IhsAdke.com

कैसे अपनी योनि स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए

अपने आराम और आपकी शारीरिक कल्याण दोनों के लिए एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि रखने के लिए यह आवश्यक है यह आपके यौन स्वास्थ्य के लिए भी आवश्यक है (संक्रमण का प्रसार न करना) आपकी योनि में पीएच अपनी ही है, जिसका अर्थ है कि यह मूल रूप से खुद का ख्याल रखता है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप प्राकृतिक पीएच को बिना असंतुलन के लिए कर सकते हैं, जो कि 3.8 और 4.5 के बीच है।

चरणों

एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 1 को बनाए रखें
1
अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से नियमित रूप से जांचें। यदि कुछ गलत है, तो आप समस्या को जल्दी से हल कर सकते हैं वह योनि की बेहतर देखभाल करने के लिए सिफारिशें भी दे सकता है।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योन चरण 2 बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    100% सूती अंडरवियर पहनें जब भी आप हर रोज कर सकते हैं और उन्हें बदल सकते हैं। यद्यपि वे सबसे सुंदर टुकड़े नहीं हैं, वे आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति देते हैं, आपको हमेशा रिफ्रेश और बैक्टीरिया से मुक्त छोड़ देते हैं।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 3 को बनाए रखें
    3
    साबुन का प्रयोग न करें साबुन असंतुलन पीएच और योनि अम्लीय को छोड़ सकता है, इसे स्वयं को साफ करने और बैक्टीरिया और संक्रमण के लिए जगह बनाने से रोकता है।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 4 को बनाए रखें
    4
    क्या आप इसे में डाल सावधान रहें यदि आपके पास एक नया यौन साथी है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों एक दूसरे को संक्रमण नहीं देंगे, यौन स्वास्थ्य के बारे में बात करने का प्रयास करें यदि संभव हो तो, दोनों को एसटीआई की उपस्थिति का पता लगाने के लिए टेस्ट लेना चाहिए, खासकर यदि वे कंडोम के प्रयोग की आदत में नहीं हैं।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5



    यदि सेक्स के खिलौने का इस्तेमाल करते हैं, तो उनको विशिष्ट शुद्धियों से पहले और बाद में उन्हें संवारित करें, जिन्हें ऑनलाइन मिलें। यदि खिलौने एक से अधिक व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जाता है, तो उपयोग करने से पहले उन पर कंडोम डालना सबसे अच्छा है।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 6 को बनाए रखें
    6
    यदि आप योनि odors के बारे में चिंतित हैं, एक विकल्प अपने आहार को बदलने के लिए है कई शर्करा और फैटी खाद्य पदार्थ आपके योनि तरल पदार्थ को कड़वा और एक अप्रिय गंध के साथ छोड़ सकते हैं, इसलिए अनानास और स्ट्रॉबेरी जैसे अधिक फल खाने में मददगार हो सकते हैं। अन्य स्वस्थ खाद्य पदार्थ जो आपकी योनि को पीएच संतुलित रखने में मदद करेंगे, लहसुन और प्राकृतिक या ग्रीक दही हैं।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 7 को बनाए रखें
    7
    रोगाणुओं और गंदगी से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने बिस्तर को धोएं।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 8 को बनाए रखें
    8
    माहवारी के दौरान, दिन के दौरान आपकी योनि साफ और ताजा रखने के लिए नम पोंछे का उपयोग करने में सहायक हो सकता है। हर चार घंटों में अपने बाह्य या भीतर के शोषक को बदलने के लिए याद रखें, खासकर यदि आपका प्रवाह अधिक सहज बनाने के लिए अधिक तीव्र होता है
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि को बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    9
    यदि आप अंतरंग क्षेत्र को दाढ़ी देते हैं, तो पेशेवरों के साथ अपने बालों को हटाने की कोशिश करें, कम से कम पहले कुछ समय। यदि आप ब्लेड के साथ शेविंग कर रहे हैं तो सावधान रहें स्थान को अच्छी तरह देखने के लिए दर्पण का उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अभी भी मौखिक सेक्स के दौरान गंध के बारे में चिंतित हैं, तो जांघों के अंदर पर इत्र की एक बूंद डाल - योनि के अंदर नहीं।
    • एक विकल्प के रूप में, अपनी योनि को गर्म पानी से धो लें क्योंकि यह आपके पीएच संतुलित को बनाए रखने में भी मदद करता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि सभी कंडोम, स्वच्छता उत्पादों और सफाई उत्पादों की गुणवत्ता जवानों है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com