IhsAdke.com

कैसे अपने मासिक धर्म कूद करने के लिए

कई महिलाएं मासिक धर्म चक्र को अपनी जीवन शैली के लिए असुविधा के तौर पर देखते हैं भौतिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक लक्षणों से निपटना बहुत ही महत्वपूर्ण योजनाओं को बर्बाद कर रहा है। चाहे आप छुट्टी पर जाने की योजना बना रहे हों, शादी कर लें या सिर्फ उस गलत समय पर सप्ताहांत की यात्रा करना चाहे, वहाँ कई नैदानिक ​​तरीके हैं जो मासिक धर्म को रोक सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पेशेवर सहायता मांगना

छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 1
1
अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें यह उपलब्ध विभिन्न विकल्पों के माध्यम से जायेगा और यह तय करने में आपकी मदद करेगी कि कौन सी विधि सर्वश्रेष्ठ है। आपको यह भी पता चलेगा कि प्रक्रिया से क्या उम्मीद है, कुछ दवाएं कैसे लें, और जोखिम क्या है।
  • यह मासिक धर्म चक्र को रोकने या छोड़ने का सबसे आसान तरीका है
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 2
    2
    विभिन्न तरीकों के बारे में जानें मासिक मासिक धर्म चक्रों को बाधित करने का एकमात्र तरीका हार्मोन के माध्यम से होता है, जिसे मौखिक रूप से लिया जा सकता है, इंजेक्ट किया जा सकता है या चिपकने के रूप में हो सकता है। कई ब्रांड और खुराक उपलब्ध हैं, एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ के लिए देखो जो आपके लिए सबसे अच्छा तरीका है।
    • विस्तारित-चक्र गर्भनिरोधक गोलियां सर्वोत्तम विधि हैं सीज़ेन, लिब्रेल और सीज़ोनिक कुछ मौखिक गर्भ निरोधक हैं जो मासिक धर्म की घटनाओं को कम कर सकते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 3
    3
    योजना तदनुसार। जब आप दवा का उपयोग शुरू करते हैं, तो ज्यादातर मामलों में, यह आपके मासिक धर्म को रोकने के लिए तीन सप्ताह से कम समय लेगा। इसलिए यदि आप किसी विशेष घटना के लिए अपने मासिक धर्म को छोड़ना चाहते हैं, तो अपने शरीर को पर्याप्त समय देने के लिए खुद को शेड्यूल करें
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 4
    4
    अपने स्वास्थ्य योजना से जांच करें गर्भनिरोधक तरीके महंगा हो सकते हैं, इसलिए यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपका स्वास्थ्य योजना छूट या छूट प्रदान करती है एसयूएस में उपलब्ध विकल्प भी उपलब्ध हैं।
  • विधि 2
    आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनना




    छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 5
    1
    विस्तारित चक्र गर्भनिरोधक गोलियों के साथ मासिक धर्म बंद करो ये गोलियां हार्मोन के निरंतर उपयोग के साथ प्रत्येक मासिक धर्म के बीच की अवधि बढ़ाने के लिए बनाई गई हैं। इस तरह की विधि को महीने के लिए हार्मोनल गोलियों के घूस की आवश्यकता होती है, इसके बाद उन्हें बिना सात दिनों की अवधि की आवश्यकता होती है। गोलियों के बिना सप्ताह आपका सप्ताह होगा।
    • सीज़ोन और सीज़ोनिक दो सबसे लोकप्रिय ब्रांड हैं जो इस विस्तारित चक्र विकल्प की पेशकश करते हैं। वे हार्मोन की मात्रा में भिन्न होते हैं और इसके उपयोग के अलग-अलग दिशाएं होती हैं, लेकिन दोनों माहवारी के बिना तीन माह की पेशकश करते हैं।
  • आपकी अवधि चरण 6 छोड़ें वाला छवि
    2
    निरंतर गर्भनिरोधक उपयोग के साथ एक वर्ष के लिए मासिक धर्म बंद करें इस पद्धति के लिए बिना किसी रुकावट के एक वर्ष के लिए गोलियों के दैनिक उपयोग की आवश्यकता होती है। वर्ष के अंत में, आप एक हफ्ते की गोलियां ले सकते हैं, जिसमें कम या शून्य हार्मोन लोड होता है जिससे शरीर को सामान्य रूप से मासिक धर्म की अनुमति हो सकती है।
    • इस खंड में एक प्रसिद्ध ब्रांड लिब्रल है प्लेसीबो गोलियों के लिए अंतराल के बिना आपको 365 दिनों के लिए हार्मोनल गोलियां लेनी पड़ेगी।
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 7
    3
    सामान्य जन्म नियंत्रण गोलियां का उपयोग करें। जन्म नियंत्रण की गोलियां मासिक संकुल में तीन हफ्तों की हार्मोनल गोलियां और एक प्लेसबो के साथ आती हैं। मासिक धर्म को छोड़ने के लिए, प्लेबोबो गोलियां नहीं लेना चाहिए। इसके बजाय, गोलियों का एक नया दफ़्ती प्रारंभ करें।
    • इस पद्धति की सुरक्षा के बारे में चिकित्सकों के बीच मिश्रित राय है। कुछ लोग कहते हैं कि यह सुरक्षित है, जबकि अन्य सलाह नहीं देते हैं। अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से पूछिए कि वह क्या सोचती है
  • आपकी अवधि चरण 8 छोड़ें वाला छवि
    4
    एक अवधि को छोड़ने के लिए NuvaRing आज़माएं। NuvaRing एक गर्भनिरोधक अंगूठी है जो आपको योनि में हर तीन सप्ताह में डालना चाहिए। यह शरीर में हार्मोन जारी करता है और इन तीन हफ्तों के दौरान गर्भावस्था को रोकता है। फिर आपको इसे एक सप्ताह के लिए मासिक धर्म में हटा देना चाहिए। यदि आप किसी विशेष आयोजन के लिए मासिक धर्म को छोड़ना चाहते हैं, तो तीन सप्ताह के बाद NuvaRing लें और फिर एक और स्थान पर जाएं
    • तीन सप्ताह से अधिक के लिए एक ही NuvaRing का उपयोग न करें। आपको वर्तमान में एक को अपने आप को संरक्षित रखने के लिए और एक अवधि को छोड़ने के लिए नए से बदलना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी निर्णय लेने से पहले, एक डॉक्टर से बात करें

    चेतावनी

    • माहवारी को छोड़कर, रक्त के थक्के का खतरा बढ़ जाता है।
    • यदि आप हार्मोन के उपयोग से संबंधित दुष्प्रभावों का अनुभव करना शुरू करते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com