IhsAdke.com

कैसे आपका बिल्ली मालिश करने के लिए

मां की मालिश करने से आपके प्यारे पालतू जानवर को कुछ तनावपूर्ण स्थिति के बाद आराम से और शांत हो सकता है, और आप इसे अधिक प्यार और देखभाल करने के लिए महसूस कर सकते हैं। वास्तव में, अगर सही ढंग से किया जाता है, तो मालिश आपकी बिल्ली को सामान्य बर्ताव से बेहतर महसूस कर सकता है यदि आप जानना चाहते हैं कि अपनी बिल्ली की मालिश कैसे करें और इसे जल्दी से समझें, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
बिल्ली को आराम से छोड़ना

चित्र शीर्षक: 2944011 1
1
बिल्ली के साथ एक आवाज चिकित्सा करो यदि आप बस बिल्ली की मालिश शुरू करते हैं, तो इसे बहुत पसंद नहीं आएगा यदि आप वास्तव में अपने बिल्ली के बच्चे को शांत और खुश महसूस करना चाहते हैं, तो आपको पहले इसे मन की सही स्थिति में लेना होगा। उसे थोड़ा गायन या कम, शांत आवाज में, बिल्ली का बच्चा की प्रशंसा से शुरू करो। ज़ोर से बोलने वाले आवाज का उपयोग न करें, कुछ लोग बिल्लियों से बात करने के लिए इस्तेमाल करना पसंद करते हैं ("आप बहुत प्यारे हैं!"), या आप अपने किटी पर और भी अधिक तनाव डाल देंगे।
  • इसके बारे में सोचो: अगर आप अपने बॉस के साथ फ़ोन कॉल के बीच में या घर की सफाई कर रहे थे, तो मालिश बहुत अच्छी नहीं होगी? आपको खुद को पहले से मानसिक रूप से तैयार करना होगा
  • चित्र शीर्षक: 2944011 2
    2
    अपनी बिल्ली को आपके पास आराम से चलो। अपने बिल्ली के पास जाओ और सुनिश्चित करें कि वह आपके साथ रहने के लिए खुश हैं। वह आपके लिए आने के लिए इंतजार करना बेहतर हो सकता है, आपको उस आराम से खींचने के बजाय जहां वह है। उसे उम्मीद है कि वह तुम्हारे साथ रहना चाहें, उसे आराम करो, झूठ बोलें, या आप में मुंह खोलें या चुपचाप करें। आप अपने बिल्ली का बच्चा हल्का ढंग से पथपाकर शुरू कर सकते हैं और इसे और अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपका बिल्ली एक मालिश चरण 1 दे
    3
    धीरे से शुरू करो तो अपने बिल्ली का बच्चा लाड़ शुरू करो। आप इसे अलग-अलग गति पर मालिश कर सकते हैं, सबसे कम गति से शुरू कर सकते हैं ताकि मालिश उत्तेजना के आदी हो जाएं। पहली जगह पर स्ट्रोक जहां वह सबसे अधिक पसंद करता है, चाहे ठोड़ी, पेट, या कूल्हे के नीचे। एक जगह से शुरू होने से वह नए स्थानों पर उसे और अधिक आरामदायक बनाया जायेगा।
  • चित्र शीर्षक: 2944011 4
    4
    अपने पूरे हाथों का उपयोग करें सिर्फ अपनी उंगलियों का उपयोग न करें, या अपनी बिल्ली को इतनी हल्का रखें कि यह आपके स्पर्श को महसूस न करे। इच्छा के साथ करो अपने पूरे हाथों का उपयोग करें और धीरे-धीरे बिल्ली के नरम शरीर को दबाएं जबकि मालिश करना अधिकांश लोग केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करते समय गलती करते हैं जब वे बिल्ली का पालन करते हैं, लेकिन यदि आप अपने पूरे हाथों का उपयोग करते हैं, तो उन्हें बहुत पसंद आएगा
    • आप केवल प्रमुख हाथ का उपयोग करके शुरू कर सकते हैं, या आप दोनों हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    बिल्कुल सही मालिश

    अपनी बिल्ली को एक मालिश चरण 2 देकर शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके बिल्ली के कंधे की मालिश करें जब आपकी बिल्ली शांत हो जाती है, तो अपने कंधों को धीरे-धीरे हलकों में रगड़ना शुरू करें। यदि आपकी बिल्ली का पंजे कई बार आते हैं तो इसका मतलब है कि वह इसका आनंद ले रहे हैं। बिल्ली के प्रत्येक तरफ एक हाथ रखें और अपना हाथ ऊपर और नीचे चलाएं। धीरे से, लेकिन दृढ़ता से, अपने पूरे हाथ का उपयोग बिल्ली के शरीर के किनारों को मालिश करने के लिए करें, खासकर कंधे
  • अपनी बिल्ली को एक मालिश चरण 3 देकर शीर्षक वाला चित्र



    2
    अपने बिल्ली के सिर को मालिश करें बिल्लियों को अपने सिर को मालिश करना अच्छा लगता है, लेकिन सिर आपको मालिश करने वाले पहले स्थान नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे पहले थोड़ा अधिक आराम करने की आवश्यकता हो सकती है, वास्तव में सिर मालिश का आनंद लेना सिर के शीर्ष पर, कानों के पीछे और पीछे के सिर के साथ-साथ सिर की चक्कर गति बनाने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें। बिल्ली यहाँ मालिश करने के लिए प्यार करता है और आप जल्द ही अपनी बिल्ली जोर से और स्वेच्छा से purring सुना होगा!
  • अपनी बिल्ली को एक मालिश चरण 4 देकर शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी ठोड़ी और गर्दन मालिश सिर की मालिश करने के बाद, आप उसे गर्दन में ले जा सकते हैं, इसे धीरे और धीरे से रगड़ कर सकते हैं। आप बिल्ली की ठोड़ी के नीचे खुजली करने के लिए आदी हो सकते हैं, जिससे वह अपने सिर को अनुमोदन में बढ़ा सकता है, लेकिन गर्दन की मालिश कुछ बेहतर होगा बस अपनी उंगलियों के साथ बिल्ली को मालिश करें, गर्दन के ऊपर और नीचे छोटे परिपत्र गतिएं करें। आप एक हाथ या दो का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से आपका बिल्ली एक मालिश कदम 5 दे
    4
    बिल्ली का पेट मालिश यदि आपकी बिल्ली काफी हद तक आराम करती है, तो उसे चारों ओर मोड़ो और उसके पेट को धीरे से रगड़ें। धीरे से इसे एक हाथ से पकड़ो और दूसरे के साथ पेट को मालिश करें, पेट की त्वचा को ढक लेना। यदि वह बहुत आराम से है, तो आप पेट को मालिश करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग भी कर सकते हैं। कुछ बिल्लियों को वास्तव में अपनी पेटों को छूने की तरह नहीं है, इसलिए इसे ध्यान से शुरुआत में करें आप पेट भरकर एक हाथ से मालिश कर सकते हैं, जबकि सिर को मालिश कर सकते हैं या दूसरे के साथ वापस कर सकते हैं।
    • आप पेट के निचले और ऊपरी हिस्से और अपनी बिल्ली की छाती की मांसपेशियों को मालिश कर सकते हैं, जिसे थोड़ी देर में अच्छी मालिश की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक 2944011 9
    5
    बिल्ली की पूंछ को मालिश करें अपने बिल्ली की पूंछ को बेस पर, कूल्हे के पास, और धीरे धीरे पूंछ के अंत की तरफ बढ़ने से शुरू करो। आप दोनों हाथों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कोमल बना सकते हैं, क्योंकि पूंछ बिल्ली के लिए एक बहुत ही संवेदनशील स्थान है। यदि यह सीधे पूंछ पर जाता है, तो यह संभावना है कि यह भाग जाएगा पूंछ पर जाने में सक्षम होने से पहले शेष आराम से शरीर को छोड़ना आवश्यक है। आप अपने सिर को एक हाथ से मालिश कर सकते हैं और दूसरे के साथ पूंछ भी कर सकते हैं। अगर वह अपने गधे को गड़बड़ाना शुरू कर देता है, तो यह संकेत है कि वह बेचैन हो रहा है, या नाराज भी है, जो कि आप क्या चाहते हैं इसके विपरीत है।
  • छवि शीर्षक 2944011 10
    6
    बिल्ली का चेहरा मालिश यदि आपकी बिल्ली बेहद सुशोभित है, तो आप अपने गाल और माथे को मालिश भी कर सकते हैं, अपनी उंगलियों के साथ छोटे परिपत्र आंदोलन कर सकते हैं या चेहरे के किनारे अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं। आपकी बिल्ली यह दिखाने के लिए अपनी आँखें बंद कर सकती है कि वह यह आनंद ले रहा है यदि वह उसे पसंद करता है जो आप कर रहे हैं, तो वह आपको अपने कीमती बंद आँखों के आसपास के छोटे क्षेत्र को मालिश भी कर सकता है।
    • मूंछों के आस-पास के क्षेत्र को मालिश करने के लिए और अधिक "मयूरविल्लोसो" प्रभाव डालें!
  • छवि शीर्षक 2944011 11
    7
    पूर्णता को दोहराएं एक बार जब आप बिल्ली की मालिश की इस कहानी को पूरी तरह समझ सकते हैं, तो अधिक उत्तेजना के लिए दोहराएं। दिन में एक या दो बार अपने बिल्ली का मांस मालिश करें, और आपको पता चल जाएगा कि वह अधिक आराम से, आप पर अधिक विश्वास करेंगे और आप के साथ अधिक रहने की इच्छा रखते हैं। यह उम्मीद की जा रही थी, है ना? यद्यपि अपनी बिल्ली को पेटाने के लिए आपके पालतू जानवरों के साथ बंधन का एक शानदार तरीका है, मालिश करने से आपके पालतू जानवरों के साथ रिश्ता भी बेहतर होगा।
    • अपने बिल्ली का बच्चा लग रहा है कि कैसे करने के लिए देखते रहें यदि आपकी बिल्ली बदचलन कर रही है, तो आप से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, तो संभवतः वह स्वयं का आनंद नहीं ले रहे हैं लेकिन अगर वह निखर उठ रहा है, पुर्जना, लार, सो रहा है, मार रहा है, या खोया हुआ और सुकून वाला दिख रहा है, तो पता है कि आप सही रास्ते पर हैं। अब मत रोको!
  • युक्तियाँ

    • कम से कम एक मिनट के लिए इनमें से प्रत्येक चीज करें
    • उसे एक बिल्ली का घास खिलाना दें या जब वह किया जाए तो उसका इलाज करें।

    चेतावनी

    • अपने बिल्ली के साथ बहुत सावधान और कोमल रहें
    • यदि वह आपकी पसंद की मालिश पसंद नहीं करता है, तो बंद करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com