IhsAdke.com

बिल्लियों में माइयासिस को कैसे पहचानें और इसका इलाज करें

मायियासिस का लार्वा निदान है calliphoridae

) जानवरों की त्वचा पर, बिल्लियों सहित। ये लार्वा, आकार में छोटा, जमीन में छेद में रहते हैं और थूथन, मुंह या गुदा के माध्यम से बिल्ली के शरीर में प्रवेश कर सकते हैं। वह तब बिल्ली की बिल्ली के शरीर की खोज करती है जब तक कि यह त्वचा तक पहुंच न हो जहां यह एक छेद बनाता है जिसके माध्यम से वह साँस ले सकता है और वयस्कता में विकास कर सकता है। इस प्रक्रिया में शरीर में खुजली होती है और असुविधाजनक होती है। समस्या को पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता है - इसलिए यदि आपको संदेह है कि यह मामला है, तो जल्द से जल्द एक नियुक्ति करें।

चरणों

भाग 1
बिल्लियों में माइयासिस की पहचान करना

बिल्लियां चरण 1 में वार्बल पहचानें और उसका नाम दें चित्र
1
देखिए और बिल्ली की त्वचा पर एक हाथ चलाने के लिए यह देखने के लिए कि क्या कोई सूजन है। हालांकि लार्वा बिल्ली के शरीर में प्रवेश के तुरंत बाद माइयासिस स्पष्ट नहीं हो पाता है, लार्वा दिखाई देते हैं, जब वे जानवर की त्वचा खोदते हैं। इन छेद नग्न आंखों के लिए कॉलस की तरह दिखते हैं और स्पष्ट हैं। यदि आपको ऐसा कुछ लगता है, तो इसका कारण यह है कि आपको एक दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा है।
  • ब्राजील में ब्राजील की कई प्रजातियां हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, मक्खी को ठीक से बुझ गया था क्योंकि यह बिल्लियों के स्वास्थ्य के लिए कई नुकसान का कारण बनता है।
  • अपेक्षाकृत दुर्लभ हालांकि, ब्राजील में अभी भी माइयासिस की घटनाएं हैं
  • बिल्लियां चरण 2 में वार्बल पहचानें और उसका नाम दें चित्र
    2
    सूजन का निरीक्षण करें और देखें कि क्या कोई छेद है। लार्वा बिल्ली की त्वचा के नीचे आने के तुरंत बाद नग्न आंखों के लिए दिखाई देने वाला एक छेद बनाता है। सबसे पहले, छेद में कंधे की उपस्थिति होती है और बढ़ जाती है क्योंकि समस्या बिगड़ जाती है।
    • बिल्ली के सिर और गर्दन पर लार्वा का प्रमाण खोजने का प्रयास करें यह जानवर के शरीर के अन्य क्षेत्रों को भी प्रभावित करता है, लेकिन ये सबसे आवर्ती हैं।
  • बिल्लियों में चरण 3 में पहचानें और वर्तन करें
    3
    बिल्ली की त्वचा पर खाली अल्सर खोजने की कोशिश करें। अगर जानवर की त्वचा पर जीने लार्वा के कोई लक्षण नहीं हैं, तो कम से कम खाली सिस्ट्स हो सकते हैं - जो बताते हैं कि यह पहले ही विकसित हो चुका है। अल्सर भी संक्रमित हो जाते हैं, खासकर जब बिल्ली को क्षेत्र में खरोंच, चक्कर या चक्कर आना, और मांस में फोड़े बन सकते हैं
    • पुटी एक छोटे से खुले घाव की तरह है ऐसा मत सोचो कि समस्या "हल" है, क्योंकि लार्वा ने बिल्ली के शरीर को छोड़ दिया है: आपको अभी भी सफाई करने और परजीवी हत्याकांड के पर्चे प्राप्त करने के लिए पशु चिकित्सक के पास लेना होगा।
  • भाग 2
    बिल्ली में मायियासिस का इलाज करना

    बिल्लियों में चरण 4 में पहचानें और व्यवहार करें वॉर्बल नामक चित्र
    1
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो अपने आप से लार्वा लेने की कोशिश न करें: नियुक्ति तुरंत करना सबसे अच्छा है पशुचिकित्सा निदान करने में सक्षम हो जाएगा और बिल्ली के त्वचा की त्वचा से लार्वा निकालने और संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए घावों को साफ करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा।
    • यद्यपि मायियासिस के पास बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं (जिसमें अधिक गंभीर मामलों में मौत हो सकती है), यह एक चिकित्सा आपातकालीन स्थिति नहीं माना जाता है।
  • बिल्लियों में चरण 5 में पहचानें और उसका इलाज करें
    2
    बिल्ली एनेस्थेटेट करें हालत की गंभीरता के आधार पर, पशुचिकित्सक को लार्वा के उद्घाटन के विस्तार के लिए सामान्य संज्ञाहरण को लागू करने की आवश्यकता हो सकती है और इसका अधिक उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए, यह एक बाँझ वातावरण की आवश्यकता होगी और इसकी उपस्थिति के बिना।
    • यदि बिल्ली नरम है और लार्वा त्वचा की सतह के नजदीक है, तो पशुचिकित्सक को सामान्य संज्ञाहरण भी लागू नहीं हो सकता है - बल्कि प्रभावित इलाके में स्थानीय संज्ञाहरण का उपयोग करें।
  • बिल्लियों के चरण 6 में पहलुओं को पहचाना और व्यवहार करें
    3



    चिमटी के साथ लार्वा लो। पशुचिकित्सा में लार्वा तक पहुंचने के लिए छेद का विस्तार करने के बाद, वह निष्कर्षण बनाने के लिए एक बाँझ संदंश का उपयोग करेगा। जैसे आप सुन्न हो जाएंगे, बिल्ली इस प्रक्रिया में दर्द महसूस नहीं करेगा।
    • पशु चिकित्सक को बिल्ली के शरीर से पूरे लार्वा को निकालना होगा। अगर यह आधे और जानवर की त्वचा के हिस्से में टूट जाता है, तो यह गंभीर संक्रमण या एलर्जी प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है।
    • पशु चिकित्सक शायद लार्वा लेने से पहले बिल्ली कुछ एंटीबायोटिक दवाओं को दे देंगे।
  • बिल्लियां चरण 7 में पहरेदार पहचानें और उपचार करें
    4
    पुटी को अच्छी तरह से साफ करें लार्वा को हटाने के बाद, बिल्ली त्वचा पर खुजली खुलती रहती है। इस प्रकार, पशुचिकित्सा सीरम या एक एंटीस्पेक्टिक जैसे पतला क्लोरहेक्साइडिन ग्लूकोनेट के साथ क्षेत्र को शुद्ध करेगा। यह संक्रमण को रोक देगा और साइट से अशुद्धियों या बैक्टीरिया को निकाल देगा।
    • पशुचिकित्सा भी सफाई के बाद ठीक करने के लिए खुले घाव को छोड़ सकता है - और इस प्रकार फोड़े को रोकता है
    • अगर पुटी बहुत बड़ी या बहुत गहरी है, तो पशुचिकित्सा क्षेत्र में पट्टियाँ या टाले लागू कर सकते हैं।
  • बिल्लियों में चरण 8 में पहचानें और व्यवहार करें वॉर्बल शीर्षक वाले चित्र
    5
    एंटीबायोटिक्स लिखने के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें पशु चिकित्सक ने लार्वा को निकाला और पुटी का इलाज करने के बाद, बिल्ली अभी भी एक संक्रमण विकसित कर सकती है। उसके साथ बात करें और कुछ एंटीबायोटिक नुस्खे के लिए पूछें।
    • यदि आपको निम्नलिखित दिनों में पुटी को धोना या कुल्ला करना है तो पशु चिकित्सक से पूछें
  • भाग 3
    लार्वा के साथ संक्रमण से बिल्ली की रक्षा करना

    बिल्लियों में चरण 9 के बारे में पहचानें और उसका इलाज करें
    1
    बिल्ली को घर छोड़ने न दें यह सबसे सरल समाधान है: अगर बिल्ली कभी घर नहीं छोड़ती है, तो यह कभी भी वेरेजीरा के लार्वा तक नहीं पहुंचेगी। दरवाजे और खिड़कियां बंद करें और गली में जाने से बिल्ली को रखने के लिए प्लेपेन या पसंद का उपयोग करें
    • यदि आप घर छोड़कर नहीं छोड़ते हैं, तो बीमारी से कम का सामना करने के अतिरिक्त, बिल्ली भी आक्रामक जानवरों के हमलों और कुचल से सुरक्षित हो जाएगी, सड़क पर खोई नहीं जाएगी।
  • बिल्लियों में चरण 10 में पहचानें और उपचार करें
    2
    एक परजीवी हत्याकांड के साथ बिल्ली का इलाज करें पैरासिटिसाइड परजीवी के लिए एक विशिष्ट कीटनाशक है, जैसे वातन कुछ उत्पाद को बिल्ली के डब के लिए लागू करें यदि आप उसे घर छोड़ दें, तो बिल्ली के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    • कुछ कानूनी परजीवी हैं, जैसे कि फिप्रोनिल, इवरमेक्टिन, सेलेमेक्टिन और इमिडाकलोप्रद्र।
  • बिल्लियों में चरण 11 के पहलुओं को पहचाना और व्यवहार करें
    3
    कृंतक घर की रक्षा करें तकनीकी तौर पर, "दुर्घटना" द्वारा बिल्लियों अनुबंध Myiasis: छेद उद्घाटन कि छोटे कृन्तकों (चूहे, चूहे, आदि) के लिए आश्रयों के रूप में सेवा में एक बूट मक्खी लार्वा - और इस तरह वे अंत बिल्ली के लिए उपयोग कर रहे हैं। यदि आपके इस तरह के स्थानों पर चलते हैं तो आपका पालतू समस्या में खुद को उजागर करेगा। इसलिए, आप सुरक्षित होने के लिए अपने घर में कृंतक आबादी को कम कर सकते हैं
    • चूहा जहर या घर पर उस तरह का उपयोग करें या एक विनाशक कॉल करें। बस बिल्ली के साथ सावधान रहना
    • हालांकि विनाशकारी कब्जा नहीं किया था सब घर के कृन्तकों, वह कम से कम इस समस्या को कैसे ढूंढें और उससे निपटने की युक्तियां दे सकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि बिल्ली में मायासिस है, तो उसे प्रभावित क्षेत्र में खरोंच या हलचल न दें। इससे साइट को उत्तेजित या चोट पहुंचा सकती है और स्थिति को और भी खराब हो सकता है, साथ ही मांस में संक्रमण के विकास के लिए बिल्ली का खतरा पैदा हो सकता है।
    • यदि आप बिल्ली के शरीर पर झरझरा के लार्वा को छोड़ देते हैं, तो इससे पहले कि आप अपने आप को उजागर करें और कहीं और प्यूपा चरण में आगे बढ़ें, इससे लगभग एक महीने लगेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com