप का प्रयोग कैसे करें



मासिक धर्म के कप में एक छोटा सा कप सिलिकॉन होता है - अवशोषित करने के बजाय- मासिक धर्म के द्रव, सामान्य और आंतरिक अवशोषक को बदलने के लिए एक स्थायी और सस्ती विकल्प होने के कारण। स्कूल या काम पर, आपको आखिरी चीज की ज़रूरत होती है क्योंकि अवशोषित होने या भारी अवशोषक के कारण रिसाव होने पर असुविधा महसूस होती है। इसके अलावा, स्थिति परेशान हो सकती है क्योंकि आपको अपने दोपहर के भोजन के समय में पांच बार अवशोषित करने के लिए लेना होगा। कपास के संरक्षण के अलावा, मासिक धर्म के कप सामान्य मासिक धर्म के उत्पादों की तुलना में कम अक्सर बदल सकते हैं। यदि आप मासिक धर्म कप का उपयोग करने के बारे में अनिश्चित हैं, तो नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें और निर्णय लेने से पहले थोड़ा अधिक शोध करें।

चरणों

एक मासिक धर्म चरण 1 का उपयोग करने के बारे में फैसला
1
खोजें। उत्पाद के बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं यदि आप अपना पैसा खर्च कर रहे हैं, तो आपको जितना संभव हो उतना जानना चाहिए।
  • चश्मे के फायदे:
    • चश्मे हैं सस्ता. सामान्य रूप से, महिला, जीवन के दौरान औसतन 3500 डॉलर खर्च करता है, डिस्पोजेबल मासिक धर्म उत्पादों के साथ। माहवारी की औसत लागत $ 80 पर होती है और इसे 10 या अधिक वर्षों से पुन: उपयोग किया जा सकता है।
    • चश्मे हैं सुरक्षित और साफ. सामान्य और आंतरिक अवशोषण के विपरीत, जिसमें कठोर रसायनों और बंदरगाह बैक्टीरिया शामिल हो सकते हैं, कप बैक्टीरिया के विकास को उत्तेजित नहीं करते हैं और शल्यचिकित्सा सिलिकॉन और रबर या ईटीपी (थर्माप्लास्टिक इलस्टोमर) से बने होते हैं। इसके अलावा, वे भी अतिरिक्त नमी को अवशोषित नहीं करते हैं, इसलिए वे योनि पर्यावरण को बरकरार रखते हैं।
    • चश्मे हैं सुविधाजनक. ज्यादातर महिलाओं के लिए, चश्मे खाली करने से पहले 12 घंटे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। वे शरीर के बाहर (आंतरिक शोषक के तार की तरह) पर उजागर नहीं होते हैं और खेल के दौरान पहना जा सकता है, बिना तैरते तैराकी और सोने का समय। वहां भी अतिरिक्त सामग्री ले जाने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि जब तक आप मासिक धर्म में होते हैं तब तक आपके साथ कांच हमेशा से रहेगा। मासिक धर्म शुरू होने से पहले इसका उपयोग किया जा सकता है, जो अनियमित चक्र वाले लोगों के लिए उपयोगी है। मासिक धर्म के कप में 0.5% कम बार झुकना पड़ता है और उन्हें मासिक धर्म की गंध को खत्म करने के अलावा 2.8% बार कम करना पड़ता है।
    • चश्मे हैं सतत और शरीर को अच्छी तरह से करो. महिलाओं, सामान्य रूप से, अपने जीवनकाल में कागज के बने 16,800 डिस्पोजेबल मास्टस्ट्राउटिंग उत्पादों का उपयोग करते हैं। इसकी पर्यावरणीय प्रभाव की तुलना में सिर्फ एक कप सिलिकॉन की तुलना करें। और एक का उपयोग करने के लिए, आपको अपने शरीर और इसके चक्र के बारे में अधिक जानकारी होगी।
    • चश्मे हैं आरामदायक. अधिकांश उपयोगकर्ता अपने शरीर पर कप महसूस नहीं करते हैं यह भूलना संभव है कि आप एक का उपयोग कर रहे हैं यह बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन यह एक छोटे से ऑब्जेक्ट में गुना जाता है ताकि इसे डाला और निकाल दिया जाए। कुछ महिलाओं ने भी उनके प्रयोग करते समय कम शूल और सूजन होने की रिपोर्ट की। तथ्य यह है कि वे योनि को सूखा नहीं करते हैं, यह कई लोगों के लिए एक सुखद तथ्य है।
  • चश्मे का नुकसान:
    • चश्मे हैं व्यावहारिक, जिसका मतलब है कि आप उन्हें काटते समय थोड़ा गंदे होंगे। यदि आप खून देखने के बीमार हो जाते हैं, तो संभवतः वे आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं।
    • कप की जरूरत है एक सीखने की अवधि अन्य मासिक धर्म उत्पादों की तुलना में अधिक है ग्लास का उपयोग करते समय आपको लगभग 3 से 4 चक्रों को वास्तव में समायोजित और सहज महसूस करने के लिए ले जा सकते हैं।
    • कप के कारण हो सकता है बेचैनी. कुछ महिलाएं अपने शरीर के आकार के कारण अधिक चूसने या मूत्राशय या मलाशय को धक्का देने वाले कप से परेशानी का अनुभव करती हैं।
  • एक मासिक धर्म चरण 2 का उपयोग करने के बारे में फैसला
    2



    अन्य महिलाओं से सलाह लें जो ग्लास का इस्तेमाल सलाह के लिए करते हैं या पढ़ते हैं कि उत्पाद के बारे में अन्य ग्राहकों ने क्या कहा है।
  • एक मासिक धर्म कप चरण 3 का उपयोग करने के बारे में फैसला
    3
    अपने आप से पूछें कि आपको एक क्यों चाहिए यदि आप खरीदना और इसे इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप के लिए सही विकल्प चुनने और एक का उपयोग कैसे करें।
  • युक्तियाँ

    • कपड़ों का थोड़ा सा लीक होने पर, पहले कुछ बार पैंटी के रक्षक का उपयोग करें।
    • यदि आप एक ग्लास खरीदते हैं, तो इसे सार्वजनिक रूप से आपको अधिक आत्मविश्वास बनाने के लिए परीक्षण करें
    • यदि आप किशोर हैं, तो अपनी मां से बात करें यह संभावना है कि वह इस विचार के लिए खुले हैं और आपके लिए पहले कांच भी खरीद सकती है। वह अभी भी उनके बारे में नहीं सुना है, इसलिए स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताएं कि वे क्या हैं और आप एक का उपयोग करने पर विचार क्यों कर रहे हैं
    • सामान्य और आंतरिक अवशोषण के विपरीत, आपको अपने गिलास को हर बार बाथरूम का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। इस असुविधा के बिना, आप आम तौर पर जीवन का पालन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपने सही आकार खरीदा है क्योंकि आमतौर पर कोई विनिमय नीतियां नहीं हैं
    • यदि आप इंटरनेट पर कांच खरीदते हैं, तो पहले अपने माता-पिता से जांच लें
    • यदि आप आईयूडी को गर्भनिरोधक पद्धति के रूप में उपयोग करते हैं, तो ध्यान रखें कि आईयूडी के साथ उपयोग के लिए कप की सिफारिश नहीं की जाती है। हालांकि, कुछ कंपनियां आईयूडी के साथ चश्मे का उपयोग करने की सलाह देती हैं। यदि महिलाएं उन्हें हटाने के लिए सावधानी बरती जाती हैं, तो वे आईयूडी के साथ सफलतापूर्वक उनका उपयोग कर सकते हैं। यह आकस्मिक वापसी के जोखिम को कम करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com