IhsAdke.com

कैट की स्वच्छता कैसे करें

बिल्लियों अच्छी तरह से अपनी स्वच्छता करने के लिए तैयार हैं, जीभ, दांत, पंजे और पंजे के साथ, वे खुद को साफ कर सकते हैं और बहुत अच्छी तरह से ब्रश कर सकते हैं। वास्तव में, बिल्ली की जीभ विशेष रूप से अपने फर को अपनी मोटी सतह के साथ ब्रश करने के लिए बनाई गई थी, जो गंदगी और धूल हटाने में उत्कृष्ट है। हालांकि, यहां तक ​​कि सबसे चुस्त और लचीली बिल्ली भी आपके शरीर के सभी हिस्सों तक पर्याप्त रूप से पर्याप्त रूप से सभी गंदगी कणों को हटाने के लिए पहुंच सकती है।

चरणों

एक पुरानी हठपूर्ण बिल्ली टू डू ट्रिक्स ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
1
अपनी बिल्ली को व्यवस्थित करें, उसे परेशान करें और उसे मन की एक शांत अवस्था में छोड़ दें।
  • गैरूम ए कैट स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    जानवर के बालों को ध्यान से वितरित करें और किसी भी चोट, गांठ या परजीवी की तलाश करें।
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    अपने पंजे की सूचना दें और धीरे-धीरे अपनी अंगुलियों को दबाएं कि यह देखने के लिए कि क्या किसी भी बाहरी शरीर को अपनी उंगलियों या त्वचा पर फंसे हैं।
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    पंजे ट्रिम करें यदि वे बहुत लंबे समय से एक विशेष नाखून क्लिपर का उपयोग कर रहे हैं (नाखून के गुलाबी भाग के करीब जाने के लिए याद रखें)



  • ग्रूम ए कैट चरण 5 नामक चित्र
    5
    बिल्ली के बाल को धीरे से ब्रश करें, विकास की विपरीत दिशा में, सुनिश्चित करें कि त्वचा के सबसे निकट स्थित फर तक पहुंचें।
  • ग्रूम ए कैट चरण 6 नामक चित्र
    6
    पिछली पैरों के आसपास त्वचा पर विशेष ध्यान दें, विशेष रूप से लंबी बालों वाली बिल्लियों में, क्योंकि यह उन क्षेत्रों में से एक है जो सबसे अधिक गंदगी से ग्रस्त हैं।
  • ग्रूम ए कैट चरण 7 नामक चित्र
    7
    गंदगी या धूल के कण के किसी भी लक्षण के लिए बिल्ली के कानों को देखो और यदि आवश्यक हो तो कपास के नम टुकड़े के साथ पोंछ लें।
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 8 नामक चित्र
    8
    यदि आवश्यक हो तो गीले कपास के साथ पशु की आँखों को साफ करें
  • युक्तियाँ

    • अधिक बार आप अपनी बिल्ली को स्वच्छ करते हैं, जितना ज्यादा आत्मविश्वास मिलता है और प्रक्रिया को स्वीकार करने के लिए आपकी बिल्ली के लिए यह आसान होगा।
    • आमतौर पर यह बिल्ली को स्नान करने के लिए आवश्यक नहीं है हालांकि, अगर कुछ आपके बालों में फंस जाता है, और आप इसे ब्रश करने के साथ नहीं निकाल सकते हैं, जैसे तेल या पेंट, फिर गीला और नहाने को एकमात्र विकल्प है। याद रखें कि ज्यादातर बिल्लियों को पानी पसंद नहीं है और इतना स्नान आप दोनों के लिए एक दर्दनाक अनुभव हो सकता है स्थिति को यथासंभव शांत रखने की कोशिश करें और हमेशा बिल्ली के चेहरे से पानी को दूर रखें। एक बिल्ली को पानी में डूब नहीं होना चाहिए, पानी के साथ जार / बर्तन का उपयोग करें या स्नान नली से पानी की एक हल्की धारा। केवल बिल्लियों के विशेष शैम्पू का उपयोग करें, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली की त्वचा से तेल न ले जाएं जो सही स्थिति में कोट को बनाए रखने में सहायता करते हैं।
    • एक नरम तकिया या गर्म कंबल, बिल्ली के आधार पर, जानवर को आराम करने और पूरे अनुभव को और अधिक आरामदायक बनाने में मदद करता है, खासकर यदि आपकी बिल्ली ने बाल और बहुत से गाँठों के साथ उलझा हुआ है इसके अलावा, बिल्ली को स्नान करने के लिए, यदि आप गर्दन की नींद को हल्के ढंग से लेते हैं, तो यह शांत हो जाता है, क्योंकि मां अपने बिल्ली के बच्चे के साथ करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com