IhsAdke.com

एक बिल्ली कैसे पकड़ो

उनके प्यारे muzzles और नरम फर के साथ, उनकी गोद में लेने के लिए बिल्लियों अद्भुत जीव हो सकती हैं। हालांकि, वे प्यार के संबंध में चंचल भी हो सकते हैं, एक आँख के झपकी में प्रंचस्टरों से बदले में बदलते हैं। किसी भी बिल्ली के क्रोध से बचने के लिए, अपनी बिल्ली को सही तरीके से उठाकर पकड़ना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
एक बिल्ली का बच्चा होने

एक कैट चरण 1 को पकड़ो चित्र
1
पता लगाएं कि आपका बिल्ली पकड़ा जाना चाहता है या नहीं। कभी-कभी वे अपनी गोद में पकड़े नहीं जाना चाहते अपने पालतू जानवर के मूड को पढ़ने में सक्षम होना ज़रूरी है यदि वह नाराज या डर लगता है, तो आप उसे पकड़ने का प्रयास करते हुए खरोंच होने के जोखिम को चलाते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आप अपने मूड को पढ़ सकते हैं। विशेष रूप से, अपनी बिल्ली की पूंछ और कान को उसकी भावनाओं को मापने के लिए देखें।
  • अपनी बिल्ली की पूंछ पर ध्यान दें यदि वह आगे और पीछे हिट कर रही है, तो वह शायद उत्तेजित हो जाता है कुत्तों के विपरीत, जब वे खुश होते हैं, तो बिल्लियों की पूंछ न छलती। एक धीमी पूंछ आंदोलन का मतलब है कि जानवर स्थिति का मूल्यांकन कर रहा है। यदि वह हो गई है, तो वह खुश है।
  • अपनी बिल्ली के कानों की सूचना दें आगे वाले कानों का मतलब है कि वह चंचल और संतुष्ट महसूस कर रहा है। यदि आपकी बिल्ली के कानों का सामना करना पड़ रहा है, तो सावधान रहें! वह बेचैन महसूस कर रहा है जब वे सिर के समानांतर होते हैं, तो वह रक्षात्मक और डर लग रहा है।
  • चित्र शीर्षक एक बिल्ली चरण 2 पकड़ो
    2
    अपने बिल्ली का बच्चा उठाते समय अपना हाथ कहां रखें अपने बिल्ली के स्तर तक नीचे दबाएं पशु के नीचे अपने हाथों में से एक रखें, पसलियों के नीचे और सामने के पैर के पीछे। अपने मुफ़्त हाथ से, अपने हाथों के पैरों के नीचे अपना हाथ रखकर अपने बिल्ली के नितम्बों का समर्थन करें, ताकि आपका हाथ पैरों के ऊपर और पीछे हो।
  • चित्र शीर्षक एक बिल्ली चरण 3 पकड़ो
    3
    अपने बिल्ली का बच्चा उठाना एक बार जब आपके हाथ सही जगह पर होते हैं, तो आप खड़े होने के लिए जानवर को उठा सकते हैं। अपनी बिल्ली के पीछे पंजे के नीचे हाथ और प्रकोष्ठ का समर्थन करने के लिए एक मंच बनाना चाहिए।
    • अगर यह एक आपातकालीन स्थिति है और आपकी बिल्ली डर गई है, तो आप इसे गर्दन के पैरों से उठा सकते हैं हालांकि, ऐसा केवल अगर आपको जल्दी से घर से निकालने की आवश्यकता होती है और यह वाकई बहुत व्यस्त है और आप खरोंच कर सकते हैं
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली को पकड़े और उसे फर्श पर डाल दिया

    एक कैट स्टेप 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    1



    अपनी बिल्ली को अपनी गोद में रखकर उसकी सहायता करें। एक बिल्ली को पकड़ना महत्वपूर्ण है ताकि उसके पीछे के पैरों का समर्थन किया जा सके। बिल्ली के लिए आराम करने के लिए एक मंच बनाने के लिए ट्रंक के खिलाफ अपना हाथ रखें आप अपने बट को अपनी कोहनी की बदबू में आराम कर सकते हैं ताकि आपके हाथ में सामने के पंजे बाकी हों।
    • जब आपकी बिल्ली को गोद में पकड़े जाने के लिए सहज महसूस होता है, तो आप इसे अलग-अलग तरीकों से पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं - यह वास्तव में निर्भर करता है कि आपकी बिल्ली कैच कैसे करना चाहती है। कुछ बिल्लियों को बच्चों की तरह अपनी गोद में होना पसंद है, उनकी पीठ और अपने पैर के साथ कोहनी की तरफ या उनके हाथ पर आराम से अपने कंधों पर सामने के पंजे के साथ, आदि।
  • एक कैट चरण 5 पकड़ो चित्र शीर्षक
    2
    जब आपकी मांद में होती है तो अपनी बिल्ली को गुदगुदी करें जब आप एक हाथ की लंबाई के साथ बिल्ली का बच्चा पकड़ते हैं, तो दूसरा हाथ मुर्गा से मुक्त होता है ऐसा करने से आपको शांत हो जाएगा और आप अपने हथियारों में और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। एक शांत स्वर में अपने बिल्ली के बच्चे से बात करना भी अच्छा है। इस तरह, वह आसानी से महसूस करेंगे और यहां तक ​​कि झपकी ले सकते हैं।
  • एक कैट स्टेप 6 रखें
    3
    बैठे हुए अपनी बिल्ली को पकड़ो। यदि आप टीवी देखकर उसे अपनी गोद में लेना चाहते हैं, तो उसे यह तय करने दें कि वह कहां बैठना चाहते हैं। यह संभव है कि वह अपनी गोद पर स्थित है, उसके पैरों के बीच की जगह पर या उन पर।
  • एक कैट चरण 7 पकड़ो चित्र शीर्षक
    4
    बिल्ली का बच्चा वापस मंजिल पर रखो जब आप (या आपकी बिल्ली) चाहते हैं, तो उसे सावधानी से नीचे डालें नीचे दबाएं ताकि उसके पंजे जमीन के करीब हों या नजदीक। अपने हाथ धीरे से रिलीज करें आपकी बिल्ली अपने हथियारों से बाहर कूद कर अधिकांश काम करेंगे
  • युक्तियाँ

    • समझें कि कभी-कभी बिल्लियों को अपनी गोद में पकड़े नहीं जाना चाहिए। नाराज मत बनो - यह सिर्फ उनकी प्रकृति है
    • अपने बिल्ली का बच्चा ठोड़ी के नीचे और कानों के पीछे लाओ।

    चेतावनी

    • यदि आपकी बिल्ली डरा रही है या उत्तेजित हो जाती है, तो यह खरोंच या काट सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन




    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com