IhsAdke.com

कैसे समय से पहले menstruating को रोकने के लिए

कुछ महिलाओं के लिए मासिक धर्म बेहद दर्दनाक हो सकता है, और तीव्र प्रवाह से परेशानी होती है अपनी आवश्यकताओं के आधार पर, आपकी अवधि को कम करने, नरम करने और यहां तक ​​कि बंद करने के तरीके भी हैं हमेशा अपने चिकित्सक से पहले परामर्श करें, लेकिन अगर आपको समय से पहले मासिक धर्म को रोकने के बारे में कुछ त्वरित युक्तियां चाहिए, तो यह लेख पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
अपनी स्ट्रीम कम करें या बंद करें

स्टेप आपका पीरियड प्रारंभिक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
इबुप्रोफेन ले लो दिन में तीन या चार बार एक बार खुराक लें, सावधानी बरतें कि 24 घंटों की अवधि के भीतर अधिकतम मात्रा से अधिक न हो। ज्यादातर महिलाओं के लिए, यह उपाय दर्द को कम करने में मदद करता है, और मासिक धर्म के प्रवाह को लगभग 50% कम कर सकता है। हालांकि, कुछ महिलाएं इस अवधि के लिए इबुप्रोफेन को पूरी तरह से पता लगाती हैं।
  • यद्यपि इबुप्रोफेन के कुछ साइड इफेक्ट्स हैं, लेकिन यह अधिक मात्रा में हो सकता है। बड़ी मात्रा में इबुप्रोफेन लेने या लंबी अवधि के लिए इसका उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • स्टेप आपका पीरियड प्रारंभिक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुत पानी पीना. यह आपके शरीर से तेज़ी से बर्बाद हो जाएगा और प्रवाह को कम करने में मदद कर सकता है।
  • स्टेप आपका पीरियड आरंभिक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    भरपूर फल और सब्जियां खाएं स्वस्थ भोजन करना आपके लिए हमेशा अच्छा होता है, लेकिन सामान्य से ज्यादा फलों और सब्जियों को खाने से आपकी अवधि कम हो सकती है और आप के लिए चीजें आसान बना सकती हैं।
    • विशेष रूप से ग्रीन बीन्स आपकी अवधि को कम करने या बंद करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • कुछ महिलाओं को यह भी पता चलता है कि नींबू का एक टुकड़ा चूसने अस्थायी रूप से अपने मासिक धर्म को रोक सकता है
  • स्टेप आपका पीरियड आरंभिक चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सिरका पीना एक गिलास पानी में दो चम्मच सेब साइडर सिरका मिलाएं। सबसे अच्छा परिणाम के लिए एक दिन में तीन बार इस घर का उपचार पीना
  • स्टेप आपका पीरियड प्रारंभिक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिलेटिन पियो पानी के साथ जिलेटिन का एक पैकेट मिलाएं और जल्दी से पीओ। यह आपकी अवधि को तीन घंटे तक रोक सकता है।
  • आपका शीर्षक स्टोरी ऑफ पिरियर्ड आरंभिक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    हर्बल उपचार का उपयोग करें एंजेलिका रूट, रास्पबेरी, अल्केमिला, बगीचे शेड और चरवाहा के बटुए के ताजा या सूखे पत्ते से बने चाय पौधे हैं जो आपके मासिक धर्म को रोकने या कम करने में मदद करते हैं।
  • नाम का चित्र सही मासिक धर्म के आकार के आकार का चरण 10 चुनें
    7
    अपनी अवधि को छुपाने के लिए मासिक धर्म कलेक्टर का उपयोग करें मेनस्ट्राइटिंग संग्राहकों ने गर्भाशय ग्रीवा में फिट किया और टैम्पोन की तरह, बचने से किसी भी द्रव को रोकने। हालांकि, जब एक कैप रक्त को अवशोषित करता है, एक माहवारी कलेक्टर उसे पकड़ लेता है। आप 12 घंटों के लिए एक का उपयोग कर सकते हैं, और कुछ समय के लिए अपनी अवधि को अच्छी तरह से छुपाने और रोक सकते हैं।
  • विधि 2
    आपका प्रवाह तेज करें




    आपका शीर्षक स्टोरी ऑफ पिरियर्ड आरम्भिक चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप पर कुछ गर्म रखो गर्मी तरल पदार्थ आपके शरीर से बाहर निकलने का कारण बनता है अपने पेट क्षेत्र पर एक गर्म पैक रखो।
  • स्टेप आपका पीरियड प्रारंभिक चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    गर्भाशय के क्षेत्र में मालिश करें इससे कोलिकी दर्द को कम करने में मदद मिलेगी और रक्त निकालने के लिए आपके शरीर को प्रोत्साहित किया जायेगा। आप इसे अपने बाथरूम या बेडरूम के आराम और गोपनीयता में करना पसंद कर सकते हैं।
  • स्टेप आपका पीरियड आरंभिक चरण 12
    3
    सेक्स करो. संभोग संकुचन आपके शरीर के तरल पदार्थ को तेजी से धकेलने में मदद करता है, जिससे आप अपने मासिक धर्म की अवधि से छुटकारा पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका साथी गंदे होने के लिए सहमत है अपने नीचे एक तौलिया रखो या बौछार के नीचे यौन संबंध रखो ताकि गड़बड़ और गंदगी कम हो सके।
  • विधि 3
    लंबी अवधि के विकल्प

    चित्र का शीर्षक स्टॉप आपका पीरियड प्रारंभिक चरण 13
    1
    अपने चिकित्सक के साथ दीर्घकालिक विकल्प पर चर्चा करें 1 या 2 साल के लिए आपके मासिक धर्म को रोकने के लिए, आपको डेपो प्रोवेराए नामक एक इंजेक्शन लेना चाहिए। यह इंजेक्शन आप नियमित रूप से अपने सामान्य चिकित्सक के साथ ले जाएगा
    • सर्जिकल हस्तक्षेप उपलब्ध हैं जो स्थायी रूप से उसके मासिक धर्म को रोक देते हैं, जैसे कि गर्भाशय, गर्भाशय को हटाने और एंडोमेट्रियल पृथक्करण, गर्भाशय के एंडोमेट्रियल अस्तर को हटाने ये सर्जरी खतरनाक हो सकती है और एक गर्भावस्था जटिल या असंभव बना सकती है। तो यह तय करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें कि क्या शल्य चिकित्सा के विकल्प का सामना करना है या नहीं।
  • स्टॉप आपका पीरियड आरंभिक चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यायाम करें। व्यायाम सामान्य रूप से महत्वपूर्ण है, और शारीरिक रूप से फिट होने से आपकी अवधि कम और अधिक मनोरंजक होती है लंबे समय तक आपकी अवधि को स्वस्थ और लाभप्रद तरीके से कम करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • स्टेप आपका पीरियड आरंभिक चरण 15
    3
    गर्भनिरोधक का उपयोग करें जन्म नियंत्रण की गोलियां 21 दिनों की गर्भनिरोधक गोलियां हैं, इसके बाद प्लेसबो टैबलेट के एक सप्ताह के बाद। आप उस एक हफ्ते के दौरान माहवारी करेंगे गर्भनिरोधक हार्मोन आपके माहवारी को विनियमित करने का एक सुरक्षित और प्रभावी तरीका है, खासकर उन महिलाओं के लिए जो दर्द में हैं या अत्यधिक मासिक धर्म की अवधि है।
    • अगर आपको अपनी अवधि को छोड़ने की आवश्यकता है, तो आप प्लेसबो टैबलेट को छोड़ सकते हैं और दूसरी गोलियां जारी रख सकते हैं। ऐसा करने से अप्रत्याशित और असहज प्रभाव हो सकते हैं, इसलिए ऐसा करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • मौखिक गर्भनिरोधक केवल डॉक्टर के पर्चे के साथ उपलब्ध हैं। गोली के प्रयोग से पहले और समय के दौरान अपने चिकित्सकों के साथ अपनी आवश्यकताओं की चर्चा करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने सबसे अच्छे तरीके से मां प्रकृति का काम करें। सब कुछ अपनी नियत समय है ये केवल युक्तियों को गति देने के सुझाव हैं और इस नियमितता से अधिक सुविधाजनक तरीके से निपटने में आपकी सहायता कैसे करें।
    • प्रत्येक महिला अलग है और मासिक धर्म के विभिन्न अनुभव हैं। एक व्यक्ति के लिए क्या काम दूसरे के लिए काम नहीं करेगा पता लगाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है

    चेतावनी

    • आपकी अवधि के बारे में खराब समझ खतरनाक हो सकती है। कुछ भी करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, आपको आदी नहीं है, और सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें या अपनी अवधि के बारे में विश्वसनीय जानकारी के बारे में पूछें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com