IhsAdke.com

अपने माहवारी प्रबंधन कैसे करें

हर लड़की को मासिक धर्म हो जाता है यह स्वाभाविक है, लेकिन ज्यादातर लोगों के पास प्रश्न हैं, या यह जानने में सहायता की आवश्यकता है कि सामान्य क्या है, या उत्पादों का उपयोग कैसे करें हमें उम्मीद है कि यह लेख आपकी सहायता कर सकता है

चरणों

छवि का शीर्षक शीर्षक अपना चरण 1 देखें
1
अपनी माँ को बताओ! वह आवश्यक आपूर्ति खरीद सकती है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक अपना चरण 2 देखें
    2
    यदि आप युवा हैं, या आप अपनी पहली मासिक धर्म का सामना कर रहे हैं, स्वच्छ अवशोषण सबसे अच्छा विकल्प होगा। उसकी माँ आपको दिखा सकता है कैसे करना है, या आप उसे पूछने के लिए, बस उसके घुटनों के नीचे उसके पैंटी खींच, पैकेज खोलने, अवशोषक के नीचे से चिपकने वाला हटाने और अपने अंडरवियर में रख शर्मिंदा हो, तो । गोल पक्ष मोर्चे पर चला जाता है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक अपना चरण 3 देखें
    3
    यदि आप earplugs का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं: पैकेजिंग को खोलना, यह सुनिश्चित कर लें कि रस्सी नीचे लटक रही है और अपनी योनि में टैंपन को लगभग आधा उंगली में डालें। याद रखें कि आपकी योनि सीधे नहीं है, यह आपकी रीढ़ की ओर वापस आ जाती है, इसलिए इसे लंबवत रूप से सम्मिलित करने के लिए आवश्यक हो सकता है।



  • छवि का शीर्षक शीर्षक अपना चरण 4
    4
    अपने बाथरूम में या अपने बेडरूम में शौचालय के पास आपूर्ति रखो। तुम भी मासिक धर्म, एक छोटे से मेकअप बैग है, जो अपने बैग में या अपने लॉकर में छोड़ा जा सकता है में कुछ शोषक रखना चाहिए मामले में। उत्पादों का उपयोग करते के निपटान के लिए याद रखें: सैनिटरी नैपकिन गुना (या बस टोपी छोड़ के रूप में) कई सार्वजनिक शौचालय या स्कूल में और एक बिन में फेंक, या उन मौजूदा बक्से।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक अपना चरण 5
    5
    आपकी अवधि लगभग 2 से 3 दिन, 2 से 3 दिन और 1 से 2 दिन हो सकती है। भारी दिन में आपको सैनिटरी नैपकिन को हर 2 या 3 घंटे बदलना होगा। 3 या 4, और एक प्रकाश दिन के बीच एक औसत दिन, 4 या 5 के बीच आप विभिन्न अवशोषण क्षमता के साथ सैनिटरी नैपकिन खरीद सकते हैं, लेकिन कभी नहीं एक लंबे उपयोग करें, यह नाखुशगवार गंध शुरू हो जाएगा। कभी भी 4 घंटे से अधिक (भारी दिनों में दो) के लिए टेंपॉन का प्रयोग न करें, क्योंकि आप टीएसएस के विकास के खतरे में होंगे (सावधानियां देखें)। इसके अलावा, अगर आप टैम्पोन के लिए विकल्प चुनते हैं तो आप उन्हें हर समय पहन नहीं सकते क्योंकि आपको अपनी योनि को साँस लेने के लिए कुछ समय देना पड़ता है। रात में एक तंपन का उपयोग न करें, आप सोते हैं और इसे स्वैप करने के लिए भूल जाते हैं, इसके साथ 8 से 12 घंटे तक रह सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक अपना चरण 6
    6
    सैनिटरी नैपकिन / टैम्पोन के विभिन्न ब्रांडों को खरीदते रहें जब तक आप पाते ना कि आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है। याद रखें कि प्रत्येक लड़की अलग है, इसलिए कई अलग-अलग ब्रांड्स का प्रयास करें, न कि केवल सबसे लोकप्रिय व्यक्ति।
  • युक्तियाँ

    • जब आप पहनने वाले जाँघिया और काले पैंट पर मासिक धर्म रखते हैं, क्योंकि यदि आप रिसाव और खून अपनी पैंटों को दागते हैं, तो कोई भी ध्यान नहीं देगा। यदि आप काली पहन नहीं सकते हैं, तो कई छोटे जाँघों पर व्यापक चप्पल की पैंट का प्रयास करें ताकि वे अधिक रक्त को अवशोषित कर सकें।
    • गैर लोचदार पैंट पहनना अधिक आरामदायक हो सकता है, क्योंकि वे आपके पेट को कसने से कम नहीं होते, दर्द कम करते हैं
    • माहवारी की अपनी अवधि का एक समय रखें, दिन के साथ समाप्त होता है और जिन पर यह सबसे भारी है
    • आप मासिक धर्म में दर्द होता है, तो ऐसे कई चीजें हैं जो किया जा सकता है: यदि आप क्षेत्र में एक गर्म पानी की बोतल आवेदन कर सकते हैं इबुप्रोफेन या अन्य दर्द निवारक और विरोधी भड़काऊ लेते हैं, एक गर्म स्नान ले, या एक तकिया गले मांसपेशियों को आराम में मदद करने के आपके गर्भाशय की अपनी पीठ पर झूठ बोलते समय अपने पैरों को दीवार के ऊपर रखकर भी मदद मिलती है। ऐसा करते समय अपने पेट पर एक गर्म पानी की बोतल पकड़े हुए, यह और भी प्रभावी बनाता है
    • याद रखें कि हर महीने दुनिया में हर महिला को ऐसा होता है आप अकेले नहीं हैं और यह सिर्फ जीवन में छोटी दुखद चीजों में से एक है जिसे हम सभी से निपटना है!
    • याद रखें, बेहतर होने से पहले चीजें खराब हो जाती हैं! पहले और दूसरे दिन के अंत में मासिक धर्म अधिक बार दर्दनाक / भारी हो जाएगा, इससे पहले कि वे हल्का और कम दर्दनाक हो जाएं। यह महिला से महिला के बीच भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर बढ़ती / घटती पैटर्न में होता है
    • जितना भी आप बाथरूम में अपनी आपूर्ति रख सकते हैं, याद रखें कि गर्म स्नान से भाप उन में घुसना कर सकता है, जिससे उन्हें इसे अवशोषित कर सकता है।
    • हमेशा मासिक धर्म की अवधि के दौरान काले रंग की पंट पहनते हैं।
    • एक कैलेंडर के विचार को पसंद नहीं है? क्यों नहीं यह शांत नया आवेदन "गुलाबी पैड" कहा जाता है? वह आपके लिए यह सब करता है वह कहता है कि किस दिन उसका मूल्यांकन शायद शुरू हो जाएगा
    • यदि आपकी अवधि अनियमित / भारी / दर्दनाक है, तो चिकित्सक से परामर्श करें उन्हें आपकी मदद करने के लिए उपयोगी दवाएं प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए
    • अगर आपको लगता है कि आपके अवधि के बारे में शुरू करने के लिए है (समय महिलाओं के बहुमत हर 28 दिनों के लिए आते हैं, लेकिन यह अपने मासिक धर्म चक्र के लिए 2-3 साल लग जाते हैं एक पैटर्न में मिलता है, तो यह नियमित रूप से होने की उम्मीद नहीं है) संरक्षक की कोशिश दैनिक आधार दैनिक अवशोषण लगभग कागज के रूप में पतले होते हैं और सिर्फ एक छोटे से खून को अवशोषित करने के लिए तैयार होते हैं, लगभग एक घंटे के लिए रिसाव रोकना। वे भी छुट्टी का इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसे आप अपने मासिक धर्म की शुरुआत से पहले देखेंगे।
    • आपको हर मासिक धर्म के दौरान दादी की पैंट पहनना नहीं पड़ता है! यदि आप बड़े पैंट पहनने के बारे में चिंतित हैं, तो बस बेज / भूरे रंग के बजाय अच्छे रंगों को पहनने का प्रयास करें!
    • मासिक धर्म के दौरान रात्रि का एक दुःस्वप्न हो सकता है, खासकर दर्द के संबंध में। मोटा, अधिक शोषक पैंटी पहनें, या, यदि आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो टैंपन का उपयोग करें यदि आपके मासिक धर्म में ऐंठन हो, तो बिस्तर पर जाने से पहले और अपने पक्ष में झूठ बोलने से पहले इबुप्रोफेन ले लो, सिकुड़ने के दौरान, आपके शरीर के खिलाफ एक तकिया को पकड़ कर रखो। इस तरह, गुरुत्वाकर्षण आपके गर्भाशय पर कम दबाव बनायेगा, अगर आप अपनी पीठ पर झूठ बोल रहे थे तो इससे दर्द कम हो जाएगा।
    • जब यह दर्द निवारक की बात आती है, तो इबुप्रोफेन या विरोधी भड़काऊ दर्द निवारक लेने का प्रयास करें, जो कि संकुचन को कम गंभीर और साथ ही ब्लॉक दर्द में मदद कर सकता है। पैक पर निर्देशित अवधि में उन्हें पूरे दिन ले कर वे दर्द से बच सकते हैं और साथ ही इलाज भी कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • यदि आप लंबे समय तक एक टैंपन का उपयोग करते हैं, तो आप विषाक्त शॉक सिंड्रोम (एससीटी) के विकास के जोखिम को चलाते हैं। सीसीटी पर अधिक जानकारी के लिए, "जहरीले सदमे सिंड्रोम" के लिए Google खोजें।
    • कुछ महिलाएं एनीमिक हैं एनीमिया तब होता है जब रक्त लोहे की संख्या कम होती है यह एक ऐसी अवधि के कारण हो सकता है जो बहुत बार आता है (हर 2 या 3 सप्ताह) और / या अत्यधिक मासिक धर्म के कारण। इसका कारण यह है कि आप अपने शरीर की तुलना में अधिक लोहे खो देते हैं। यदि आपको भारी मासिक धर्म का सामना करना पड़ रहा है, अक्सर चक्कर आना, या बाहर जाने के बारे में, अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • महिलाओं की 78% मासिक धर्म में दर्द (शूल) है उनकी अवधि शुरू होने से ठीक पहले, इसलिए उन्हें पता है कि मासिक धर्म आने वाला है। हालांकि, यदि आपकी अवधि के दौरान दर्द बहुत मजबूत (चक्कर आना, अत्यधिक दर्द, आसन्न बेहोशी), तो तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com