IhsAdke.com

महिला स्वच्छता के लिए शावर कैसे बनाएं

यद्यपि बौछार पहले से ही एक आम प्रथा रही है, यह हाल ही में उपयोग नहीं किया गया है। अध्ययन बताते हैं कि शावर गर्भावस्था के दौरान संक्रमण और समस्याएं पैदा कर सकता है। लेकिन अगर आपके डॉक्टर ने अंतरंग सफाई की इस पद्धति की सिफारिश की है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें ताकि इसे सुरक्षित और सही तरीके से पूरा कर सकें।

चरणों

भाग 1
जब शावर के लिए

चित्र के लिए महिलाओं की स्त्री स्वच्छता चरण 1 के लिए डौश
1
आपका शरीर स्वाभाविक रूप से योनि स्राव, रक्त, और वीर्य को साफ करता है। कई महिलाएं गर्भावस्था के बाद खुद को शुद्ध करने, संभोग के बाद बहती हुई कुल्ला या वीर्य को साफ करने के लिए वर्षा लेती हैं। लेकिन यह आवश्यक नहीं है योनि की अपनी सफाई प्रणाली है, जिसका मतलब है कि आपको स्वपसंद रखने के लिए साबुन का इस्तेमाल करने और इसके अंदर कुल्ला करने की ज़रूरत नहीं है।
  • चित्र के शीर्षक के लिए डौश फॉरमिनिन हाइजीन चरण 2
    2
    केवल चिकित्सा पर्यवेक्षण के अंतर्गत शावर हाल के वर्षों में, अध्ययनों ने महत्वपूर्ण सबूत दिखाए हैं कि अंतरंग स्वास्थ्य की मदद करने से वर्षावन अधिक हानिकारक है। योनि ने स्वाभाविक रूप से अपनी प्राकृतिक अम्लता और बलगम का उपयोग करके साफ किया है, जो बौछार खींचते हुए समाप्त होता है। नतीजतन, आप संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाते हैं। प्रक्रिया पर निर्णय लेने से पहले एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • चित्र के शीर्षक में डौश फॉर स्त्रीनिन स्वच्छता चरण 3
    3
    खुजली या जलने से छुटकारा पाने के लिए स्नान का प्रयोग न करें। ऐसी महिलाएं हैं जो पाते हैं कि शॉवर योनि के अंदर को साफ करने में मदद कर सकता है, इस प्रकार अवांछनीय लक्षणों से छुटकारा मिल सकता है। वास्तव में, वे सिर्फ एक संक्रमण को कवर कर रहे हैं जो उपचार की आवश्यकता है। एक शॉवर लेने के बजाय, एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें और उन लक्षणों की व्याख्या करें जो आपको परेशान कर रहे हैं
  • चित्र के शीर्षक के लिए डौश फ्रॉम फेमिनाइन हाइजीन चरण 4
    4
    योनि में बुरी गंध से छुटकारा पाने के लिए स्नान न करें हालांकि योनि आमतौर पर एक विशिष्ट खुशबू का उत्सर्जन करता है, यदि यह बहुत मजबूत होता है और आप मासिक धर्म नहीं कर रहे हैं, तो यह संक्रमण का एक लक्षण है। करने के लिए सबसे अच्छी बात एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ से सलाह है अन्यथा, बौछार स्थिति भी बदतर बना सकती है
  • महिलाओं के स्त्री स्वच्छता चरण 5 के लिए डौश नाम वाला चित्र
    5
    एसटीडी और गर्भावस्था को रोकने में शॉवर अप्रभावी है यह कंडोम या अन्य गर्भनिरोधक पद्धति का एक विकल्प नहीं है - शॉवर केवल योनि के अंदर को साफ करने के लिए कार्य करता है (और केवल चिकित्सा सलाह के अंतर्गत)
  • महिलाओं के स्त्री स्वच्छता चरण 6 के लिए डौश नाम वाला चित्र
    6
    योनि की बाहरी स्वच्छता का ख्याल रखना आंतरिक भाग शरीर की ओर से ही स्वयं है यदि आप जननांग क्षेत्र और गर्म पानी के लिए साबुन से बाहर योनि को धो लें, तो इस क्षेत्र से पसीना और अन्य मलबे को हटाने के लिए पर्याप्त है।
  • भाग 2
    सही तरीके से स्नान करना

    महिलाओं के स्त्री स्वच्छता चरण 7 के लिए डौश नाम वाला चित्र



    1
    एक विशिष्ट स्नान उत्पाद चुनें निकटतम फार्मेसी में उपलब्ध उत्पादों को देखें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन है किसी उत्पाद से बचें जिसमें रंजक या मजबूत अरोमा शामिल हैं, क्योंकि वे संक्रमण का कारण बन सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप स्वयं को घर का शॉवर समाधान बना सकते हैं, आसान आवेदन के लिए सिरका और एक निचोड़-प्रकार की बोतल का उपयोग कर सकते हैं।
  • महिलाओं की स्त्री स्वच्छता चरण 8 के लिए डौश का शीर्षक चित्र
    2
    शॉवर के लिए समाधान तैयार करें यदि आपने उत्पाद खरीदा है, तो पैकेजिंग पर ध्यानपूर्वक निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर आपको तैयारी में 1 लीटर पानी का उपयोग करना होगा। यदि आपने अपना खुद का समाधान करने का फैसला किया है, तो तीन भागों के पानी के साथ एक हिस्सा सिरका मिलाकर, दो कप तरल के न्यूनतम मात्रा के साथ।
  • महिलाओं के स्त्री के स्वच्छता के चरण 9
    3
    समाधान के साथ निचोड़ की बोतल या शॉवर बैग भरें उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें या निचोड़ की बोतल का उपयोग करके योनि का समाधान केवल लागू करें। अगर बोतल पूरे समाधान नहीं रखता है, तो आप धीरे-धीरे पूरे कंटेनर को भरने के लिए तरल का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह खाली करता है।
  • चित्र के शीर्षक के लिए डौश फॉरमिनिन स्वच्छता चरण 10
    4
    बौछार या स्नान दर्ज करें तो आप बहुत अधिक गड़बड़ नहीं करते अगर समाधान छींकने समाप्त होता है। और शॉवर भरने के बाद आप एक शॉवर ले सकते हैं।
  • महिलाओं के स्त्री स्वच्छता चरण 11 के लिए डौश नाम वाला चित्र
    5
    शॉवर का उपयोग करके योनि गुहा को कुल्ला। योनि में निचोड़ की बोतल या शॉवर बैग की नोक डालें और योनि में तरल को छोड़ने के लिए निचोड़ लें। जब तक सभी समाधान का उपयोग नहीं किया जाता है तब तक रगड़ना जारी रखें।
  • चित्र के शीर्षक के लिए डौश फॉरमीनाइन स्वच्छता चरण 12
    6
    योनि के बाहर धोएं हमेशा की तरह एक कोमल अंतरंग साबुन और गर्म पानी का उपयोग करें लक्ष्य योनि के बाहर से शॉवर समाधान के किसी भी अवशिष्ट समाधान को दूर करना है।
  • चित्र के शीर्षक में डौश फॉर फिमिनिन स्वच्छता चरण 13
    7
    सफाई समाप्त करें स्नान करने के लिए प्रयुक्त सभी सामग्री धो लें
  • युक्तियाँ

    • आपको समाधान "पकड़" करने की कोशिश नहीं है। एक लीटर का प्रयोग करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि योनि को भरपूर मात्रा में कुल्ला करने के लिए पर्याप्त प्रवाह है
    • यदि आप एक बैग का उपयोग करते हैं, तो टिप के साथ, पेश करने के लिए बहुत ज्यादा मजबूर न करें, यह चोट लगी हो सकती है आपको गर्म पानी चलने में कुछ भी नहीं लगना चाहिए।
    • समाधान केवल एक बार उपयोग करें, जबकि ताज़ा है और किसी भी बचे हुए त्यागें।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कोई संक्रमण है, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें इसे केवल एक शॉवर के साथ इलाज करने की कोशिश न करें
    • यदि आप अपने त्वचा को जलाने के लिए तैयार समाधान, तुरंत बंद करो और शुद्ध पानी से धो लें
    • एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आप शॉवर लेने के बाद मासिक धर्म की अवधि के बाहर दर्द, जलन, खुजली या रक्तस्राव का अनुभव करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com