IhsAdke.com

बिल्लियों में कृंतक अल्सर का निदान और उपचार कैसे करें

अतीत में, यह माना जाता था कि चूहे के अल्सर, जिसे ईसोइनोफिलिक ग्रैनुलोमा भी कहा जाता है, बिल्ली के मुंह और होंठों में कृंतक काटने के कारण होता था। आजकल यह ज्ञात है कि इन अल्सर को कृन्तकों से कोई लेना देना नहीं है और वास्तव में, एलर्जी की प्रतिक्रिया का परिणाम है। यह जानने के लिए जरूरी है कि प्रतिक्रिया की पहचान कैसे करें और शुरू करने के लिए इलाज के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली ले जाएं।

चरणों

भाग 1
बिल्लियों में कृंतक अल्सर की पहचान करना

बिल्लियों चरण 1 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
1
जानवर के होंठ और मुंह पर घावों की तलाश करें कृत्रिम अल्सर जानवरों के होंठ और मुंह पर घावों या घावों के विकास की विशेषता है। चोट कभी-कभी बड़ी होती है और ऊपरी होंठ इसकी उपस्थिति के लिए सबसे उपयुक्त जगह होती है। बिल्ली के मुँह को देखने के लिए देखें कि क्या होंठ लाल, लाल, पीले और नारंगी होते हैं।
  • चोट के निशान एक शंकु या खून बह रहा है और बदबूदार द्वारा कवर किया जा सकता है
  • अल्सर आवर्तक हो सकता है
  • दुर्लभ मामलों में, चोटें शरीर के अन्य क्षेत्रों में हो सकती हैं।
  • बिल्लियों के चरण 2 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
    2
    सूचना है कि बिल्ली की भूख कम हो गई है प्रभावित बिल्ली अपनी भूख को खो सकता है या खाने को रोक सकता है। इसका कारण यह है कि चघाने के दौरान मुंह के घावों में दर्द होता है।
    • यदि आप पाते हैं कि बिल्ली की भूख कम हो रही है, तो जांच लें कि उसके पास ये घाव हैं और उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • बिल्लियों के चरण 3 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
    3
    पता करें कि बिल्ली दर्द में है या नहीं कृंतक अल्सर के साथ एक बिल्ली दर्द के लक्षण दिखा सकता है वह उदाहरण के लिए, छिपाना या आक्रामक बन सकता है। यदि आप देखते हैं कि बिल्ली अलग तरह से व्यवहार कर रही है, जिसमें अधिक तलाशी नहीं है, तो देखें कि क्या वह घायल हो गया है और उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाया गया है।
  • बिल्लियों के चरण 4 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर के शीर्षक वाले चित्र
    4
    अल्सर की जांच करने के लिए पशु चिकित्सक से पूछिए यदि बिल्ली होंठ पर और मुंह के अंदर घावों को घाव देती है, तो इसे एक औपचारिक निदान के लिए पशुचिकित्सा में ले जाओ। पेशेवर घावों की देखरेख और जांच के बाद कृंतक अल्सर का निदान कर सकता है
    • दुर्लभ मामलों में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अल्सर कैंसर रहित नहीं हैं, बायोप्सी के लिए पशुचिकित्सा के लिए आवश्यक हो सकता है आम तौर पर, यह केवल तभी किया जाता है जब उपचार काम नहीं करता।
  • भाग 2
    कृंतक अल्सर निकालना

    बिल्लियों के चरण 5 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
    1
    स्टेरॉयड इंजेक्शन द्वारा घावों का इलाज स्टेरॉयड इंजेक्शन कृंतक अल्सर के साथ felines के इलाज के सबसे आम तरीका है पशुचिकित्सक उन्हें इलाज करेंगे और, चुने हुए स्टेरॉयड के आधार पर, इंजेक्शन हर दो या तीन सप्ताह तक दिए जाएंगे, जब तक घावों को पूरी तरह से चंगा न हो।
  • बिल्लियों के चरण 6 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
    2
    बिल्ली की गोलियां दें कृत्रिम अल्सर को मौखिक रूप से प्रेडिनीसोन का प्रबंधन करके संभव है घाव गायब होने तक पशुचिकित्सक हर 24 घंटे में बिल्ली को दी जाने वाली गोलियां लिखेंगे। इसे सही तरीके से करने के लिए व्यावसायिक निर्देशों का पालन करें



  • बिल्लियों में चित्रा 7 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करें कुछ मामलों में, अल्सर संक्रमित हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो पशुचिकित्सक संक्रमण और घावों के इलाज के लिए एक एंटीबायोटिक लिखने की संभावना है। एंटीबायोटिक्स को आपके स्वास्थ्य सेवा पेशेवर द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए।
  • बिल्लियों के चरण 8 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
    4
    अपने बिल्ली के खाद्य पदार्थों को देने की कोशिश करें जो कि आवश्यक फैटी एसिड होते हैं कुछ पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि आवश्यक फैटी एसिड बिल्लियों के तनाव को दूर करने और कुछ मामलों में एलर्जी प्रतिक्रियाओं को कम करने में मदद कर सकता है। यदि आप बिल्ली को गुणवत्ता (प्रीमियम प्रकार, उदाहरण के लिए) नहीं खिलाते हैं, तो यह आहार में पर्याप्त फैटी एसिड नहीं हो सकता है। पशु आहार के अनुसार, जो कि अधिक आवश्यक फैटी एसिड होता है, उसे पशु आहार में बदलें या पशुपालक बयान के अनुसार, इसे पूरक करें।
  • बिल्लियों के चरण 9 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र
    5
    आवश्यकतानुसार उपचार दोहराएं कृंतक अल्सर एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण हो सकता है। इसलिए यदि आपको एलर्जी का कारण पता नहीं है, तो वे फिर से प्रकट हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो पशु चिकित्सक को बिल्ली ले जाएं और उपचार को दोहराएं।
  • भाग 3
    अंतर्निहित एलर्जी का इलाज करना

    बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर चित्र शीर्षक 10
    1
    अपने बिल्ली को पिस्सू दवा दें कुछ बिल्लियों fleas के लिए एलर्जी है इससे जानवर की त्वचा पर प्रतिक्रिया हो सकती है यदि पशुचिकित्सक को संदेह है कि चूहों के कारण अल्सर होने हैं, तो उन्हें बिल्ली से मुक्ति और भविष्य में होने वाले अवरोधों को रोकने के लिए आवश्यक होगा। इस बारे में पेशेवर से पूछें
    • पशुचिकित्सा, उदाहरण के लिए, एडवांटेज या फ़्रंटलाइन प्लस लिख सकते हैं, जिसे मासिक रूप से प्रशासित किया जाना चाहिए और बिल्ली को पिले से पीड़ित होने से रोकना चाहिए।
  • बिल्लियों में चित्रा 11 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर का शीर्षक चित्र 11
    2
    बिल्ली फ़ीड को बदलें कुछ बिल्लियों को कुछ खाद्य पदार्थों से एलर्जी है और यह कृंतक अल्सर के निर्माण में योगदान कर सकता है पशु चिकित्सक कुछ परीक्षण कर सकता है यह पता लगाने के लिए कि भोजन क्या अल्सर पैदा कर रहा है एक बार जब आप कारण की खोज करते हैं, तो भविष्य की भयावह प्रतिक्रियाओं को रोकने के लिए बिल्ली के आहार में बदलाव करें।
  • बिल्लियों के चरण 12 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्टेनलेस स्टील कंटेनरों का उपयोग करें कृत्रिम अल्सर प्लास्टिक या रबर को एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण हो सकता है। यदि आपकी बिल्ली प्लास्टिक या रबड़ के कंटेनरों में खाती है और पेय देती है, तो उन्हें स्टेनलेस स्टील कंटेनरों के साथ बदलें। स्टेनलेस स्टील को जानवर से एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं के कारण कम होने की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ मामलों में, चूहे के अल्सर आनुवंशिक होते हैं और बिल्ली के जीवन के दौरान कई बार हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com