IhsAdke.com

कैसे अल्सर स्वाभाविक रूप से इलाज के लिए

अल्सर, चाहे वे आपके शरीर में हों, गंभीर दर्द पैदा कर सकते हैं और सही तरीके से इलाज किया जाना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपके पेट में अल्सर है, आपके मुंह में, या आपके शरीर में कहीं और, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए। अल्सर को स्वाभाविक रूप से इलाज करने के तरीके जानने के लिए आप नीचे 1 कदम भी जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उपभोग करने वाले खाद्य पदार्थ जो उन्हें चंगा करने में मदद करते हैं

चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 1
1
जैतून का तेल के साथ मक्खन विनिमय करें आपको लेने के लिए पहले कदमों में से एक यह है कि आप चीजों को किस तरह से बनाते हैं। जब आप आम तौर पर अंडे को भून या सब्जियों को पकाने के लिए कंकड़ में मक्खन डालते हैं, तो आपको जैतून का तेल का इस्तेमाल करना चाहिए। इन तेलों में स्वस्थ वसा होते हैं जो मक्खन जैसे पशु उत्पादों के भारी वसा से अधिक आसानी से संसाधित होते हैं।
  • आप नारियल तेल, चावल की भूसी तेल या कुसुम तेल के साथ भी खाना पकाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 2
    2
    एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध पदार्थ खाएं आपके पेट में मुक्त कण आपके पेट के अस्तर को नीचा कर सकते हैं, जिससे आपके अल्सर भी बदतर हो जाते हैं। एंटीऑक्सिडेंट्स को मुक्त कट्टरपंथी उपभोक्ता के रूप में जाना जाता है - वे मुक्त कण नष्ट कर देते हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं इस वजह से, आपको उन खाद्य पदार्थों का उपभोग करना चाहिए जिनमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं। ये खाद्य पदार्थ हैं:
    • ब्लूबेरी, ऑक्सकोकी, वाइल्डबेरी, रास्पबेरी, स्ट्रॉबेरी, ब्राउन बीन्स, आर्टिचोक, प्लम, पेकान और सेपल्स
  • चित्र का इलाज प्राकृतिक अल्सर प्राकृतिक चरण 3
    3
    ऐसे खाद्य पदार्थों की तलाश करें, जिनमें पर्याप्त फ्लॉओनोइड हो। Flavonoids कई पौधों में पाए जाते हैं और जैविक pigments के जैविक यौगिकों के रूप में परिभाषित कर रहे हैं। Flavonoids भी मुक्त कण से लड़ने का मतलब है, जिसका अर्थ है कि वे अपने पेट के अस्तर की सुरक्षा कर रहे हैं, जैसे एंटीऑक्सिडेंट्स। फ्लेवोनोइड युक्त खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
    • सेब, प्याज, लहसुन, हरी चाय, बैंगनी अंगूर और सोया सेम।
  • 4
    विटामिन बी समृद्ध खाद्य पदार्थों का सेवन बढ़ाएं विटामिन बी मुंह के अल्सर का इलाज करने में विशेष रूप से प्रभावी है फोलिक एसिड (जो विटामिन बी 9 है) और थाइमिन (बी 1) मुंह के अल्सर के इलाज के लिए जाना जाता है इन विटामिन में शामिल खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
    • विटामिन बी 9: भूरा सेम, दाल, पालक, asparagus, avocados, ब्रोकोली, आम, नारंगी और भूरे रंग की रोटी।
      चित्र का इलाज कैरस अल्सर स्वाभाविक रूप से चरण 4 बुलेट 1
    • विटामिन बी 1: सूरजमुखी के बीज, काले सेम, जौ, हरा मटर, जई और लामा सेम।
      चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 4 बुलेट 2
  • चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 5
    5
    मीठे आलू और ज़िचिनी के अपने सेवन को बढ़ाएं। यह एक बेतरतीब युग्मन की तरह लग सकता है, लेकिन मिठाई आलू और ज़िचरी स्टार्च के बहुत सारे होते हैं। जब आप इन दो खाद्य पदार्थों को उबाल लें और खाएं, तो वे प्राकृतिक दर्द उपचार की तरह काम करते हैं, अल्सर की वजह से आपके पेट में जलन हो रही है। इसकी स्टार्च-युक्त सामग्री उन्हें अनिवार्य रूप से प्राकृतिक एंटीसिड्स बनाती है
  • चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 6
    6
    अधिक केले खाएं केले दो कारणों के लिए अच्छे हैं: वे फाइबर में समृद्ध हैं और अपने पेट में बलगम के निर्माण को बढ़ावा देते हैं। इसकी फाइबर अमीर सामग्री अच्छी है क्योंकि यह आसानी से पच जाती है। बलगम अच्छा है क्योंकि यह पेट की परत पर एक सुरक्षात्मक परत बनाता है, जो पहले से ही तैयार अल्सर को ठीक करने की अनुमति देता है, और भविष्य में अल्सर बनाने से रोकता है।
  • चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 7
    7
    जितनी बार हो सके व्यंजनों में शहद का उपयोग करें। शहद उन अद्भुत खाद्य पदार्थों में से एक है जो अविश्वसनीय औषधीय शक्तियों के लिए जाना जाता है। शहद अल्सर के उपचार के लिए विशेष रूप से अच्छा है क्योंकि इसमें ग्लूकोज ऑक्सीडेज नामक एंजाइम होता है, जो एच। पाइलोरी बैक्टीरिया को मारता है। कम से कम, आपको एक दिन में दो चम्मच शहद खाने चाहिए - एक बार सुबह में और एक बार शाम को।
  • चित्र का इलाज प्राकृतिक अल्सर प्राकृतिक चरण 8
    8
    कुछ गोभी का रस लें। यह आखिरी चीज की तरह लग सकता है जो आप करना चाहते हैं, लेकिन पेट के अल्सर के इलाज में गोभी के रस को वास्तव में प्रभावी माना जाता है - वास्तव में, इस रस के उपचार के स्तर में अल्सर के खिलाफ 92% प्रभावशीलता हासिल हुई है। गोभी स्वाभाविक रूप से बैक्टीरिया से लैक्टिक एसिड उत्पन्न होती है - इन जीवाणुओं को बैक्टीरिया से लड़ने और नष्ट करने के लिए जरूरी है जो कि अल्सर का कारण बनता है।
    • एक दिन में आपको 50 मिलीलीटर गोभी का रस दो बार लेना चाहिए, जब आपका पेट लगभग खाली हो।
  • चित्र जिसका नाम इलाज अल्सर स्वाभाविक रूप से चरण 9 है
    9
    चटनी लहसुन जब तक आप एक पिशाच नहीं होते, तो आप शायद लगभग हर रोज लहसुन खाते हैं। यह सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाली सीज़नों में से एक है चाहे आप इसका उपयोग भारी या न करें, आपको अधिक उपयोग करना शुरू करना चाहिए। लहसुन पेट में रोगाणुरोधी गतिविधियों का उत्पादन करता है जो बैक्टीरिया से लड़ते हैं जो अल्सर, एच। पाइलोरी के कारण और खराब हो जाते हैं।
  • चित्र जिसका इलाज प्राकृतिक अल्सर प्राकृतिक चरण 10 है
    10
    आप रोजाना पीने वाले पानी की मात्रा बढ़ाएं आपके शरीर में पर्याप्त पानी डालने से आपका पेट ठीक हो जाता है इससे यह भी मौका कम हो जाता है कि पेट में अल्सर फिर से खुल जाएगा। 9 से 10 गिलास या प्रति दिन तीन या चार लीटर पानी पीने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    उन खाद्य पदार्थों से बचें जो आपके पेट को परेशान करते हैं

    चित्र कैरर अल्सर प्राकृतिक पेपर शीर्षक 11
    1
    अपने आहार से शराब को समाप्त करें शराब जैसे शराब, कुछ स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर अपने पाचन तंत्र के अस्तर को नुकसान पहुंचाते हैं। जब आपके एच। पाइलोरी के कारण अल्सर होता है, तो आपके पेट में पाए जाने वाले एक खराब बैक्टीरिया, शराब स्थिति को भी बदतर बना देता है। अल्कोहल आपके पेट के पहले से घायल अस्तर को परेशान करता है, अल्सर को कम करने के बजाय बढ़ने में मदद करता है।
    • शराब को अपने आहार से बाहर पूरी तरह से काटने की कोशिश करें आपकी बेटी के विवाह में शराब का गिलास बहुत नुकसान नहीं पहुंचाता, लेकिन यह सब कुछ है।



  • चित्र का इलाज चिकित्सा अल्सर प्राकृतिक चरण 12
    2
    मसालेदार भोजन से बचें मसालेदार भोजन महान हैं, लेकिन बहुत मसालेदार व्यंजन हैं - विशेष रूप से मसालेदार मसालों से बने - आपके पेट के अस्तर में बहुत जलन पैदा हो सकती है। जब आपके अल्सर होते हैं, तो आपका अस्तर पहले से ही अधिशेष हो चुका है, इसलिए तनाव पैदा करने के बजाय अपने पेट को ताज़ा करने की कोशिश करें।
  • चित्र का इलाज कैरर्स अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 13
    3
    चिकना भोजन से दूर रहें तले हुए भोजन और फास्ट फूड को अपने आहार से दूर रहना चाहिए। ये खाद्य पदार्थ तेल सामग्री में समृद्ध होते हैं, जिनमें फाइबर की कोई सामग्री नहीं होती है, और उन्हें बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रसायनों के कारण कोई भी स्वास्थ्य लाभ नहीं होता है। इन सभी कारणों से, फास्ट फूड और तले हुए खाद्य पदार्थों से दूर रहना सबसे अच्छा है। उदाहरणों में शामिल हैं:
    • फ्राइडे जैसे फ्राइड भोजन
    • हैम्बर्गर और फास्ट फूड रेस्तरां में मौजूद अन्य खाद्य पदार्थ
  • 4
    बहुत समृद्ध खाद्य पदार्थों को काटें। अमीर खाद्य पदार्थ हैं, धीमी गति से आपका पेट होगा जब आपका पेट धीमा हो जाता है, उपचार प्रक्रिया भी धीमी गति से होती है लाल मांस की मात्रा कम करें रेड मांस एक समृद्ध भोजन है, और प्रोटीन सामग्री में समृद्ध है - जो आपके पेट को नीचा दिखाने के लिए कठिन है। इसके बजाय, प्रोटीन के पतले रूपों का उपयोग करें, जो आपके पेट को आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं
    • प्रोटीन से बचने के लिए: स्टेक, सूअर का मांस, भेड़ और संसाधित मांस जैसे हैमबर्गर और सॉसेज।
      चित्र का इलाज चिकित्सा अल्सर स्वाभाविक रूप से चरण 14 बुलेट 1
    • प्रोटीन आपको खाना चाहिए: मछली, त्वचा रहित चिकन, सोया उत्पाद, टोफू
      चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 14 बुलेट 2
  • चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 15
    5
    ऐसे उत्पादों के बारे में सावधान रहें जिन पर परिष्कृत गेहूं का आटा, ट्रांस वसा को परिष्कृत चीनी। अधिकांश प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, जैसे रोटी, बिस्कुट और पास्ता, में सभी तीन सामग्री होते हैं यह आपके लिए अस्वास्थ्यकर नहीं है, लेकिन वे आपके पेट की चिकित्सा प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं क्योंकि वे अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में नीचा दिखाना मुश्किल है।
  • चित्र का इलाज चिकित्सा अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 16
    6
    कॉफी पीने बंद करो इसका अर्थ है कैफीनयुक्त या डिकैफ़िनेटेड कॉफी, दुर्भाग्य से। कई अध्ययनों से पता चला है कि कॉफी पेट से परेशान है और इसके अस्तर को नुकसान पहुंचा सकता है। एक दिन में एक बार एक कॉफी के साथ एक स्वस्थ पेट ठीक हो जाता है, लेकिन यदि आप कॉफी पीते हैं तो अल्सर वाले पेट में चिढ़ और पीड़ा हो जाएगी।
  • विधि 3
    हर्बल, खनिज और विटामिन की खुराक लेना

    चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 17
    1
    क्रैनबेरी रस पीना या हर्बल क्रैनबेरी की खुराक लें। ऑक्सीक्सोडोन (चिकित्सा कर्मियों के लिए वहां से, वैक्सीनियम मैक्रोकारन) एच। पाइलोरी से लड़ने के लिए जाना जाता है जब आप प्रतिदिन 400 मिलीग्राम लेते हैं। अनुसंधान ने दिखाया है कि क्रैनबेरी का रस शक्तिशाली है जब यह आपके पेट के अस्तर में प्रवेश करने से खराब बैक्टीरिया को रोकने के लिए आता है।
  • चित्र का इलाज चिकित्सा अल्सर प्राकृतिक रूप से 18
    2
    अपने अल्सर के इलाज के लिए लीकोरिस की खुराक लें प्रत्येक भोजन से पहले 250 से 500 मिलीग्राम नद्यपान करें, जो कि अल्सर के गठन को रोकने में मदद करते हैं और मौजूदा लोगों का इलाज करते हैं। डीएलजी नद्यपान वाली गोलियां जो आप चबा सकते हैं, वे सबसे अच्छे विकल्प हैं (हालांकि उन नशीले पदार्थों के स्वाद को पसंद नहीं करने वाले लोगों के लिए, आप एक गोली का विकल्प चुनना चाह सकते हैं)।
  • चित्र का इलाज कैरर्स अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 1 9
    3
    अजवायन की पत्ती की खुराक का उपभोग करने की कोशिश करें यह माना जाता है कि अजवायन की पत्ती अल्सर के खिलाफ सबसे अच्छा प्राकृतिक संरक्षकों में से एक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एच। ​​पाइलोरी के तरीके को रोकता है और धीमा करता है, जिसका अर्थ है कि अजवायन की पत्ती बैक्टीरिया से अल्सर के कारण प्राकृतिक एंटीबायोटिक के रूप में कार्य करती है।
  • चित्र का इलाज इलाज अल्सर प्राकृतिक रूप से 20
    4
    प्रोबायोटिक्स के अपने सेवन में वृद्धि करें यदि आप पाते हैं कि आपके पास कुछ अच्छे बैक्टीरिया हैं प्रोबायोटिक्स, विशेष रूप से लैक्टोबैसिलस एसिडाफिल्लस, आपके पाचन तंत्र को संतुलित करने में मदद कर सकते हैं। ये `अच्छा` या `आवश्यक` बैक्टीरिया खराब बैक्टीरिया से लड़ते हैं जो संक्रमण और अल्सर का कारण होता है ये अच्छे जीवाणु एच। पाइलोरी द्वारा किए गए नुकसान को धीमा कर सकते हैं।
    • जब आप अल्सर विकसित करते हैं तो प्रोबायोटिक्स चिकित्सा उपचार की प्रभावशीलता को भी उत्तेजित कर सकता है
  • चित्र का इलाज कैरस अल्सर प्राकृतिक रूप से चरण 21
    5
    अपने विटामिन सेवन में वृद्धि विटामिन ए, सी और ई को अल्सर के गठन के विरोध में भूमिका निभाने के लिए दिखाया गया है। यदि आपके पास कम विटामिन का सेवन है, तो मल्टीविटामिन लें या व्यक्तिगत पूरक ले।
    • विटामिन ए आपके पेट के पाचन के अस्तर के उपकला कोशिकाओं को मजबूत बनाने में मदद करता है और पेट में अल्सर के गठन से लड़ने में मदद करता है।
    • विटामिन सी एस्पिरिन के उच्च सेवन के कारण खून बह रहा अल्सर के उपचार से जुड़ा हुआ है
    • विटामिन ई आपके पेट की परत में पाए जाने वाले प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाता है। जब आपका अल्सर होता है तो यह प्रोटीन आपके वसूली के समय को तेज करता है
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप पूरी तरह से अपना आहार बदल दें, अपने डॉक्टर से बात करें।

    चेतावनी

    • अगर आपका अल्सर ठीक से काम नहीं करता है, तो ठीक से चिकित्सा पद्धतियों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com