IhsAdke.com

आपका मासिक धर्म खत्म करने का तरीका

जब आप कर रहे हैं menstruating, आप मासिक ऐंठन, सूजन और अन्य असुविधाओं है - सभी के अंत में, मेरे अवधि सिर्फ जीवन की एक सच्चाई है। लेकिन माहवारी एक रोमांटिक पलायन को बाधित कर सकती है, समुद्र तट या अन्य अनुभवों के लिए यात्राएं जो निःशुल्क शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है। अपनी अवधि को रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं है, जब वह पहले ही शुरू हो चुका है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप प्रवाह धीमा कर सकते हैं। और उन समय के लिए जब आप माहवारी नहीं कर सकते, तो उपलब्ध दवाएं हैं जो मासिक धर्म की शुरुआत रोकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
आपका मासिक धर्म विलंब करना

चित्र का अंत आपका पीरियड चरण 1
1
जन्म नियंत्रण गोलियों के लिए एक नुस्खा लें। आप जन्म नियंत्रण की गोलियाँ का उपयोग कर या अपने इस्तेमाल के लिए एक डॉक्टर के पर्चे की हो रही में रुचि रखते हैं कर रहे हैं, तो आप अपने मासिक धर्म देरी करने के लिए उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं, तो यह असुविधाजनक समय पर नहीं आती है। मेयो क्लीनिक के अनुसार, यह इस पद्धति का उपयोग करके अपने अवधि में देरी करने, जब तक कि अपने चिकित्सक से निर्धारित किया है कि यह सुरक्षित है आप गर्भ निरोधकों लेने के लिए के लिए सुरक्षित है।
  • अपने चिकित्सक से बात करें कि क्या आपकी गर्भनिरोधक गोलियां आपके लिए एक अच्छा विकल्प हैं, अपने स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल पर विचार कर रहे हैं
  • गर्भनिरोधक गोलियां कुछ महिलाओं के लिए दुष्प्रभाव हैं, जिनमें रक्त के थक्के और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का जोखिम भी शामिल है। इससे पहले कि आप उनका उपयोग करने का निर्णय लें, उससे खोजें।
  • चित्र का अंत आपका अवधि चरण 2
    2
    अपनी गोली पैक से निष्क्रिय गोलियां छोड़ें नियमित गर्भनिरोधक गोलियों का एक सेट मासिक धर्म चक्र के समान होना चाहिए। वहाँ सामान्य रूप से 21 गोलियां हार्मोन और 7 placebo गोलियाँ कि हार्मोन शामिल नहीं है (हार्मोन है कि इसके चक्र को नियंत्रित से मिलकर) कर रहे हैं। गोलियों के सामान्य चक्र में, जब आप प्लेसीबो लेते हैं, तो आप खून बहते हैं। यदि आप प्लेसीबो को छोड़ देते हैं और सीधे हार्मोन की गोलियों के अगले चार्ट पर जाते हैं, तो खून बहना घटित नहीं होगा।
    • खून बह रहा है जो तब होता है जब आप प्लेसबो लेते हैं, उसी रक्तस्राव नहीं होती है जो तब होती है जब आप अपनी अवधि प्राप्त करते हैं। यह केवल हार्मोन की खपत के रुकावट की प्रतिक्रिया है
    • कुछ महिलाओं को कुछ दोष हैं जब वे प्लेसबोस कूदते हैं। हालांकि, वे बेहोश होनी चाहिए जब आपका शरीर हार्मोन की निरंतर आपूर्ति में आदी हो।
  • इमेज का शीर्षक अंत तुम्हारी अवधि चरण 3
    3
    गोलियों के नियमित पैटर्न पर वापस जाएं, जब आप वापस आने के लिए अपनी अवधि के लिए तैयार हों। बड़ी घटना के बाद, आपको सामान्य रूप से गोलियां फिर से लेनी चाहिए यदि आप अपने मासिक धर्म को रोकना नहीं चाहते हैं, तो सतत गर्भनिरोधक गोलियों के लिए एक डॉक्टर के पर्चे पर विचार करें।
  • विधि 2
    आपका मासिक धर्म रोकना

    आपका नाम एंड पीरियड चरण 4 नामक चित्र
    1
    निर्णय लें कि क्या आप पूरी तरह से अपने मासिक धर्म को रोकना चाहते हैं एकमात्र तरीका जिसके माध्यम से आप वास्तव में अपने मासिक धर्म प्रवाह को नियंत्रित कर सकते हैं, एक मासिक धर्म दमन दवा लेने से, जो एक प्रकार का गर्भनिरोधक होता है जो वर्ष में कई बार प्रवाह को सीमित करता है या पूरी तरह से प्रवाह करता है यदि आप बस चाहते हैं कि आपका माहवारी बड़ी घटना के समय न आए, तो इस प्रकार की दवा लेना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा। हालांकि, मासिक धर्म के दमन दवाएं महिलाओं के लिए एक व्यवहार्य विकल्प हैं, जो अब और न ही मासिक धर्म चाहते हैं।
    • यह लंबी और दर्दनाक अवधि वाली महिलाओं के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, नियमित रूप से उन्हें अपनी कक्षाएं खोना और कार्य को याद करना
    • अन्य महिलाएं मासिक धर्म पाने के लिए नफरत करती हैं, और मासिक प्रवाह के आतंक को खत्म करने का एक माध्यम के रूप में मासिक धर्म के दमन की तलाश करती हैं।
  • आपका शीर्षक अंत शीर्षक चित्र 5
    2
    अपने विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें मासिक धर्म दमन दवाएं, जिन्हें निरंतर गर्भनिरोधक विधियां भी कहा जाता है, केवल नुस्खे के द्वारा उपलब्ध हैं यदि आप अधिक सीखने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको यह जानने के लिए अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए कि क्या आप इस प्रकार की दवा के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं।
    • निरंतर गर्भनिरोधक के कुछ प्रकार आपको हर तीन से चार माह तक मासिक धर्म की अनुमति प्रदान करते हैं, जबकि अन्य कुछ वर्षों से मासिक धर्म को रोकते हैं।
    • निरंतर गर्भनिरोधक के कुछ रूपों को गोली के रूप में दिया जाता है, लेकिन आप इंजेक्शन भी ले सकते हैं या अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आपकी अवधि के अंत में शीर्षक चित्र 6



    3
    समझें कि इसमें शामिल जोखिम हैं। मासिक धर्म दमन एक अपेक्षाकृत नई घटना है, और वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के लिए पर्याप्त समय यह जानना चाहेंगे कि यह लंबे समय में शरीर को प्रभावित कर सकते नहीं था। यह शरीर की प्राकृतिक प्रक्रियाओं के साथ हस्तक्षेप कैसे करता है, जिसे कुछ गंभीरता से लिया जाना चाहिए निरंतर गर्भनिरोधक का उपयोग करने से पहले, बहुत सारे शोध करें और सभी संभावित जोखिमों को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • विधि 3
    फ्लो कम करने के लिए प्राकृतिक तरीके का अनुभव

    आपका शीर्षक अंत शीर्षक चित्र 7
    1
    आंतरिक के बजाय बाहरी शोषक का उपयोग करें कुछ महिलाओं को लगता है कि बाह्य शोषक का उपयोग करने से प्रवाह को रोकने के लिए और अधिक तेज़ी से मदद मिलती है अगली बार कपास या सिंथेटिक शोषक का उपयोग करने का प्रयास करें अंतर कम हो सकता है, लेकिन आपका माहवारी थोड़ी छोटी होनी चाहिए
  • चित्र का अंत आपका अवधि चरण 8
    2
    नेटtल्स का उपभोग करने की कोशिश करें मानो या न मानो, यह लंबे समय से माना जाता है कि नेटलीस मासिक धर्म को हल्का और छोटा बनाने में मदद करते हैं। सूप का इस्तेमाल करने के लिए नेट्टल्स का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यदि आप खाना पकाने में परेशान नहीं करना चाहते हैं, तो आप उन्हें पूरक के रूप में भी खा सकते हैं।
  • चित्र का अंत आपका अवधि चरण 9
    3
    चरवाहा के बटुए का उपयोग करें यह कहा जाता है कि यह एक और प्राकृतिक उपाय है जो मासिक धर्म प्रवाह को कम करने में मदद करता है यह एक पौधा है जिसे परंपरागत रूप से लंबे मासिक धर्म और मासिक धर्म के ऐंठन का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है। हेल्थ फूड स्टोर में चरवाहा के पर्स की खुराक की तलाश करें
  • आपका नाम अंत शीर्षक चित्र 10
    4
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाने से बचें जब आप परिष्कृत चीनी, परिशोधित गेहूं और अन्य संसाधित खाद्य पदार्थ और सामग्री में समृद्ध आहार खाएं तो मासिक धर्म की समस्याओं को इससे भी बदतर हो सकता है। पूरे महीने के लिए इन खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें, लेकिन खासकर आपकी अवधि के अगले हफ्ते में
    • एक आहार फलों और सब्जियों, दुबला प्रोटीन, जैतून का तेल और साबुत अनाज में अमीर भोजन अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा, और कुछ महिलाओं ने पाया है कि यह भी कम अवधि का परिणाम है।
  • आपका नाम अंत पीरियड चरण 11 के चित्र
    5
    बहुत सारे व्यायाम प्राप्त करें जो व्यायाम करते हैं वे उन लोगों की तुलना में हल्के मासिक धर्म की अवधि दिखाते हैं जो कुछ भी अभ्यास नहीं करते हैं। महीने और माहवारी के दौरान, एरोबिक व्यायाम के बहुत सारे करें, और साथ ही शक्ति प्रशिक्षण भी शामिल करें।
    • कुछ एथलीट गहन अभ्यास के परिणामस्वरूप मासिक धर्म को रोकते हैं यह आपके मासिक धर्म को समाप्त करने के लिए एक व्यवहार्य विकल्प नहीं माना जाना चाहिए। व्यायाम के परिणामस्वरूप मासिक धर्म को रोकना एक प्रतिकूल चिकित्सा स्थिति माना जाता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com