IhsAdke.com

कैसे योनि अल्सर का इलाज करने के लिए

महिलाओं में आमतौर पर छोटे, पीड़ारहित अल्सर होते हैं जो अपने आप में गायब हो जाते हैं (शामिल किए गए अल्सर)। लेकिन अगर आपके योनि या योनी के चारों ओर ढेर सारी गठ्ठियां हों या गाल हों, तो आपको एपिडर्मल अल्सर हो सकता है। वे आम तौर पर पीड़ारहित होते हैं, खासकर जब छोटे होते हैं योनि अल्सर आघात, सर्जरी, जन्म या अज्ञात कारणों के कारण हो सकता है। उन पर नजर रखे जाने की आवश्यकता है क्योंकि वे गले और चिढ़ सकते हैं, खासकर अगर वे संक्रमित हो जाते हैं

चरणों

भाग 1
पुटी का निदान और निगरानी

टेट वांगीय सिस्ट्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि आपके पास किस प्रकार की पुटी है योनि अल्सर के अधिकांश को शामिल किए जाने के अल्सर कहा जाता है। वे छोटे और दर्द रहित हैं, और आम तौर पर किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं और अपने दम पर गायब हो जाते हैं। आप अल्सर है कि आप उसकी योनि खोलने के दोनों ओर देख सकते हैं, तो वे बार्थोलिन ग्रंथि के अल्सर हो सकता है। आम तौर पर, ग्रंथियों तरल पदार्थ है कि लेबिया और खुलेपन चिकना स्राव करते हैं, लेकिन वे भरा अल्सर líquido.Os अल्सर कि योनि के अंदर विकसित की कम आम प्रकार बनाने के द्वारा अवरुद्ध किया जा सकता शामिल हैं:
  • गार्टनर के वाहिनी के अल्सर: वे भ्रूण के विकास के दौरान प्रपत्र करते हैं और जन्म के बाद गायब हो जाते हैं। अगर अल्सर जीवन में बाद में विकसित होता है, तो एमआरआई को आमतौर पर उनके निदान के लिए आवश्यक होता है
  • मुलरियन अल्सर: वे भ्रूण ढांचे से विकसित होते हैं जो जन्म के बाद गायब हो जाएं, लेकिन अक्सर नहीं। ये अल्सर बलगम से भरे हुए हैं और योनि की दीवारों के अंदर कहीं भी विकसित कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक वृत्ति योनि अल्सर चरण 2
    2
    संक्रमण के लक्षणों के लिए देखो यद्यपि अधिकतर अल्सर किसी भी परेशानी का कारण नहीं बनता है, तो आप संकेत कर सकते हैं कि गंध फैल गया है। इन लक्षणों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है ताकि आप तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त कर सकें संक्रमण के लक्षणों में शामिल हैं:
    • योनि खोलने वाला एक गांठ निविदा या दर्दनाक है-
    • लाल और चारों ओर सूजन-
    • घूमने या बैठने पर असुविधा
    • दर्दनाक संभोग-
    • Febre-
  • चित्र नामित योनि सिस्ट्स ट्रीट योनि चरण 3
    3
    पता है कि डॉक्टर को कब देखें आपको अपने डॉक्टर या स्त्री रोग विशेषज्ञ को फोन करना चाहिए अगर आपके संक्रमण के किसी भी लक्षण हों या यदि पुटी पीड़ादायक हो। एक सामान्य जीवाणु संक्रमण या एसटीडी अल्सर को असुविधाजनक बना सकता है। इन्हें चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है यदि आपके आवर्ती कोशिकाएं हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से यह भी कहना चाहिए, भले ही घर के उपचार में काम किया जाए। आवर्तक अल्सर को शल्यचिकित्सा के इलाज के लिए आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप 40 से अधिक हैं और बर्थोलिन ग्रंथि के अल्सर हैं, तो आपको उन्हें निकालना होगा। डॉक्टर शायद आपको कैंसर के लिए परीक्षण करना चाहते हैं, हालांकि यह बर्थोलिन ग्रंथि में बहुत दुर्लभ है।
  • टेट वांगीय अल्सर चरण 4 नामक चित्र
    4
    उपचार के लिए डॉक्टर की सिफारिश का पालन करें कैंसर के लिए पुटी की जांच करने के अलावा, व्यापारी संक्रमित अल्सर के इलाज के लिए चुन सकते हैं। उपचार बार्थोलिन पुटी की जल निकासी के शामिल हो सकता है, एक चीरा बनाने, और फिर इसे टांके या पट्टियों, जो कुछ दिनों के बाद हटा दिया जाएगा के साथ खुल रखे हुए हैं। पुटी को निकालने के लिए एक ट्यूब का भी इस्तेमाल किया जा सकता है अगर डॉक्टर रिटर्न करता है तो डॉक्टर सर्जरी को हटा सकता है, चाहे वह बड़ा या दर्दनाक हो।
    • याद रखें कि अधिकांश योनि अल्सर को उपचार की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, वे खुद को पुन: सांस ले सकते हैं। अगर वे स्वयं को हल नहीं करते हैं, तो वे छोटे और पीड़ारहित रह सकते हैं।
  • टेट वांगीय अल्सर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    नियमित स्त्री-विज्ञान परीक्षाएं करें आप एक पुटी निकालते हैं, तो आप इस क्षेत्र की सावधिक जांच देखने के लिए कि वे लौटे होना चाहिए। यह वैसे भी नियमित स्त्रीरोगों परीक्षा बनाने की आदत है करने के लिए एक अच्छा विचार है। वे ग्रीवा के अल्सर और कैंसर को अग्रिम रूप से खोज सकते हैं चिकित्सकों के अमेरिकी कॉलेज की सिफारिश की गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर के लिए औसत जोखिम युक्त महिलाओं नए कार्यक्रम के अनुसार निवारक पैप परीक्षण और अन्य परीक्षण है कि:
    • उम्र 21-29: हर तीन साल में एक बार-
    • 30 से 65 साल की आयु: हर तीन साल में एक बार (या एचपीवी और पैप स्मीयर हर पांच साल) -
    • 65 से अधिक: यदि हाल के परीक्षण सामान्य पर लौटने के लिए कोई परीक्षा आवश्यक नहीं है।
  • भाग 2
    घर पर योनि पुटी का इलाज करना

    चित्र शीर्षक योनि अल्सर चरण 6



    1
    एक शॉवर ले लो गर्म पानी के साथ एक कटोरा भरें और इसे शौचालय में रखें। यह आपको बैठने और केवल आपके जननांग क्षेत्र को सोखने की अनुमति देगा। पानी में एपसस लवण के 1 से 2 चम्मच जोड़ जोड़ें और जब तक वे भंग न हो तब तक मिश्रण को हल करें। कटोरे में 10 से 20 मिनट तक बैठो, दिन में दो बार। आपको तीन या चार दिनों के लिए अर्धचालक करना चाहिए या जब तक पुटी सुधार न हो।
    • फार्मेसी या चिकित्सा आपूर्ति स्टोर पर इस प्रकार के स्नान के लिए एक विशेष कटोरा खरीदें यदि आपके पास बौछार नहीं है, तो आप अपने बाथटब को कुछ इंच भर सकते हैं ताकि केवल योनि जलमग्न हो।
  • टेट वांगीय अल्सर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेब साइडर सिरका का उपयोग करें अधिक शोध की जरूरत है, लेकिन सेब साइडर सिरका का उपयोग योनि अल्सर के आकार और सूजन को कम करने के लिए किया जा सकता है। एक शावर लें और सिरका के 1 कप जोड़ें, या आप तरल के साथ एक कपास की गेंद गीला कर सकते हैं। कपास की बॉल सीधे पेट में लागू करें और इसे 30 मिनट के लिए एक दिन में दो बार रखें, जब तक कि आप सूजन को कम करने की सूचना न दें।
    • हालांकि सेब साइडर सिरका एक लोकप्रिय घर उपाय है, वैज्ञानिकों ने एक औषधीय उपचार के रूप में सिरका पर निर्भर होने के बारे में चेतावनी दी है।
  • टेट वांगीय अल्सर चरण 8 नामक चित्र
    3
    एक गर्म संकुचन का उपयोग करें पानी के साथ एक गर्म पानी की बोतल भरें और इसे एक साफ तौलिया में लपेटो। दर्द के लिए कुछ राहत प्रदान करने के लिए पुटी के खिलाफ रखो आप जब तक पैक और त्वचा के बीच एक और कपड़े रख सकते हैं तब तक एक गर्म बैग लगाने का प्रयास कर सकते हैं। योनि क्षेत्र में नाजुक ऊतक को जलाने के लिए सावधानी बरतें।
    • आप गर्म पानी में फलालैन या सूती कपड़े भी डुब कर सकते हैं, पानी को मोड़ सकते हैं और गुर्दे के खिलाफ सीधे आवेदन कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक टेट वांगीय अल्सर चरण 9
    4
    मुसब्बर वेरा का एक मिश्रण लागू करें 1 से 2 बड़े चम्मच एलो वेरा जेल को 1/4 से 1/2 चम्मच केसर का पाउडर मिलाएं। मिश्रण एक पेस्ट के रूप में हलचल जब तक हलचल। पुटी को मिश्रण लगाने के लिए एक कपास की गेंद या एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें। इसे एक दिन में 20 से 30 मिनट के लिए स्थान पर छोड़ दें। पेस्ट को कुल्ला या साफ न करें। बस इसे बाहर आना स्वाभाविक रूप से
    • आप एक सैनिटरी नैपकिन का उपयोग कर सकते हैं ताकि भगवा अपने कपड़े दाग न करे।
    • अध्ययनों से पता चला है कि हल्दी (कर्क्यूमिन) एक विरोधी भड़काऊ है। यह योनि अल्सर की वजह से जलन को कम कर सकता है।
  • टेट वांगीय अल्सर चरण 10 नामक चित्र
    5
    उन दर्दनाशकियों को ले लो जिनके लिए नुस्खे की जरूरत नहीं है। चूंकि पुटी के जाने के लिए कुछ दिनों का समय लग सकता है, इसलिए आप प्रिस्क्रिप्शन मुक्त दर्द निवारक जैसे कि इबुप्रोफेन या एसिटामिनोफेन ले सकते हैं। यदि आपको दर्द के लिए दवाएं लेने के बाद गंभीर दर्द हो रहा है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    • हमेशा निर्माता के खुराक के निर्देशों का पालन करें और दवा लेने के लिए कितनी बार
  • टेट वांगीय अल्सर चरण 11
    6
    पुटी को परेशान करने से बचें क्षेत्र को सफाई या धुलाई करते समय भी इसे रगड़ें नहीं। मवेशी बैठे स्नान क्षेत्र को साफ रखने के लिए पर्याप्त हैं। आपको शॉवर का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए बौछार अनावश्यक है, पुटी को परेशान कर सकता है, और सामान्य रूप से महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है।
    • चूंकि आप पुटी को परेशान करने से बचने के लिए चाहते हैं, यदि आप माहवारी कर रहे हैं, तो आंतरिक शोषक के बजाय सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • फोड़े (संक्रमित अल्सर) हमेशा तुरंत सूखा नहीं होते हैं आप जब तक वे सूखा करने के लिए तैयार हैं, जो जब वे स्पर्श करने के लिए फर्म हैं इंतज़ार करना होगा। तो बहुत जल्द ही खोला, कुछ भी नहीं सूखा किया जाएगा और आप प्रक्रिया फिर से करने की जरूरत हो सकती है। वे सूखा होने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप आमतौर पर एंटीबायोटिक दवाओं लेने शुरू स्नान sitz जाएगा और एक नया परीक्षा के लिए 24 से 48 घंटे में वापस जाने के लिए निर्देश दिए जाएंगे। कभी-कभी पुटी अपने दम पर खुल सकता है और हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना नाली कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com